ekterya.com

अपने बच्चे के साथ जूते की खरीदारी कैसे करें

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि एक माँ या पिता के रूप में आप अपने बच्चे को अच्छी तरह से सूट करने वाले जूते पाते हैं। दुर्भाग्य से, अधिकांश माता-पिता जानते हैं कि यह हमेशा एक आसान काम नहीं है। कई माता-पिता बच्चों को जूते को अनुकूलित करने का सही तरीका नहीं जानते हैं या उनके लिए सबसे अच्छा विकल्प क्या है। कभी-कभी माता-पिता केवल जूते के लिए व्यवस्थित होंगे जो अच्छे दिखते हैं या ठीक से फिट होते हैं। माता-पिता आमतौर पर यह महसूस नहीं करते हैं कि ऐसा करने से बच्चे के लिए एक समस्या हो सकती है, क्योंकि यह बच्चे के पैर को नुकसान पहुंचा सकती है और बहुत बेचैनी और दर्द पैदा कर सकता है। यही कारण है कि यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि अपने जूते को अपने बच्चे के अनुकूल कैसे करें। कुछ सरल कदम हैं जो माता-पिता यह सुनिश्चित करने के लिए अनुसरण कर सकते हैं कि उनके बच्चों के जूते अच्छी तरह से फिट हों

चरणों

विधि 1
मूल्यांकन करें कि जूते कैसे बनाया गया है

यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही एक ढूंढते हैं, यह शैली और डिजाइन के जूते से परे देखने में सक्षम होना जरूरी है जिस तरह से जूते बनाया जाता है वह सबसे महत्वपूर्ण बात है जब बच्चों के लिए जूते खरीदने के लिए माता-पिता को देखना चाहिए।

Video: Second Hand Cars Market in Delhi | Foreigners Exploring Cars at Karol Bagh

फेट आपका किड्स फॉर शूज़ स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
यह सुनिश्चित करने के लिए सेटिंग जांचें कि सब कुछ ठीक है। सुनिश्चित करें कि जूते की उपयुक्त लंबाई और चौड़ाई बच्चे के पैर के लिए है यदि जूते के पैर पर बहुत तंग है, तो आप इसे पैर की स्थिति से ग्रस्त कर सकते हैं, जैसे फफोले और कॉलस याद रखें कि बच्चे का पैर तेजी से बढ़ेगा और हर कुछ महीनों में एक नए आकार में समायोजित होने की आवश्यकता हो सकती है। इसलिए, यदि बच्चा अपने जूते से दूर ले जाता है तो आपको पता है कि उसके पैरों पर लाल निशान हैं, यह संभव है कि उसके लिए एक नया आकार जोड़ने और एक नया जूता खरीदने का समय आ गया है।
  • 2
    जिस तरह से जूते एक साथ रखा गया था, उस पर विशेष ध्यान दें। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जूते के ऊपरी स्तर को आरामदायक सामग्री से बनाया गया है आप चाहते हैं कि सामग्री लचीला हो और अच्छी तरह से श्वास लें ताकि बच्चे का पैर पसीना न हो और जूते के ऊपर आपके बच्चे के पैर पर नहीं दबाएं। कुछ अच्छी सामग्री चमड़े और कैनवास हैं कुछ जूतों भी हैं जो एक जाल सामग्री से बने होते हैं, जो आपके बच्चे के पैर में बेहतर साँस लेने में मदद कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि जूते पसीना को अवशोषित करने में मदद करने के लिए अवशोषित सामग्री से बना है और यह भी सुनिश्चित करें कि जूते की तलछट पर अच्छी पकड़ है आपको बच्चे को जूते खरीदने से बचना चाहिए जिससे उसे पर्ची और स्लाइड हो। आपके बच्चे के लिए जूते खरीदने के दौरान सुरक्षा हमेशा आपकी संख्या एक प्राथमिकता होनी चाहिए
  • Video: सपने में जूते ,चप्पल देखना।(shoes or slippers in dream)part -1

    3
    सुनिश्चित करें कि आप अपनी उम्र के लिए सबसे उपयुक्त जूते खरीदते हैं और इसके उपयोग के लिए यह आपको देगा। यदि आप एक बच्चे के जूते खरीदने के लिए जा रहे हैं जो केवल क्रॉल करता है, तो आपको केवल स्किड स्किड जूते या मोज़े खरीदना पड़ता है जो आपके पैरों को गर्म रखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं यदि आप एक बच्चे के लिए जूते खरीदने जा रहे हैं जो चलने के लिए सीख रहा है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि बच्चे के जूते हैं जो चलने शुरू करने के लिए प्रक्रिया में मदद करते हैं और इससे कोई बाधा नहीं है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जूते आरामदायक और सुरक्षित हैं ऐसे जूते चुनें जिन्हें हल्के होते हैं और बच्चे के पैरों को पसीना नहीं करते या असुविधा का कारण नहीं बनते हैं



  • विधि 2
    अपने बच्चे के पैर को मापें

    अपने पैर को मापने के लिए अपने बच्चे को अभी भी लंबे समय तक बैठना मुश्किल हो सकता है एक बार जब आप अपने बच्चे को एक स्थान पर एक लंबे समय तक रहने के लिए लेते हैं, तो अगला कदम यह सुनिश्चित करना है कि आप अपने पैरों को सही ढंग से मापने का तरीका जानते हैं।

    फेट आपका किड्स फॉर शूज़ स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज

    Video: हमारी सलाह अपनाएँ और ऊँची एड़ी के जूते का दर्द भगाएँ

    1
    अपने पैर को मापने के लिए कागज के एक टुकड़े का उपयोग करें
    • एक सतह पर कागज रखें जो सपाट है और इसे दीवार के साथ लेटें।
    • कागज की शीट पर एक रेखा खींचना
    • बच्चे की एड़ी को कागज पर रखें ताकि वह दीवार के संपर्क में हो और उसके बाद आपके पास खींची गई रेखा के साथ बड़ी पैर की अंगुली और एड़ी केंद्र हो।
    • इस बिंदु पर कागज को चिह्नित करें यह दोनों पैरों के लिए करें और आकारों की तुलना करें।
    • आप इस पत्र को जूता स्टोर में ले जा सकते हैं और यह स्टोर क्लर्क को यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि आपका बच्चा सही आकार प्राप्त करता है।
  • फेट आपका किड्स फॉर शूज़ स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    2
    ध्यान रखें कि दिन के ऐसे समय होते हैं जो बच्चों के जूतेों का परीक्षण करने के लिए सर्वश्रेष्ठ होते हैं। बच्चे का पैर पूरे दिन बढ़ेगा, जिससे कि सुबह में बच्चे को जो फिट बैठता है वह रात में अच्छी तरह फिट नहीं हो सकता।
  • उस दिन के अंत में लगभग बच्चे के पैर को मापने की कोशिश करें, जब पैर अपने सबसे बड़े आकार में है
  • जूतों के साथ चलते समय बच्चे का उपयोग करने वाली मोजे का उपयोग करना सुनिश्चित करें
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास पतली मोजे की एक जोड़ी है ताकि बच्चे के पैर अच्छी तरह से सांस ले सकें।
  • एक बच्चे के पैर को मापने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि जब बैठे या झुकने की बजाए एक सीधी पीठ के साथ खड़ा हो। यदि वह सीधे नहीं है, तो माप गलत हो सकता है।
  • यह महत्वपूर्ण है कि माता-पिता यह जांच करें कि क्या बच्चे के पैर अभी भी कुछ ही महीनों में एक ही आकार के होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आपके बच्चे के जूते आदतन करने और फिर जूते खरीदने के लिए जब आराम और सुरक्षा पहली प्राथमिकता होती है सुनिश्चित करें कि जूते ठीक से बच्चे को फिट बैठते हैं और किसी भी परेशानी का कारण नहीं बनें। इसके अलावा, यह सुनिश्चित कर लें कि जो जूते आप चुनते हैं, बच्चे को चलने से रोक नहीं सकते हैं और उन्हें पर्ची और गिरते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com