ekterya.com

बेबी के लिए फॉर्मूला कैसे प्राप्त करें?

यदि आपका बच्चा नियमित रूप से सूत्र ले रहा है, तो इसे मुफ्त में प्राप्त करने के कई तरीके हैं। नियमित रूप से फार्मूला की आपूर्ति को बनाए रखने के लिए यह सस्ता नहीं है, इसलिए कुछ स्रोतों से इसे मुफ्त में लेना आपके बच्चे के लिए बजट में आपकी मदद कर सकता है

चरणों

विधि 1
नि: शुल्क अस्पताल के नमूने

Video: बोतल से दूध पिलाने के नुकसान

कई अस्पतालों के कई निर्माताओं से मुक्त फार्मूला नमूने प्राप्त यदि आप निश्चित रूप से अपने बच्चे को फार्मूला के साथ भोजन करते हैं और डिलीवरी से पहले ही तय कर चुके हैं, तो फॉर्मूला के नि: शुल्क नमूनों का लाभ उठाएं जो आपको अस्पताल में मिलेगा।

Video: चप्पल बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें | Slipper Making Business Plan in Hindi

1
एक नमूना बैग और फार्मूला कूपन का अनुरोध करें कुछ अस्पतालों में केवल महिलाओं को जो इतना स्पष्ट उन्हें अपने agradecerías यदि आप होने के नमूने, साथ ही बोतलें और कूपन प्रदान करते हैं कि अनुरोध करने के लिए बैग वितरित करते हैं।
  • 2
    पूछें कि क्या अतिरिक्त नमूने उपलब्ध हैं। कुछ मामलों में, अस्पताल कुछ हफ्तों या कई नमूना बैग के लिए विशेष रूप से उन महिलाओं के लिए फार्मूला आपूर्ति प्रदान कर सकते हैं जिनकी उन्हें आवश्यकता है और जो इसे अनुरोध करते हैं।
  • कुछ अस्पतालों में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) है, जो पता चलता है कि नवजात शिशुओं को मां के दूध लेने की सिफारिशों द्वारा दिया सूत्र नमूने प्राप्त नहीं होता। अपने अस्पताल के नमूने नहीं है, तो, यही कारण है हो सकता है।
  • विधि 2
    आपके बाल रोग विशेषज्ञ के नमूने

    यदि आपके जुड़वा, तीन या तीन बच्चे हैं, तो आपका बाल रोग विशेषज्ञ कार्यालय आपको सूत्र के नमूने दे सकता है। केवल अपनी पहली यात्रा और अगले यात्राओं पर पूछें। यदि आपको ब्रांड या प्रकार के सूत्र को बदलना है, तो नए नमूने मांगें। शर्मिंदा महसूस न करें, फार्मूला महंगा है, खासकर जब आपको दो, तीन या अधिक के लिए खरीदना पड़ता है

    विधि 3
    निर्माता नमूने

    कुछ फार्मूला ब्रांच कूपन की पेशकश करते हैं जो मुक्त फार्मूला पाने के लिए लेबल के रूप में या उनकी वेबसाइट पर आते हैं। यदि आप किसी विशेष ब्रांड को पसंद करते हैं और नि: शुल्क फॉर्मूला की ज़रूरत होती है, तो कुछ कूपन अनुरोध करने के लिए फोन से या ऑनलाइन निर्माता से संपर्क करें। कई मामलों में, कंपनियां कुछ कूपनों को यह सुनिश्चित करने की पेशकश करेगी कि आप उनके ग्राहक बने रहें।

    1
    ग्राहक सेवा विभाग को कॉल करें अगर आप निर्माता को फोन करने के लिए कहते हैं कि आप अपने बच्चे को अपने नए ब्रांड के साथ खिलाना जारी रखना चाहते हैं, लेकिन आप इस समय इसे नहीं खरीद सकते हैं, तो वे खुशी से आपको कूपन या नि: शुल्क नमूने भेज देंगे।
  • 2
    मुफ्त नमूने, कूपन या वाउचर प्राप्त करने के लिए साइन अप करें यदि आप अपनी ईमेल सूची में या उनके ऑनलाइन समुदाय में साइन अप करते हैं, तो कई फॉर्मूला कंपनियां मुफ्त नमूने प्रदान करती हैं
  • विधि 4
    फॉर्मूला कूपन

    फॉर्मूला निर्माताओं ने प्रतिस्पर्धा बढ़ा दी है और प्रायः कूपनों को बाहर कर दिया है और माता-पिता पत्रिकाओं, ऑनलाइन अभिभावक पृष्ठों, समाचार पत्रों और अन्य बच्चों के उत्पादों में मुफ्त नमूनों की पेशकश की है। कट और कूपन बचाने के लिए, दोहरीकरण या कूपन के मूल्य तीन गुना जब संभव पैसे बचाने के लिए या मुफ्त सूत्र पाने के लिए करते हैं।

    1
    सूत्रों के लिए छूट की सूची में नामांकित करें। कुछ माता पिता समूहों और शिशुओं के लिए स्वास्थ्य पृष्ठों, सूत्र सहित बच्चे उत्पादों की एक किस्म है, के लिए विशेष प्रस्तावों, छूट, नि: शुल्क नमूने और पदोन्नति की एक विस्तृत विविधता की पेशकश की।
    • सामान्य डिस्काउंट सूचियां उपयोगी होती हैं यदि आप बच्चे के उत्पादों पर छूट चाहते हैं या अगर आपको सहज महसूस होता है, तो आप कभी-कभी बच्चे के सूत्र को बदल सकते हैं
  • 2
    कूपन काट लें और अपने दोस्तों से ऐसा करने के लिए कहें पत्रिकाओं, समाचार पत्रों और विशेष रुचि प्रकाशनों और यह सब आप सूत्र पर उच्चतम संभव छूट प्राप्त कर सकते हैं इंटरनेट से कूपन इकट्ठा।
  • अपने दोस्तों या परिवार को यह बताएं कि आप सूत्र के लिए कूपन या वाउचर का संग्रह कर रहे हैं, अगर वे उनमें से किसी में चले जाएं।



  • 3
    उपहार प्राप्त करने के लिए कुछ ऑनलाइन पृष्ठों के लिए साइन अप करें कुछ इंटरनेट साइट अभिभावकों के नेटवर्क और सामुदायिक सदस्यों को उपहार के लिए बेबी कपड़े और अप्रयुक्त सूत्र जैसे उत्पादों की सूची के लिए अनुमति देते हैं।
  • यदि आप एक स्थानीय उपहार कार्यक्रम में नामांकन के हैं, तो हमेशा जो लोग अपने घर की यात्रा से सावधान, आप भी सूत्र या लक्षण के समय समाप्ति तिथि है कि पैकेट पहले से ही खुला था जांच होनी चाहिए। केवल ताजा और सील संकुल सूत्र का उपयोग करता।
  • विधि 5
    महिलाओं, शिशुओं और बच्चों के लिए एक कार्यक्रम में नामांकित

    कुछ देश गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए राष्ट्रीय कार्यक्रम प्रदान करते हैं। कुछ आवश्यकताओं के अनुसार, आप बड़े बच्चों के लिए बच्चे के पहले वर्ष के लिए मुफ्त सूत्र के साथ-साथ पौष्टिक भोजन प्राप्त करने के लिए योग्य हो सकते हैं।

    विधि 6
    भोजन बैंक या गर्भावस्था के क्लिनिक पर जाएं

    यदि आप फार्मूला नहीं खरीद सकते हैं, तो कई सामुदायिक केंद्रों में परिवारों की आवश्यकता है। एक खाद्य बैंक, एक गर्भावस्था संकट केंद्र, एक परिवार सहायता केंद्र या समुदाय के लिए एक अन्य धर्मार्थ संगठन से सूत्र के लिए आवेदन करते समय शर्मिंदा होने का कोई कारण नहीं है। आपके बच्चे का कल्याण सबसे पहले है और कई केंद्र आपके बच्चे को खिलाने में अस्थायी या स्थायी सहायता प्रदान कर सकते हैं।

    1
    पूछने के लिए आगे बढ़ें कि क्या उनके पास सूत्र है। कई संगठन कुछ पैकेज बनाए रखेंगे यदि आप उन्हें पहले बता दें कि उन्हें बताएं कि आप अपने बच्चे के लिए कुछ फार्मूला लेने जा रहे हैं।
  • 2
    शिशुओं के लिए अन्य खाद्य पदार्थों के बारे में पूछें यदि आपके बच्चे को सिर्फ सूत्र से ज्यादा की जरूरत है, तो केंद्र से पूछिए कि क्या वे कपड़े, भोजन या डायपर देते हैं
  • विधि 7
    उपहार के रूप में बच्चे के फार्मूले के लिए आवेदन करें

    अगर फार्मूला की लागत आपके लिए बहुत अधिक है, तो इस उत्पाद को जन्मदिन या छुट्टियों पर उपहार के रूप में अनुरोध करने पर विचार करें, आप इसे नवजात शिशु के लिए स्नान या उपहार के लिए ऑर्डर कर सकते हैं।

    1
    अपने बच्चे के स्नान में फार्मूला पाने के लिए साइन अप करें आप इस तरह से रजिस्टर, तो आप यह स्पष्ट है कि एक उपहार के रूप में सूत्र एक पैसा खर्च किए बिना सूत्र के कई महीनों के प्राप्त कर सकते हैं की सराहना करते हैं।
  • 2
    अवकाश उपहार के रूप में अनुरोध फॉर्मूला अगर आपको मुफ्त फॉर्मूला की ज़रूरत है, तो अपने दोस्तों और परिवार से माताओं के दिन, अपने जन्मदिन पर बच्चे के लिए उपहार के रूप में या विशेष दिन के लिए किसी अन्य उपहार के रूप में आपको फार्मूला देने के लिए कहें।
  • विधि 8
    सामान्य सूत्र खरीदें

    Video: मध्यप्रदेश में कांग्रेस के 46 टिकट फाइनल

    यह मुफ़्त नहीं है, लेकिन सामान्य बच्चे के फार्मूला ब्रांड की तुलना में काफी सस्ता है। वाणिज्यिक ब्रांड फ़ार्मुलों के सभी लाभों के बावजूद, जेनेरिक उत्पादों आपके बच्चे के लिए उतने ही अच्छे हैं जितनी दूसरे

    चेतावनी

    • कभी भी समाप्त हो चुके फॉर्मूला का उपयोग न करें - यह सूत्रा जो सूखा है जैसे खराब है, अगर ऐसा लगता है कि यह दूषित हो गया है या खोला गया है या क्षतिग्रस्त हो गया है, तो उसे फेंक देना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com