ekterya.com

न्यूयॉर्क में जल्दी से तलाक कैसे करें

दिनांक = 20-12-2013 यदि आप न्यूयॉर्क की स्थिति में रहते हैं और जल्दी से तलाक करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

Video: Naksha | Hindi Full Movie | Sunny Deol Full Movies | Vivek Oberoi | Latest Bollywood Movies

न्यूयॉर्क टाइगर 1 में एक त्वरित तलाक प्राप्त शीर्षक वाली छवि
1
सभी मामलों पर अपने पति या पत्नी से सहमत हों एक त्वरित तलाक की आवश्यकता होगी कि आप और आपके पति या पत्नी उन सभी मामलों पर सहमत होंगे जिनमें शामिल हैं:
  • माल की श्रेणी इसमें न केवल आपकी व्यक्तिगत संपत्ति बल्कि आपके बैंक खाते, आपके निवेश और सेवानिवृत्ति के खाते भी शामिल हैं।
  • ऋण का वितरण आपको अपने प्रत्येक ऋण की सूची अवश्य अवश्य मिलनी चाहिए और जो उन्हें आपके तलाक के रूपों पर भुगतान करेगा। इसमें दूसरों के बीच, क्रेडिट कार्ड, व्यक्तिगत ऋण, बंधक और सभी चिकित्सा बिल, सेवाओं और समाप्त हो चुके सार्वजनिक सेवाएं शामिल हैं
  • कार्यकाल और नाबालिग की यात्रा व्यवस्था तलाक माता-पिता यह तय करना होगा, जो रहते हैं () बच्चे (बच्चों), भौतिक कब्जे के साथ माता पिता कहा जाता है, और जब दूसरे माता पिता, माता पिता, जो पास वास्तविक रूप से नहीं करता है कहा जाता है, मुलाक़ात या समय का प्रयोग करेगा नाबालिगों के साथ अभिभावकीय अधिकार की यदि बच्चों को दोनों माता-पिता के साथ समय का हिस्सा रहेगा, तो एक समयरेखा स्थापित की जानी चाहिए और न्यायाधीश को आपके तलाक के रूपों पर सौंप दिया जाना चाहिए।
  • नाबालिग का भत्ता बच्चों के लिए एक वर्कशीट गुजारा भत्ता को पूरा करें निर्धारित करने के लिए कैसे गुजारा भत्ता के लिए ज्यादा पैसे के बच्चे माता पिता कौन माता-पिता कौन करता है के पास वास्तविक रूप से नहीं करता है भुगतान करना होगा।
  • न्यूयॉर्क टाइगर 2 में एक त्वरित तलाक के शीर्षक वाला चित्र
    2
    तलाक के लिए अपना आधार निर्धारित करें न्यूयॉर्क में तलाक के कारणों में शामिल हैं:
  • अमानवीय और क्रूर व्यवहार एक पति, जो अन्य पति की शारीरिक या मानसिक भलाई को खतरे और का कारण बनता है आम जीवन असुरक्षित या अपर्याप्त है के क्रूर व्यवहार का मतलब है।
  • त्याग का मतलब है कि एक पति पत्नी के पति या पत्नी की सहमति के बिना दूसरे पति को छोड़ देता है या 1 वर्ष या लंबी अवधि के लिए ऐसा करने के लिए कोई अच्छा कारण नहीं है
  • लगातार तीन साल या लंबी अवधि के लिए पार्टियों में से किसी एक को जेल में जेल।
  • पार्टियों में से एक की व्यभिचार
  • पार्टियां शरीर के अलग होने के एक वाक्य, संकल्प या समझौते के अनुसार अलग-अलग रहते हैं।
  • कम से कम 6 महीने की अवधि के लिए विवाह बंधन की अयोग्यता से टूटना
  • न्यूयॉर्क टाइगर 3 में एक त्वरित तलाक के शीर्षक वाला चित्र
    3
    तय करें कि आप अपना पहला नाम फिर से शुरू करना चाहते हैं यदि आप अपने पति के अंतिम नाम को रखने के बजाय अपना प्रथम नाम फिर से करना चाहते हैं, तो आपको इसे अपने तलाक के रूपों पर निर्दिष्ट करना होगा। नाबालिग बच्चे के साथ कई महिला अपने पति के अंतिम नाम को रखना चुनते हैं, इसलिए उनके नाबालिग बच्चे के समान उनका अंतिम नाम है। यह निर्णय पूरी तरह से तुम्हारा है, फिर भी, अगर आप नाबालिग बच्चे हैं तो भी आप अपना प्रथम नाम फिर से ले सकते हैं आप अपने सबसे छोटे बच्चे के अंतिम नाम को बदलने में सक्षम नहीं होंगे
  • छवि शीर्षक न्यूयॉर्क में एक त्वरित तलाक प्राप्त करें चरण 4
    4
    अनुत्तरित तलाक पैकेज प्राप्त करें ऐसे तलाक के लिए दो अलग-अलग पैकेज उपलब्ध हैं, जिनका जवाब नहीं दिया गया है, उनमें से एक 21 वर्ष से कम उम्र के बच्चे और 21 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए है। सुनिश्चित करें कि आप सही पैकेज चुनते हैं। आप न्यू यॉर्क स्टेट वेबसाइट पर पैकेज प्राप्त कर सकते हैं या अपने स्थानीय कोर्ट क्लर्क के कार्यालय पर जा सकते हैं।
  • न्यूयॉर्क टाइगर 5 में एक त्वरित तलाक के शीर्षक वाला चित्र
    5
    उचित रूपों को पूरा करें आपको एक अधिसूचना उद्धरण या सम्मन और शिकायत को पूरा करना होगा, जिसे आप अपने अनुत्तरित तलाक के पैकेज में पा सकते हैं। शिकायत अधिसूचना की तुलना में अधिक व्यापक रूप है और जब आपके पास नाबालिग बच्चे, चिकित्सा बीमा या विशिष्ट विवरण स्थापित करने के लिए उपयोग किया जाना चाहिए, जो सूचना फॉर्म में वर्णित नहीं हैं।
  • न्यूयॉर्क टाइगर 6 में एक त्वरित तलाक के शीर्षक वाला चित्र
    6
    काउंटी क्लर्क के साथ अपने तलाक के रूप फाइलें दाखिल करने के समय आप दाखिल शुल्क नकद या वायर ट्रांसफ़र से भुगतान करेंगे। आप यह सुनिश्चित करने के लिए कॉल कर सकते हैं कि आपके भुगतान का भुगतान स्वीकार किया जाएगा, क्योंकि न्यूयॉर्क में कुछ काउंटियों ने केवल बैंक ड्राफ्ट स्वीकार किए हैं। वर्तमान में, न्यू यॉर्क में तलाक के मुकदमे के लिए दाखिल शुल्क $ 210 है। इसके अलावा, आपके पास स्वयं-निर्देशित स्टैम्प स्टैम्प होना चाहिए जो बाद में इस्तेमाल किया जाएगा आपको सूचित करने के लिए कि आपका तलाक अंतिम है और आप अपनी तलाक की सजा एकत्र कर सकते हैं।
  • न्यूयॉर्क टाइगर 7 में एक त्वरित तलाक के शीर्षक वाला चित्र



    7
    अपने पति या पत्नी को प्रस्तुत किए गए फ़ॉर्म की एक प्रति प्रदान करें 18 वर्ष से अधिक आयु वाले किसी भी व्यक्ति, जो मुकदमे का पक्ष नहीं है, आपके पति या पत्नी को सूचित कर सकते हैं या फ़ॉर्म की एक प्रति प्रदान कर सकते हैं। आप एक दोस्त, एक पेशेवर प्रक्रिया सर्वर रख सकते हैं या दस्तावेजों को वितरित करने के लिए काउंटी शेरिफ विभाग का भुगतान कर सकते हैं। अगर आप अपने पति या पत्नी को सूचित करने के लिए एक दोस्त को किराए पर लेने का निर्णय लेते हैं, तो ध्यान दें कि आप इसे रविवार को नहीं कर सकते
  • छवि शीर्षक न्यूयॉर्क में एक त्वरित तलाक प्राप्त करें चरण 8
    8
    दावे के अधिसूचना का एक शपथपत्र पूरा करें और फ़ाइल करें व्यक्ति को आप अपने पति या पत्नी को सूचित कर सकते अनुप्रयोग है कि आपके तलाक रूपों दाखिल की 120 दिनों के भीतर अदालत में प्रस्तुत करना होगा की अधिसूचना का हलफनामा पूरा करना होगा। शेरिफ विभाग और पेशेवर प्रक्रिया सर्वर आमतौर पर इसका ध्यान रखेंगे यदि आप उन्हें तलाक के दस्तावेजों के बारे में सूचित करने के लिए किराए पर लेते हैं।
  • न्यूयॉर्क टाइगर 9 में एक त्वरित तलाक के शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने पति को पूरा करें और प्रतिवादी के शपथपत्र पर हस्ताक्षर करें। यह फ़ॉर्म आपके अनुत्तरित तलाक पैकेज में है और इसे पूरा होने के बाद काउंटी क्लर्क के साथ दर्ज किया जाना चाहिए। फार्म अदालत को सूचित करता है कि आपके पति या पत्नी आपकी सूचना या मांग में अनुरोधित प्रक्रिया और स्वीकृति से सहमत हैं और यह कि आप सभी समय-सीमाएं छोड़ दें
  • न्यूयॉर्क टाइगर में एक त्वरित तलाक के शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 10
    10

    Video: भोपाल के डीबी मॉल में महिला ने दूसरी मंजिल से कूदकर दी जान | DASTAK INDIA

    शेष रूपों को पूरा करें अब आप उत्तर दिए गए शेष तलाक के रूपों को पूरा नहीं कर सकते। रूपों आप को पूरा करना होगा अपने विशिष्ट स्थिति पर निर्भर करते हैं और अपने निर्विरोध तलाक पैकेट में सभी रूपों के लिए निर्देश पढ़ें अपनी स्थिति के लिए उपयुक्त रूपों निर्धारित करने के लिए करना चाहिए। सभी पार्टियों को उन्हें पूरा करना होगा:
  • मुकदमेबाजी की अधिसूचना यह ऐसा प्रपत्र है जो न्यायालय को सूचित करता है कि प्रक्रिया के अनुसार सबकुछ किया गया है और दोनों पार्टियां जारी किए जाने वाले तलाक के डिक्री के लिए तैयार हैं।
  • न्यायिक हस्तक्षेप के लिए अनुरोध ("आरजेआई", अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) एक सुनवाई निर्धारित नहीं है तो इस फ़ॉर्म इतना है कि यह तलाक के फैसले दी प्रवेश कर सकते हैं अपने मामले के लिए एक न्यायाधीश के लिए पूरा किया जाना चाहिए और किसी भी अन्य संकल्प असाइन किया गया है।
  • नियमितता का कथन विवरण यह फ़ॉर्म न्यायालय को सूचित करता है कि सभी तलाक के दस्तावेज को आपके पति या पत्नी के पास सूचित किया गया है और आप पर हस्ताक्षर किए हैं और उत्तरदायित्व का शपथ पत्र दायर किया है।
  • दावेदार के शपथपत्र या तथ्य के शपथपत्र यह फ़ॉर्म आपके विवाह, नाबालिग बच्चों, चिकित्सा बीमा और कार्यकाल के किसी भी प्रस्ताव या जारी किए गए संरक्षण के बारे में न्यायालय को बुनियादी जानकारी प्रदान करता है।
  • तथ्यों और कानून की बुनियादी बातें प्रस्तावित यह दस्तावेज है कि न्यायाधीश उन नियमों के अनुसार तलाक के डिक्री जारी करने के लिए आवश्यक सभी तथ्यात्मक और कानूनी आधार स्थापित करने के लिए उपयोग करेगा, जिस पर उन्होंने सहमति व्यक्त की है।
  • धारा 130 का प्रमाणीकरण। यह दस्तावेज प्रमाणित करता है कि आपका दावे योग्यता के बिना प्रस्तुत नहीं किया गया है।
  • तलाक प्रमाणपत्र यह स्वास्थ्य विभाग से एक रूप है, जिसे न्यूयॉर्क कानून की आवश्यकता है कि आप सभी तलाक़ों में न्यायालय के सामने उपस्थित हों।
  • तलाक की सजा तलाक का निर्णय न्यायालय का संकल्प है जो तलाक दे सकता है।
  • न्यूयॉर्क टाइगर 11 में एक त्वरित तलाक के शीर्षक वाला चित्र
    11
    अपना पूरा फ़ॉर्म सबमिट करें आप को नकदी में मुकदमेबाजी अधिसूचना के लिए $ 125 का एक दाखिल शुल्क या प्रमाणित निधि का भुगतान करना होगा। आप यह सुनिश्चित करने के लिए कॉल कर सकते हैं कि आपके भुगतान का भुगतान स्वीकार किया जाएगा, क्योंकि न्यूयॉर्क में कुछ काउंटियों ने केवल बैंक ड्राफ्ट स्वीकार किए हैं।
  • न्यूयॉर्क टाइगर 12 में एक त्वरित तलाक के शीर्षक वाला चित्र
    12
    अपने तलाक के फैसले की एक प्रमाणित प्रति प्राप्त करें। एक बार जब न्यायाधीश सभी उचित प्रस्तावों पर हस्ताक्षर किए हैं और काउंटी क्लर्क के कार्यालय में पंजीकृत है, अपने तलाक अंतिम होगा और सचिव एक डाक टिकट "पंजीकृत" और अपने तलाक की तारीख के साथ एक दस्तावेज़ भेज देंगे। एक बार जब आप इस दस्तावेज़ प्राप्त करते हैं, आप अपने आईडी ( "डि") के साथ जाने के लिए और सचिव के कार्यालय के लिए $ 8.00 भुगतान तलाक डिक्री की एक प्रमाणित प्रतिलिपि प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक समझौते तक पहुंचने में मदद करना चाहते हैं, तो आप समाधान का सहारा ले सकते हैं। समझौते के दौरान, एक प्रशिक्षित पेशेवर कहा जाता मिलाप करनेवाला सुनने और उन्हें समझने की क्या आप अन्य पति चाहते हैं और पूछताछ की मामलों जिसमें दोनों इस बात से सहमत पर फैसला करने में मदद मिलेगी। तलाक में निपटान के बारे में अधिक जानकारी के लिए, न्यूयॉर्क में जानकारी सुलह तलाक न्यायालय उपयोग करता है।

    चेतावनी

    • न्यूयॉर्क में तलाक के लिए, आप या आपके पति या पत्नी कम से कम दो (2) साल पहले या न्यूयॉर्क में रहते थे होना चाहिए एक (1) वर्ष पहले अगर न्यूयॉर्क में शादी कर ली या न्यूयॉर्क में शादी कर देना चाहिए था और दोनों समय में निवासी होना आपके तलाक के दावा दाखिल करने की
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com