ekterya.com

अंतिम संस्कार में कैसे कार्य करें

आम तौर पर, अंतराल के बाद जगा या जाग के दो दिन बाद चाहे आप पहली बार अंतिम संस्कार के लिए जाते हों या हर साल एक नहीं गए हों, तो कुछ सामान्य नियम और दिशानिर्देश हैं जिन्हें आपको पालन करना चाहिए। जब आप अंतिम संस्कार में जाते हैं, तो जल्दी से आने, अंधेरे रंगों में पोशाक और अपने परिवार के संवेदनाओं को याद रखना याद रखें। हालांकि, यदि आप एक धार्मिक अंतिम संस्कार के लिए जा रहे हैं, जिनकी रीति-रिवाज आपको परिचित नहीं हैं, तो इन रिवाजों के बारे में पहले से जानने के बाद आपको अंतिम संस्कार में जाने पर आपको शांत महसूस करने में मदद मिलेगी।

चरणों

विधि 1
अंतिम संस्कार में पहुंचें

एक अंतिम संस्कार चरण 1 में अधिनियम शीर्षक
1
परंपरागत तरीके से तैयार करें जब आप एक अंतिम संस्कार में जाते हैं, तो आपको हमेशा कंजर्वेटिव पहनना चाहिए। आकर्षक कपड़े, चमकीले रंग, ढीले वस्त्र या कम कट वाली ब्लाउज या कपड़े न पहनें। यह पूरी तरह काला जाने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन नीले, हरे या गहरे भूरे रंग के रूप में गहरा रंगों के साथ पोशाक। एक सामान्य नियम के रूप में, जब आप अंतिम संस्कार में जाते हैं तो आपको आकस्मिक व्यापारिक वस्त्र पहनना चाहिए।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 2 में अधिनियम शीर्षक
    2
    जल्दी आओ 10 मिनट पहले आने की कोशिश करें यह आपको सीट ढूंढने और अतिथिबुक पर हस्ताक्षर करने की अनुमति देगा। अगर आप अतिथि पुस्तिका पर हस्ताक्षर करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे अपने पूरे नाम के साथ करते हैं - आप मृतक के साथ अपने संबंधों का भी उल्लेख कर सकते हैं, अर्थात, दोस्त, सहकर्मी, सहकर्मी या टीममेट।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 3 में अधिनियम शीर्षक
    3
    आप सामने की पंक्तियों में महसूस नहीं करते हैं सामान्य तौर पर, पहली पंक्तियां आम तौर पर सीधे रिश्तेदारों, रिश्तेदारों और करीबी दोस्तों के लिए आरक्षित होती हैं। यदि आप मृतक के करीबी दोस्त, रिश्तेदार या रिश्तेदार नहीं हैं, तो उस स्थान के मध्य या पीछे बैठें।
  • विधि 2
    व्यापार के दौरान रहना

    एक अंतिम संस्कार चरण 4 में अधिनियम शीर्षक

    Video: जानिए पारसी लोग कैसे करते हैं अंतिम संस्कार

    1
    विक्रय को बंद करें यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने पर्स या पॉकेट में चुपचाप अपना सेल फ़ोन डालें या फिर इसे पूरी तरह से बंद कर दें आप सेल फोन की आवाज़ के साथ व्यापार को बाधित नहीं करना चाहते।
    • यह अंतिम स्वाद के दौरान सामाजिक मीडिया का उपयोग करने के लिए खराब स्वाद में भी माना जाता है, जैसे कि Instagram, Twitter, Facebook या Snapchat आपके दोस्त इंतजार कर सकते हैं
    • आम तौर पर, अंतिम संस्कार के दौरान तस्वीरें लेना स्वीकार्य नहीं है, जब तक कि वे प्राधिकृत न हों।
  • एक अंतिम संस्कार में अधिनियम शीर्षक छवि 5
    2
    परिवार को अपनी संवेदना दीजिए यह उचित है और अनुकूल स्वीकार्य है कि आप परिवार को अपनी संवेदनाएं देते हैं। कई तरीकों से आप अपना संवेदना दे सकते हैं, लेकिन परंपरागत चीज अंतिम संस्कार के लिए फूल भेजना या लेना है, या आप उन लोगों को मौखिक रूप से अपनी भावना व्यक्त कर सकते हैं, जिनके पास अभी कोई प्रियजन खो गया है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप सामान्य रूप से व्यवहार करते हैं
  • फूलों को अंतिम संस्कार में लेने से पहले, यदि उपयुक्त हो तो रिश्तेदार या अंतिम संस्कार से संबंधित परामर्श लें।
  • आप अपने संवेदनाओं को कह सकते हैं कि "मैं आपके नुकसान के लिए बहुत खेद है" या "अगर आप कुछ और की ज़रूरत है तो मैं यहाँ आपके और आपके परिवार के लिए हूं" अगर आपको नहीं पता कि क्या कहना है, तो आप बस गले लगा सकते हैं या शोक का कार्ड ले सकते हैं।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 6 में अधिनियम शीर्षक
    3



    नुकसान की शोक से डरो मत। यह ठीक है और अंत्येष्टि में रोने के लिए ठीक है। रोना एक स्वस्थ और सामान्य प्रतिक्रिया है। हालांकि, यदि आप अनियंत्रित रोने लगते हैं, तब तक रिटायर हो जाएं जब तक कि आप अपना संयम पुनः हासिल नहीं कर सकते।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 7 में अधिनियम शीर्षक
    4
    सम्मान के साथ प्रशंसनीय सुनें यद्यपि अंत्येष्टि में प्रायोजन एक सामान्य प्रक्रिया है, लेकिन यह उन सभी में मौजूद नहीं है उदाहरण के लिए, रोमन कैथोलिक चर्च और एंग्लिकन चर्च में, इसे इसका उपयोग करने के लिए निराश किया जाता है। हालांकि, यदि आप एक अंतिम संस्कार के लिए जा रहे हैं जहां प्रशंसात्मक है, तो इसे सम्मान के साथ सुनें। यदि आप स्तवन के दौरान विचलित हो जाते हैं, तो दूसरों को नाराज महसूस हो सकता है
  • सामान्य रूप में, अंत्येष्टि में हंसने के लिए अस्वीकार्य है, जब तक उचित नहीं। हँसने के लिए एक उचित क्षण होता है, जब पैनशिडिस्ट मृतक के बारे में एक अजीब स्मृति बताता है। हालांकि, सुरक्षा के लिए, परिवार के उदाहरण का पालन करें।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 8 में अधिनियम शीर्षक
    5
    ताबूत को केवल तभी खोलें, अगर आपको सहज महसूस हो। कुछ सेवाओं में एक खुला कास्केट हो सकता है अगर आपको असहज महसूस होता है, तो आप कॉफिन से संपर्क करने के लिए बाध्य नहीं हैं यदि आप ओपन कास्केट के करीब जाना चाहते हैं, लेकिन आपको लगता है कि आप संवेदनशील हो सकते हैं, किसी को अपने साथ आने के लिए कहने पर विचार करें।
  • विधि 3
    एक धार्मिक अंतिम संस्कार में जाओ

    अंतिम संस्कार चरण 9 में अधिनियम शीर्षक

    Video: रीटा भादुड़ी की AntimSanskaar पूर्ण वीडियो | रीटा भादुड़ी Antim संस्कार बॉलीवुड दु: खी

    1
    धार्मिक रिवाजों के बारे में पहले से जानें ऐसे समय होते हैं जब आप एक धार्मिक अंतिम संस्कार में जा सकते हैं जिसके धार्मिक रिवाज आपको परिचित नहीं हैं एक शर्मनाक या अनुचित स्थिति से बचने के लिए, उस धर्म के विभिन्न रिवाजों के बारे में थोड़ा पहले से पता करें उदाहरण के लिए, यह एक यहूदी अंतिम संस्कार के लिए फूल लाने के लिए अपरंपरागत है कैथोलिक अंत्येष्टि में, यह मृतक के परिवार को एक मास कार्ड भेजने के लिए पारंपरिक है।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 10 में अधिनियम शीर्षक
    2
    दूसरों को क्या करें यदि आप अनिश्चित हैं कि अंतिम संस्कार में क्या उपयुक्त है, तो दूसरों को क्या करना है, जब दूसरे बैठते हैं और बैठते हैं तब बैठें। यह आपकी सहायता कर सकता है अगर आप पीठ पर बैठते हैं तो आप दूसरों के उदाहरण का पालन कर सकते हैं
  • अंतिम संस्कार चरण 11 में अधिनियम शीर्षक
    3
    धर्म से नाराज़ मत महसूस करो याद रखें कि आपको कुछ ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है जिससे आपको असहज महसूस हो। यदि आप एक धार्मिक अंतिम संस्कार के लिए जा रहे हैं जिसका धर्म आप का दावा नहीं करते हैं, तो यह आवश्यक नहीं है कि आप गाते हों या आप सभी के साथ प्रार्थना करें इसके विपरीत, सम्मान के साथ अपने सिर को कम करें जैसे कि आप प्रतिबिंबित होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने बच्चों को अंतिम संस्कार में ले जाएं उन्हें बताएं कि उन्हें क्या उम्मीद है हालांकि, यदि आपके पास बहुत छोटे बच्चे हैं, तो आप अंतिम संस्कार में जाने के दौरान किसी के लिए उनकी देखभाल करने के लिए बेहतर हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com