ekterya.com

एक समस्याग्रस्त किशोरी को एक जिम्मेदार वयस्क के रूप में कैसे बदलना

यद्यपि हम एक किशोरी को किसी ज़िम्मेदार वयस्क में परिवर्तित नहीं कर सकते हैं, हम उन्हें मार्गदर्शन कर सकते हैं और उन्हें आवश्यक संसाधन दे सकते हैं ताकि वे इस भूमिका में आगे बढ़ सकें। धैर्य और दृढ़ता से मदद मिलेगी, लेकिन तैयार रहो, यह एक लंबा रास्ता होगा।

चरणों

एक जिम्मेदार वयस्क चरण 1 में अपने परेशान किशोर किशोर को चालू चित्र देखें
1
निर्धारित करें (जहां कुछ है) आपके बच्चे समस्याग्रस्त हैं यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन अक्सर यह नहीं है। यदि सामाजिक दबाव है, तो यह संभावना है कि यह धीरे-धीरे और स्पष्ट कारण के बिना विकसित हो गया है। दोस्तों के कई किशोरों का समर्थन नेटवर्क है, और जब मित्र बदलते हैं या छोड़ते हैं, तो नए लोग उस स्थान को भर देते हैं, और व्यवहार अक्सर इस स्थिति को दर्शाता है। किशोरावस्था सामाजिक दबाव के कारण मौलिक रूप से बदल सकती हैं, और नए दोस्तों के साथ अनुकूलन कर सकती हैं, उन्हें नकल कर सकती हैं या उनके समान कार्य करने की कोशिश कर सकती हैं।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 2 में अपने परेशान किशोर किशोर को चालू चित्र देखें
    2
    दवा के उपयोग के कुछ संकेतों की जांच करें, जो एक किशोरी के जीवन में एक और संभावित समस्या है। ऐसी चीजें हैं जो आपको यह समझने में सहायता कर सकती हैं, जैसे कि ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई, स्कूल के प्रदर्शन में गिरावट, व्यक्तित्व परिवर्तन आदि। इस समस्या से निपटने का मतलब पेशेवर सलाह मांगना है।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 3 में अपने परेशान किशोर किशोर को चालू चित्र देखें
    3
    अपने बेटे को सुनो ऐसा कहा जाता है कि एक किशोरी के साथ नियमित रूप से वार्तालाप में कई प्रश्न पूछने, और "कुछ नहीं", "मुझे नहीं पता", और "हाँ" से आपके जवाब के रूप में सुनना शामिल है। यह कभी-कभी सचमुच कुछ किशोरों के साथ हो सकता है, लेकिन जब संचार चैनल खुला होता है, तो सुनने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें कि आपको क्या कहना है।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 4 में अपने परेशान किशोर किशोर को चालू चित्र देखें
    4
    अपने दोस्तों से बात करें अगर वे उपलब्ध हैं और एक समस्या पर संदेह है इस दरवाजे को खोलने का मतलब है अपने दोस्तों को स्वीकार करना और उनके साथ मैत्रीपूर्ण होना। अपने घर को जितना संभव हो उतना खोलें, खाने के लिए उन्हें आमंत्रित करें, मूवी देखने या किसी भी गतिविधि का आनंद लेते हैं। अक्सर अपने बच्चे के दोस्तों समस्या यह है कि अपने बेटे और जो मदद की ज़रूरत का एहसास है, और आपको बताने के लिए अगर आप उन लोगों के साथ घुल-मिल क्या होता है के लिए तैयार हो जाएगा।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 5 में आपका परेशान किशोर किशोर शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने बच्चे को थोड़ा ज़िम्मेदारी दो। एक जिम्मेदार वयस्क बनने के लिए, एक किशोरी को किशोरों की जिम्मेदारियों की जरूरत है यदि आपने उसे "कर्तव्यों की सूची" दी है, तो देखें कि आपका बच्चा करता है यदि आपको पैसा मिलता है, तो इसके लिए जिम्मेदार बनाएं, खासकर विवेकाधीन खर्चों के साथ। जाहिर है, अगर आप अपने पैसे के साथ अपने बच्चे को अपने कपड़े और खाना खरीद, आप उसे इस बात का वंचित नहीं किया जा सकता, लेकिन मनोरंजन और स्नैक्स के लिए पैसे की जरूरत है एक शारीरिक नहीं हैं। जब वे अपने पैसे को गैर-जिम्मेदार तरीके से खर्च करते हैं, तो उन्हें अधिक न दें, उनसे निपटना सीखें जो उनके पास हैं।
  • Video: जरूरत | इस फिल्म को व्यस्क ही देखें |

    एक जिम्मेदार वयस्क चरण 6 में आपका परेशान किशोर किशोर शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने बच्चे को वह योग्य सम्मान दें, और उसे बताएं कि उसे उसे अर्जित करना होगा। यहां पहला कदम आपको सम्मान करना है, और फिर शिक्षकों, कोच, पुलिस और आपके दोस्तों सहित अन्य वयस्कों का सम्मान करना, जिनके साथ आप संपर्क कर सकते हैं। सम्मान की कमी एक समस्या है जो हमारे समाज में रोज़ाना बढ़ती है, और लोगों को सफलतापूर्वक ढंग से व्यवहार करने के लिए सम्मानजनक व्यवहार सिखाने और शिक्षण करना महत्वपूर्ण है।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 7 में अपने परेशान किशोर किशोर की बारी छवि
    7
    अपने बच्चे को पारिवारिक वातावरण में सक्रिय रखें उसे अपने साथ रात में खाने के कई रातों में बैठो, और जब संभव हो तो परिवार के रूप में अपनी समस्याओं पर चर्चा करने के लिए प्रोत्साहित करें उसे बताएं कि आपके जीवन में क्या होता है, और अन्य सदस्यों जैसे कि दादा दादी, चाची, चाचा और चचेरे भाई यदि आपकी दिलचस्पी है, तो अपने कार्य, शौक और अन्य चीजों पर चर्चा करें जिनके साथ आप शामिल हैं।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 8 में अपने परेशान किशोर किशोर को चालू चित्र देखें
    8
    अपने बच्चे के स्वास्थ्य से अवगत रहें भोजन विकारों की समस्याओं के साथ किशोरों के बीच आम हैं, और इस उम्र में घर भोजन के लिए जाना है, तो देखने के लिए वे क्या खाते हैं, और हमेशा स्वस्थ नाश्ता और घर पर पेय होना मुख्य स्थान है। दंत चिकित्सक के साथ नियुक्तियां करें और समय-समय पर डॉक्टर के साथ नियमित जांच करें।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 9 में अपने परेशान किशोर किशोर को चालू चित्र देखें



    9
    अनुसरण करने वाले सामाजिक और सांस्कृतिक प्रभावों को समझने की कोशिश करें गिरोह शायद सबसे समस्याग्रस्त समूहों जो, बाध्य कर सकते हैं हालांकि, यह भी कई संप्रदायों कि युवा लोगों का शिकार करते हैं और उन्हें गंभीर मुसीबत में पड़ सकते हो सकता है में से एक हैं। इस से दूर रहें अगर आपको अपने इरादों के बारे में संदेह है
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 10 में अपने परेशान किशोर किशोर को चालू चित्र देखें
    10
    अपने दोस्तों के माता-पिता से बात करें, और यथासंभव कनेक्ट रहें। किशोरावस्था में कई आम समस्याओं महामारी के रूप में कार्य करती हैं, और यह हो सकता है कि अन्य माता-पिता आपके जैसा एक जैसी समस्या से निपट रहे हैं, और जुड़ा होने पर, समाधान खोजने में आसान होगा।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 11 में अपने परेशान किशोर किशोर को चालू चित्र देखें
    11
    अपने बेटे के प्रति दृढ़ निश्चय करें कि आप उसके लिए हैं, और कोशिश करें। अपने बच्चे को यह कहकर कि आप उसके लिए होंगे, और फिर अपना शब्द न रखने के कारण उसे केवल आपको फिर से भरोसा नहीं करना चाहिए, जब उसे दूसरी समस्या है। समय अपने बच्चे को एक किशोर है करके, आप पहले से ही कैसे आप के सामने प्रतिक्रिया करने के लिए पर निर्णय लिया है, और भी बहुत कैसे आप के लिए इंतज़ार मदद, लेकिन उसे आश्वस्त करने के लिए है कि आप उसके लिए देखभाल और उसे प्यार कभी नहीं भूल सकता।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 12 में अपने परेशान किशोर किशोर की बारी छवि
    12
    संकट से पहले समस्या हल करने से पहले पेशेवर मदद लें यह विशेष रूप से जब दवा की समस्याओं से निपटना है, क्योंकि एक प्रयोग आपको गंभीर कानूनी समस्या में या खराब कर सकता है, इसलिए आपको अपने मानसिक स्वास्थ्य की परवाह किए बिना ध्यान देने की आवश्यकता है। किशोर अवसाद एक गंभीर समस्या है, और आत्महत्या आम है। ये ऐसे क्षेत्र हैं जहां सलाह विशेष रूप से प्रशिक्षित और योग्य व्यक्ति से आनी चाहिए।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 13 में अपने परेशान किशोर किशोर की बारी छवि
    13
    उसे सही समय पर नौकरी की तलाश करने के लिए प्रोत्साहित करें, लेकिन बहुत मुश्किल धकेलने से विपरीत प्रभाव हो सकता है, इसलिए समस्या को बल न दें। एक बेहतर तकनीक उन लोगों से बात कर रही है जो गर्मी में नियोक्ता हो सकते हैं, जैसे कि पड़ोसी और दोस्तों, जिन्हें कुछ सामयिक नौकरियों की आवश्यकता हो सकती है, जैसे कि लॉन या समान चीजें घास लगाना।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 14 में अपने परेशान किशोर किशोर को चालू चित्र देखें
    14
    जितनी बार आप कर सकते हैं, लेकिन अपने विश्वासों या नैतिकता के साथ समझौता किए बिना अपने बच्चे के वकील बनें ऐसे समय हो सकते हैं जब आपके पास कोई भी नहीं हो सकता है, लेकिन अगर आप जानते हैं कि आप अपने पास आ सकते हैं, तो आप शरण और शक्ति की आवश्यकता होगी।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 15 में अपने परेशान किशोर किशोर को चालू चित्र देखें
    15
    हार न दें कई माता पिता कई परीक्षणों के माध्यम से चले गए हैं, यह सोचकर कि आशा खो गई है, और अचानक, लगभग चमत्कारिक रूप से, उनके बेटे उभर, सक्षम और जीवन का सामना करने के लिए तैयार हैं।
  • Video: डाउनलोड सभी प्रकार फिल्मों के यहाँ से / गर्म वयस्क वाली भी / नि: शुल्क डाउनलोड सिनेमा / नई एप्लिकेशन / तकनीक riq

    युक्तियाँ

    • कई किशोरों को पता चला है कि वे कौन हैं वे नहीं जानते कि क्या वे एथलीट, या गोथ हैं, तो उन्हें प्रयोग करें। इसका यह अर्थ नहीं है कि आपको अपने बच्चे को नाक पर बाली डालनी चाहिए, लेकिन उन्हें अपने लिए चीजों का पता लगाना चाहिए, और उन्हें समर्थन देने का प्रयास करें।
    • यदि आप विश्वास के व्यक्ति हैं, तो यह स्पष्ट करें कि आपको पथ पर चलना चाहिए, न सिर्फ खाली चीज़ों के बारे में बात करना।
    • अपने बच्चे के लिए समूह और गतिविधियों का पता लगाएं जो उन्हें प्रोत्साहित करें और उन्हें बढ़ने और परिपक्व होने का मौका दें।
    • कुछ किशोर नहीं हो सकता है "समस्यात्मक" अपने आप में, शायद वे न्यूरोबियल विषाणु हो सकते हैं जैसे एस्पर्गर के विकार उदाहरण के लिए। जानकारी प्राप्त करें।

    चेतावनी

    • यदि आपको लगता है कि आपका किशोरावस्था उदास है, या दवाओं के साथ प्रयोग कर रहा है, तो पेशेवर मदद लें
    • यह प्रक्रिया धीमा है, इसलिए आपको बहुत धीरज होना चाहिए। बहाना मत करो कि यह रात भर होता है।
    • बल द्वारा उन पर कभी भी चीजों को लागू नहीं करें. यह प्रतिउत्पादक है और अधिक विद्रोह पैदा कर सकता है। उसी पर लागू होता है जब उन्हें अधिक होना चाहिए (उदाहरण के लिए, प्रशंसा की केवल रेटिंग प्राप्त करें "उत्कृष्ट" उनके अध्ययन में)

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अपने प्रयासों में आपकी मदद करने के लिए परिवार और दोस्तों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com