ekterya.com

दूसरे धर्म के किसी व्यक्ति से विवाह कैसे करें

जब आप किसी विशेष को मिलते हैं, तो उन्हें आम तौर पर बहुत सी बातें मिलती हैं। हालांकि, यदि आप अपने प्रेमी या प्रेमिका से शादी करना चाहते हैं तो निर्णय लेने में धर्म एक महत्वपूर्ण कारक हो सकता है यदि आप एक अलग धर्म के हैं और फिर भी शादी करना चाहते हैं, तो इसे प्राप्त करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

Video: Shadi Kab Aur Kis Se Hogi | शादी कहाँ होगी । Marriage Kab Hogi In Hindi |

एक अलग धर्म के एक व्यक्ति को मैरी नाम वाली छवि चरण 1

Video: Love after Marriage is not a Valid Ground of Divorce | By Ishan Sid [Hindi]

1
रूपांतरण पर विचार करें यह धार्मिक मतभेदों को हल करने का सबसे आसान और सबसे तेज़ तरीका है हालांकि, यह विकल्प सभी के लिए नहीं है और यदि आप गलत व्यक्ति को चुना है, तो आप इसे अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए पछतावा करेंगे और शायद जल्दी और आसानी से अपने धर्म में वापस नहीं लौट सकें।
  • एक अलग धर्म चरण 2 के एक व्यक्ति का नाम शीर्षक छवि
    2
    निर्धारित करें कि बच्चों को कैसे उठाया जाएगा। अगर मां यहूदी है, बच्चों यहूदियों हो जाएगा और बच्चों का खतना करना होगा। अगर मां यहूदी नहीं है और यहूदी बच्चों को बढ़ाने के लिए चाहते हैं, बच्चों, रूपांतरण से गुजरना होगा मिकवाह (जगह है जहाँ शुद्धि स्नान यहूदी होने के लिए बनाया जाता है) और उन्हें अपने बच्चों का खतना बना दिया है पर जाएँ। आप कैथोलिक और प्रोटेस्टेंट रहे हैं अपने भविष्य के पति या पत्नी क्या करना है तय करने के लिए मंत्री के रूप में पुजारी को दोनों बोलती है। अपने बच्चों को एक धर्म का पालन न ही उन्हें एक पक्ष लेने के लिए मजबूर करने के लिए बाध्य न करें।
  • Video: दूसरी शादी करने पर नहीं जाएगी नौकरी..




    एक अलग धर्म चरण 3 पर मैरी एक व्यक्ति शीर्षक छवि
    3
    निर्धारित करें कि शादी की सेवा कैसे की जाएगी। यहूदियों के लिए, एक chuppah (शादी का छलावरण, भी एक चंदवा कहा जाता है) के तहत शादी कर रही है बहुत महत्वपूर्ण है। ईसाइयों के लिए, जो उन्हें पुजारी या मंत्री से शादी करते हैं, सूची के शीर्ष पर है। एक प्रतिबद्धता बनाओ ताकि आप एक सफल अंतरिम विवाह कर सकें। संयुक्त समारोह यह करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा याद रखें कि एक धर्म एक विश्वास है, यह एक शारीरिक विशेषता नहीं है
    • यदि आप वास्तव में अपने प्रेमी या प्रेमिका को प्यार करते हैं और धर्म महत्वपूर्ण नहीं है, तो आगे बढ़ें।
    • आप प्यार में हैं, तो (क) अपने प्रेमी या प्रेमिका और केवल कारण है कि अपने माता-पिता को स्वीकार नहीं करते धर्म से है, कहते हैं कि नहीं उन्हें चोट के अपने इरादे की है, लेकिन वे एक दूसरे से प्यार है और एक साथ रहना चाहता हूँ।

    चेतावनी

    Video: Hindu marriage, हिन्दू विवाह की शर्तें

    • अगर आपके माता-पिता ने आपको धर्म के बारे में अस्वीकार कर दिया है, तो अपने आप को दोष न दें कुछ लोगों का मानना ​​है कि प्रेम धर्म से ज्यादा महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com