ekterya.com

किशोर लड़कों से कैसे निपटें

किशोरावस्था को नियंत्रित करना बहुत मुश्किल है, खासकर पुरुषों लेकिन इस अनुच्छेद के साथ, आपके पास सभी की मदद की ज़रूरत होगी!

चरणों

डील विथ किशोर लड़के चरण 1
1
उससे बात करो लड़कों को लोगों की अनदेखी की प्रवृत्ति होती है, क्योंकि उन्हें लगता है कि उन्हें और अधिक पता है। उन्हें अनदेखा करने के बजाय, क्योंकि वे आपके साथ करते हैं, उन्हें दिखाते हैं कि आप परवाह करते हैं और आप उन में रुचि रखते हैं। बोलो, लेकिन सुनने के लिए भी याद रखना
  • Video: दहेज पर कानून दहेज प्रतिशोध अधिनियम,1961 शादी से संबंधित जो

    छवि शीर्षक डील विथ किशोर लड़के चरण 2
    2
    उसे जगह दे दो किशोर लड़कों को हमेशा शांत दिखना और उनके दोस्तों के साथ लटका देना चाहिए। उन्हें छोड़ दो जब तक वे खतरनाक या स्थायी कुछ भी नहीं करते हैं, आपको उन्हें स्वतंत्रता देना चाहिए
  • छवि शीर्षक डील विथ किशोर लड़के चरण 3
    3
    आपकी सलाह प्रदान करें बच्चों को लगता है कि वे सब कुछ जानते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि वे हमेशा कुछ समस्याएं हैं यदि आप अपनी समस्याओं को स्वीकार करते हैं, तो उन्हें जितना संभव हो उतना सहायता देने के लिए याद रखें।
  • छवि शीर्षक डील विथ किशोर लड़के चरण 4



    4
    नियंत्रण में रहें इसका यह अर्थ नहीं है कि आप लॉक करते हैं, लेकिन इसे अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल न करें या अपना कर्फ्यू चुनें। अपने हाथ को धीरे से रगड़ते हुए जब आप कुछ समझ रहे हैं, तो अपने व्यवहार को नियंत्रित करने का एक कृत्रिम तरीका है। (ध्यान दें: शारीरिक संपर्क सभी किशोरों के लड़कों के साथ समान कार्य नहीं करता है, कुछ लोग हिंसक प्रतिक्रिया कर सकते हैं या ऐसे संपर्क से दूर हो सकते हैं, और इन अधिक दूर लड़कों के साथ, शारीरिक संपर्क जैसे कि किसी की बांह की हानि हानिकारक प्रभाव हो सकती है।)
  • छवि शीर्षक डील विथ किशोर लड़के चरण 5
    5
    उसे मदद करो यदि आप कुछ में दिलचस्पी रखते हैं, तो उसे जाने के लिए मनाएं, और उसे दिखाएं कि आप उसे समर्थन करते हैं। इससे उन्हें सामान्य रूप से आत्मसम्मान और खुशी मिलती है
  • Video: ...जब महिला के पैरों पर गिरी योगी की पुलिस, देखें वीडियो

    छवि शीर्षक डील विथ किशोर लड़के चरण 6
    6

    Video: प्रसव पीड़ा से कैसे निपटें - Onlymyhealth.com

    उसके साथ समय बिताएं महिलाओं के लिए, यह पहली बार में थोड़ा असुविधाजनक हो सकता है, लेकिन पूछें कि क्या यह ठीक है या यदि आप किसी चीज़ के बारे में बात करना चाहते हैं जब पुरुष तनाव पैदा करने लगते हैं तो पुरुषों में बहुत परेशानियां होती हैं I सुनिश्चित करें कि आप उसके साथ समय बिताने के लिए बात करते हैं और अपने जीवन में होने वाले चीजों को सूँघने के आसपास बिना महसूस करते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: सोते समय सिर किस दिशा में होना चाहिए? What is the Best Direction to Sleep In? [Hindi Dub]

    • किशोरों के लिए क्लबों में इसे लें इससे आपको नए दोस्त या भावी प्रेमिका ढूंढने में मदद मिल सकती है।
    • उसके लिए जीवन का एक मॉडल ढूंढें पुरुष उदाहरण का पालन करते हैं, इसलिए उसके लिए एक उदाहरण ढूंढें यह एक पिता, चाचा या कोई भी हो सकता है!
    • अपना गुस्सा मत खोना जब तक आप शांत रहें और अपनी आवाज बढ़ाएं, आप अपना समय समझेंगे

    चेतावनी

    • उसे डराओ मत उससे बात करें और उसके साथ समय व्यतीत करें, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो तब वह सोचता है कि आप अजीब हैं और शायद आप से बचें।
    • कुछ भी बल न दें किशोरों के लिए स्थान और समय गुजारने के लिए आपके किशोरावस्था के लिए महान हैं, लेकिन यदि आप जाना नहीं चाहते हैं, तो इसे उस पर छोड़ दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com