ekterya.com

अपने बच्चे को सार्वजनिक रूप से हस्तमैथुन करने से कैसे रोकें

हस्तमैथुन बच्चों के बीच बहुत आम है। यद्यपि यह व्यापक रूप से बच्चों के लिए अपनी गुप्त यौन अवस्था का पता लगाने के लिए एक प्राकृतिक और अहानिकर तरीका माना जाता है, अगर इसे अत्यधिक या अनुचित तरीके से किया जाता है तो यह बड़ी समस्याएं पैदा कर सकता है, खासकर अगर यह सार्वजनिक रूप से किया जाता है सभी उम्र के बच्चे हस्तमैथुन, और अगर वे 5 साल से छोटे हैं, तो आप शायद गोपनीयता के लिए की जरूरत समझ में नहीं आता। शांत रहने और अपने बच्चे के मानसिक स्वास्थ्य के बारे में निष्कर्ष पर कूद से बचें। इसके बजाय उसे दंडित करने का या एक नैदानिक ​​उपचार देने के लिए जब आप कार्य में अपने बच्चे को देखने के लिए, शांति से सीमा तय, खुले तौर पर उससे बात है और उसे ठीक से व्यवहार करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रयास करते हैं।

चरणों

भाग 1
सीमा निर्धारित करें और व्यवहार को रोकने

सार्वजनिक चरण में मस्टर्बेटिंग से स्टॉप आपका चाइल्ड शीर्षक वाला इमेज
1
अपने बच्चे को घर पर कुछ गोपनीयता दें। सभी लोगों को अकेले समय बिताने की जरूरत है, यहां तक ​​कि बच्चे भी, और इस प्रकार का निजी समय तब होता है जब आम तौर पर उनके लिए हस्तमैथुन करना उचित होता है। हालांकि, यदि आप खुद को या दूसरों के सामने हस्तमैथुन करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको उनके व्यवहार को रोकना होगा। यदि आपके पास अधिक गोपनीयता है, तो आप बुरी तरह से व्यवहार करना बंद कर सकते हैं।
  • सोने पर जाने पर इसे अनदेखा करें यदि आप उसे सोने के समय में हस्तमैथुन करते हैं या बाथरूम में अकेले रहते हैं, तो आपको उसे दंडित नहीं करना चाहिए, लेकिन उसे अकेला छोड़ दें।
  • याद रखें कि हस्तमैथुन का जरूरी अर्थ यह नहीं है कि आपका बच्चा किसी अन्य व्यक्ति से कम समय में यौन सक्रिय हो जाएगा। यह केवल एक निजी शरीर की खोज का संकेत है
  • जब तक आप दूसरों के सामने अनुचित व्यवहार को संबोधित नहीं करते हैं, अपने बच्चे को घर पर कुछ गोपनीयता दें, लेकिन उसे अन्य बच्चों के सामने देखरेख रखें
  • स्टेप आपका चाइल्ड फ्रॉम मस्टबेटिंग इन पब्लिक चरण 2
    2
    उसे विचलित करें जब वे सार्वजनिक रूप से होते हैं, तो शायद आप सीधे उनके व्यवहार को संबोधित नहीं करना चाहते, क्योंकि आप और भी अधिक ध्यान कॉल करेंगे हालांकि, आप उसे विचलित कर सकते हैं ताकि वह कुछ और उपयुक्त पर ध्यान केंद्रित कर सकें। यदि यह छोटा है, तो आप एक गेम का उपयोग इसे विचलित करने के लिए कर सकते हैं। यदि वह बड़ी है, तो आप उससे कुछ पूछ सकते हैं या आपसे कोई एहसान करने के लिए कह सकते हैं।
  • आप कह सकते हैं "क्या आप मुझे कुछ नैपकिन ला सकते हैं?" या "क्या आप मेरे बटुए से कुछ चबाने वाली गम ले जा सकते हैं?"
  • सार्वजनिक चरण में मस्टर्बेटिंग से स्टॉप यूज चाइल्ड शीर्षक वाला इमेज
    3
    उसे एक सार्वजनिक स्थान पर जाने के लिए उसके साथ लेने के लिए उसे एक सुरक्षा वस्तु दें एक बच्चा को एक कंबल देना या भरे पशु को उसके मन और हाथ पर कब्जा करने का एक शानदार तरीका हो सकता है ताकि वह विचलित हो और हस्तमैथुन न करें। यह चिंताजनक बच्चों या विकास विकलांग लोगों के बच्चों को भी शांत कर सकता है।
  • सार्वजनिक चरण में हस्तमैटिंग से स्टॉप आपका चाइल्ड शीर्षक वाली छवि 4
    4
    उसे अपने कमरे में भेजो यदि आप घर के पास हैं, तो आप उसे अपने कमरे में भेज सकते हैं ताकि वह अकेले हो और गोपनीयता हो। हो सकता है कि आप अपने पड़ोसी के घर में अपने बेटे के साथ हैं और वह अपने घर पर जाने के लिए काफी पुराना है यदि हां, तो उसे घर भेजें और उसके बाद उससे बात करें
  • यदि वह बहुत छोटा है, तो उसके साथ घर जाकर फिर बात करें।
  • सार्वजनिक चरण में मस्तूरबेट से स्टॉप यूज चाइल्ड शीर्षक वाली छवि 5
    5
    अपने शिक्षक के साथ बोलो जब आप स्कूल में हों, तो जब आप उसके साथ हों या नहीं, तो आपके बच्चे को सार्वजनिक रूप से हस्तमैथुन करना संभव है। यदि आपका बेटा स्कूल में हस्तमैथुन करता है, तो आपको समाधान प्रदान करने की कोशिश करनी चाहिए ताकि वह इच्छा को दूर कर सके और जब तक वह घर न मिल जाए तब तक प्रतीक्षा करें। अपने शिक्षक से संपर्क करें ताकि आप यह देख सकें कि आप स्कूल में कैसे कर रहे हैं और अगर आपको कोई चिंता है
  • अगर आपका बेटा हस्तमैथुन कर रहा है तो उसे सीधे मत पूछो, क्योंकि आप उसे शर्मिंदा नहीं करना चाहते हैं या अपने शिक्षक को चेतावनी देते हैं।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "मैं सिर्फ जानना चाहता था कि हेनरी कक्षा में इन दिनों क्या कर रहा है। क्या आपके ग्रेड या व्यवहार के बारे में मुझे कुछ पता होना चाहिए? "
  • अपने शिक्षक आपको बताता है कि अपने बेटे के कक्षा में हस्तमैथुन कर दिया गया है उसे धन्यवाद करते हैं, तो उसे पता है कि तुम अपने बच्चे के साथ कि समस्या को संबोधित कर रहे हैं और उसे बताना है कि अगर यह फिर से होता है जिसे आप कॉल करना।
  • छवि को शीर्षक से स्टॉप यूज चाइल्ड फ्रॉम मस्टबेटिंग इन पब्लिक चरण 6
    6
    अपने बच्चे की देखभाल करने वालों के साथ बात करें यदि आपके बच्चे के पास एक अतिरिक्त देखभालकर्ता है, जिसमें पिछले या बाद वाले स्कूल कार्यक्रम, बेबीसिटर, नैननी या किसी अतिरिक्त सहायता से प्रशिक्षक शामिल हैं, तो स्थिति के बारे में उनसे बात करें। उन्हें अपने बच्चे के कार्यों के बारे में बताने के लिए कहें और उन्हें यह बताएं कि आप उन्हें अनुचित स्थितियों से कैसे निपटना चाहते हैं।
  • स्थिरता महत्वपूर्ण है। इसलिए, अन्य देखभाल करने वालों को इस समस्या से उसी तरीके से निपटना चाहिए जिस तरह से आप करते हैं।
  • स्टेप आपका चाइल्ड फ्रॉम मस्टबेटिंग इन पब्लिक चरण 7
    7
    अपने आत्मसम्मान बढ़ाएं यह उन बच्चों के लिए अधिक सामान्य है जो हस्तक्षेप करने के लिए आराम या आनंद लेते हैं। उस व्यवहार को रोकने के लिए, अपने बच्चे को अच्छी गतिविधियों का एक अच्छा सेट दे, जिसके लिए वह आनंद लेना चाहता है, और वह अपना आत्मविश्वास बढ़ाता है ताकि वह अन्य प्रकार के आराम प्राप्त कर सकें।
  • अपने बच्चे को अलग शौक और गतिविधियों को करने दें यदि आप कुछ ऐसा पाते हैं जो आप वास्तव में पसंद करते हैं, तो आप इसे व्यस्त रख सकते हैं और अपने आत्मसम्मान को बढ़ा सकते हैं।
  • अपने बच्चे को बताएं कि वह आपके घर में निपुण, मूल्यवान और स्वीकार्य है। अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए एक गर्म और अनुकूल वातावरण बनाएं
  • भाग 2
    अपने बच्चे से बात करें

    सार्वजनिक चरण में हस्तमैटिंग से स्टॉप आपका चाइल्ड शीर्षक वाला चित्र 8
    1
    अपना टोन देखें कठोर या किसी तरह से इसका सामना न करें जिससे यह शर्मिंदा हो या बंद हो। यदि आप बहुत कमजोर हैं, तो आपको शायद पता नहीं है कि आप क्या कर रहे हैं या यौन प्रभाव क्या है। इसलिए, आपकी समझ और दया आपके बाद में आपकी कामुकता को देखने के तरीके को प्रभावित करेगी। इससे यह भी अधिक संभावना होगी कि मैं भविष्य के बारे में आपसे बात करूँगा कि वह दूसरों के बदले या रहस्य रखने के बजाय सेक्स के बारे में बात करे।
    • याद रखें कि आपको उसे शर्मिंदा नहीं करना चाहिए या उसे हस्तमैथुन करने के लिए दोषी महसूस करना चाहिए। बस समझाएं कि आपको इसे सार्वजनिक रूप से नहीं करना चाहिए
  • सार्वजनिक चरण में हस्तमैटिंग से आपका बच्चा रोकें शीर्षक 9
    2
    सावधानी से चुनें जब आप उससे बात करेंगे। आप जितनी जल्दी हो सके स्थिति को संबोधित करना चाहेंगे, लेकिन आप इसके बारे में सार्वजनिक रूप से बात नहीं करेंगे बस उसे रोकने या उसे विचलित करने के लिए कहें तो वह ऐसा नहीं करता जब आप घर जाते हैं, तो निजी तौर पर बात करें कि आपने क्या किया और वह अनुचित क्यों है।
  • ऐसा कुछ कहो, "जेरेमी, आपका शरीर तुम्हारा है और यदि आप चाहें तो इसे छू सकते हैं, लेकिन कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिनसे आप अपने कमरे में अकेले नहीं हैं, तब तक आपको छूना नहीं चाहिए। जब आप घर पर नहीं होते हैं, तब ऐसा मत दो। क्या आप समझते हैं? "
  • दूसरों के सामने समस्या का उल्लेख न करें आप नहीं चाहते कि आपके बेटे को जनता में अपमानित महसूस हो।



  • स्टेप आपका चाइल्ड फ्रॉम मस्टबेटिंग इन पब्लिक चरण 10
    3
    समझाएं कि आपके निजी भागों की तलाश में कुछ भी गलत नहीं है। उसे बताओ कि वह बुरा नहीं है कि वह हस्तमैथुन करता है, लेकिन वह कहां करता है। उसे बताएं कि यह जनता के सामने या अन्य लोगों के सामने अपने निजी भागों को बेनकाब या छूने के लिए अनुचित है।
  • इसकी तुलना अन्य चीज़ों से करें जो आपको निजी में करना चाहिए, जैसे स्नान करना या बाथरूम जाना
  • स्टेप आपका चाइल्ड फ्रॉम मस्टबेटिंग इन पब्लिक चरण 11
    4
    उसे विकल्प दें आपको क्या करना चाहिए पर ध्यान देने के बजाय, उन्हें बताएं कि आप क्या कर सकते हैं समझाएं कि यदि आप हस्तमैथुन करने का निर्णय लेते हैं, तो आप इसे एक निजी स्थान पर कर सकते हैं, जैसे आपके कमरे या बाथरूम।
  • सार्वजनिक चरण 12 में मैस्टर्बेटिंग से स्टॉप आपका चाइल्ड शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी उम्र के अनुसार समझें यदि आपका बच्चा बड़ी है, तो यह बातचीत सेक्स और कामुकता के बारे में अधिक प्रश्नों की ओर ले सकती है। इसलिए, प्रश्नों के लिए खुला रहें और इन कृत्यों और उनके बारे में अपने परिवार के मूल्यों के बारे में ईमानदार उत्तर दें। यदि आपका बच्चा छोटा है, तो आप अपने निजी हिस्सों के बारे में अधिक बात कर सकते हैं और वे कैसे काम करते हैं।
  • यदि आपका बच्चा छोटा है, तो उसे अपनी उम्र के लिए उपयुक्त बताए गए कई स्पष्टीकरण न दें। ईमानदार रहें, लेकिन इसे सरल रखें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि "वहां खेलने के लिए ठीक है, लेकिन कक्षा में ऐसा करने के लिए या जब अन्य लोग घर पर हैं तो यह सही नहीं है। क्या आप अपने कमरे में आराम करना और करना चाहते हैं? "
  • उस व्यक्ति के बारे में सोचें जो आपके बच्चे के साथ अधिक प्रभावी ढंग से बोल सकता है। कुछ बच्चे समान लिंग के पिता के मुकाबले बेहतर जवाब दे सकते हैं या वे उन पितरों से बात करने के लिए अधिक इच्छुक हो सकते हैं जो वे निकटतम हैं
  • सार्वजनिक चरण 13 में हस्तमैटिंग से आपका बच्चा रोकें
    6
    दुरुपयोग के संकेतों के साथ सावधान रहें यदि आप ध्यान दिलाते हैं कि आपका बेटा लगातार अपने आप को चोट पहुंचाने के मुद्दे पर हस्तमैथुन कर रहा है, अन्य बच्चों को हस्तमैथुन करने की कोशिश कर रहा है या संदेह करता है कि किसी ने उसे हस्तमैथुन करने के लिए सिखाया है, तो एक बाल रोग विशेषज्ञ या चिकित्सक को बुलाओ यह यौन हिंसा का शिकार हो सकता है और कहा कि इस समस्या का कारण हो सकता है।
  • ध्यान रखें कि लगातार मूत्र पथ के संक्रमण भी अत्यधिक हस्तमैथुन और संभव यौन हिंसा का संकेत हो सकता है।
  • स्टेप आपका चाइल्ड फ्रॉम मस्टबेटिंग इन पब्लिक चरण 14
    7
    यदि आप नियमों का पालन न करें तो अपने विशेषाधिकारों को हटा दें। स्पष्टीकरण के बाद जब यह हस्तमैथुन करना उचित है और जब नहीं, यदि आपका बच्चा इन सीमाओं से गुजरता है, तो आपको कुछ विशेषाधिकारों को निकालना होगा। इस तरह, आप फिर से संकेत करेंगे कि यह सार्वजनिक रूप से हस्तमैथुन करने के लिए ठीक नहीं है और आप उस खराब व्यवहार को रोक देंगे।
  • अपने सेल फोन को हटाने या टीवी देखने पर विचार करें।
  • कुछ कहें "एमी, आप जानते हैं कि हमने हस्तमैथुन के बारे में बात की थी यह आपके कमरे में करना ठीक है, लेकिन यह स्कूल में करने के लिए आपके लिए सही नहीं है जैसा कि आपने आज किया है, आपको सजा के रूप में मुझे अपना सेलफोन देना होगा। "
  • भाग 3
    एक अधिक सकारात्मक गतिशील स्थापित करें

    सार्वजनिक चरण में मस्टर्बेटिंग से स्टॉप आपका चाइल्ड शीर्षक वाला चित्र 15
    1

    Video: क्या होता है यदि आप हस्तमैथुन बंद करो

    अपने प्यार का और अधिक दिखाएं कुछ बच्चे शारीरिक संपर्क की इच्छा के लिए हस्तमैथुन करते हैं, ऐसी इच्छा जो हमेशा यौन नहीं होती है उसे और अधिक गले लगाओ, सोविंग पर उसके साथ बैठो जब वे टेलीविज़न देखते हैं और सामान्य रूप से उनके साथ अधिक स्नेही होते हैं। हालांकि, अगर वह आपके साथ है, तो उसे छूने शुरू हो जाता है, तो उसे अपने कमरे या बाथरूम में जाने के लिए कहें।
  • स्टेप आपका चाइल्ड फ्रॉम मस्टबेटिंग इन पब्लिक चरण 16
    2
    दरवाजे पर दस्तक दे बिना अपने कमरे में प्रवेश न करें। जैसे ही आप अपने बच्चे की सीमा निर्धारित करते हैं, आपको इसे स्वयं के साथ भी करना चाहिए और उसे गोपनीयता देना चाहिए एक बार जब आपने उचित स्थान बताए हैं, जहां आप हस्तमैथुन कर सकते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप दरवाजे को छूने के बिना उन रिक्त स्थान में प्रवेश नहीं करेंगे।
  • Video: हस्तमैथुन आप के लिए अच्छा है?

    स्टेप आपका चाइल्ड फ्रॉम मस्टबेटिंग इन पब्लिक चरण 17
    3
    आशावादी रहें और इसका समर्थन करें। यह संभावना है कि यह प्रक्रिया आपको और आपके बच्चे दोनों के लिए नया है दृढ़ता से व्यवहार करें, लेकिन दयालुता और समर्थन के साथ भी। उसे याद दिलाएं कि निजी में हस्तमैथुन करना ठीक है और वह हमेशा आपसे कुछ पूछने या बस बात करने के लिए कह सकते हैं।
  • स्टेप्स आपका चाइल्ड फ्रॉम मस्टबेटिंग इन पब्लिक चरण 18
    4
    समस्याओं से निपटने में उसे कौशल सिखाओ कुछ बच्चे समस्याओं से निपटने या तनाव जारी करने के तरीके के रूप में व्यवहार करते हैं। इस तरह के "दुख की बात" या "कष्टप्रद" के रूप में भावनात्मक शर्तों से उनकी भावनाओं को संवाद और उन्हें पता है चोट भावनाओं होने, जब तक कि आप vocalizarlos सकते हैं के साथ कुछ भी गलत नहीं है कि यह बताने के लिए अपने बच्चे को पढ़ाने।
  • अपने दैनिक जीवन में इन कौशल का अभ्यास करें, खासकर जब आपका बच्चा आपके करीब है, तो आप बेहतर ढंग से समझ सकते हैं कि भावनात्मक रूप से तनावपूर्ण परिस्थितियों के साथ पर्याप्त रूप से कैसे सामना करें।
  • युक्तियाँ

    • बहुत फर्म मत बनो, इतना गुस्सा या इसके बारे में बहुत मुश्किल नहीं मिलता है। यदि आप करते हैं, तो आप केवल आपके बच्चे को डरा देंगे और स्थिति को बदतर बना लेंगे।
    • जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यह ज्ञात है कि भ्रूण हस्तमैथुन करते हैं। उस वक्त, बच्चा जानबूझकर हस्तमैथुन करने का निर्णय नहीं लेता, लेकिन ऐसा होता है।
    • हमेशा अपने बच्चे को याद दिलाएं कि आप उसे समर्थन करते हैं
    • इसे प्यार से व्यवहार करें, लेकिन इस समस्या को मजबूती से पता करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com