ekterya.com

कैथोलिक चर्च के लिए शादी कैसे करें

कैथोलिक के लिए, शादी एक आदमी और एक महिला के बीच एक नागरिक अनुबंध से अधिक है यह आपके, मसीह और चर्च के साथ-साथ बपतिस्मा के बीच एक विघटनकारी प्रतिबद्धता है। पुजारियों के आर्चडियोज़ जो कैथरीन की शादी करते हैं, वे कैथोलिक चर्च द्वारा शादी करने की आवश्यकताओं को निर्धारित करते हैं। तैयारी शादी समारोह से पहले पूरा होने के लिए कम से कम 6 महीने लग सकती है, और कुछ चर्चों में, एक साल की आवश्यकता होती है, साथ ही साथ शादी की तैयारी की कक्षाएं भी उपस्थित होती हैं।

चरणों

Video: HOW TO PRAY THE ROSARY EVERYDAY - LUMINOUS MYSTERIES - FOR THURSDAYS

एक कैथोलिक चर्च में बी विवाहित शीर्षक चरण 1
1
पारिश या पुजारी को सूचित करें शादी के लिए वांछित तारीख से 6 से 12 महीने पहले पुजारी के साथ बातचीत की योजना बनाएं, ताकि आप किसी भी समस्या का ध्यान रख सकें या समस्याओं को शेड्यूल कर सकें।
  • एक कैथोलिक चर्च में बी विवाहित शीर्षक पृष्ठ 2 चरण
    2
    अपनी शादी की तारीख और समय आरक्षित करने के लिए पुजारी से मिलें एक कैथोलिक शादी के लिए शुरुआती कागजी कार्रवाई पूरा करने के बाद, आपको एक विश्वास परीक्षण और एक कार्यशाला या शादी से पहले पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करने की आवश्यकता होगी।
  • एक कैथोलिक चर्च में बे विवाहित शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    पुष्टि करें कि आप और आपकी प्रेमिका एक कैथोलिक शादी का जश्न मनाने के लिए उपयुक्त हैं। चर्च केवल आवश्यकता है कि दो प्रतिभागियों में से एक एक घोषित कैथोलिक है।
  • एक कैथोलिक चर्च में बी विवाहित शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    दस्तावेजों से शादी करने की आपकी क्षमता का सबूत प्रदान करें, जिसमें एक पीढ़ी जांच फार्म, आपके बपतिस्मा और पुष्टिकरण प्रमाणपत्र और किसी अन्य आवश्यक छूट या परमिट शामिल हैं। यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो अपनी वैवाहिक स्थिति के एक हलफनामे, किसी अन्य विवाह के विलोपन के लिए कागजात या पिछले पति या पत्नी के मृत्यु प्रमाण पत्र की कॉपी प्राप्त करें।
  • एक कैथोलिक चर्च में बी विवाहित शीर्षक चरण 4 में चित्र
    5
    की एक प्रति के लिए पूछें "विवाह का संस्कार," पूजन-रीडिंग और शादी के लिए संगीत की योजना के लिए एक मैनुअल।
  • कैथोलिक चर्च में बी विवाहित शीर्षक चरण 6 के चित्र



    6
    पुजारी के सामने कैथोलिक विवाह के लिए अपने विश्वास की तैयारी का परीक्षण करें। वह दुल्हन और दुल्हन के लिखित या मौखिक प्रतिक्रियाओं पर अपने मूल्यांकन का आधार होगा। चूंकि कैथोलिक चर्च में विवाह एक संस्कार है, इसलिए पुजारी को यह तय करना चाहिए कि आपके विवाह से पहले विश्वास की उपस्थिति है।
  • एक कैथोलिक चर्च में बी विवाहित शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    यदि एक प्रश्न के लिखित या मौखिक संगतता परीक्षण पूरा कर लेता है, तो पुजारी इसके लिए पूछता है। इससे शादी करने के अपने फैसले की पुष्टि करने में आपकी मदद मिलेगी।
  • एक कैथोलिक चर्च में बी विवाहित शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    पारिश द्वारा अनुमोदित premarital परामर्श कार्यक्रम का चयन करें और इसमें उपस्थित रहें, जिसे एक शादी से पहले पाठ्यक्रम के रूप में भी जाना जाता है। यह कार्यक्रम कई हफ्तों के लिए सप्ताहांत वापसी या 2 से 3 घंटे की कार्यशाला हो सकता है। एक स्वीकृत शादी से पहले परामर्श कार्यक्रम में विश्वास और प्रार्थना, वित्तीय और परिवार नियोजन की भूमिका जैसे विषयों को शामिल किया गया है। जब पाठ्यक्रम समाप्त होता है, तो आपको इसे पूरा करने का प्रमाण पत्र प्राप्त होगा, जो उसे पुजारी के साथ पेश करेगा
  • एक कैथोलिक चर्च में बी विवाहित शीर्षक वाला चित्र चरण 9

    Video: कौन सी बाइबल की बात हमें माननी है

    9
    आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद अपने पुजारी के साथ आगे बढ़ें। उसे गलतीत्मक रीडिंग और संगीत के बारे में सूचित करें, जिसे आपने समारोह के लिए चुना है। पुजारी यह भी सुझाव देंगे कि आप अपनी प्रतिज्ञाओं को ले जाने से पहले और आपकी प्रेमिका को कबूल करें।
  • एक कैथोलिक चर्च में बी विवाहित शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    उत्सव के अन्य सदस्यों और पुजारी से 1 या 2 दिन पहले होने पर विवाह समारोह में चर्चा करें।
  • युक्तियाँ

    • कुछ मामलों में, कैथोलिक चर्च द्वारा शादी करने के तरीके का विवरण बदल सकता है। एक पुजारी व्यक्तिगत परिस्थितियों के आधार पर कुछ आवश्यकताओं को समाप्त करने का फैसला कर सकता है उदाहरण के लिए, एक बुजुर्ग युगल जो विधवा हुए हैं शायद उन्हें पहले से परामर्श देने की ज़रूरत नहीं है
    • राज्य को विवाह की पहचान करने के लिए शादी समारोह से पहले आपको स्थानीय सरकार के माध्यम से शादी के लाइसेंस का अनुरोध और प्राप्त करना होगा।
    • कैथोलिक चर्च विलोपन का अनुरोध करेगा यदि दुल्हन या दुल्हन का विवाह हो गया और पहले से तलाक हो गया और पिछला पति जिंदा है।
    • कैथोलिक चर्च के लिए शादी करने के लिए आपको बपतिस्मा होना चाहिए, पहले सांप्रदायिक बना दिया है और पुष्टि की जा सकती है।
    • चर्च शादी करने के लिए आगे बढ़ने से पहले कुछ देशों (जैसे वेनेजुएला के रूप में) में आप नागरिक समारोह बना दिया जाना चाहिए।

    चेतावनी

    • कैथोलिक चर्च के लिए मैरी ऐसा कुछ है जो जीवन में केवल एक बार होता है. तो आपको बहुत अच्छी तरह से सोचना चाहिए क्योंकि ये दोनों को एक के मरने तक नहीं भंग कर देता है (जैसा कि कहा जाता है जब तक मृत्यु उन्हें अलग नहीं करता)। चर्च के लिए, तलाक कोई नहीं है.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com