ekterya.com

एक पिता या हेलीकाप्टर माँ होने से कैसे रोकें

माता पिता अपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा है और आज वहाँ प्रतियोगी समाज में प्रतिभाशाली होना चाहता हूँ। हालांकि, इच्छा अपने बच्चे को एक प्रतिस्पर्धी हो सकता है कि आप सब कुछ अपने बच्चे को करता है या क्या करता है को नियंत्रित करने के लिए और अपने जीवन में शिक्षकों, प्रशिक्षकों, प्रशिक्षकों और अन्य प्रभावों को नियंत्रित करने के लिए एक रोबदार की जरूरत है अवसर देने के लिए। रहने के लिए अपने बच्चे को पढ़ाने और सुधार करने के लिए उसे सिखाने में शामिल करते हुए एक अच्छा माता पिता के बुनियादी गुणों में से एक है, अपने बेटे micromanage और सभी लोगों के आसपास मदद नहीं करेगा। वास्तव में, उत्तरी कैरोलिना विश्वविद्यालय से एक अध्ययन से पता चलता है कि बच्चों को जिनके माता-पिता उनके साथ सहज खेलने में इन अधिक शामिल नहीं से परेशान। इसके अलावा, वाशिंगटन विश्वविद्यालय के एक अध्ययन की रिपोर्ट है कि माता-पिता या micromanagers के साथ बच्चों "हेलीकाप्टरों" वे अवसाद या चिंता से पीड़ित के एक उच्च जोखिम है

चरणों

एक हेलीकाप्टर माँ या पिताजी चरण 1 होने से रोकने वाला चित्र
1
निर्धारित करें कि क्या आप माइक्रोगस्टॉर माता-पिता हैं या "हेलीकाप्टर"। पिता होने के बीच एक पतली रेखा है "हेलीकाप्टर" और एक चिंतित पिता हो। निर्धारित करें कि लाइन के किन किन किन पर आप यह तय करने के लिए हैं कि आपको कुछ बदलाव करना है या नहीं।
  • आप अभी भी यह सत्यापित करने जा रहे हैं कि आपका बच्चा जब सोता है, तो वह सांस लेता है और वह बेटा पन्द्रह वर्ष का होता है सामान्यतः, बचपन के बाद माता-पिता की चिंता स्वाभाविक है हालांकि, यह संभव है कि आप अपने बच्चे के चारों ओर लटकाकर यह सुनिश्चित कर लें कि वह शारीरिक रूप से अच्छी तरह से है अगर आपको एक दर्दनाक घटना का सामना करना पड़ रहा है, जब वह छोटा था या यदि आप यह नहीं मान सकते कि यह वास्तव में ठीक है।
  • आप अपने बच्चे के शिक्षक, कोच या अनुदेशक का फोन नंबर और ईमेल पता दिल से जानते हैं अगर आप तुरंत अपना फोन नंबर कह सकते हैं तो आपने शिक्षक को कई बार बुलाया हो।
  • जब आपके बच्चे का संघर्ष हो, तो आपको लगता है कि आपको इसे हल करना होगा। क्या आप अपने बेटे को चोट या उलझन में नहीं देखना चाहते हैं? क्या यह आपके साथियों या जटिल कर्तव्यों के कारण दुर्व्यवहार की स्थिति है, आप संघर्ष को सुलझाने के लिए उन्हें तरीकों को सिखाने के बजाय, इसे हस्तक्षेप करते हैं और हल करते हैं
  • आप शिक्षक को दोषी मानते हैं और आप मांग करते हैं कि वह स्थिति को हल करता है जब आपका बच्चा परीक्षण पर अच्छा नहीं करता है या बुरा ग्रेड के साथ घर आता है। आपकी पहली प्रवृत्ति यह है कि शिक्षक अपनी नौकरी सही ढंग से नहीं करता, जो बताता है कि आपके बच्चे को एक परीक्षा या एक रिपोर्ट पर अस्वीकृत ग्रेड क्यों प्राप्त हुआ।
  • एक हेलीकाप्टर माँ या पिताजी चरण 2 होने के नाते बंद करो शीर्षक वाली छवि
    2
    जिस तरह से उन्होंने आपको उठाया था, उनका ध्यान रखें। क्या आपके माता-पिता आपकी शिक्षा में अधिक लापरवाह थे, उन्होंने आपको दबाव डाला या सहमति दी?
  • उपलब्धि एक परंपरा है यह संभव है कि आप अपनी मां की परंपरा के साथ जारी रखें यदि यह एक था "बाघ माँ"। इसका अर्थ यह है कि वह एक ऐसी माता थी, जो अपने बच्चों की असफलता या सामान्यता को स्वीकार नहीं करती थी। इसका मतलब है कि स्कूल के बाद तुम्हारा को merodeas जब वे अपने सेलो सबक में हैं या अपने बच्चे के गणित शिक्षक के साथ नियमित रूप से बैठकों की है।
  • आपको लगता है कि आपके माता-पिता बहुत लापरवाह थे। अक्सर आप एक खूनी नाक के साथ घर पर हड़पने के बाद या नाराज ग्रेड से भरा एक रिपोर्ट कार्ड देने के बाद घर आएंगे, लेकिन आपके माता-पिता ने आमतौर पर कुछ भी नहीं किया। आप महसूस कर सकते हैं कि जब आप एक बच्चा थे, तब आपके माता-पिता ने आपके बारे में परवाह नहीं की और यही वजह है कि आप अपने बच्चों के साथ ऐसा नहीं होने देंगे।
  • दुनिया अलग थी बीस या तीस साल पहले, वैश्विक प्रतियोगिता यह नहीं थी कि यह अब क्या है। आप रिपोर्ट के साथ अभिभूत हैं कि कैसे एक पर्याप्त कॉलेज पाने के लिए प्रतिस्पर्धात्मक है और नौकरी सुरक्षित करने के लिए कितना मुश्किल है इसके अलावा, कई माता-पिता को अभिभावकीय शिक्षा के बारे में टिप्पणियों का एक बाधा प्राप्त होती है, जो बहुत भारी हो सकता है क्रिस्टी बार्न्स, के लेखक "पागल माता-पिता की मार्गदर्शिका: कम चिंता, बेहतर शिक्षित और लचीला बच्चा बढ़ाएं", कहते हैं कि माता-पिता बच्चों द्वारा उठाने वाली सही और गलत तरीके से सूचना से परेशान हैं। "ऑनलाइन ब्राउज़ करें और हर भयावह विषय का पता लगाएं जो आपके बच्चे के साथ हो सकता है। इसके अलावा, आप सभी रोगों की जांच कर सकते हैं। इसलिए, ऐसे विषयों के एक महान अनन्तता हैं जो डरते हैं"।
  • आप एक अनिश्चित भविष्य के बारे में चिंता करते हैं बार्नेस बताते हैं कि कुछ माता-पिता दुनिया को एक मुश्किल जगह के रूप में देखते हैं जो अपने बच्चों का उपभोग करेगा और इससे उन्हें स्वयं का बचाव करने की अनुमति नहीं होगी यह भी इंगित करता है कि "यहां तक ​​कि अगर आप एक आर्थिक रूप से आरामदायक और खुश व्यक्ति बनने में कामयाब हो जाते हैं, तो आप जानते हैं कि आपका बच्चा जो भी हासिल किया है उसे दोहरा नहीं पाएगा"। "इसलिए, उसे आश्चर्य है कि उसे उसकी मदद करने के लिए क्या करना चाहिए। जवाब देने के बिना, आप इसे जितना भी कर सकते हैं, बहुत अधिक मदद सहित इसे देने का प्रयास करना शुरू करें"।
  • छवि शीर्षक वाला अपने माता-पिता को घर छोड़ने के लिए कदम उठाएं चरण 5
    3
    लुभाने बंद करो और सीखने के शरण बनें आपको अपने बच्चे को सिखाना चाहिए कि जीवन में क्या होता है इसे कैसे संभालना है। इसलिए, अपने बच्चे के लिए काम करना कुछ भी नहीं सिखाता है, लेकिन असहायता। एक बच्चे को पढ़ाने कि चुनौतियों का सामना कैसे करना है और उन्हें अपनी शिक्षाओं को मास्टर करने के लिए अनुमति देने से आपके बच्चे की स्वतंत्रता और सफलता को बढ़ावा मिलेगा
  • Situaición सब एक सबक बदल देता है। उदाहरण के लिए, कैसे सामना करने के लिए एक परियोजना को ठीक से उसे बताएंगे कि कैसे एक दिन योजनाकार उपयोग करने के लिए और उसके बाद के बारे में अपने बच्चे के साथ विचार विनिमय कार्यों कि हर दिन के लिए जगह नहीं ले आप एक हाई स्कूल परियोजना पेश करने के लिए है, तो आयोजन करता है। यह, अपने बच्चे का तरीका जानेंगे संगठित होने के लिए एक बड़ी समस्या का सामना करना पड़ता है और जानने के लिए एक व्यवस्थित प्रक्रिया का उपयोग करें।
  • अपने बच्चे को पता है कि तुम उसे देख रहे हैं और मदद करने के लिए तैयार कर रहे हैं मत। बच्चे छोड़ देना अगर आपको लगता है आप किसी भी समय हस्तक्षेप करने के लिए है, क्योंकि आप बात वैसे भी encargarás या लगता है कि आप इस पर विश्वास नहीं है और विश्वास है कि काम या समस्या के लिए आपकी मदद के बिना नहीं माना जा सकता होगा।
  • संसाधन और उपकरण प्रदान करता है ताकि आपके कार्यों संतोषजनक हो। पूछें कि क्या आप अपने बच्चे को घर पर अपने ग्रेड को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं यदि वह गणित में असफल हो, शिक्षक को उसे सिखाने का प्रयास करने के लिए कहने के बजाय। सभी संभावित अवसरों और संसाधनों जैसे ट्यूटर्स, कैंप और सीखने के एड्स प्राप्त करें, और अपने बच्चे को बताएं कि उनके ग्रेड को बेहतर बनाने के लिए अधिक प्रयास की आवश्यकता है



  • एक हेलीकाप्टर माँ या पिताजी चरण 4 होने से रोकना शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने बच्चे की जिंदगी में जो कुछ भी हासिल किया गया है उसकी एक सूची बनाएं। यहां तक ​​कि अगर आपके बच्चे अठारह है और कॉलेज जाने के लिए तैयार है, कागज पर अपनी उपलब्धियों आप अपने बच्चे को पता चल जाएगा देखते हैं (और आप) स्वतंत्र हो सकता है और जानने के लिए और परिपक्व करने के लिए जारी कर सकते हैं।
  • आपके साथ सूची की एक प्रति है। इस तथ्य के अतिरिक्त कि सूची आपके बच्चे को दिखाएगी कि वह कई मुद्दों को संभाल सकती है, आपके लिए यह महत्वपूर्ण होगा आपको यह याद दिलाने के लिए सूची पढ़ें कि आपका बच्चा अपने आप में कई चीजें हासिल कर सकता है अगर आपको लगता है कि आपके पास माइक्रो-प्रबंधक व्यवहार है या फिर "हेलीकाप्टर"।
  • बड़ी या छोटी सूची में नई उपलब्धियां जोड़ें अपने बच्चे की उपलब्धियों को कागज पर और घर पर जश्न मनाएं, चाहे वह सही ढंग से बाथरूम जाना सीखने का सवाल है या उच्च ग्रेड प्राप्त करने का सवाल है।
  • Video: AK HELICOPTERS. VIDEO CORPORATIVO

    एक हेलीकाप्टर माँ या पिताजी चरण 5 होने से रोकें
    5
    हमेशा बचाव के लिए मत जाओ अपने बच्चे को यह जानने के लिए कि समस्या या समस्या को कैसे दूर करना है, जब तक वह आपातकालीन स्थिति में न हो आपका बेटा आपको आश्चर्यचकित कर सकता है
  • अपने बेटे को बताएं कि आप काम या अन्य काम में व्यस्त हैं और उससे खुद को एक स्थिति को हल करने की कोशिश करने के लिए कहें। एक मुद्दे से निपटने के लिए बच्चे अपनी तर्क और विश्लेषणात्मक कौशल का उपयोग करें। यह न केवल स्वतंत्रता को बढ़ावा देता है, बल्कि रचनात्मकता को उत्तेजित करता है।
  • पहचानें कि आपके बच्चे ने वास्तव में क्या किया एक तरफ कदम रखें और अपने बच्चे को उसके या उसके परिप्रेक्ष्य में पहलू दिखाएं, जो सही थे अगर वह समस्या को हल करने या ठीक करने की कोशिश करता है, लेकिन ऐसा नहीं कर सकता, इससे पहले कि आप इसे इसके लिए हल कर सकें परीक्षा की समीक्षा करें और उन समस्याओं को इंगित करें, जो सही थे यदि आपका बच्चा घर में कम ग्रेड लाता है, विशेष रूप से कठिन समस्याएं थीं फिर, पहचानें कि वह अन्य समस्याओं में क्यों गलत था और एक ऐसी रणनीति तैयार करता है जिसके लिए वह इन में गलत था। उससे पूछें कि भविष्य में अलग-अलग क्या किया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • ब्रेक लें किसी व्यवहार को फिर से संगठित करना समय की आवश्यकता है, खासकर जब आपका पहला वृत्ति हस्तक्षेप करना और उसे ठीक करना है जो आपके बच्चे को नफरत करता है एक गहरी साँस लें, पांच तक गिना, और फिर स्थिति की कोशिश करें अगर आपको लगता है कि आप वापस गिर रहे हैं
    • सभी मामलों में अत्यधिक व्यवहार होने से बचें। इस के लिए एक संरक्षक होने के लिए अपने बच्चे के प्रबंधक होने से जाने का प्रयास करें यदि आप जानते हैं कि किसी स्थिति या किसी समस्या से निपटने के लिए, इसे अपने दम पर करने के बजाय या यह पूरी तरह से आपकी सहायता करता है, तो अपने बच्चे को आप से सीखें।

    चेतावनी

    Video: Helicoptere किट Aerocopter AK1-3

    • याद रखें कि जिस तरह से आपके शिक्षकों, प्रशिक्षकों और प्रशिक्षकों ने आपको माता पिता के रूप में अनुभव किया है, इस पर इसका असर होगा। अगर आप अपने बच्चे के शिक्षक के साथ दोष देते हैं या लगातार झगड़ते हैं तो क्या आपका बच्चा एक प्रतिकूल परिस्थितियों में हो सकता है, चाहे आप इसे जानबूझकर करते हों या नहीं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com