ekterya.com

कैसे एक photogenic शादी की योजना है

शादी की योजना पहले से ही बहुत तनावपूर्ण है और चिंता करने पर कि आप कैमरे से पहले अपने बड़े दिन को और भी दबाव डालने के लिए कैसे देखेंगे। हालांकि, अगर आप एक फ़ोटोग्राफ़र के साथ काम करते हैं, जिस पर आप भरोसा करते हैं, तो निर्णय सावधानी से करें और सुनिश्चित करें कि आप प्राकृतिक, मजेदार और स्पष्ट फ़ोटो लेते हैं, आपकी शादी दोनों लाइव और एल्बमों पर सुंदर होगी सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी शादी के फोटोजनिक बनाने के लिए अपने बड़े दिन पर आराम कर लें ताकि फ़ोटो मजेदार और प्राकृतिक दिख सकें।

चरणों

भाग 1

एक फोटोग्राफर के साथ काम करें
प्लान ए फोटोजेनिक वेडिंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक फोटोग्राफर खोजें जिस पर आप भरोसा करते हैं। कुछ लोग कहते हैं कि फोटोग्राफर शादी में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं। यहां तक ​​कि अगर भोजन, संगीत और स्थान भूल गए, तो आपके महान दिन की तस्वीरें हमेशा चली जाएंगी और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वे अच्छे हैं। उस ने कहा, शादी फोटोग्राफर्स आमतौर पर $ 100 और $ 300 प्रति घंटे के बीच शुल्क लेते हैं, इसलिए यदि यह आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो आपको अपने बजट के भाग को एक पेशेवर किराया देना चाहिए आपकी शादी के लिए एक फोटोग्राफर चुनने पर कुछ चीजें आपको ध्यान में रखनी चाहिए:
  • यदि आपके पास कोई बड़ा बजट नहीं है, तो एक फोटोग्राफर प्राप्त करने का प्रयास करें जो अभी भी निःशुल्क चित्र लेने के लिए घटनाओं की तलाश कर रहा है। आम तौर पर, वे अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए कोई भी कीमत पर तस्वीरें लेने की पेशकश करते हैं। बस सुनिश्चित करें कि यह कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे आप भरोसा कर सकते हैं
  • आप एक दोस्त या परिवार के सदस्य से पूछ सकते हैं जिसकी फोटोग्राफी कौशल है। लेकिन सुनिश्चित करें कि यह व्यक्ति चित्र लेने के दौरान पार्टी को याद नहीं कर रहा है
  • अपने क्षेत्र में फोटोग्राफरों को ढूंढें और उनके पोर्टफोलियो को देखें ताकि आपके लिए सबसे अच्छा काम करने वाले फ़ोटो के प्रकार का पता लगा सके। कुछ अजीब तस्वीरों की तरह, समन्वित या पेशे के साथ, जबकि अन्य अधिक परंपरागत लोगों को पसंद करते हैं।
  • खोज को कम से कम 6 से 8 महीने पहले से शुरू करें फोटोग्राफर उन्हें बहुत जल्दी बुक करते हैं, इसलिए किसी और प्रश्न पूछने से पहले, पता करें कि पेशेवर आपकी शादी की तारीख के लिए उपलब्ध है या नहीं
  • कुछ फ़ोटोग्राफ़र्स परीक्षण सत्र प्रदान करते हैं - यह आपको एक बेहतर विचार देगा कि फ़ोटो कैसे देखेंगे।
  • पता लगाएँ कि क्या फोटोग्राफर किसी सहयोगी के साथ काम करता है यदि जगह के फोटो, मेहमानों और विभिन्न कोणों से समारोह को आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो आपको संभवतः एक टीम का किराया होना होगा। यह अधिक महंगा हो सकता है, लेकिन आपको चुनने के लिए एक व्यापक श्रेणी की तस्वीर मिल जाएगी।
  • प्लान ए फोटोजेनिक वेडिंग चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: jssc/ बिरसा मुंडा : आदिवासियों का महानायक/Birsa Munda history in hindi/ online school

    एक अभ्यास के रूप में, प्रतिबद्धता की तस्वीरें ले लो। फोटोग्राफर ढूंढने के बाद, यह आदर्श है कि आप अपने भविष्य के पति या पत्नी के साथ प्रतिबद्धता के कुछ चित्र पेश करते हैं, कुछ चित्रों को एक साथ लेते हैं और दोनों की यादें होती हैं। कई फोटोग्राफरों अपने पैकेज के हिस्से के रूप में सगाई तस्वीर प्रस्तुत करते हैं, हालांकि कुछ के लिए एक छोटे से शुल्क के लिए उन्हें यहाँ तक कि अगर आपको लगता है इस सुनने में अजीब है या बस आप के लिए नहीं है, यह एक शानदार तरीका अभ्यास और सबसे फोटोजेनिक होने के लिए तैयार हो जाओ करने के लिए तुम्हारी शादी के दिन संभव है
  • कई महीनों पहले प्रतिबद्धता वाली फ़ोटो लें, ताकि आप और आपके साथी के पास पर्याप्त समय हो।
  • तस्वीरों को ध्यान से देखें और देखें कि क्या कुछ चीजें हैं जो आप अपनी शादी के दिन को दोहराना चाहते हैं, अगर कुछ कोण अधिक चापलूसी कर रहे हैं या यदि आपको लगता है कि उस दिन अपने बालों को पहनने का बेहतर विचार मिल सकता है।
  • प्लैनेट अ फोटोजनीक वेडिंग शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने फोटोग्राफर के साथ पहले से चर्चा करें। चाहे आप अपने परिवार के साथ बहुत सारे चित्र लेना, आप केवल उन्हें अपने पति के साथ पीने के लिए योजना बना रहे हैं या आप अपनी शादी की पार्टी के साथ तस्वीरों के लिए बहुत ही विशेष योजना नहीं है, यह पता चला है कि दिन की उम्मीद क्या फोटोग्राफर के साथ यह सब पर चर्चा करने के लिए महत्वपूर्ण है। शादी थोड़ा भारी होगी और यह याद रखना मुश्किल हो सकता है कि आप सभी एड्रेनालाईन और समय की कमी के साथ क्या चाहते हैं। यहां कुछ चीजें हैं जिन पर आपको विचार करना चाहिए:
  • सुनिश्चित करें कि फोटोग्राफर जानता है कि किसके साथ तस्वीरों में से प्रत्येक में शामिल होना चाहिए यदि आप और आपके भाई-बहनों या आपके पति / पत्नी और परिवार की कुछ तस्वीरें चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे बहुत स्पष्ट कर दें ताकि आपको इसे याद रखना पड़े, जब बहुत देर हो जाए
  • आप कुछ अजीब, निविदा या क्या शादी पार्टी से कोई लेना देना के बारे में चालाक विचारों है (के रूप में प्रणय निवेदन दूल्हा दुल्हन को उठा लिया या bridesmaids दूल्हे को इंगित सभी पुरुषों करते हैं), के लिए अग्रिम में हर किसी को सूचित करने के लिए सुनिश्चित हो अपनी शादी के दिन बनने की कोशिश करने का समय बर्बाद मत करो।
  • प्लैनेट अ फोटोजनीक वेडिंग स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    शादी के लिए तैयार होने के दौरान फ़ोटो लेने की योजना बनाएं फोटोग्राफर के विचारों की तरह कई महिलाएं उनमें कुछ तस्वीरें कैप्चर करती हैं, क्योंकि वे तैयार हो जाती हैं। यदि आप ऐसा करना चाहते हैं, तो आपको बिल्कुल सही योजना बनाना होगा कि आप कैप्चर को कैप्चर करना चाहते हैं। , बाल और मेकअप प्रक्रिया, जूते की एक छवि या एक प्यारा पोशाक हैंगर, दूल्हे और दुल्हन, और इस तरह के छल्ले की एक तस्वीर वे गाउन में दुल्हन की तस्वीरें हो सकता है। फोटोग्राफर को पता है कि आप क्या चाहते हैं और सुनिश्चित करें कि सब कुछ बड़ा दिन के लिए तैयार है।
  • शायद, दुल्हन इन तस्वीरों में ब्राइड्समेड्स को शामिल करना चाहेंगे। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे क्या कपड़े पहनने पर स्पष्ट हैं - अगर आप चाहते हैं कि वे बड़े दिन या बैचलरटेक्ट शर्ट के लिए पहले से चुने गए कपड़े पहनें, उन्हें सब बताओ।
  • आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप इस प्रक्रिया की तस्वीरें लेने के लिए पर्याप्त समय छोड़ दें। शादी के लिए तैयार होकर आपको लगता है कि बहुत समय लगता है और आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पास कैमरे के सामने पेश होने का समय है।
  • उस समय के दौरान, दुल्हन बहुत परेशान हो जाएगा, इसलिए यह सब कुछ पहले से सुलझाना महत्वपूर्ण है ताकि शॉट्स यथासंभव फोटोजनिक हो।
  • आपको यह भी तय करना होगा कि क्या आप चाहते हैं कि फोटोग्राफर आपके साथ समारोह के स्थान पर जाए। यह आपके पति या पत्नी के आने के लिए इंतजार करते हुए आपको और अधिक फोटोजेनिक क्षणों को कैद करने की अनुमति देगा।
  • प्लैनेट अ फोटोजनीक वेडिंग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यह भी सुनिश्चित करें कि कुछ दोस्तों ने शाम के अच्छे चित्रों को ले लिया। बेशक, आपका फोटोग्राफर (फोटोग्राफी कौशल के साथ एक पेशेवर या करीबी दोस्त होना) आपकी शादी की अधिकांश तस्वीरों के लिए ज़िम्मेदार होगा। हालांकि, यह दिलचस्प भी हो सकता है कि कुछ मित्र अपने फोन के साथ तस्वीरें लेते हैं या आपका सबसे प्यारी चाचा रिसेप्शन के दौरान कुछ तस्वीरें लेते हैं। यह आपको पार्टी एंगल्स की एक अधिक विविधता प्रदान करने और कई अधिक फोटोजेनिक यादें बनाने की अनुमति देगा।
  • आप कुछ और रचनात्मक भी कर सकते हैं और मेहमानों के साथ खेलने के लिए प्रत्येक मेज पर डिस्पोजेबल कैमरा छोड़ सकते हैं। यद्यपि संभवतया अधिकांश लोग अपने मेहमानों के `` सेल्फी `` होंगे, जब वे पेय पर चले गए हैं, शायद आप कुछ बेहतरीन फ़ोटो भी पा सकते हैं।
  • शादी के बाद, आप अपने मेहमानों को एक ईमेल भेज सकते हैं और उनसे तस्वीरें ड्रॉपबॉक्स या शादी की साइट पर अपलोड करने के लिए कह सकते हैं ताकि सभी एक ही जगह में उन्हें देख सकें।
  • भाग 2

    व्यवस्था बनाओ
    प्लैनेट अ फोटोजनीक वेडिंग शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    उचित प्रकाश व्यवस्था है प्रकाश आवश्यक है ताकि शॉट्स यथासंभव फोटोोजेनिक हो। सुनिश्चित करें कि स्थल के पास पर्याप्त नरम रोशनी है और बहुत उज्ज्वल या आकर्षक नहीं है, और यदि आप बाहर तस्वीरें लेना चाहते हैं तो सूर्य के प्रकाश का अधिकतम उपयोग करने का प्रयास करें। यदि शादी बाहर है, तो इसे एक समय में बनाने की कोशिश करें जब सूरज मेहमानों की चकाचौंध नहीं करता है और वे तस्वीरों में घूमते दिखाई देते हैं। जितना आप कर सकते हैं उतना सूर्य के प्रकाश का लाभ उठाएं और जितनी संभव हो उतनी खिड़कियां खुली रहें, ताकि प्रकाश आसानी से प्रवेश कर सके। br>
    • सर्वश्रेष्ठ प्रकाश विकल्पों के बारे में अपने फोटोग्राफर से बात करें वह आपको अच्छे विचार कैसे दे सकते हैं, जिनमें से उनमें से सबसे अधिक लाभ उठाने के लिए।
    • शादी के दौरान मोमबत्तियां, जलाशयों, एक चिमनी या रोशनी का एक और सुखद स्वरूप होना आदर्श है। आप कुछ कांच के जारों के अंदर छोटी मोमबत्तियां भी रख सकते हैं या यदि स्थापना की अनुमति नहीं है, तो छोटे नकली मोमबत्तियां का उपयोग करें।
  • प्लैनेट अ फोटोजेनिक वेडिंग शीर्षक शीर्षक वाली छवि 7
    2
    एक फोटोजेनिक स्पेस चुनें यह स्थल आपकी शादी की तस्वीरों की गुणवत्ता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। यदि आप एक सम्मेलन कक्ष में शादी करने जा रहे हैं, तो आपको कोमल रोशनी और अन्य सजावटें लागू करनी चाहिए, जो कि सबसे अधिक प्रकाश बनाते हैं अगर यह एक आउटडोर बाड़े है, तो यह शादी की तस्वीरों के लिए स्वाद और बेहतर प्रकाश व्यवस्था जोड़ सकता है, जब तक कि मौसम सही है। जब साइट को चुनते हैं, तो उस पर विचार करना चाहिए मुख्य पहलुओं में से एक इसकी फोटोजेनिक वैल्यू है।
  • उच्च छत एक बड़ा फर्क पड़ता है कम छत वाले बाड़ों से तस्वीरें भीड़ और संकीर्ण लगती हैं।
  • आपको जगह चुनने पर मेहमानों की संख्या पर विचार करना चाहिए। यद्यपि यह संभव है कि 10 से 20% मेहमानों के बीच (विशेषकर यदि वे दूसरे शहर में रहते हैं) उपस्थित नहीं हो सकते, तो उन बाड़ों का चयन न करने का प्रयास करें जो आपकी अपेक्षा की संख्या के लिए काफी बड़ी है। यदि आप करते हैं, तो तस्वीर बहुत ही भरी हुई होगी और अकेले दुल्हन और दुल्हन के शॉट्स पर कब्जा करना मुश्किल हो सकता है।
  • सौर प्रकाश व्यवस्था के साथ एक बाहरी बाड़े को चुनना एक महान लाभ है। यदि आप क्षितिज का एक अच्छा दृश्य या पेड़ों के साथ एक पृष्ठभूमि के साथ एक जगह चुनते हैं, तो अधिकांश मेहमान तस्वीरों के लिए खड़ा करना चाहते हैं और फोटोग्राफर इस क्षण का लाभ उठाने में सक्षम हो जाएगा।
  • आपको यह भी विचार करना चाहिए कि फ़ोटो फ़ोटो में कैसा दिखेगा। कैमरे के सामने अच्छे दिखने वाले व्यंजन चुनें और रंगीन सलाद, रंगीन डेसर्ट और मुख्य व्यंजन जो कैमरे के सामने नरम या नरम नहीं दिखते हैं, को चुनें।
  • प्लैनेट अ फोटोजनीक वेडिंग शीर्षक वाली छवि 8
    3
    तालिकाओं को एक फोटोजेनिक तरीके से सजाने के लिए पहले से सुनिश्चित करें कि तालिकाओं की सजावट कैमरे से पहले अच्छी लगती है सामान्य तौर पर, सब कुछ एक ही रंग बनाने की कोशिश न करें और सर्बिल और सफेद कुर्सियों और जैसी चीज़ों के साथ सफेद टेबल क्लॉथ मत डालें इससे छवि में सभी वस्तुओं को पिघला सकता है। मेज़-क्लॉथ के लिए एक अच्छा उज्ज्वल या शाही रंग चुनना बेहतर है और आप उन्हें चुनने वाले फूलों या केंद्रपट्टियों के साथ संयोजन करना सुनिश्चित करें। साथ ही तालिकाओं पर बहुत अधिक ऑब्जेक्ट न डालें, जैसे कि मेहमान या उपहारों के नाम के कार्ड, जो कि अन्य सजावटों पर ध्यान देने योग्य हैं। आदर्श यह है कि तालिकाओं ने शादी को और भी अधिक फोटोोजेनिक बनाने में योगदान दिया।
  • बड़े फूलों की व्यवस्था काफी लोकप्रिय है, लेकिन उन लोगों को नहीं डालना चाहते जो मेहमान के दृश्य को अवरुद्ध करते हैं और उन्हें एक दूसरे को देखने और पार्टी का आनंद लेने से रोकते हैं। यह विचार यह है कि फोटोग्राफर शॉट के मध्य में फूलों के मेहमानों की अभिव्यक्ति पर कब्जा नहीं कर सकते हैं।
  • प्लैनेट अ फोटोजनीक वेडिंग शीर्षक वाली छवि 9
    4
    एक हेयरस्टाइल बनाएं और मेक-अप निबंध करें कई दुल्हन बड़े दिन पहले एक हेयरस्टाइल और श्रृंगार परीक्षण करना पसंद करते हैं, यह जानने के लिए कि वे किस तरह दिखेंगे और आवश्यक समायोजन करें यदि वे कुछ पसंद नहीं करते हैं इससे दुल्हन को उसके साथ अधिक आरामदायक होने में मदद मिलेगी अधिक विस्तृत देखो, अपने बालों को स्थानांतरित करना सीखें और तस्वीरों के लिए कैसे तैयार हो यद्यपि कुछ सौंदर्य सैलून इस सेवा के लिए एक अतिरिक्त शुल्क लेते हैं, अगर आप चाहते हैं कि आपकी शादी यथासंभव फोटोजनिक हो, तो इसके लायक हो सकता है।
  • दुल्हन को एक स्टाइलिस्ट और मेकअप कलाकार चुनना चाहिए जो उसके सुनने के लिए तैयार हैं और अपने विचारों को लगाए जाने के बजाय वह क्या करना चाहती है
  • कई दुल्हनों को उनके बड़े दिन मेकअप का उपयोग करने से डर लगता है हालांकि दुल्हन इस तरह के एक विस्तृत रूप से नहीं दिखना चाहते हैं और कुछ अधिक प्राकृतिक पसंद करते हैं, हालांकि फोटोग्राफ में आश्चर्यजनक रूप से देखने में सक्षम होने के लिए सामान्य से थोड़ी अधिक श्रृंगार लागू करना महत्वपूर्ण है।
  • यद्यपि दुल्हन नियमित आधार पर किसी आधार या छिपाने वाले का उपयोग नहीं करते हैं, लेकिन फ़ोटो में चमकदार चेहरा देखने के लिए थोड़ा और अधिक उपयोग करना महत्वपूर्ण है।



  • प्लैनेट अ फोटोजेनिक वेडिंग शीर्षक शीर्षक वाली छवि 10 कदम
    5

    Video: किस्सा सेठ ताराचन्द Kissa Seth Tarachand Karampal Sharma

    ध्यान से शादी के रंग चुनें तुम्हारी शादी के रंगों पर प्रकाश प्रभाव होगा कि यह कैसे है। अच्छा स्वाद का रंग चुनें, जो 10 साल में उबाऊ नहीं होते हैं जब आप फोटो एलबम देखना चाहते हैं। यद्यपि आप गुलाबी, बैंगनी या आप चाहते रंग के लिए चुन सकते हैं, सुनिश्चित करें कि यह टेबल पर सजावट, ब्राइड्समेड्स के आउटफिट्स और कहीं और कमरे में जहां उस रंग की चीजें हैं, के साथ अच्छे दिखें।
  • कुछ लोगों के लिए, शादी के रंग दूसरों की तुलना में ज्यादा महत्वपूर्ण हैं यह अनिवार्य नहीं है कि सभी अदालत के कपड़े गठबंधन करें या मेज के नाम के साथ कार्ड के रूप में एक ही रंग का कपड़ा हो। अंत में, यह केवल आप पर निर्भर करता है
  • उज्ज्वल, ज्वलंत रंग चुनें, जैसे हल्का हरा, पीला या एक नरम वायलेट। यदि आप काले, लाल या गहरे रंग का चयन करते हैं, तो शादी बहुत औपचारिक या गंभीर दिखाई दे सकती है
  • प्लैनेट अ फोटोजनीक वेडिंग शीर्षक वाली छवि 11
    6
    ध्यान से मेहमानों के स्थान पर विचार करें आप सोच सकते हैं कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है जो कमरे के सामने या केंद्र के सबसे करीब महसूस करता है, लेकिन ये लोग उन फ़ोटो के अधिकांश भाग में दिखाई देंगे। उनकी प्रतिक्रियाएं पहले नृत्य, प्रायोजक के भाषण के दौरान और सामान्य रूप से, डांस फ्लोर पर ली गई तस्वीरों में बहुत अधिक हड़ताली होंगी, इसलिए आपको यह सोचना चाहिए कि कौन से अतिथि शादी को और अधिक फोटोजेनिक बनाने में मदद करेंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सबसे सुंदर लोगों को आगे बढ़ाना चाहिए, लेकिन जो लोग अपनी शादी के लिए अधिक ईमानदार और भावनात्मक प्रतिक्रिया रखते हैं
  • यदि आप इसे बहुत गंभीरता से लेते हैं, तो आप प्रत्येक सीट पर मेहमानों के नामों के साथ कार्ड रख सकते हैं, प्रत्येक व्यक्ति को वह मेज चुनने की बजाय जो वह बैठना चाहते हैं।
  • प्लैनेट अ फोटोजेनिक वेडिंग स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी मुस्कान का अभ्यास करें अगर आप सबसे ज्यादा विचित्र शादी करना चाहते हैं, तो आपको अपनी मुस्कुराहट पहले से शुरू करना चाहिए। यह आपके बड़े दिन पर स्वाभाविक रूप से मुस्कुराहट करने में आपकी सहायता करेगा, यह तय करने के लिए कि आप अपने दाँत दिखाना चाहते हैं या नहीं और अपनी चेन को थोड़ी-थोड़ी नीचे रखकर और एक डबल ठोड़ी के साथ दिखाई देने से बचें। संक्षेप में, यह आपके बड़े दिन को आपके लिए और अधिक स्वाभाविक और मजेदार बनाने में मदद करेगा।
  • यह आवश्यक नहीं है कि आप केवल एक ही तरीके से मुस्कुराएं आप दाँत के साथ एक बड़ी मुस्कुराहट, एक अधिक सूक्ष्म मुस्कान का अभ्यास कर सकते हैं या आप जितनी चाहें उसे जोड़ सकते हैं।
  • भाग 3

    तस्वीरों के लिए प्रस्तुत करना
    प्लैनेट अ फोटोजेनिक वेडिंग 13 शीर्षक वाला चित्र
    1
    तस्वीरें अधिक ईमानदार बनाने के लिए आराम करो। आप ऐसा महसूस नहीं कर सकते हैं कि आप अपने बड़े दिन के लिए बहुत कुछ आराम कर सकते हैं, लेकिन यदि आप एक विचित्र शादी चाहते हैं, तो आपको घटना को रोकने और आनंद लेने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। अगर आप जानते हैं कि फोटोग्राफर आपकी तस्वीर लेगा, तो ज़्यादा चिंता न करें और क्षण का मज़ा लें, सुनिश्चित करें कि आप हंसते हैं, मेहमानों के साथ बात करते हैं, नृत्य करते हैं और अपने जीवन की सर्वोत्तम रात बिताते हैं। याद रखें कि सभी फ़ोटो सही नहीं होने चाहिए, क्योंकि आपके पास बहुत से चयन करने होंगे, आप आराम कर सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि फ़ोटो आपको सबसे अच्छा कब्जा कर लेंगे।
    • यदि आप अपने पति के साथ रहने पर ज्यादा जोर देते हैं और यह देख रहे हैं कि उनके जीवन का सबसे अच्छा समय हो रहा है, तो फोटोग्राफ मजबूर हो जाएगा।
    • यह भूलने की कोशिश करना सबसे अच्छा है कि फोटोग्राफर वहां मौजूद हैं। कल्पना कीजिए कि आप किसी दूसरे मित्र के विवाह में अपने जीवन का सबसे अच्छा समय बना रहे हैं।
  • प्लैनेट अ फोटोजेनिक वेडिंग स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    कोशिश करो मजबूर के साथ तस्वीरें कि मजबूर नहीं लग रही है। जब आप इस तरह की तस्वीरें लेते हैं, तो संभवतः प्राकृतिक रूप में कार्य करने का प्रयास करें। यह जरूरी नहीं है कि आप इतने उत्साही या खुश दिखें, बस अपने आप की तरह दिखने की कोशिश करें यदि आप कुछ अजीब बातों को अपनाने जा रहे हैं, तो क्षण का आनंद लें और विवाहित व्यक्ति की तरह देखने की कोशिश न करें और यह हर समय होगा। यह आपका दिन है और, अगर आपको मजा है, तो यह तस्वीरों में दिखाई देगा। यदि आप ज़ोर-ज़ोर से बल देते हैं, तो फ़ोटो भी मजबूर दिखेंगे।
  • सुनिश्चित करें कि आप चुनते हैं कि आपको लगता है कि आप के साथ सहज महसूस करते हैं ताकि आप अपने तत्व को बहुत स्पष्ट तरीके से न देख सकें। यदि आपको लगता है कि रोमांटिक तस्वीरें बहुत मीठी हैं और आप का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं, तो इसके बारे में कुछ कहें।
  • प्लैनेट अ फोटोजेनिक वेडिंग शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    निर्णय लें कि क्या आप युगल के पहले लुक का चित्र लेना चाहते हैं। यह तब होता है जब दुल्हन और दुल्हन, दोनों ने अपनी शादी के कपड़े पहन लिए, "मैं स्वीकार करता हूं" कहने से पहले एक दूसरे की तस्वीरें लेता हूं। आम तौर पर यह समारोह से पहले थोड़ा सा होता है और दुल्हन और दुल्हन को एक-दूसरे को देखने की अनुमति देता है और मेहमानों को आने से पहले कुछ तस्वीरें लेने में अपेक्षाकृत निजी पल बिताते हैं। इससे आपको अधिक फोटोजेनिक छवियां प्राप्त करने में मदद मिलेगी, क्योंकि कॉकटेल जैसी सबसे तेज़ क्षणों के दौरान उन्हें नहीं लिया जाएगा, जिसमें मेहमानों के बारे में पता होना होगा। इसके अलावा, एक दूसरे को अपनी शादी की पोशाक में देखना स्वाभाविक रूप से अधिक उत्साहित होगा।
  • कुछ और रूढ़िवादी लोग इन तस्वीरों को नहीं लेने का फैसला करते हैं, क्योंकि वे वेदी पर पहली बार दुल्हन या दुल्हन को देखना पसंद करते हैं। बेशक, इस तरह से दोनों में ज्यादा भावुक पल होगा, लेकिन उनके पास इतने सारे फोटोजेनिक यादें नहीं होंगे।
  • प्लैनेट अ फोटोजेनिक वेडिंग स्टेप 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपको लगता है कि आपको तस्वीरों के साथ तस्वीरों की ज़रूरत से ज़्यादा समय दें शायद आपको लगता है कि इन फोटोजों के लिए आपको केवल 30 मिनट की आवश्यकता है, लेकिन मामले में आपको अतिरिक्त हाशिया छोड़ देना चाहिए। आपको कभी नहीं पता है कि क्या हो सकता है, जैसे कुछ ब्राइड्समाइड्स होटल में अपने जूते भूल जाते हैं या यह आपके बाल को ठीक करने के लिए एक अतिरिक्त घंटे लेता है। आप चाहते हैं कि सभी तस्वीरें प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए आप कुछ समय लेना चाहते हैं। यदि आप एक बहुत ही तंग समय छोड़ देते हैं, तो आप फ़ोटो लेने के दौरान भागते रह सकते हैं और जब भी संभव हो आप फोटोग्राफिक के रूप में शादी के रूप में दिखना चाहते हैं,
  • यदि आप शादी से पहले तस्वीर बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका परिवार, शादी की जुलूस और जो लोग भाग ले रहे हैं, कम से कम 15 मिनट पहले पहुंचें। आप प्रायोजकों में से एक के लिए विलंबित होने का समय बर्बाद नहीं करना चाहते।
  • प्लैनेट अ फोटोजेनिक वेडिंग शीर्षक 17 शीर्षक वाला चित्र
    5
    जिन तस्वीरों को आप लेना चाहते हैं उनकी एक सूची बनाएं, सिर्फ मामले में। आप शादी को समाप्त नहीं करना चाहते हैं और महसूस करते हैं कि आपने विश्वविद्यालय या स्कूल से अपने सभी दोस्तों के साथ अपनी तस्वीर लेने का प्रबंधन नहीं किया है। यह संभव है कि आप उन सभी फोटो के समूहों को याद करने के लिए भी अभिभूत महसूस करते हैं, जिन्हें आप उस दिन लेना चाहते हैं, ताकि आपको चौकस होने के लिए शादी के दौरान कुछ समूह शॉट्स चाहिए, तो आपको अपने फोटोग्राफर को बताना चाहिए। आप एक सूची खुद ले सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके पास अपने सबसे अच्छे दोस्त, आपके चचेरे भाई या अपने दादाजी के साथ चित्र हैं।
  • यह आपके विवाह की यथासंभव फोटोजनिक होने की अनुमति देगा, क्योंकि आप सभी लोगों के साथ फ़ोटो लेंगे जिन्हें आप चाहते हैं।
  • प्लैनेट अ फोटोजेनिक वेडिंग स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: त्वचा को एक रात मे गोरा करने का उपाय - How to Lighten Skin Overnight

    समारोह के दौरान मेहमानों को "डिस्कनेक्ट" करने के लिए कहें यद्यपि आप सोचते हैं कि यह बकवास है, बहुत से लोग अपने मेहमान से अपने सेलफोन को बंद करने और समारोह के दौरान अपने कैमरे को अलग करने के लिए कहने लगते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप चाहते हैं कि फोटोग्राफर सामने की पंक्ति में 30 लोगों की छवियों पर कब्जा न करें, एक समूह के रूप में अभिनय करें जब आप अपने प्रतिज्ञाओं को कहते हैं तो पापराज़ी। आप जारी रखने से पहले सभी को चित्र लेने के लिए समारोह के दौरान एक मिनट देने के लिए officiant से भी पूछ सकते हैं। अगर आप चाहते हैं कि यह समारोह जितना सुंदर हो, आपको शौकिया फोटोग्राफर की संख्या को कम करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • आपको यह भी तय करना होगा कि समारोह के दौरान फोटोग्राफर को कितना करना चाहिए। यदि आप उससे थोड़ा दूर जाने के लिए कहते हैं, तो समारोह अधिक अंतरंग महसूस करेगा और महसूस करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com