ekterya.com

कैसे स्वीकार करें कि आपका बच्चा समलैंगिक या उभयलिंगी है

पता लगाना है कि आपके बच्चे, समलैंगिक समलैंगिक या उभयलिंगी है एक आश्चर्य के रूप में आ सकता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं और वह कौन है के लिए अपने बच्चे को स्वीकार करने के लिए सीख सकते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आप अपने विचारों का समर्थन नहीं करते हैं, क्योंकि यह आपके बेटे के आत्मविश्वास को प्रभावित कर सकता है।

चरणों

छवि शीर्षक शीर्षक है कि आपका बच्चा समलैंगिक या उभयलिंगी चरण 1 है
1
सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे जानते हैं कि आप उन्हें प्यार करते हैं वे जितना आप जितना लड़ रहे हैं, उन्हें बुरा नहीं लगता है
  • छवि शीर्षक शीर्षक है कि आपका बच्चा समलैंगिक है या उभयलिंगी चरण 2
    2
    अपने बेटे से बात करें गर्व महसूस करते हैं कि आप आपको बताने के लिए पर्याप्त विश्वास करते हैं। वर्तमान समाज हमेशा स्वीकार नहीं करता है एक खुली बातचीत करें जिसमें दोनों सवाल पूछ सकते हैं और चिंताओं को साझा कर सकते हैं। याद रखें, आपका बेटा शायद थोड़ा भ्रमित और बहुत परेशान महसूस करता है न्याय न करने पर ध्यान न दें, भले ही इस विषय पर आपको असहज महसूस न हो।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक स्वीकार करें कि आपका बच्चा समलैंगिक है या उभयलिंगी चरण 3

    Video: Demolishing Devdutt Pattanaik Point by Point in Detail

    3
    याद रखें कि यह सिर्फ जो अपने बच्चे को है, और अगर आपको लगता है कि आप इस तरह से पैदा हुए थे या नहीं, आप अभी भी अपने बच्चे को काफी सहज महसूस करते हैं कि वे अपने चारों ओर खुद को सच हो सकता है महसूस करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक है कि आपका बच्चा समलैंगिक या उभयलिंगी चरण 4 है
    4
    समलैंगिकता के बारे में जानने का प्रयास करें आप अपने बच्चे के विचारों और भावनाओं को बेहतर ढंग से समझ सकेंगे। यह आपको इसके बारे में बात करने के लिए कुछ भी देगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक है कि आपका बच्चा समलैंगिक है या उभयलिंगी चरण 5



    5
    अपने बच्चे को स्वीकार करने का प्रयास करें अगर आपको अपने बच्चे की कामुकता को स्वीकार करने में परेशानी है, तो एक अभिभावक-उन्मुख समूह में शामिल होने पर विचार करें जहां आप अपनी भावनाओं के बारे में अपने सहपाठियों से बात कर सकते हैं। एक परामर्शदाता से बात करना एक और विकल्प है
  • छवि शीर्षक शीर्षक है कि आपका बच्चा समलैंगिक है या उभयलिंगी चरण 6
    6
    परिवार और दोस्तों के साथ एक वकील बनें यदि आप अपने बच्चे को शर्म की बात या तिरस्कार के साथ पेश करते हैं, तो आपका परिवार आपके दृष्टिकोण को गूंज कर सकता है अपने परिवार और मित्रों को दिखाकर स्वीकृति को प्रोत्साहित करें कि आपको अपने बच्चे का सम्मान करना और समझना होगा। यहां तक ​​कि अगर आप ऐसा मानते हैं कि आप कुछ स्वीकार करते हैं, तो यह मन की खुलेपन और सच्ची स्वीकृति के प्रति सकारात्मक कदम हो सकता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक है कि आपका बच्चा समलैंगिक या उभयलिंगी चरण 7 है
    7
    शांत रहो पागल मत हो या उन्हें बताओ कि उनके पास क्या है "निर्धारित / स्वीकृत" गलत है या सुझाव है कि यह केवल एक चरण है और आगे क्या होगा। याद रखें कि आपका बच्चा आपको बताने के लिए डर सकता है, या यह महसूस कर सकता है कि आपने इनकार किया या नफरत किया।
  • छवि शीर्षक शीर्षक है कि आपका बच्चा समलैंगिक या उभयलिंगी चरण 8 है

    Video: Is Monogamy Natural? Sex Addiction? Sex Strike? (The Point)

    8
    अपने बच्चे से पूछो कि समलैंगिक होने का मतलब क्या है। कुछ लोगों के लिए, यह एक बड़ा सौदा नहीं है यह वे क्या है का केवल एक पहलू है। अन्य लोगों के लिए, यह उनके लिए क्या मौलिक है। यह महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि आपका बच्चा कहाँ से आ रहा है यदि यह सिर्फ एक पहलू है जो वे हैं, तो उन्हें बार-बार किसी के साथ बाहर जाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और उनके उन्मुखीकरण के बारे में बात करते हुए उन्हें परेशान कर सकते हैं। यदि दूसरी ओर, उन लोगों के लिए जरूरी है जो कार्यकर्ता आपके बच्चे के प्रेम जीवन के बारे में पूछते हैं, यह सराहना की तुलना में अधिक हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    Video: Dragnet: Claude Jimmerson, Child Killer / Big Girl / Big Grifter

    • यद्यपि यह पहली बार मुश्किल हो सकता है, पता चलता है कि आपका बेटा या बेटी एक ही व्यक्ति है जो वह हमेशा रहा है और यह उनका सिर्फ एक हिस्सा है।
    • अपने धार्मिक विश्वासों समलैंगिकता के कुछ पहलुओं को हतोत्साहित करते हैं, तो क्या यह उनके लिए मतलब होगा के बारे में अपने बच्चे से बात करें। किसी भेदभाव के वे अपने धार्मिक समुदाय में सामना करना पड़ सकता है, और जीवन शैली विकल्पों को पता है देने के लिए तैयार उन्हें इंतजार कर रहा है (यह शामिल हो सकते हैं शुद्धता, सार्वजनिक उनकी समलैंगिकता नहीं बनाने, आदि अपने धार्मिक विश्वासों के आधार पर)। हम समझते हैं कि यह एक विश्वास के परित्याग का कारण बन सकता है
    • आपका बच्चा किसी से बेहतर जानता है कि वे क्या चाहते हैं और वे क्या चाहते हैं यहां तक ​​कि अगर आपके बच्चे को किया जा रहा है जीवन में बाद में समलैंगिक कहते हैं, यह लकीर के फकीर है कि जो लोग एलजीबीटी (लेस्बियन, गे, उभयलिंगी, विपरीतलिंगी) कर रहे हैं के लिए विचार कर रहे हैं या विपरीत लिंग जब के बच्चों के साथ एक स्पष्ट मोह था फिट नहीं करता है वे जवान थे, इसका मतलब यह नहीं है कि अपने बच्चे को वास्तव में सख्ती से विषमलैंगिक और उसकी पहचान पर विश्वास करने से इनकार कर रहा है, तो आप रिश्ते आप स्थायी रूप से उन लोगों के साथ है नुकसान पहुंचा सकता है।
    • एहसास है कि आपका बेटा एक अविश्वसनीय लड़ाई से गुजर चुका है समलैंगिकता छिपने और पूर्वाग्रह का सामना करना मुश्किल हो सकता है, खासकर हाई स्कूल में। आपके द्वारा अनुभव किए गए पीड़ा से अवगत रहें, और अपने आप को स्वीकार करने की क्षमता पर गर्व और समर्थन करें।
    • ध्यान रखें कि यद्यपि आप सोच सकते हैं कि आपके बच्चे की भावनाएं या क्रियाएं हैं "ग़लत", वह उसके लिए स्वाभाविक है, जैसा कि आप अपने साथी को आकर्षित या उससे प्यार करते हैं। अगर आपसे कोई बात कहता है तो आपको कैसा लगेगा कि अपने साथी के हाथ को सार्वजनिक या उसके साथ समय बिताना अस्वीकार्य है या बुरा है?
    • अगर आपको लगता है कि आपका बेटा "चुनना" जीवन शैली वह / वह रह रही है, और बहुत अच्छी तरह से एक विषमलैंगिक जीवन शैली के लिए चुनते सकता है, अपने आप से पूछना: जो स्वेच्छा से एक जीवन की खोज की जा रही है, सहयोगियों, मित्रों से भेदभाव और अलगाव के डर से चिह्नित चुनते हैं, सहयोगियों और परिवार? क्या मैं परिस्थितियों में फिर से जीवित रहने का चुनाव करूंगा जिससे जीवन को और अधिक कठिन बना दिया जाए और यह उस मजाक के लिए अभी भी जारी रहेगा? फिर भी आपको लगता है वे अगर यह अच्छी तरह से आसानी से आप और आपके वातावरण द्वारा स्वीकार किया जा सकता है? आपके "आपने चुना" विषमलैंगिक हो सकता है?

    चेतावनी

    • अपने बच्चे को शर्मिंदगी महसूस करना, यहां तक ​​कि अनजाने में भी, अपने संबंधों को हमेशा के लिए बर्बाद कर सकता है।
    • अपने बच्चे की कामुकता को बदलने की कोशिश न करें क्योंकि ऐसा नहीं होगा। आपके और बेटे के लिए एसेप्टालोस सबसे अच्छा विकल्प हैं।
    • भेदभाव के कारण समलैंगिक और उभयलिंगी लोगों के समाज में होने वाले खतरों के बारे में अपने बच्चे को डांट मत डालें। आपके बेटे को पहले से ही पहले से ही पता चल गया कि कम से कम इन भेदभावों के बारे में, अपने बेटे को इसके बारे में तंग करने के लिए, आप केवल उसे बुरा महसूस कर सकेंगे
    • उन्हें घर से बाहर मत चलाएं, या उनके खिलाफ नफरत से भरा शब्द का उपयोग करें, यह उनके साथ हमेशा के लिए अपने संबंध को बर्बाद कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com