ekterya.com

स्पेन में तलाक कैसे करें

तलाक़ देने के व्यक्ति के जीवन में एक कठिन कदम है, क्योंकि यह एक ऐसे संबंध को खत्म करने का अनुमान लगाता है जिसे हम समझते हैं कि यह हमेशा के लिए होने वाला था सब कुछ के बावजूद और परंपरागत रूप से तलाक के शब्द के साथ स्पेन में समस्याएं और वकीलों के साथ हम परस्पर समझौते के द्वारा तलाक की संभावना भी है, यह सबसे अधिक अनुशंसित रूप है, जब भी संभव हो। खासकर अगर इसमें शामिल बच्चे हैं या कागजी कार्रवाई पर बचा है किसी भी मामले में, और यदि समझौते संभव नहीं है, तो हमारे पास हमेशा न्यायिक तरीका होता है। चलो दोनों प्रक्रियाओं के संचालन को देखें।

चरणों

विधि 1
अनुकूल तलाक

तलाक के लिए फ़ाइल तैयार करें शीर्षक से चित्र चरण 2
1
अनुकूल तलाक या पृथक्करण के बीच चुनें जब स्थिति को दूर करना पड़ता है, लेकिन आप जो हो सकते हैं, उसके लिए विवाह बंधन बनाए रखना चाहते हैं, तलाक लेना जरुरी नहीं होगा, लेकिन शादी के अलग होने के साथ ही यह पर्याप्त होगा। इस मामले में बंधन टूट नहीं है, लेकिन केवल सह-अस्तित्व का दायित्व टूटता है, और पति एक नए विवाह की आवश्यकता के बिना एक साथ जीने के लिए वापस लौट सकते हैं। बंधन को तोड़ने की इच्छा के मामले में तलाक के अनुकूल होने की आवश्यकता होगी।
  • तलाक के लिए तैयार फाइल को शीर्षक से चित्र चरण 3
    2
    यह तलाक की शर्तों को उठाता है चूंकि इस मामले में तलाक का सहारा लेने के लिए दोनों पक्षों के बीच एक समझौता होता है इसलिए यह जरूरी है कि पत्नियों ने तलाक के विभिन्न पहलुओं को बढ़ाया और इसके बाद वे कैसा रहेंगे। इस खंड में, समझौते की आवश्यकता है, जो बच्चों के साथ रहता है, घर के साथ, दंपति की संपत्ति आदि के साथ। वार्ता के एक दृष्टिकोण को बनाए रखने की कुंजी है ताकि तलाक विवादास्पद होकर समाप्त न हो जाए, जो कि अगर समझौते तक नहीं पहुंचे तो क्या होगा।
  • हर्ट ए वकील शीर्षक वाली छवि जब आपको कम आय होती है 5

    Video: अलग होने के बावजूद डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना से क्यों नहीं लिया तलाक

    3
    एक वकील और वकील खोजें हालांकि तलाक के अनुकूल है, मगर तलाक की प्रक्रिया का प्रबंधन करने और कानूनी तौर पर इसे पेश करने के लिए वकील और वकील का सहारा लेने के लिए आवश्यक है। यह सच है कि एक मैत्रीपूर्ण तलाक होने के नाते इसमें कोई समस्या नहीं है कि वकील दोनों पत्नियों के लिए समान है, जो वार्ता में पैसा और समय बचाता है।
  • छवि शीर्षक दस्तावेज़ कर्मचारी प्रदर्शन चरण 5
    4
    आवश्यक दस्तावेज इकट्ठा। तलाक का प्रबंधन करने के लिए शादी के प्रमाण पत्र, पत्नियों का पंजीकरण और बच्चों का जन्म, यदि कोई हो, प्रदान करना आवश्यक है। यह पंजीकरण नगर निगम से प्राप्त किया जाता है जहां आप रहते हैं, जबकि बाकी सिविल रजिस्ट्री से प्राप्त की जाती है जो हमारे साथ मेल खाती है। वकील के पक्ष में, नोटरी से पहले मुकदमों के लिए वकील की शक्ति प्रदान करने के लिए भी आवश्यक है, ताकि उत्तराधिकारी प्रक्रिया का प्रबंधन कर सके। इस शक्ति की लागत करीब 100 यूरो है।
  • छवि शीर्षक दस्तावेज़ कर्मचारी प्रदर्शन चरण 1
    5
    नियामक समझौते का मसौदा जब एक तलाक होता है, विनियामक समझौते दस्तावेज़ प्रबंधन करता है कि कैसे आप शादी समाप्त होगा और इस तरह के विवाह की संपत्ति के विभाजन, जो घर के साथ या बच्चों के साथ रहता है, क्या मुलाक़ात सेट किया गया है के रूप में मुद्दे शामिल है कि गुजारा भत्ता प्रमाणित हो चुकी है, यदि आवश्यक हो और अन्य मुद्दों कि जीवन साथी उचित समझे स्थापित करने के लिए। सौहार्दपूर्ण तलाक के मामले में पति-पत्नी को स्थापित करने और समझौते के विभिन्न तत्वों पर सहमत होंगे।
  • छोटा दावे कोर्ट चरण 3 में मामला दर्ज करें
    6
    अदालत के सामने दावा जमा करें एक बार उपरोक्त दस्तावेजों को एकत्र कर लिया गया है और विनियामक समझौता तैयार किया गया है, सभी दस्तावेज न्यायालय के पहले उदाहरण के सामने पेश किए गए हैं। यह प्रक्रिया हमारे अटॉर्नी द्वारा किया जाता है, इसलिए यह वह होगा जिसे हमें उसी को देना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से धैर्य रखें चरण 3
    7
    तलाक के संकल्प के लिए रुको। एक बार दस्तावेज़ीकरण वितरित हो जाने के बाद जज के लिए यह आवश्यक है कि वह रिकॉर्ड करे और उस प्रस्ताव को निर्धारित करें जिसके द्वारा विवाह विसर्जित हो। यह प्रक्रिया लगभग तीन महीने बाद की जाती है, और ऐसा किया जाने के बाद, विवाह का विघटन होता है और नियमित अनुबंध में क्या स्थापित किया जाता है।



  • विधि 2
    तलाक मुकदमेबाजी

    अपने वकील को फायर करने के बारे में जानें
    1
    एक वकील खोजें इस मामले में, के बाद से वहाँ कोई समझौता नहीं है और यह की कोई संभावना नहीं है, पहली बात यह है देखने के लिए एक परिवार के वकील, और बेहतर सबसे अच्छा वकील, एक वादी तलाक जा रहा है जरूरी होगा कि सबसे अच्छा नियंत्रित किया जाता है के बाद से है संभव।
  • लघु दावों कोर्ट चरण 7 में केस दर्ज करें
    2
    तलाक का दावा तैयार करें मांग है कि पति या पत्नी विवाहित जीवन (बच्चों, संपत्ति, आवास, दौरा, आदि) के विभिन्न पहलुओं के संबंध में है उन्हें आवेदन अपने आप में वृद्धि करनी चाहिए पर निर्भर करता है, जिससे इसी तर्क है कि वकील के लिए योगदान उन्होंने कहा कि मसौदा तैयार करने और उनका तर्क है के लिए जिम्मेदार होगा।
  • एक क्रिमिनल पृष्ठभूमि चेक करें चरण 8 को शीर्षक वाला चित्र

    Video: ऋषि कपूर चाहते थे इनको लेकिन नीतू सिंह से हो गई थी शादी

    3

    Video: क्यों थी अभिनेता शशि कपूर के लिए पागल अभिनेत्री शर्मिला टैगोर

    संभावित आपराधिक पहलुओं को मत भूलना यद्यपि यह सामान्य नहीं है, अगर दुरुपयोग, दुरुपयोग या किसी अन्य प्रकार की कानूनी तौर पर अभियोजन पक्ष की समस्याएं हो रही हैं, तो इस प्रक्रिया के दौरान मुकदमे में भी अधिसूचित किया जाना चाहिए।
  • Video: इंदिरा की शादी में आड़े आ गया था धर्म, इमरजेंसी में मोदी को बनना पड़ा था 'सरदार'

    छवि शीर्षक में एक तलाक याचिका में सुधार 6
    4
    दस्तावेज़ संलग्न करें अनुकूल तलाक प्रक्रिया के रूप में, विवाह प्रमाणपत्र, जीवन साथी का विवाह प्रमाण पत्र और बच्चों का जन्म प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना आवश्यक है, यदि कोई हो। पंजीकरण नगरपालिका से प्राप्त किया जाता है, जहां आप रहते हैं, जबकि बाकी सिविल रजिस्ट्री से प्राप्त की जाती है, जो हमारे साथ मेल खाती है, यदि आपके पास पहले से ही नहीं है।
  • छवि का शीर्षक, जब आपका वकील फायर करना चरण 6
    5
    तलाक की याचिका फ़ाइल करें तलाक की प्रक्रिया कानूनी तौर पर तलाक के आवेदन के पत्नियों में से एक के वकील द्वारा प्रस्तुति के साथ शुरू होती है इस अनुरोध को दूसरे पक्ष द्वारा न्यायालय में उत्तर देना होगा, अनिवार्य
  • तलाक के लिए फाइल तैयार करने वाला शीर्षक चित्र 10
    6
    तलाक की सुनवाई के लिए जाना दावा दायर होने के बाद, और एक निश्चित समय के बाद, अदालत ने पत्नियों को उन परीक्षणों में घोषित करने के लिए सम्मन किया है जो वे उचित मानते हैं सुनवाई के दौरान, मुकदमे के तत्वों की याचिकाओं और सबूतों की समीक्षा भी की जाती है, जैसे बच्चों की हिरासत, परिवार के आवास, भोजन भत्ते, यात्राओं आदि। परीक्षण में बच्चों को भी घोषित किया गया है, यदि उपयुक्त हो, हालांकि अभियोजन पक्ष द्वारा उनके हितों का बचाव किया जाता है, जो उनके कल्याण को सुनिश्चित करता है। यदि सुनवाई के दौरान दलों के बीच एक समझौता होता है, तलाक मित्रवत हो सकता है, समय सीमा को छोटा कर सकता है और प्रक्रिया सरल कर सकता है
  • एक तलाक याचिका में संशोधन करने का शीर्षक चित्र 10
    7
    तलाक की डिक्री प्राप्त करें एक बार सुनवाई की जाती है, और सुनने की तारीख से लगभग एक साल बीत जाती है, सजा प्राप्त की जाती है। इस वाक्य में तलाक के अंतिम नियम शामिल हैं, जो नियामक समझौते में परिलक्षित होते हैं। यह समझौता पत्नियों के लिए अनिवार्य है और दोनों के विवाहेतरि संपत्ति और ब्याज के अन्य पहलुओं का वितरण जैसे कि बच्चों की हिरासत या बच्चे के समर्थन के भुगतान दोनों को स्थापित करना अनिवार्य है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com