ekterya.com

कैसे दो घरों को एकीकृत करने के लिए

दो घरों को इकट्ठा करने के लिए बहुत काम की आवश्यकता होती है, लेकिन सावधानीपूर्वक योजना के साथ आप काम आसान और मज़ेदार बना सकते हैं। सबसे पहले एक सामान्य सफाई करें और आपको वास्तव में जरूरत नहीं है सब कुछ दे। निर्धारित करें कि आपको किन चीज़ों को वास्तव में रखना चाहिए और हर किसी के खजाने को शामिल करते हुए एक नया और ताज़ा स्थान बनाना चाहिए। अंत में, दो घरों को एकीकृत करने के लिए चीजों के संगठन में एक छोटा बदलाव की आवश्यकता हो सकती है जिससे कि लोग साथ रहें, जिनके साथ आप घर को साझा करेंगे, अच्छा है

चरणों

भाग 1
निर्धारित करें कि क्या रखना है

मर्ज टू हाउसस स्टेप 01 शीर्षक वाली छवि

Video: China का OBOR होगा बौना साबित, India और Japan मिलकर बना रहे हैं AAGC,अरबों में है लागत

1
शुरू होने से पहले अपनी अपेक्षाओं के बारे में बात करें दो घरों को जोड़ना एक अपेक्षाकृत सरल कार्य की तरह लग सकता है, एक पहेली के टुकड़े के रूप में एक ही जगह में लोगों और सामान को एक साथ रखने का मामला। प्रक्रिया वास्तव में कुछ तीव्र हो सकती है, क्योंकि इसमें कुछ खजाने को छोड़ने की आवश्यकता हो सकती है अपनी ज़िंदगी का अनुकूलन करना ताकि किसी दूसरे व्यक्ति के साथ फिट बैठना सीखने की प्रक्रिया है जिसके लिए बहुत प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है एकीकरण शुरू करने से पहले, उस व्यक्ति के साथ मिलें, जिसके साथ आप चीजों को बहुत नाटकीय और तनावपूर्ण बनने से बचने के लिए सभी महत्वपूर्ण निर्णयों के बारे में बात करेंगे और बात करेंगे।
  • नए घर के लिए आपके पास अपेक्षाओं के बारे में बात करें यह नया घर कैसा दिखता है? क्या प्रत्येक कमरे में दोनों के सामान शामिल होंगे?
  • उन सामानों के बारे में बात करें, जो वे दोनों के लिए उत्कट हैं क्या ऐसा कुछ है जो आप दूसरे व्यक्ति को छोड़ने की उम्मीद करते हैं? क्या ऐसा कुछ है जो आप वास्तव में हारना नहीं चाहते हैं? अपने सभी चिंताओं को अभी दूर रखें।
  • मर्ज टू हाउसस स्टेप 02, शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने अलमारियाँ और गोदामों को साफ करें चाहे आप किसी नए घर में जा रहे हों या दूसरे व्यक्ति वह हो जो आपके पास आता है, यह संभव है कि उन्हें यथासंभव अधिक स्थान की आवश्यकता हो। अपने कोठों, कोठरियों और उन छिपे हुए स्थानों से सब कुछ निकालने के लिए समय छोड़ो, जहां आप ऐसी चीजों को छिपा सकते हैं जो आप अक्सर उपयोग नहीं करते हैं निर्धारित करें कि किस चीज़ों की ज़रूरत है और क्या कुछ नहीं है, और उन चीजों से छुटकारा पाने का निपटान करें जिन्हें तत्काल आवश्यकता नहीं है, अगले चरण में जाने के लिए। तीन ढेर बनाएं: "रखें", "दे" और "संदेह में" ¨ आप ढेर में "संदेह में" लौट सकते हैं यदि आप अंतराल से अधिक स्थान रखते हैं तो आप अनुमान लगाते हैं।
  • अपनी चीज़ों को देखें और प्रतिबिंबित करें कि वे कितनी बार उनका उपयोग करते हैं। एक स्वीकार्य सूत्र है कि आप एक साल से भी अधिक समय तक उपयोग नहीं किए गए सब चीजों से छुटकारा पा रहे हैं।
  • गैरेज की बिक्री करना अनावश्यक सामान से छुटकारा पाने के लिए और पास करने में थोड़ा पैसा कमाते हैं। Craigslist पर अपने गेराज बिक्री को रखने का ख्याल रखना ताकि लोगों को पता हो कि आप इसे पेश करने जा रहे हैं। मौसम अनुकूल है जब गेराज बिक्री वसंत, गर्मी और शरद ऋतु में सबसे अधिक स्वागत है। क्या बेचा नहीं है, आप इसे दान कर सकते हैं
  • याद रखें कि पैकिंग और बढ़ने से पहले उन चीजों से छुटकारा पा जाना आसान है। आपका एकीकरण आसान होगा यदि आप उन चीजों को संप्रेषण शुरू करने से पहले तय करते हैं जो आपके लिए काम नहीं करते हैं
  • मर्ज टू हाउसस स्टेप 03, शीर्षक वाली छवि

    Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    3
    दोहराया वस्तुओं से छुटकारा पाएं दो परिवारों के एकीकरण में सबसे मुश्किल भागों में से एक यह निर्णय लेता है कि जब आप और जिस व्यक्ति के साथ चलते हैं, तो उस संपत्ति को रखने के लिए कुछ दोहराया जाता है। उनके पास कितनी जगह है इसके आधार पर, उन्हें कुछ बड़े फर्नीचर से छुटकारा पाना होगा, साथ ही साथ बरतन की छोटी चीजें भी। कौन दो भुननेवाला ओवन की जरूरत है? बैठ जाओ और दोहराए हुए वस्तुओं की एक सूची बनाओ, तय करें कि क्या चीजें बेहतर स्थिति में हैं और इसके लायक हैं यहां कुछ चीजें हैं जिनकी आवश्यकता हो सकती है:
  • फर्नीचर: बेड, ड्रेसर, साइड टेबल, सोफे, रसोई टेबल, कुर्सियां ​​आदि
  • कलाकृतियों: ब्लेंडर, टोस्टर्स, वाशिंग मशीन, ड्रायर, कॉफी बनाने आदि
  • बरतन: सलामी बल्लेबाजों, कॉर्कस्क्रेक्स, धूपदान, पकाना आइटम आदि कर सकते हैं।
  • अतिरिक्त घरेलू लिनन: चादरें, तौलिए, आदि
  • मर्ज टू हाउसस स्टेप 04 नामक छवि
    4
    अपनी "अपरिहार्य चीज़ों" की सूची बनाएं कुछ चीजें एक मजबूत भावुक मूल्य होती हैं और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह उन्हें रखने के लिए बहुत कम समझ में आता है, तो आपको उन्हें अपने साथ रखना होगा अपने साथी के साथ मिलकर अपने "आवश्यक" की एक सूची बनाएं अगर कुछ जरूरी चीजें बड़ी हैं और बहुत सी स्थान की आवश्यकता होती है, तो तय करें कि उन्हें कहां रखा जाएगा और यदि उन्हें वास्तव में रखने के लिए समझ में आता है।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी सूची आपके साथी की तुलना में तीन पन्नों लंबी नहीं है जब भी "अपरिहार्य चीज़ों" की बात आती है, तो सभी का एक ही अधिकार होता है यह समझौतों में एक अभ्यास है
  • अपनी अनिवार्य चीजों को उन चीजों तक सीमित रखें जिन्हें आप वास्तव में ज़रूरत हैं और फिर यह भी प्रतिबिंबित करें कि "भ्रष्टाचार" नया स्थान कैसे दर्ज करेंगे।
  • मर्ज दो घरेलू चरण 05 शीर्षक वाली छवि
    5
    कपड़े और निजी वस्तुओं का ट्रैक रखें ध्यान रखें कि आप उन्हें कहाँ स्टोर करने जा रहे हैं, क्योंकि आपके पास अपने एकीकृत घर में कम जगह होगी। आपका साथी और आपको यह योजना बनाने की आवश्यकता होगी कि वे ऐसी चीज़ों को कहाँ रखेंगे।
  • आप एकीकरण के पहले अपनी कोठरी में अंतरिक्ष में मुफ्त लगाम लगा सकते हैं। अब शायद आपको स्टेशन सामान को घुमाए जाने और कुछ ऑब्जेक्ट्स को संग्रहीत करने की आवश्यकता है जो आप का उपयोग नहीं करते हैं ताकि हर किसी के पास स्थान हो।
  • कपड़े रखने पर विचार करें कि आप उन्हें स्टोर करने के लिए बॉक्स में नहीं डालते हैं या वैक्यूम कॉम्पैक्टर बैग का उपयोग नहीं करते हैं।
  • अपनी फ़ाइलें और दस्तावेज़ों को व्यवस्थित करें यह निर्धारित करें कि क्या आपके पास वित्तीय जानकारी के कई सालों के लिए छोड़ने के लिए क्या विवेकपूर्ण होगा
  • किसी वस्तु को त्यागें या संग्रहीत करें जिसे आप एक साझा संपत्ति बनना नहीं चाहते हैं। चूंकि आप एक साथ रहेंगे, आप एक ही गोपनीयता और कुछ गुप्त वस्तुओं को रखने की क्षमता की अपेक्षा नहीं कर सकते। यदि आपके पास कोई वस्तु है जो आपको शर्मिंदा कर सकती है, तो आपको इसे लेने से पहले इसे सोचना चाहिए।
  • भाग 2
    वातावरण के संगठन की योजना बनाएं

    मर्ज टू हाउसस स्टेप 06, शीर्षक वाली छवि
    1
    एक फर्श योजना स्केच करें यह थोड़ा श्रमसाध्य प्रतीत हो सकता है, लेकिन जब आप नए स्थान पर जाना शुरू कर देते हैं या जब दूसरे व्यक्ति आपकी ओर जाता है तो यह आपके जीवन को आसान बना देगा। आपका डिज़ाइन कला का काम नहीं है - बस प्रत्येक पर्यावरण के पैमाने के मानचित्र को आकर्षित करें नए स्थान में वातावरण को मापें विमान में दीवारों के किनारों पर सभी वातावरणों के माप को रिकॉर्ड करें इस तरह आपको पता चल जाएगा कि प्रत्येक जगह क्या आएगा।
    • खिड़कियों, दरवाजों, अलमारियाँ, रसोई द्वीप और अन्य संरचनाओं को ध्यान में रखें जो फर्नीचर को प्रत्येक कमरे में व्यवस्थित तरीके से व्यवस्थित कर सकते हैं।
    • आप चित्र भी ले सकते हैं ताकि आप छोटे विवरण याद कर सकें जो आपको तय करने में मदद कर सकते हैं कि चीजें कहाँ रखनी हैं।
  • मर्ज दो घरेलू चरण 07 शीर्षक वाली छवि
    2
    निर्णय लें कि बड़े फर्नीचर कहाँ रखा जाएगा। इससे पहले कि आप उन्हें पैक या पैक करना शुरू करें, सेट करें कि आप कहां फर्नीचर के प्रत्येक टुकड़े को जाना चाहते हैं इस तरह से आप उन्हें स्थापित जगह पर रख सकते हैं जैसे ही आप उन्हें घर ले जाते हैं, पहले वातावरण में सब कुछ समूहबद्ध करने के विपरीत और उनको हल करने की कोशिश करते हैं जहां उन्हें रखा जा सकता है।
  • फर्नीचर को मापें और निर्धारित करें कि उन्हें कहाँ रखा जाएगा। अपने फर्श योजना डिजाइन की जांच करें और देखें कि फर्नीचर का प्रत्येक टुकड़ा कैसे दिखेगा।
  • सोफे, कुर्सियों और अन्य असबाबवाला वस्तुओं के पीछे से छंटनी के सामान के नमूने यह निर्धारित करना आसान होगा कि फर्नीचर उन्हें स्थानांतरित करने से पहले मेल खाता है या नहीं।
  • अपने मौजूदा वितरण के बजाय फर्नीचर अलग-अलग करें
  • अपने आप को सजावट के सामान्य नियमों के बारे में मार्गदर्शन करें जैसे ही वे वस्तुओं को सुखद तरीके से वितरित करने में आपकी सहायता करें। उदाहरण के लिए, सोफे को प्रत्येक पक्ष पर न्यूनतम स्थान से घिरा होना चाहिए। बेडरूम में, एक कोने में होने के बजाय, आपका बिस्तर ध्यान का केन्द्र होना चाहिए
  • मर्ज दो घरेलू चरण 08 शीर्षक वाली छवि



    3
    एक सजावटी योजना है जो आपके स्वाद को जोड़ती है। तो एक पूरी तरह से नई जगह या अपने वर्तमान घरों में से एक पर जाएं, एक नई सजावटी योजना पर सहमत हों जो एक एकीकृत घर में आपके सभी सामानों को एक साथ लाती है। दीवारों को पेंट करने, नए प्रकाश व्यवस्था स्थापित करने, नए पर्दे आदि की सिफारिश की जा सकती है। ताकि आपको लगता है कि अंतरिक्ष पूरे परिवार से है, न कि केवल एक व्यक्ति के लिए।
  • देखें कि क्या संभव है कि प्रत्येक व्यक्ति के घर पर अपनी जगह हो।
  • मान लें कि कौन से वातावरण "परिचित परिवेश" होंगे और घर में हर किसी के व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करने का प्रयास करें।
  • फर्नीचर का पुन: एक अच्छी माल की दुकान न केवल टेपेस्ट्री को बदल सकती थी, लेकिन आकार बदलने के लिए पैडिंग को जोड़ या निकाल सकता है। उनके पास टेपेस्ट्री दोनों का चयन करने का अवसर होगा, जिससे उन्हें अपने स्वादों को मिलाकर खोजने का एक बड़ा मौका मिलेगा।
  • मर्ज दो घरेलू चरण 09 का शीर्षक चित्र
    4
    चौथी तिमाही में बॉक्स में सब कुछ बचाएं यह कदम के लिए तैयार करने और बक्से में सब कुछ डाल करने का समय था। सब कुछ रखते हुए घर पर कमरे से कमरे में जाओ सुनिश्चित करें कि यात्रा के दौरान उन्हें सुरक्षित रखने के लिए नाजुक वस्तुओं को नरम सामग्री से पैक किया जाता है यदि आपके पास ऐसे लोग हैं जो आपके एकीकरण के कदम में आपकी सहायता करेंगे, तो उन्हें स्पष्ट निर्देश दें कि सब कुछ कहाँ जाएगा
  • बक्से को रंग से लेबल करें और जिस व्यक्ति को आप ले जाते हैं वह वही होता है उदाहरण के लिए, कमरे से संबंधित वस्तुओं में बैंगनी लेबल हो सकता है, रसोई के सामानों में लाल लेबल हो सकता है, और इसी तरह
  • यह बक्से नए घर में उचित वातावरण में रखा गया है।
  • भाग 3
    एक नया घर एक साथ फोर्ज कर रहा है

    मर्ज टू हाउसस स्टेप 10 नामक छवि
    1
    प्रत्येक के स्वाद का सम्मान करें ध्यान रखें कि दो घरों को एकीकरण करने का मतलब होता है उनकी जीवन शैली बदल रही है, लेकिन इसके लिए कुछ नकारात्मक नहीं होना चाहिए वास्तव में, यह बहुत रोमांचक है यदि एक संघर्ष होता है तो अपने विचारों का सम्मान करके और हर चीज को बोलने से संक्रमण को आसान बनाने के लिए एक-दूसरे की सहायता करें।
    • छोटे, तुच्छ चीज़ों के बारे में जिद्दी होने से गलत तरीके से शुरू मत करो। यदि आपके पास तीन हाथ मिक्सर हैं, उदाहरण के लिए, घर के कल्याण के लिए तुम्हारा से छुटकारा पाने पर विचार करें
    • अवशेष रखने के लिए मत लड़ो यदि आपका साथी सचमुच मेज पर रखना चाहता है जो उसके दादा ने किया था, तो इसके लिए लड़ना नहीं है, भले ही आपको लगता है कि यह बात भयावह है। यदि यह एक परिवार की विरासत है, तो उसे परिवार में रहना चाहिए।
  • मर्ज टू हाउसस स्टेप 11 नामक छवि

    Video: #भूत भविष्य वर्तमान जाने किसी का भी चुटकियों में इतनी सरल विधि कोई बता ही नहीं सकता

    2
    अंतिम परिणाम के बारे में आशावादी रहें आपका नया घर पुराने जैसा नहीं होगा और आपको उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि ऐसा होना चाहिए। आप कुछ नया और ताज़ा बनाने के लिए अपने साथी के साथ अपने स्वाद को एकीकृत करेंगे सावधानीपूर्वक योजना के साथ वे एक नई जगह बना सकते हैं जो आप दोनों का आनंद ले सकेंगे।
  • पुराने एक को डुप्लिकेट करने की कोशिश करने के बजाय, एक नए और बेहतर घर बनाने का प्रयास करें यदि दूसरा व्यक्ति आपके घर में जा रहा है, तो बड़े बदलाव करने के लिए तैयार रहें।
  • याद रखें कि आपको अब से अंतरिक्ष में सुधार करने के बारे में संयुक्त निर्णय करना होगा।
  • मर्ज टू हाउसस स्टेप्स 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    बच्चों को शामिल करें उनके लिए दो घरों का एकीकरण मुश्किल हो सकता है। यदि बच्चों को इस एकीकरण में शामिल किया गया है, तो उन्हें निर्णय लेने में विचार किया जाना चाहिए। घर का एकीकरण उन्हें परेशान कर सकता है और यदि उन्हें लगता है कि उन्हें उनका नया घर क्या होगा, इसके बारे में उनकी राय व्यक्त करने का अधिकार है, तो यह बहुत फायदेमंद होगा। पैकेजिंग में लड़कों, सजावट और उनके लिए एक निजी स्थान का निर्माण शामिल करें।
  • बच्चों को तय करें कि कौन से खिलौने रखेंगे और कौन दूर दें।
  • एक नए और बेहतर स्थान के विचार से प्रेरित बच्चों को रखें उन्हें बताएं कि यह कदम एक साहसिक होगा।
  • मर्ज टू हाउसस स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक व्यक्तिगत योजना बनाएं जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है एकीकृत घरों का मतलब जीवन शैली को एकीकृत करना है अपने जीवन में सभी कारकों पर विचार करें जो इस एकीकरण से प्रभावित होंगे। अपने शौक, पालतू जानवरों और अन्य चीजों को अनुकूलित करने की एक योजना बनाएं
  • यदि उनके पास पालतू जानवर हैं, तो उनके नए स्थान कहां होंगे? वे कहाँ सोएंगे? आपका भोजन और पानी के कंटेनर कहां भंडारित किया जाएगा?
  • तय करें कि शुरू से ही घर का आयोजन करने के लिए जाने से पहले प्रत्येक कोठरी और कोठरियों का उपयोग कौन करेगा?
  • "अतिरिक्त" स्थान को साझा करने की एक योजना बनाएं, जैसे एक कोने जो आप अध्ययन करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, शिल्प बनाने या पढ़ने के स्थान के रूप में आप क्या देना चाहते हैं।
  • मर्ज टू हाउसस स्टेप 14 नामक छवि
    5
    स्थान साझा करें और आधिकारिक मत बनें यह एक ऐसा अनुभव न करें जो आपको एक नियंत्रण पागल होने के लिए खेद है। सुनिश्चित करें कि हर कोई घर में योगदान देता है किसी को भी नियंत्रण नहीं लेना चाहिए दोनों घर पर महसूस करना चाहिए।
  • उस व्यक्ति को कम वस्तुओं से योगदान करने की अनुमति देता है, ऐसा करने के लिए उसे सजावट, डिजाइन या अपनी खुद की निजी जगह की सजावट का चयन करने की स्वतंत्रता दें। उदाहरण के लिए: कार्यालय, पढ़ने के कोने, व्यायाम क्षेत्र, आदि।
  • युक्तियाँ

    • अगर कोई आपके साथ ले जाता है, तो समय निकालने के लिए कपड़े और कपड़ों के लिए आश्रयों, दवा अलमारियाँ, चादरें और तौलिये, भंडारण, दराज आदि के लिए कैबिनेट तैयार करें। यह आने से पहले सफाई और व्यवस्था करें
    • एकीकृत होने के बाद, उस चीज़ की तलाश करें, जिसे आप अपने घर के लिए खरीद सकते हैं, जो कुछ भी है और एक नया घर दिखाता है
    • एकीकरण एक जटिल कदम है। एकीकरण का जश्न मनाने के लिए कुछ समय निकालें। अपने साथी को बर्तन में एक संयंत्र या घर के लिए कुछ देना। वे भी एक अच्छा शराब या एक रोमांटिक डिनर के लिए बाहर जश्न मना सकते हैं।
    • पीढ़ी से पीढ़ी या पारिवारिक रूप से उपहारों को पारित करने वाली वस्तुओं को त्यागने का सबसे अच्छा समाधान नहीं हो सकता है। अपने भाइयों, पिता और अन्य लोगों को यह बताने के लिए कहें कि क्या वे इन चीज़ों को लौटाना चाहते हैं, क्योंकि आपके पास स्थान नहीं है। कभी-कभी चीजों को दूर कर दिया जाता है कि उन्हें परिवार द्वारा रखा जाएगा। ऐसा मत सोचो कि अगर आप उन्हें दे दें तो आप सही होंगे।
    • गणना करें कि प्रत्येक व्यक्ति को कितना संग्रहण स्थान की आवश्यकता होगी। आप केवल फर्नीचर और कलाकृतियों को एकत्रित नहीं करेंगे हमारे पास सभी "चीजें" हैं।
    • किसी के लिए क्या महत्वपूर्ण है दूसरे के लिए महत्वहीन लग सकता है यदि आप नहीं चाहते कि आपका बचपन हास्य बॉक्स कचरा से भ्रमित हो, तो दूसरे व्यक्ति को बताएं
    • कई असबाब वाली वस्तुओं में अतिरिक्त पैच या टेपेस्ट्री नमूनों को संलग्न किया गया है। फर्नीचर के नीचे या कुशन के नीचे के कोण के किनारों को देखें जो कि सीट को बैकस्ट से जोड़ता है आप वहां से एक नमूना काट सकते हैं या छिपे हुए स्थानों (ऑब्जेक्ट के नीचे) को देख सकते हैं जहां टेपेस्ट्री का एक टुकड़ा मिल सकता है। आपको 3 मिमी (1/8 इंच) अतिरिक्त किनारे की तरफ ट्रिम करने की आवश्यकता हो सकती है आप यह भी देख सकते हैं कि क्या वे दुकान में अभी भी उपलब्ध हैं जहां फर्नीचर खरीदा था।
    • अपने पते में परिवर्तन के साथ कार्ड भेजें अपने सभी परिवेश की घोषणा करने के लिए सावधान रहें कि वे एक साथ रहें। रूढ़िवादी और आपके परिवार के सदस्य इस अप्रत्याशित समझौते पर आपत्ति कर सकते हैं।
    • कुछ दान और बचत भंडार आपके फर्नीचर को इकट्ठा करेंगे, लेकिन उन्हें कुछ हफ्तों या अग्रिम तक दो महीने पहले कॉल करना आवश्यक हो सकता है। उन्हें कॉल करें और एक तारीख शेड्यूल करें, भले ही आपके पास कुछ ऑब्जेक्ट हैं, तो आपको अधिक जोड़ने का समय होगा
    • छुट्टी सजावट के साथ बक्से को चेक करने के लिए मत भूलो यदि आपने किसी अन्य व्यक्ति के साथ छुट्टी बिताई है यह पहला पेड़ को सजाने और "हमारा पहला क्रिसमस" का एक शोर मिलाकर परेशान है जो दोनों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है।
    • एकता यह सुनिश्चित करने का समय है कि आपके पास फ़ोटो और दूसरे जोड़ी के चित्र नहीं हैं एक एल्बम में फोटो डालें और पेंटिंग का पुन: उपयोग करें

    चेतावनी

    • खुले तौर पर भुगतान पर चर्चा करें और वित्तीय निर्णय कैसे संभाला जाएगा। विवाह में निराशा का पहला कारण वित्तीय समस्याएं हैं
    • अपने साथी को नजरअंदाज करके सब कुछ तय न करें। घर तुम्हारा भी है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com