ekterya.com

कैसे अपने नए राजनीतिक परिवार के साथ बातचीत करने के लिए

हम आम तौर पर शादी की उम्मीद करते हैं कि एक पल जो परिवारों को एकजुट करता है, दोस्ती मजबूत करता है और हमारे जीवन में परिवर्तन के एक प्रथा का प्रतिनिधित्व करता है। हालांकि, ऐसी खुशहाली घटना के उत्सव के रास्ते में कुछ असहज सामाजिक स्थितियों के बिना इसे बाहर करना असामान्य होगा।

एक बार जब आप स्वयं को प्रतिबद्ध कर लेंगे, तो यह समय होगा कि राजनीतिक परिवारों को पूरा करने और दोनों परिवारों को पेश किया जाए, मूल रूप से परिवारों को एकजुट करने के लिए, जो शादी के अंत में आपका परिवार होगा जब तक वे उच्च विद्यालय के बाद से डेटिंग नहीं करते हैं, हो सकता है कि आप अपने माता-पिता और भाई-बहनों को भी नहीं जानते। यहां तक ​​कि अगर आप एक की तरह व्यवहार करने की योजना बना रहे हैं "सही हो" इस मीटिंग के दौरान, एक छोटा गोला बारूद है "बातचीत के विषय" यह एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है

जब आप अपने ससुराल वालों से मिलते हैं तो यह लेख आपको जीवित रहने के लिए कुछ नियम देता है

चरणों

1

Video: पार्टी में अभय चौटाला से ज्यादा अजय चौटाला दमदार.. जानिए कैसे ?

एक तारीफ करें अपने मंगेतर की मां को बताएं कि आप अपने जूते या उनके घर कितना पसंद करते हैं या बेहतर अभी तक, उसे अपनी बेटी की बढ़िया बेटी के बारे में बधाई दीजिए, उस महिला को आप अपनी बाकी की ज़िन्दगी बिताने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। प्रशंसा अपने आप लोगों को अधिक सहज महसूस करती है और बातचीत शुरू करने के लिए अक्सर एक उत्कृष्ट मंच हो सकती है।
  • 2
    विनम्र रहें सौभाग्य सबसे महत्वपूर्ण है जब आप अपने भविष्य के राजनीतिक परिवार के साथ बातचीत करते हैं। आम तौर पर, जो कुछ भी आपने बचपन के वर्षों में सीखा है उसे पालन करना एक अच्छा नियम है: दूसरों को बोलने की इजाजत दें, कहते हैं "कृपया" और "धन्यवाद", और सम्मानपूर्ण हो अगर आप इस मीटिंग में अच्छा व्यवहार नहीं दिखाते हैं, तो आपके ससुराल वालों के साथ आपके रिश्ते में कांटे की शुरुआत हो सकती है।
  • 3
    प्रश्न पूछें यह आपके राजनीतिक परिवार, परंपराओं, या विशिष्ट मूल्यों के इतिहास के बारे में सवाल पूछने का एक बड़ा मौका है। आप केवल खुद को ऐसे व्यक्ति के रूप में नहीं देखेंगे जो आपकी समझदारी रखता है और जो आपके परिवार की परवाह करता है, लेकिन आप उस व्यक्ति के महत्वपूर्ण परिप्रेक्ष्य को भी प्राप्त करेंगे जो आप हैं। आप शादी करने जा रहे हैं और शादी में अपनी शादी की विरासत को शामिल करने में सक्षम हो।
  • 4
    तटस्थ विषयों पर बात करें अपने नए परिवार के साथ अपने पहले मुठभेड़ में, कुछ विलक्षण और प्राचीन आध्यात्मिक विश्वास के साथ अपने गहरे संबंध के बारे में मतभेद न करें। धर्म और राजनीति जैसे गर्म विषयों से बचना, वार्तालाप को नरम स्वर होना चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको छुपाना होगा, आप कौन हैं, लेकिन इन विषयों को अन्य उपयुक्त अवसरों के लिए आरक्षित करें
  • 5
    नियंत्रित करें कि आप क्या पीते हैं आप जो पीते हैं उसका नियंत्रण न खोएं, खासकर जब आप अपने ससुराल वालों (या शादी की प्रक्रिया में) को जानना शुरू कर रहे हैं अगर सब लोग कॉकटेल वाले हो, तो आप इसे कर सकते हैं लेकिन धीरे-धीरे पीते हैं, और अधिक नहीं पीते हैं। बहुत अधिक शराब लेने से बुरा व्यवहार, अनुपयुक्त टिप्पणियां और शर्मिंदगी के व्यवहार हो सकते हैं, जिन्हें आप वापस नहीं ले सकते, याद रखें कि आप हमेशा के लिए विवाह करना चाहते हैं, हमेशा के लिए बुरे छाप छोड़ मत!
  • 6



    परिवारों को एक-दूसरे से परिचय दें अब जब आप अपने ससुराल वालों से मिल चुके हैं, तो यह दोनों परिवारों को एक-दूसरे को जानने का समय है यदि इसका अर्थ है कि आपको बहुत उदार और बहिर्मुखी माता-पिता को बहुत ही रूढ़िवादी और आरक्षित इन-कानूनों में पेश करना है, तो आपको इसे करना होगा।
  • 7

    Video: झाबुआ पोस्ट चुनाव अपडेट, निर्मला भूरिया ने किया मतदान, वालसिंग मेडा ने झकेला में किया मतदान

    सांस लेते हैं। सुनिश्चित करें कि ऊपर उल्लिखित सभी नियमों का पालन करके मीटिंग चिकनी होने जा रही है, जो शादी प्रक्रिया पूरी तरह लागू होती है
  • 8

    Video: दाऊद का पाकिस्तान से हिंदुस्तान कनेक्शन, परिवार से बातचीत की रिकॉर्डिंग | Big Story | News Tak

    समानताएं ढूंढें परिवारों को समानताएं खोजने में मदद करें यदि आप जानते हैं कि दोनों अपने पिता और आपकी प्रेमिका मछली से प्यार करते हैं, तो ऐसा कुछ कहें "हे डैडी, आप जानते हैं कि श्री पेरेस सिर्फ मेक्सिको की खाड़ी में एक गहरे समुद्र में मछली पकड़ने की यात्रा से लौटे हैं"। या, अपनी बहन को बताएं कि वह येल विश्वविद्यालय में जाने में रुचि रखते हैं, कि आपके मंगेतर के भाई ने अभी वहां स्नातक किया है और उन्हें पेश किया है। बातचीत की सुविधा देने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि हर कोई संचार कर रहा है, यह आपकी नौकरी का हिस्सा है।
  • 9
    यह बातचीत के संभावित विषयों पर स्पष्ट संकेत देता है अपने परिवार को अपने भविष्य के राजनीतिक परिवार के बारे में बताएं व्यवसाय, पसंदीदा शौक, चीजें जो आप पसंद करते हैं और पसंद नहीं करते हैं, इन चीजों को जानने की तरह एक दिलचस्प बातचीत शुरू करने के लिए अच्छी शुरुआत हो सकती है।
  • 10
    ऊपर का पालन करें बैठक के बाद, सभी को एक धन्यवाद नोट या ईमेल भेजें और एक या दो फोटो जोड़ें। ऐसा करने से, आप संचार की नई लाइनें खोलेंगे, प्रत्येक को एक ऐसा मौका देने का मौका मिलेगा जो वे कहने में सक्षम नहीं हैं और यह आपके ससुराल वालों के साथ वार्तालाप जारी रखने में मदद करेगा। ढीले सिरों को बांधें, आप गाँठ बांधने में अधिक सहज महसूस करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छा विकल्प उपहार लाने के लिए होगा, भले ही अपने ही बगीचे से कुछ ही फूल हों।
    • यदि आप अपने से अलग संस्कृति में शादी कर रहे हैं, तो अग्रिम में जांच करना एक अच्छा विचार है ताकि आपको पता होना चाहिए कि क्या उम्मीद है और कैसे विनम्र होना चाहिए। अपने साथी से आपको सलाह देने के लिए कहें भोजन, इशारों और विशेष अवसरों या सप्ताह के दिनों में बधाई, भोजन और रीति-रिवाज जैसे मुद्दों पर चर्चा करें, ताकि आप अनुष्ठानों, वर्चस्व और अच्छे व्यवहार के बारे में जान सकें।

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • बातचीत शुरू करने के लिए वाक्यांश तैयार करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com