ekterya.com

सबसे अच्छा ग्रीष्मकालीन शिविर कैसे चुनें

गर्मी आ रही है और कई माता-पिता अपने बच्चों के लिए शिविरों की तलाश कर रहे हैं, या तो क्योंकि वे किसी दूसरे वातावरण में गर्मी के कुछ दिन बिताना चाहते हैं या क्योंकि वे काम करते हैं और वे पूरे दिन उनको पसंद नहीं कर सकते। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो शिशु के लिए एक उपयुक्त ग्रीष्मकालीन शिविर ढूंढ पाएं ताकि आप एक महान समय और गर्मियों का आनंद उठा सकें।

Photoround.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">चित्र शीर्षक: Photoround.jpg
इस आलेख से लाभ होगा तस्वीर या चित्र कदम से कदम।


आप इस आलेख के लिए फ़ोटो या चित्र जोड़कर विकिमियों की सहायता कर सकते हैं। क्लिक करें यहां निर्देशों को देखने के लिए यह अधिसूचना 11/19/2015 को जोड़ा गया था।

Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

चरणों

1

Video: WHO DO WE GIVE ALL THIS FOOD TO? | THANKFUL TO GIVE! | We Are The Davises

स्थान के बारे में स्पष्ट रहें सबसे पहले, आपको यह स्पष्ट होना चाहिए कि आप कहाँ चाहते हैं कि आपका बच्चा उन गर्मियों के दिनों में बिताना चाहता है। आपको अपने आप से पूछना होगा कि क्या आप शिविर चाहते हैं कि आप उस स्थान पर रहें जहाँ आप रहते हैं या विदेश में, और यदि यह आपके क्षेत्र में है तो क्या क्षेत्र।
  • Video: Campamento Zombie Película (Español Latino)

    2
    आप चाहते हैं कि शिविर के प्रकार को देखो आपको पता होना चाहिए कि क्या आप चाहते हैं कि यह एक बहु-साहसिक शिविर, भाषाओं, भाषा विसर्जन, शहरी, फुटबॉल, सर्फिंग, घुड़सवारी ...
  • Video: गर्मी का इतिहास: स्कूल की आउट | इतिहास




    3
    शिविर चलाने की उम्र को ध्यान में रखें। शिविरों को उम्र से विभाजित किया जाता है, क्योंकि प्रत्येक आयु वर्ग के पास अलग-अलग जरूरतें होती हैं आपको यह भी ब्याज करना चाहिए कि बच्चा उसके बच्चों की उम्र या उससे छोटी है, और वह उसकी परिपक्वता पर निर्भर करेगा।
  • 4
    पता लगाएं कि शिविर में वे क्या गतिविधियां चल रहे हैं। कई शिविरों में आम तौर पर एक मुख्य गतिविधि होती है और फिर उन्हें कार्यशालाओं, गेम जैसे अन्य लोगों के साथ पूरक बनाती है ... उस बच्चे को पसंद करें जो बच्चे के स्वादों के लिए सबसे उपयुक्त है।
  • 5
    सुविधाओं और दायित्व बीमा की जांच शिविरों को उन्हें विकसित करने के लिए आवश्यकताओं को पूरा करना चाहिए और बच्चे अच्छी स्थिति में हो सकते हैं, सुनिश्चित करें कि वे आपके बच्चे के लिए सभी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं अच्छी स्थिति में हैं
  • 6
    शिविर के दौरान उपलब्ध होने वाले भोजन के प्रकार के बारे में पूछें सुनिश्चित करें कि मेनू अलग-अलग हैं और वे एलर्जी या खाद्य प्रतिबंधों के अनुरूप हो सकते हैं जो मौजूद हो सकते हैं।
  • 7
    शिविर बनाने के लिए बजट को व्यवस्थित करें अंत में आपको बजट का पता होना चाहिए कि बच्चे के शिविर के लिए क्या है कई कैंप हैं और आपको यह पता लगाना आसान होगा कि आपके द्वारा चिह्नित किए गए बजट में फिट बैठता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com