ekterya.com

ओरेगन में एक तलाक की प्रक्रिया कैसे शुरू करें

तलाक के कानून राज्य के आधार पर भिन्न होते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने क्षेत्र में कानूनों से परामर्श करें और ओरेगन में तलाक के वकील (या राज्य में जहां आप रहते हैं) के साथ बोलें। यह लेख ओरेगन के लिए विशिष्ट है और इसमें किसी भी अधिक विस्तृत समस्याओं को शामिल नहीं किया गया है, जो एक परिवार कानून वकील आपकी विशेष स्थिति में शामिल कर सकते हैं।

चरणों

एक ओरेगन तलाक चरण 1 शुरू शीर्षक छवि
1
निर्धारित करें कि आपके तलाक के लिए कौन सा काउंटी उपयुक्त है। आमतौर पर, यह ओरेगन के काउंटी को संदर्भित करता है जहां आप रहते हैं। क्या आपके बच्चे हैं, तो ऐसी स्थिति है कि हिरासत और समर्थन की समस्याओं को जन्म दे सकता है, उचित काउंटी तलाक की कार्यवाही दायर करने के लिए यह काउंटी जहां बच्चों रहते हैं (यदि अपने निवास के काउंटी से अलग) है।
  • एक ओरेगन तलाक चरण 2 शुरू शीर्षक छवि
    2
    ओरेगन में हर तलाक अदालत में एक याचिका के साथ शुरू होता है। ओरेगन अदालतों को पूरा करने के लिए फार्म हैं जो काउंटी अदालत में उपलब्ध हैं, जहां आप प्रक्रिया पूरी करने जा रहे हैं। असल में, यह एक दस्तावेज है का कहना है कि तुम कौन हो, जो अपने पति या पत्नी, जो अपने बच्चों को (यदि आप किसी भी पड़ा हो) और क्या आप अदालत (जैसे, बाल सहायता, पति-पत्नी, आदि) से पूछना चाहता हूँ। याचिका में न्यायालय भी ऐसी जानकारी प्रदान करता है जो न्यायाधीश को आश्वासन देता है कि उसे अपने परिवार के बारे में निर्णय लेने का अधिकार है (इसे कहा जाता है "अधिकार क्षेत्र")। राज्य वह है जो सामान्य रूप प्रदान करता है: https://courts.oregon.gov/OJD/OSCA/cpsd/courtimprovement/familylaw/familylawforms.page
  • एक ओरेगन तलाक चरण 3 शुरू शीर्षक छवि

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Name / Street / Table / Chair

    3
    एक बार जब आप याचिका पूरी कर ली है, पूरा हो चुका है, तो अन्य दस्तावेज हैं जिन्हें आपको भी सबमिट करना होगा। अपनी स्थिति के आधार पर, इन दस्तावेजों को आम तौर पर ओरेगन (कम से कम छह महीने) में निवास के एक हलफनामा में शामिल हैं, आपकी जानकारी को गोपनीय पहचान (गोपनीय सूचना के बुलाया रूपों) के साथ रूपों। आपकी परिस्थितियों के आधार पर, अदालतें प्रारंभिक प्रस्तुति के लिए अलग-अलग रूपों के पैकेज प्रदान करती हैं। एक अदालत क्लर्क आपको प्रस्तुति फ़ॉर्म के उपयुक्त पैकेज का चयन करने में मदद कर सकता है। यदि आपके पास कोई कानूनी प्रश्न हैं, तो सचिव उन्हें जवाब देने में सक्षम नहीं होगा और आपको एक परिवार कानून वकील की मदद लेनी होगी।
  • एक ओरेगन तलाक चरण 4 शुरू शीर्षक छवि
    4
    एक बार जब आप याचिका और अन्य रूपों को पूरा कर लेंगे (कहा जाता है "दावों"), आपको उन्हें अदालत में पेश करना होगा। सामान्य तौर पर, आपको दस्तावेजों को उचित काउंटी कोर्ट में ले जाना चाहिए और उन्हें लिपिक में सौंपना चाहिए। वे अदालत में आपको शुल्क ले लेंगे। इस दर में समय के साथ बहुत कुछ बदल गया है, लेकिन दिसंबर 2011 से यह 260 अमेरिकी डालर पर सेट किया गया है। सचिव आपको बताएगा कि सटीक दर क्या है
  • एक ओरेगन तलाक चरण 5 शुरू शीर्षक छवि



    5
    जब आप अपनी फीस का भुगतान करते हैं, तो अदालती क्लर्क आपके अनुरोध और एक नया केस नंबर बताते हुए आपके सभी संलग्न दावों को मुद्रांकित करेगा। यह संख्या महत्वपूर्ण है और अदालत में आपके विशिष्ट मामले के संदर्भ के रूप में पूरी प्रक्रिया में उपयोग की जाएगी। इस अनुरोध को सबमिट करने के बाद, आपको बुलाया जाएगा "वादी।"
  • एक ओरेगन तलाक चरण 6 शुरू शीर्षक छवि
    6
    एक बार जब आप अपनी याचिका और अन्य दस्तावेज जमा कर लेते हैं, तो आपके पति को चाहिए "प्राप्त" आपके द्वारा अदालत में प्रस्तुत सभी की एक प्रति इस प्रक्रिया को कहा जाता है "नौवहन सेवा"। इसका आम तौर पर मतलब है कि एक वयस्क जो कि अदालत मामले का हिस्सा नहीं है, शारीरिक रूप से आपके पति को आपके द्वारा दायर किए गए दस्तावेज़ों की एक प्रति देते हैं यह कदम आमतौर पर एक निजी कंपनी या काउंटी शेरिफ द्वारा किया जा सकता है यह सेवा आपके केस को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण है अगर आप अपने पति या पत्नी को किसी अन्य तरीके से दस्तावेज देना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए एक वकील से संपर्क करना चाहिए कि आपकी पद्धति ओरेगन की विशिष्ट शिपिंग आवश्यकताओं को पूरा करती है।
  • एक ओरेगन तलाक चरण 7 शुरू शीर्षक छवि
    7
    एक बार जब आपके पति ने दस्तावेजों की एक प्रति प्राप्त की है, तो आपके पास उत्तर देने का दायित्व है आपको बुलाया गया एक दस्तावेज पेश करना होगा "उत्तर"। जैसा आवेदक न्यायालय लिपिक से बात कर सकते सामान्य रूपों प्राप्त करने के लिए या आप भी एक तलाक के वकील से बात कर सकते निर्धारित करने के लिए वास्तव में क्या एक पेश करने के लिए है "उत्तर।" एक बार दस्तावेज़ प्रस्तुत किया गया है और संबंधित शुल्क का भुगतान किया गया है, इसे कहा जाएगा "मुकदमा कर दिया।"
  • एक ओरेगन तलाक चरण 8 शुरू करें शीर्षक छवि
    8
    न्यायालय में याचिका और प्रतिक्रिया दर्ज की जाने के बाद, यह मामला आगे बढ़ने के लिए तैयार है। कई अलग-अलग दिशाएं हैं जो पार्टियों के लक्ष्यों और कार्यों के आधार पर तलाक बाद में ले सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • दस्तावेजों को पेश करने से पहले आपको हमेशा अपने लक्ष्य पर विचार करना चाहिए। आप अदालत से क्या पूछना चाहते हैं?
    • हॉलीवुड में क्या होता है, तलाक के लिए दस्तावेज भेजने और भेजने के विपरीत, एक घात नहीं होना पड़ता है इस प्रक्रिया के बारे में अपने पति या पत्नी के साथ बातचीत करने से, चिंता को कम कर सकते हैं, असंतोष और प्रक्रिया की लागत बहुत कम हो सकती है।
    • समय पर विचार करें भावनात्मक पहलू में तलाक मुश्किल होता है अक्सर विभक्त जोड़े दस्तावेजों को प्रस्तुत करने के लिए इष्टतम समय पर चर्चा करेंगे और इस प्रकार उनके लिए और उनके परिवार के लिए संक्रमण की सुविधा प्रदान करेंगे।

    चेतावनी

    • यह जोर देने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि ओरेगन के कानून, जैसे अन्य सभी राज्यों के, लगातार बदलते हैं। ये निर्देश अदालत में तलाक प्रक्रिया शुरू करने के लिए पर्याप्त सामान्य हैं। विशिष्ट प्रश्न पूछने के लिए आपको हमेशा ओरेगन के वकील (या अपने राज्य में वकील) से परामर्श करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com