ekterya.com

एक narcissistic व्यक्ति से शादी होने के तथ्य का सामना कैसे करें

अगर आप एक नार्कोशीय व्यक्ति से विवाह कर रहे हैं, तो यह अत्यधिक भावनात्मक परिवर्तनों की लंबी और भ्रामक अवस्था की तरह लग सकता है। आपका ध्यान आपके पति या पत्नी पर केंद्रित होगा, लेकिन फिर भी आप लगातार आपकी आवश्यकताओं के समाधान के लिए आलोचना की जाएगी। आप महसूस कर सकते हैं कि आपको अपने शब्दों का ध्यान रखना चाहिए ताकि आप सही कहें कि सही क्या है और इसे परेशान न करें। अगर आप इन लोगों को परिभाषित करने वाले व्यवहारों के पैटर्न को जानते हैं, तो आप अपने नार्काशीय विवाह को नियंत्रित कर सकते हैं, अपने पति या पत्नी को सहायता प्राप्त करें (यदि आप बदलना चाहते हैं), इस व्यवहार से निपटने के लिए रणनीतियों का उपयोग करें और अपनी भावनात्मक आवश्यकताओं को सुनिश्चित करने के लिए सीखें।

चरणों

विधि 1
सच आत्मरक्षा पहचानें

Video: Meet Corliss Archer: Beauty Contest / Mr. Archer's Client Suing / Corliss Decides Dexter's Future

संभाल विवाह को एक नारसिकिस्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
श्रेष्ठता की हवा के साथ टिप्पणियां और व्यवहार खोजें महत्व का अतिरंजित धारणा एक narcissist की सबसे विशिष्ट विशेषताओं में से एक है। आक्रोश व्यक्तित्व विकार वाले लोग चुनिंदा और विशेष माना जाता है। वे अपने दोस्तों और परिचितों को अपनी स्थिति या लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए चुन सकते हैं, और वे महत्वपूर्ण संपर्क बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं, क्योंकि इससे उनके व्यक्तित्व की धारणा को मजबूत होगा।
  • इसके अलावा, narcissists अक्सर किसी की मदद करने के लिए पसंद है, उपेक्षापूर्ण वादों को बनाने और वे किया है अच्छे कार्यों के बारे में झूठ पसंद है, जो उन्हें एक अच्छी प्रतिष्ठा देता है की छवि दे। हालांकि, आपको यह निर्धारित करने के लिए अधिक ध्यान देना चाहिए कि क्या उन्होंने कभी भी अपना शब्द रखा है या नहीं। आम तौर पर, इन लोगों के पास एक बुरा अंत के साथ संबंधों की श्रृंखला होगी।
  • यदि आपके पति अस्वस्थ है, तो आप यह देख सकते हैं कि वह ऐसा काम करता है जैसे वह आपके या आपके आस-पास के लोगों से बेहतर है। वह उम्मीद करती है कि आप उसकी प्रशंसा करें और विश्वास करें कि वह सब कुछ में सर्वश्रेष्ठ के हकदार हैं। यह आपको कमजोर महसूस कर सकता है और यहां तक ​​कि कम आत्मसम्मान भी विकसित कर सकता है।
  • संभाल विवाह टू नर्सिस्टिस्ट चरण 2 नामक छवि
    2
    आलोचना को चरम प्रतिक्रियाओं की पहचान करें जब आलोचना की बात आती है तो नारसीसिस्ट एक अनोखी गतिशील दिखते हैं वे दूसरों की आलोचना के प्रति बहुत संवेदनशील हैं, लेकिन दूसरों की आलोचना बड़ी हद तक करते हैं। नरकिसिस्ट स्वभाव से अभिमानी हैं - यही कारण है कि आपका पति कार्य कर सकता है जैसे कि वह सबकुछ जानता था यदि आप अपने चरित्र या उपस्थिति के विभिन्न पहलुओं पर हमला करते हैं तो आप अपने व्यवहार का सबसे खराब हिस्सा अनुभव कर सकते हैं।
  • इसी तरह, यदि आप रचनात्मक आलोचना देते हैं, तो मैं आपको नकारात्मक तरीके से जवाब दे सकता हूं। ऐसा लगता है कि आपके पास उच्च आत्मसम्मान है, लेकिन आप देख सकते हैं कि यह बहुत कमजोर है। आलोचना प्राप्त करते समय वह बहुत गुस्सा या हिंसक प्रतिक्रिया भी कर सकती है यह आपको अपने प्यार और स्नेह से वंचित करेगा यदि आप इसकी आलोचना करते हैं, इसके साथ असहमत होते हैं या वही चाहते हैं जो आप चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से संभाल विवाह टू नर्सिस्टिस्ट चरण 3
    3
    यदि आपको सहानुभूति की कमी है तो देखें Narcissists दूसरों के लिए करुणा या चिंता महसूस करने में कठिनाई है एक वयस्क होने के बावजूद, आपको अक्सर मूल नामे के व्यवहारों को समझाना होगा जिन्हें आपको दूसरों को दिखाया जाना चाहिए, जो एक चेतावनी संकेत होगा। उसकी मुख्य प्राथमिकता खुद होगी, क्योंकि हर चीज उसके चारों ओर घूमती है। यह व्यक्ति आपके भावनात्मक ज़रूरतों के बारे में बहुत कम जानकारी रखने की छाप देगा, और जब आप दुखी होंगे तब सहानुभूति दिखाने में सक्षम नहीं होंगे।
  • आपके नार्कोसी पति या पत्नी को आपकी भावनाओं, रुचियों या निजी मूल्यों की पहचान करने की क्षमता भी नहीं होगी। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "आप बहुत स्वार्थी रहे हैं और आपने मेरी भावनाओं को चोट पहुंचाई है", जो उसे भ्रमित करेगा या उसे आपको बताएंगे कि आप भी "संवेदनशील" हैं।
  • संभाल विवाह टू नर्सिस्टिस्ट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    शोषक व्यवहार की पहचान करें Narcissists दूसरों को वे क्या चाहते हैं पाने के लिए उपयोग करने के बारे में कोई गुस्सा नहीं है। वे अपने परिस्थितियों या रिश्तेदारों का फायदा उठा सकते हैं जिससे कि वे अपनी स्थिति या प्रगति को किसी तरह से सुधार सकें।
  • अगर आप इस तरह से किसी से विवाह कर रहे हैं, तो यह संभावना है कि आपको इस व्यक्ति को अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए कई अवसरों पर छेड़छाड़ महसूस हो रहा है। उदाहरण के लिए, आप अपने नाम के बिना आपके नाम में क्रेडिट कार्ड का अनुरोध कर सकते हैं या अपना खुद का दर्जा सुधारने के लिए अपने सामाजिक संपर्कों का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • विधि 2
    एक जोड़ी को बदलने में मदद करें

    संभाल शीर्षक वाली छवि, एक नारसिकिस्ट चरण 5 में
    1
    अपनी चिंताओं के बारे में बात करें यदि आपके नार्कोशीय पति को एक खुले दिमाग लगता है, तो आपको सहायता मांगने के मुद्दे का उल्लेख करना चाहिए। कई मामलों में, नाजुक व्यवहार के पैटर्न ने शादी, परिवार, दोस्ती और इन लोगों के पेशे में समस्याओं का सामना किया है। संदर्भ के एक बिंदु के रूप में इन पहलुओं में से एक का उपयोग करें जो आपके साथी को सहायता प्राप्त करने के लिए मनाए।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप बहुत अपने पेशे पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, लेकिन एक साथ काम करने के लिए संघर्ष किया है, तो आप लाभ इस बिंदु के ले वार्तालाप करने के लिए कर सकता है।
    • "हनी जैसे कुछ कहो, मुझे पता है कि आप इस वर्ष पदोन्नत करने की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन आपको काम पर अपनी टीम के साथ समस्याएं हैं। मुझे लगता है कि यह आपके लिए किसी ऐसे व्यक्ति से बात करने के लिए एक महान विचार होगा, जो आपके पास पहले से मौजूद कौशल विकसित करने में मदद कर सकते हैं, जिससे आप पदोन्नति के अवसर बढ़ा सकते हैं। "
  • संभाल विवाह टू नर्सिस्टिस्ट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    उसके साथ एक पेशेवर यात्रा करने के लिए यह आपके लिए एक विवाह चिकित्सक को ढूंढने के लिए एक अच्छा विचार जैसा लग सकता है जो आपकी सहायता कर सकता है, लेकिन आपको इस गतिशील से बचना चाहिए और इसके बजाय, इसे एक व्यक्तिगत उपचार में ले जाना चाहिए। कई मामलों में, जोड़ों चिकित्सा आत्मशक्ति व्यक्ति शिकार की भूमिका है, जो काफी परिवर्तन को रोकने के ग्रहण करेगा।
  • इसके बजाय, अपने साथी को व्यक्तित्व विकारों के इलाज में अनुभव के साथ एक व्यक्तिगत चिकित्सक की तलाश करें। आपको अपने पति या पत्नी से अपने संदेहों के बारे में बात करने की ज़रूरत नहीं है कि आपके पास एक विशिष्ट विकार है, लेकिन यह आपके निदान के उचित मौके को बढ़ाएगा और उचित तरीके से इलाज करेगा।
  • आपको चिकित्सक को बता देना चाहिए कि आपको संदेह है कि आपके साथी को अहंकार है। हालांकि, उसे नहीं पता होना चाहिए कि आपने उसे यह जानकारी दी है, क्योंकि वह नाराज हो सकती है।
  • संभाल विवाह टू नर्सिस्टिस्ट चरण 7
    3
    उसे समर्थन दें इलाज के लिए पूछने के लिए उसे किसी भी तरह से मनाने की कोशिश न करें। व्यक्तित्व विकारों जैसे कि आत्मरक्षा के लिए इलाज के लिए तीव्र और लंबे समय तक व्यक्तिगत उपचार की आवश्यकता होती है, और उसे भाग लेने के लिए तैयार होना चाहिए। हालांकि, यह पूछने के लिए आपके लिए सहायक हो सकता है कि आप उपचार के दौरान इसे कैसे समर्थन कर सकते हैं।
  • आप कह सकते हैं "हनी, मुझे आपके द्वारा उस स्थिति की सहायता के लिए बहुत गर्व है जो आप कर रहे हैं इस अवधि के दौरान मेरा समर्थन या सहायता देने के लिए मैं क्या कर सकता हूं? "
  • आपकी प्रतिक्रिया के साथ ग्रहणशील रहें शायद मैं केवल विकार को सुलझाने के दौरान अंतरिक्ष के लिए पूछूंगा
  • संभाल विवाह टू नर्सिस्टिस्ट चरण 8
    4
    सहायता समूहों में भाग लें सामान्य तौर पर, पारिवारिक सदस्यों को अपने दम पर अपनी भावनात्मक समस्याएं हल करना पड़ता है, जबकि नारंगी व्यक्ति व्यक्तिगत उपचार से गुजर रहा है। इसलिए, आप एक स्थानीय समूह में भाग लेते हुए या एक ऑनलाइन में पंजीकरण करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
  • अपने चिकित्सक से पूछें कि शराबी व्यक्तित्व विकार वाले लोगों के लिए एक सहायता समूह की अनुशंसा हो। आप अन्य पत्नियों या नार्कोस्टिस्ट के रिश्तेदारों को खोजने के लिए ऑनलाइन मंचों का शोध भी कर सकते हैं। यह आपके पार्टनर में भी शामिल हो सकता है।
  • नास्तिक लोगों के जीवन साथी भी एक चिकित्सक के पास जाने के लिए भावनात्मक क्षति को कम करने के लिए लाभान्वित हो सकते हैं और उन्हें इसके साथ निपटने के तरीके बता सकते हैं।
  • विधि 3
    यदि वे इसके साथ निपटा नहीं करते हैं तो आंतों से निपटना

    संभाल विवाह टू नर्सिस्टिस्ट चरण 9 शीर्षक वाली छवि

    Video: The Great Gildersleeve: The Manganese Mine / Testimonial Dinner for Judge / The Sneezes

    1



    ध्यान रखें कि ज्यादातर narcissists उपचार प्राप्त कभी नहीं शारिरीक व्यक्तित्व विकार में व्यवहार के लगातार और लंबे समय तक पैटर्न शामिल हैं। एक प्रशिक्षित मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर (जैसे कि एक मनोचिकित्सक या मनोचिकित्सक) आपको निदान और उसका इलाज करना चाहिए। दुर्भाग्यवश, विशाल संदिग्धों को उपचार कभी नहीं मिला। अगर उनका इलाज नहीं किया जाता है, तो वे सुधार करने की संभावना नहीं रखते हैं।
    • शायद आपका पति केवल एक पेशेवर के लिए जाता है, जब उनके व्यवहार के परिणाम काम, घर या सामाजिक वातावरण में प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता के साथ हस्तक्षेप करते हैं।
    • आप मदद के लिए उससे बात करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि वह विरोध करेंगे।
  • संभाल विवाह टू नर्सिस्टिस्ट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    व्यक्तिगत रूप से कुछ के रूप में अपना व्यवहार रोकना बंद करें यदि आप अपने विवाह को किसी नाजुक व्यक्ति से बचाने की कोशिश करने जा रहे हैं, तो आपको एक महान भावनात्मक प्रतिरोध विकसित करना होगा। इन व्यक्तियों का व्यवहार केवल आपके व्यक्तिगत लाभ के लिए है, इसलिए यह महत्वपूर्ण होगा कि आप इसे अव्यवस्था के हिस्से के रूप में पहचान लेते हैं और आप इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लेते हैं
  • निश्चित रूप से, आपको इसे प्राप्त करने में कठिनाइयां मिल जाएंगी, लेकिन अगर आप शादी का काम करना चाहते हैं तो यह आवश्यक होगा। यदि आपके पति ने कहा या बहुत ही आक्रामक या शोषक कुछ करता है, तो आपको एक मंत्र को दोहराना चाहिए, जैसे "वह जो करता है वह मेरे प्रति व्यक्ति का प्रतिबिंब है, मेरे नहीं"
  • संभाल विवाह से एक नारसिकिस्ट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    उम्मीद मत करो कि वह आपकी भावनात्मक जरूरतों को पूरा करे। Narcissists लोगों की एक उत्कृष्ट उदाहरण हैं जो केवल मांग करते हैं और बदले में कुछ भी प्रदान नहीं करते हैं। अपने पति या पत्नी प्रशंसा या स्नेह का एक बहुत की आवश्यकता होगी, लेकिन यह संभावना नहीं है कि आप एक ही देता है, सिवाय इसके कि किसी तरह से कार्य करता है। ध्यान रखें कि रिश्ता असंतुलित होगा। इसलिए, आपको अपने मित्रों और परिवार के माध्यम से भावनात्मक समर्थन प्राप्त करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से एक हेलीड विवाह टू नारसीसिस्ट चरण 12
    4
    इससे पहले कि आप कुछ पूछें ऐसा होने की संभावना है कि अगर आप अपने अहंकार को बढ़ाते हैं, तो आपके नार्सीसिस साझेदार अच्छा जवाब देते हैं - इसलिए, अगर आप कुछ पूछना चाहते हैं, तो आप इस रणनीति की कोशिश कर सकते हैं। इस तरह, आप इसे संतुष्ट रख सकते हैं और अपनी आवश्यकताओं को भी कवर कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, अगर आपको अपने पति को गृह सुधार परियोजना पूरा करने की आवश्यकता है, तो आप कह सकते हैं "प्रिय, मुझे पता है कि आप बहुत व्यस्त हैं, लेकिन मुझे आपकी ज़रूरत है कि आप अपने शानदार बढ़ईगीर कौशल को गेराज में इस्तेमाल करें। मुझे नई अलमारियों को लटकाए जाने की आवश्यकता है और मुझे पता है कि कोई भी आपकी नौकरी नहीं करेगा। "
  • संभाल विवाह टू नर्सिस्टिस्ट चरण 13
    5
    प्रशंसा सकारात्मक व्यवहार एक अहंकारी जोड़े से निपटने की कोशिश करते समय सकारात्मक सुदृढीकरण भी उपयोगी हो सकता है। वह उन सभी को याद दिलाना चाहती है जो अच्छे हैं, और उनकी कमियों को पहचानने में कई मुश्किलें हो सकती हैं। इसलिए, यदि आप उपयोगी कुछ करते हैं तो आपको अवांछित व्यवहार को नजरअंदाज करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए और प्रशंसा करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपकी पत्नी आपको पूछती है कि "आज तुम्हारी नौकरी कैसी थी?", तो आप उसके माथे को चूम सकते हैं और कह सकते हैं कि "पूछना कितना बढ़िया है।" इससे संभावना बढ़ जाएगी कि मैं आपको फिर से पूछूँगा कि आप भविष्य में क्या महसूस करते हैं।
  • विधि 4
    अपना ख्याल रखना

    संभाल विवाह टू नर्सिस्टिस्ट चरण 14
    1
    क्या आप के बारे में भावुक हैं का अभ्यास करके अपनी पहचान पुनर्प्राप्त करें यदि आप एक नार्कोशीय व्यक्ति से विवाह कर रहे हैं, तो खुद की देखभाल आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। यह महत्वपूर्ण होगा कि आप उन गतिविधियों में भाग लें जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं और जो आपको सकारात्मक लोगों से संबंधित हैं Narcissists अक्सर दूसरों से अपने भागीदारों को अलग करने की कोशिश, जो रिश्ते को बनाए रखने में कठिनाइयों पैदा कर सकता है आप यह भी देख सकते हैं कि आपको अपने रुचियों का अभ्यास करने में समस्याएं हैं, क्योंकि आप घर पर गति रखने की कोशिश करते हैं
    • कुछ ऐसी गतिविधियों को याद रखें जो आपने अपनी शादी के कारण अभ्यास को रोक दिया है या आप अभ्यास करने के लिए बहुत उत्सुक हैं किसी वर्ग या समूह में नामांकित करें, या किसी विशिष्ट रुचि के बारे में अधिक जानने के लिए किसी लाइब्रेरी बुक को चेक करें। आप एक भाषा सीख सकते हैं, शिल्प बना सकते हैं, एक लेखक बन सकते हैं या एक किकबॉक्सिंग क्लास ले सकते हैं। कुछ करो जिसे आप प्यार करते हैं, केवल आपके लाभ के लिए
    • आपका पति ध्यान प्राप्त करने के लिए उत्सुक होगा - इसलिए, यदि आप अपना शौक अभ्यास करते समय उसे अक्सर बुलाते हैं, तो इससे यह सुनिश्चित होता है कि जब आप अपना समय व्यतीत करते हैं, तब से वह परेशान नहीं होता। आप "हनी जैसी कुछ कह सकते हैं, मैं अपने लिखित पाठ्यक्रम में हूं। क्या आप चाहते हैं कि मैं आपको घर के रास्ते में कुछ ले जाऊं? "या" मैं अपने किकबॉक्सिंग वर्ग का आनंद ले रहा हूं, लेकिन मुझे आपके सुंदर चेहरे की याद आती है। "
  • संभाल विवाह टू नर्सिस्टिस्ट चरण 15
    2
    यथार्थवादी व्यक्तिगत लक्ष्यों को निर्धारित करें यदि आप एक नास्तिक व्यक्ति से शादी कर रहे हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं कि सब कुछ उस पर केंद्रित है, और आप में कुछ भी नहीं है। आप अयोग्यता की भावनाओं से मुकाबला कर सकते हैं यदि आप थोड़ा स्वार्थी हो जाते हैं और आप कुछ लक्ष्यों को सेट करते हैं जिन्हें आप गुप्त में अपनाना चाहते थे आप गारंटी दे सकते हैं कि यदि वे विशिष्ट, औसत दर्जे, प्राप्त, यथार्थवादी और समय सीमा के साथ गुंजाइश हैं।
  • यदि आप हमेशा से अध्ययन करना चाहते हैं, तो आपको इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपनाने के उपायों की एक सूची तैयार करनी होगी। इसमें चरणों जैसे शामिल हो सकते हैं, कॉलेजों के बारे में जानने, विशेषज्ञता का चयन, प्रवेश परीक्षा लेना और सिफारिश के पत्र प्राप्त करना।
  • संभाल विवाह टू नर्सिस्टिस्ट चरण 16
    3
    सकारात्मक लोगों के साथ खुद को चारों ओर से घेरा साधारण तथ्य यह है कि आपके पति आपके भावनात्मक ज़रूरतों को शामिल नहीं करता है इसका मतलब यह नहीं है कि कोई भी ऐसा कर सकता है। एक विश्वसनीय दोस्त खोजें और अपनी भावनाओं और अनुभवों के बारे में बात करें उन लोगों के साथ समय व्यतीत करें जिनके लिए आप एक व्यक्ति के रूप में हैं और आप उन्हें उसी समर्थन प्रदान करते हैं जो आपको प्रदान करते हैं।
  • आप अपने दोस्तों में से किसी एक से "अरे, रेंडी, कुछ बातें मेरी शादी में हुई हैं और मैं वास्तव में किसी से बात करना चाहूंगा जैसे कुछ कह कर संवाद कर सकता हूं। क्या मैं आपको अपने गुप्त रखने के लिए भरोसा कर सकता हूं? "
  • अगर आपके पास कोई विश्वसनीय व्यक्ति नहीं है, तो आप उन लोगों के लिए सहायता समूह में शामिल हो सकते हैं जो नास्तिक लोगों के प्रिय हैं। इन समूहों में, आप ऐसे व्यक्तियों से संबंधित हो सकते हैं जो समान अनुभवों का सामना करते हैं, ताकि आप सीख सकें कि वे स्थिति के साथ कैसे निपटते हैं।
  • संभाल विवाह टू नर्सिस्टिस्ट चरण 17
    4
    एक पेशेवर चिकित्सक के पास जाओ आपकी शादी अधिक लाभकारी हो सकती है यदि आपके पति या पत्नी को उपचार प्राप्त होता है, लेकिन यह आपके लिए पेशेवर होने के लिए भी उपयोगी हो सकता है आपके आत्मसम्मान को उन सभी वर्षों में हानि पहुंचाया जा सकता है, जिनमें आपको भूख, आलोचना और पृष्ठभूमि में छोड़ दिया गया है - जिससे चिंता और अवसाद हो सकता है।
  • अपने क्षेत्र में एक चिकित्सक का पता लगाएं, जो कि नास्तिक पत्नियों में अनुभव है किसी को चुनने से पहले कई पेशेवरों का साक्षात्कार करें, जिसके साथ आप आरामदायक महसूस करते हैं।
  • यदि आप किसी चिकित्सक के पास जाते हैं, तो यह आपको उन विकारों के बारे में अधिक जानने में मदद कर सकता है जो आपके साथी को प्रभावित करता है और उन कौशलों की सहायता करता है जो इससे निपटने में आपकी सहायता करेंगे।
  • संभाल विवाह टू नर्सिस्टिस्ट चरण 18
    5
    विवाह को खत्म करने के विकल्प पर विचार करें यदि आपका पति पत्नी हिंसक रूप से कार्य शुरू करता है शायद आप तलाक के साथ पूरी तरह से असहमति रखते हैं, लेकिन आपको इस पर पुनर्विचार करना चाहिए कि यह व्यक्ति आपको दुरुपयोग करना शुरू कर देता है। कई narcissists किसी भी समय हिंसक नहीं बनते हैं, लेकिन यह हो सकता है। एक पेशेवर योजना के साथ परामर्श करें ताकि आप एक कार्य योजना विकसित कर सकें जो आप संकट के समय में अनुसरण कर सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपका साथी आपको शारीरिक रूप से कभी भी दुर्व्यवहार नहीं करता है, यहां तक ​​कि narcissistic दुरुपयोग में भावनात्मक और मानसिक दुरुपयोग भी शामिल है, जो आपके कल्याण पर स्थायी परिणाम हो सकते हैं। विवाह को खत्म करने के फायदे और नुकसान की तुलना करने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें, खासकर यदि उनके पास बच्चे हैं, क्योंकि वे इस व्यवहार को सीख सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com