ekterya.com

शादी की व्यवस्था कैसे करें

एक शादी एक साथ रहने वाले सिर्फ दो लोगों की तुलना में बहुत अधिक है यह एक रिश्ता है जो वे बनाने के लिए सहमत हैं और इसमें उन्हें बनाए रखने के लिए काम करना चाहिए। यह एक तथ्य है कि बहुत से जोड़ों को आश्चर्यजनक ढंग से लेता है, जब उन्हें पता चलता है कि हर समय एक साथ होना चाहते हैं, और यह सब कुछ आसान लग रहा है, मासिक बजट के कारण तनाव के कारण गायब हो जाता है, काम की मांग और बच्चों कई जोड़े प्रेमियों के बजाय घरियों की तरह महसूस करना शुरू करते हैं, और विश्वास करते हैं कि उनके विवाह विफल हो गए हैं। हालांकि, यदि वह इस पर काम करने को तैयार है तो मुसीबत में एक शादी तय हो सकती है।

चरणों

एक शाम शादी की रिसेप्शन चरण 1 के लिए ड्रेस चित्र
1
अपना विवाह सबसे पहले रखें आपकी शादी के आसपास सब कुछ घूमना चाहिए, आपके बच्चों सहित काम के बाद एक साथ होने का समय निकालने के लिए आपको और आपके साथी के बजाय संघर्ष करना, बच्चों के काम और घर का काम, अन्य बातों से जुड़ने और कम चिंता करने में अधिक समय बिताना।
  • छवि जिसका शीर्षक ट्रस्ट आपका पति चरण 6 है

    Video: राजा नल की दुसरी शादी ढोला | NemSingh | Bharat Singh | Dehati Dhola | Rathor Cassette

    2
    मुड़ें सही हो झगड़े पैदा होते हैं, जब उनमें से कोई भी मानता है कि वे गलत नहीं हैं, लेकिन दोनों अपनी इच्छाओं और जरूरतों को पूरा करना चाहते हैं एक ही बात के बारे में और फिर से बहस करने के बजाय, तय करें कि कौन सही हो। अपने साथी को क्या करना चाहिए और करो, यह जानकर कि अगली बार, वह आपके लिए भी ऐसा करेगा।
  • फिक्स ए विवाह चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने साथी के अहंकार का सम्मान करें आप अपने साथी के सबसे बिना शर्त प्रशंसक होना चाहिए, और सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि जब उसे समर्थन की आवश्यकता होती है, तो वह घर जाकर बेहतर महसूस कर सकता है अपने साथी के अहंकार को कभी भी कमजोर न करें, यहां तक ​​कि सबसे खराब झगड़े के दौरान।
  • Video: समधन ने समधी को शादी में गाली से बेहाल कर दिया #shadi Vivah Song || Wedding Song 2017




    छवि जिसका शीर्षक ट्रस्ट आपका पति चरण 4 है
    4
    आगे देखो, वापस नहीं। पिछली गलतियों और चर्चाओं का ट्रैक रखने से बचें एक दूसरे को माफ़ कर दो और आगे बढ़ें। आपकी शादी में सुधार करना असंभव है, यदि आप लगातार अतीत के संघर्ष को याद करते हैं और इस बात का नज़रिया रखते हैं कि कौन सबसे ज्यादा चोट लगी है
  • फिक्स ए मैरिज चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    समस्याएं उठने पर ईमानदार रहें संघर्ष से बचने के लिए चुप न रहें या अपने साथी को यह बताने से रोकें कि आप उदास महसूस करते हैं। आपका साथी आपकी मदद नहीं कर सकता यदि वह नहीं जानता कि कोई समस्या है यदि आप नहीं जानते कि आपकी भावनाओं के साथ ईमानदारी कैसे करें, तो आपको मौन असंतोष की स्थायी स्थिति में छोड़ दिया जाएगा।
  • ओपन माइंडर्ड चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    6
    यदि आप सोचते हैं कि वे अपने दम पर रिश्ते को ठीक नहीं कर सकते तो शादी के सलाहकार से मदद लें। एक परामर्शदाता संघर्षों से निपटने के लिए उन्हें नए कौशल संवाद और सिखाना सीख सकता है। विवाह सलाहकारों के वर्षों से अनुभव करने वाले युगल जोड़े हैं, जैसे आप उस क्षेत्र में प्रशिक्षित और विशिष्ट हैं जहां आप काम करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • संघर्ष को हल किए बिना सो जाओ जाने के लिए ठीक है अगर वे चर्चा करने के लिए जागते रहने पर जोर देते हैं, तो दोनों बातें थक गए होंगे और वे कहेंगे कि वे अगले दिन वापस नहीं ले सकते हैं। ब्रेक लेने के लिए सहमत हूं, नींद और अगले दिन संघर्ष को हल करने का प्रयास करें। आपको यह भी याद नहीं है कि आप बहस क्यों कर रहे थे।
    • विश्वास मत करो कि आप अपने बच्चों को अपने विवाह से प्राथमिकता देकर अपने बच्चों की अनदेखी कर रहे हैं। यद्यपि वे आपसे कम ध्यान प्राप्त कर सकते हैं, अपने बच्चों को यह चिंता करने की बजाय उनके लिए सुरक्षित और अच्छी तरह से देखभाल करने में वृद्धि होगी, कि उनके माता-पिता अलग-अलग और पूरी तरह से दुनिया को बदल दें, जिन्हें वे जानते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com