ekterya.com

एक असहयोगी पूर्व दंपति के साथ बच्चों को कैसे बढ़ाएं

क्या यह अच्छा नहीं होगा यदि वयस्कों को यह याद आ जाए कि पेरेंटिंग उनके बारे में नहीं है, लेकिन बच्चों के बारे में? क्या यह आश्चर्यजनक नहीं होगा कि अतीत में टूटे निजी संबंधों का दर्द आज के माता-पिता की व्यावहारिक चिंताओं से अलग रखा जा सकता है? यह अच्छा नहीं होगा ...? हां, यह होगा लेकिन कभी-कभी लोग अच्छे नहीं होते हैं एक जटिल पूर्व साथी के साथ लेनदेन बहुत हतोत्साहित और निराशाजनक हो सकता है हालांकि, हमें अच्छा पीछा करने के लिए कहा जाता है, वह "चलो दूसरी गाल डाल दिया" और वह "चलो अतिरिक्त किलोमीटर चलते हैं"। उम्मीद है, निम्न युक्तियों को आप इसे हासिल करने के अपने प्रयासों में सहायता कर सकते हैं, क्योंकि सब कुछ बच्चों के बारे में है

चरणों

एक गैर-सहकारी पूर्व जीवन साथी चरण 1 के साथ सह-जनक शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि आप वर्तमान संघर्ष में अपना हिस्सा महसूस करते हैं। हर बार जब आप अपने जटिल पूर्व साथी को इसे साकार किए बिना बदलने का प्रयास करते हैं, तो आप उसे बदले में शत्रुता या सहयोग की कमी देने के लिए आमंत्रित करते हैं। वह स्वीकार करना सीखो जिसे आप बदल नहीं सकते ताकि आप घर में बिजली संघर्ष को जीवित रखने को रोक दें।
  • एक गैर प्रेमी पूर्व पत्नी चरण 2 के साथ सहप्रादेश शीर्षक छवि

    Video: 6- 12 महीने के बच्चे का वजन कैसे बढ़ाये | Increase weight of baby 6-12 month

    2
    स्टेपपैंटस और सौतेली माँस को एक स्थिति व्यक्त करना चाहिए "nonthreatening" एक ही सेक्स के पूर्व पति या पूर्व पत्नी को उदाहरण के लिए, एक पूर्व पत्नी नकारात्मक हो सकती है क्योंकि उसे नई सौतेली माँ की उपस्थिति से धमकी दी जाती है। सौतेली माँ को निम्नलिखित संवाद करने के लिए, फोन या ईमेल द्वारा या तो मददगार होगा: "मैं चाहता हूं कि आप यह जान सकें कि मैं अपने बच्चों के साथ अपने काम की कदर करता हूं और मैं आपको कभी भी बदलने की कोशिश नहीं करूंगा आप उसकी मां हैं, मैं नहीं मैं बच्चों के साथ अपने फैसले का समर्थन करूंगा, मैं उन्हें अपने घर में समय पर रखूंगा और मैं आपसे कभी भी बुरा नहीं बोलूंगा। मैं आपको अपना वचन देता हूं"। इससे बच्चों की निष्ठा बनाए रखने के लिए जैविक मां की सौतेली माँ या नए विवाह के बारे में बात करने की आवश्यकता को कम करने में मदद मिलती है।
  • एक गैर-सहकारी पूर्व पत्नी यानी चरण 3 के साथ सहप्रादेश शीर्षक वाली छवि
    3
    मुलाकात में आगे बढ़ने वाली बातचीत रखें यह बातचीत के लिए आम है "क्रोध से जुड़े" माता-पिता को पहले से हुआ नकारात्मक व्यक्तिगत मुद्दों की ओर अग्रसर के लिए परिवहन करें वह बच्चों पर ध्यान केंद्रित किए गए वार्तालापों को ध्यान में रखते हुए सक्रिय रूप से काम करता है। अगर वार्तालाप की ओर बढ़ता है "पुराने वैवाहिक कचरा", कुछ कहना, "मुझे पसंद है कि हम इस सप्ताह के कार्यक्रम के बारे में चर्चा करते हैं। आप हमें किससे मिलना चाहेंगे?" अगर दूसरा व्यक्ति वार्तालाप को दर्दनाक मुद्दों पर बदलना जारी रखता है, तो दृढ़ता से कहें, "मुझे क्षमा करें मुझे फिर से चर्चा करने में दिलचस्पी नहीं है I चलो बाद में बात करते हैं, जब हम सप्ताहांत कार्यक्रम पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं"। फिर, कृपया, फोन लटका या दूर चलें। बाद में वापस आकर अपने बच्चों को उठाने के विषय में अपने आप को वापस रखने की कोशिश करें।
  • Video: बच्चों को English बोलना कैसे सिखाए | Short Sentences | English with kids |




    एक गैर प्रेमी पूर्व जीवन साथी चरण 4 के साथ सह जनक शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पूर्व साथी और अपने घर का सम्मान करने का प्रयास करें अपने बच्चों की खातिर, सम्मान पाने के तरीके तलाशें, भले ही आप ईमानदारी से अपने पूर्व साथी की जीवनशैली या विकल्पों का सम्मान नहीं कर सकते। उन्हें व्यक्तिगत रूप से आलोचना न करें, लेकिन अपने व्यवहार को बहाना न दें।
  • एक अनसॉक्रेटिव एक्स्पो पॉवर के साथ सीओ पेरेंट नाम वाली छवि चरण 5
    5
    अपना रखें "व्यापार बैठकें" अत्यधिक संघर्षों से बचने के लिए सामान्य। मुकाबला करने वाली बातचीत में संघर्ष की सबसे बड़ी क्षमता है। जब संभव हो तो फ़ोन का उपयोग करें या अपने जवाब देने वाली मशीन से बात करें, अगर व्यक्तिगत संचार टूट जाए और एक लड़ाई बन जाए जब संभव हो तो ईमेल या फैक्स भेजें बच्चों को एक नकारात्मक बातचीत के लिए उजागर न करें, जब वह आपके साधनों के भीतर हो।
  • युक्तियाँ

    • वार्ता के साथ आपकी मदद करने के लिए एक स्क्रिप्ट का उपयोग करें इस रणनीति ने हजारों माता-पिता की मदद की है फ़ोन कॉल करने से पहले, अपना विचार लिखने के लिए समय लें, जिसमें आप क्या कहेंगे और आप क्या नहीं कहेंगे। इसके अलावा, आशा रखिए कि वह क्या कह सकता है जो आपको चोट या क्रोध कर सकता है आपको जो चिंताओं का सामना करना पड़ता है और पुराने तर्कों में झुकाव नहीं मिलता है जो किसी अन्य लड़ाई के साथ हल नहीं करेगा।
    • जब संभव हो, तो आपके पूर्व साथी के सुझाव के कुछ पहलू से मेल करें। यह अच्छा व्यवसाय सिद्धांत भी बच्चों की परवरिश के लिए लागू होता है यहां तक ​​कि अगर आप मुख्य बिंदु से सहमत नहीं हैं, तो कुछ आम जमीन खोजें।
    • माफी के साथ लड़ो अतीत की नाराजगी एक ही कारण है कि आपके पूर्व (और आप) एक-दूसरे के साथ बहुत अधिक प्रतिक्रिया करते हैं अतीत (और वर्तमान) के अपराधों को माफ करने के प्रयास में अपना हिस्सा बनें यह आपकी भावनाओं को प्रबंधित करने में सहायता करेगा, जब आप वर्तमान में उनके साथ काम करेंगे।
    • एक Google डॉक्स खाते खोलें, जो कि दोनों पहुंच सकते हैं आप फ़ोरम में एक-दूसरे के लिए पोस्ट कर सकते हैं, कैलेंडरों में वित्तीय की एक स्प्रैडशीट और समय-सारिणी कर सकते हैं। इसके अलावा, सब कुछ रिकॉर्ड किया जाएगा, अगर चीजें हाथ से निकल जाएंगी। यह मेरा सबसे अच्छा विकल्प रहा है यह मौखिक वार्तालाप या पाठ के माध्यम से हो सकता है कि जल्दबाजी प्रतिक्रियाएं फैलाने में मदद करता है

    Video: बच्चों का वजन कैसे बढ़ाएं | बच्चों का वजन कैसे बढ़ाएं

    चेतावनी

    • जब बच्चों को अपने पूर्व के प्रति भ्रमित या नाराज़गी भावनाएं हैं, तो दूसरे माता-पिता से बुरा बोलकर अपने दर्द का लाभ न लें। उन्हें सुनो और उन्हें अपने असंतोष का पता लगाने में मदद करें। यदि आप अपने पूर्व के बारे में सकारात्मक बातें नहीं कह सकते हैं, तो तटस्थ चीज़ों को कहने का प्रयास करें।
    • याद रखें कि बच्चों के लिए, पक्ष चुनना, बेकार है बच्चे अपने माता-पिता की तुलना करना पसंद नहीं करते या दो में से एक का चयन नहीं करते। वे बस उन्हें अपनी अनुमति के लिए दोनों को प्यार करना चाहते हैं। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप दो साथ नहीं मिल सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com