ekterya.com

दादा की मृत्यु से निपटने के लिए

दादा की मृत्यु से निपटना आपके लिए सबसे कठिन काम हो सकता है। यह प्रक्रिया दो बार जितनी मुश्किल हो सकती है अगर यह पहली बार है जब आप किसी प्रियजन को खो चुके हैं यद्यपि आपके दिल का दर्द जादू से गायब नहीं होगा, आप अपनी भावनाओं को स्वीकार करने के लिए कदम उठा सकते हैं और उस व्यक्ति के नुकसान से निपटने के लिए सीख सकते हैं जो प्यार और आपके करीबी है। ऐसा करने के लिए, आपको इसके बारे में बात करना चाहिए, अपने परिवार को सहायता के रूप में उपयोग करें और अपने सामान्य जीवन में वापस आएं। आपके दादाजी या दादी की यादें आपके पास बहुत देर तक रहेंगी और आप हमेशा उस व्यक्ति की यादों का सम्मान कर सकते हैं जो आपको पसंद हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि दादा या दादी की मौत से कैसे निपटें, तो शुरू करने के लिए पहला कदम पढ़ें।

चरणों

भाग 1
अपनी भावनाओं को स्वीकार करें

डैल विद द डेथ ऑफ ए ग्रैंडप्रेनेंट स्टेप 1
1
आप की जरूरत है सभी समय ले लो उन लोगों की बात मत मानो जो आपको बताते हैं कि द्वंद्वयुद्ध का एक निश्चित समय है कुछ लोगों को अपने प्रियजन की मृत्यु के बाद अपने जीवन को फिर से शुरू करने के लिए बहुत कम समय की आवश्यकता होती है यदि आपको लगता है कि आप लंबे समय से दुखी हैं तो आपको बुरा नहीं लगना चाहिए। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप समय निकालने के लिए पूरी तरह से अपने आप को तुरंत इसे दूर करने के लिए मजबूर और आप वास्तव में महसूस क्या दमन के बजाय अपनी भावनाओं को संसाधित करने के लिए समय ले लो।
  • आपको पता होना चाहिए कि "मैं जा रहा हूं" से द्वंद्वयुद्ध को अलग करने वाली कोई रेखा नहीं है इसके अलावा, "आगे बढ़ने" का मतलब यह नहीं है कि आप अपने दादाजी या दादी को भूल जाने जा रहे हैं या इससे आपको नुकसान नहीं आता है। प्रत्येक व्यक्ति को वह समय लेना चाहिए जो उन्हें चाहिए।
  • बेशक, यदि बहुत से, कई महीनों या एक वर्ष या दो पास हो गए हैं और आप अभी भी एक गहरी दर्द महसूस करते हैं जो आपको अपने सामान्य जीवन को जारी रखने की अनुमति नहीं देता है, तो पेशेवर सहायता प्राप्त करें
  • छवि का शीर्षक डील विद द डेथ ऑफ ए ग्रैंडप्रेनेंट चरण 2

    Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    2
    अपनी भावनाओं को मुक्त करें आपकी भावनाओं को स्वीकार करने का एक अन्य तरीका रो रही है, चिल्ला, गुस्से में हो रही है या अपनी भावनाओं को मुक्त करने के लिए जो भी करना है आंसू को पकड़ न लें या अपनी भावनाओं को दबाएं क्योंकि आपको भविष्य में इस स्थिति का सामना करने में समस्याएं आती हैं। आप अपनी भावनाओं को दिखाने के लिए सावधान रह सकते हैं, खासकर यदि आपके माता-पिता या दूसरे दादा-दादी को आपको समर्थन के रूप में चाहिए। हालांकि, आपको किसी मित्र या अपने परिवार के किसी सदस्य के साथ, अकेले अकेले इन भावनाओं को किसी बिंदु पर जारी करना चाहिए।
  • रोने के लिए समय लेना बहुत चिकित्सीय हो सकता है उस ने कहा, अगर आप उन लोगों में से एक नहीं हैं जो रो रहे हैं और आपके पास आँसू नहीं हैं, तो आप दोषी महसूस न करें या भ्रमित न करें, यह दिखाएं कि आप कितने दुखी हैं।
  • यह आपकी जर्नल में लिखने का एक अच्छा समय हो सकता है कि आप कैसा महसूस करते हैं यह आपकी भावनाओं को अधिक संगठित और शांत तरीके से चैनल में मदद कर सकता है।
  • डैल विद द डेथ ऑफ ए ग्रैंडप्रेनेंट स्टेप 3
    3
    अपने दादाजी अपने दिल में और अपनी याददाश्त में रखें ऐसा मत सोचो कि कुछ बिंदु पर आप अपने दादाजी के बारे में पूरी तरह से सोचने से रोकेंगे। आप हमेशा इसे ले जा सकते हैं या इसे अपने दिल में और अपनी स्मृति में ले सकते हैं याद रखें कि उन्होंने साझा किए गए अच्छे समय, उनकी बातचीत और यात्राएं जो उन्होंने एक साथ बनाई थी अगर आपको असहमति या बुरा समय मिल गया है, तो भी इसे याद रखें यह सिर्फ अच्छे समय का खज़ाना और बुरे लोगों को भूलने के बारे में नहीं है, यह एक पूरे के रूप में व्यक्ति का सम्मान करने के बारे में है।
  • कुछ लिखें जो आपको अपने दादाजी या दादी के बारे में याद है यह आपको हमेशा अपने हृदय में रखने में मदद करेगा
  • उन तस्वीरों को देखें, जिसमें आप अपने दादाजी या दादी के साथ शांति महसूस करने के लिए दिखाई देते हैं।



  • डैल विद द डेथ ऑफ ए ग्रैंडप्रेनेंट स्टेप 4
    4
    उदासी के क्षणों को ध्यान में रखें वर्ष के कुछ समय या कुछ स्थानों पर आपके दादाजी के नुकसान का सामना करने के लिए आपके लिए यह अधिक मुश्किल होगा। शायद आपको उस झील में जाने से बचना चाहिए, जहां आप अपने दादाजी या आइसक्रीम की दुकान पर फिश करते थे, जहां आपकी दादी आपको लेती थी। इन जगहों से कुछ समय तक से बचें, जब तक कि आप अपने पसंदीदा स्थानों पर कदम उठाने के लिए तैयार न हों। यह संभव है कि क्रिसमस और अन्य विशेष तिथियों पर इस स्थिति का सामना करना मुश्किल हो, क्योंकि आप इन छुट्टियों को अपने दादा दादी के साथ समय व्यतीत करते हैं। क्या ये क्षणभंगुरता के क्षणों को जानने के लिए, आपको उनसे बचने में मदद मिलेगी या यदि आवश्यक हो तो अतिरिक्त समर्थन प्राप्त करने में सहायता करेगा।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि अब आप अपने दादाजी या दादी के साथ क्या करना पसंद करते हैं। इसका केवल मतलब है कि आपको थोड़ी सी समय तक आवश्यकता हो सकती है जब तक कि आपको और अधिक स्थिर और शांति में महसूस न हो।
  • दुर्भाग्य से, छुट्टियों जैसे कुछ परिस्थितियां हमेशा थोड़ा जटिल होती हैं लेकिन समय के साथ, आपके परिवार के समर्थन के साथ, आप इन क्षणों का फिर से आनंद ले सकते हैं और अपने दादाजी या दादी को याद रख सकते हैं।
  • डैल विद द डेथ ऑफ ए ग्रैंडप्रेनेंट चरण 5
    5
    अपने परिवार के सदस्यों पर सहायता और दुबला। अपनी भावनाओं को स्वीकार करने के लिए आप अपने परिवार के सदस्यों से नुकसान के बारे में बात कर सकते हैं। आपके माता-पिता को आपके समर्थन की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए आपको उनके लिए वहां होना चाहिए। यदि आपके दूसरे दादा-दादी या दादी अब भी जिंदा हैं, तो आपको इस मुश्किल क्षण में उसका समर्थन या समर्थन करना होगा। दोनों अपने प्रियजनों का समर्थन करते हुए अपनी भावनाओं को साझा कर सकते हैं आप सभी समय मजबूत होने के लिए बाध्य नहीं महसूस करना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप मौजूद हैं।
  • अपनी भावनाओं को साझा करने से डरो मत अपने दुःख के साथ अपने कमरे में अपने आप को लॉक करने के बजाय अपने परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करें। यहां तक ​​कि अगर वे आपसे नहीं पूछते हैं, तो वे इसकी सराहना करेंगे।
  • डैल विद द डेथ ऑफ ए ग्रैंडप्रेनेंट चरण 6
    6
    अपने आप को ख्याल रखना याद रखें ध्यान रखना एक महत्वपूर्ण मुद्दा यह है कि जब आप अपने दादा-दादी के किसी एक के नुकसान का सामना कर रहे हैं, तो आपको अपना ध्यान रखना नहीं भूलना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह नींद लेते हैं (लेकिन पूरे दिन बिस्तर में नहीं बिताएं), दिन में स्वस्थ तीन बार खाएं और बाहर जाने और सामूहीकरण के लिए समय है। परिवार के अन्य सदस्यों की देखभाल करना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको इस प्रक्रिया के दौरान अपने कल्याण को पूरी तरह से त्याग नहीं करना चाहिए। यदि आप नियमित रूप से स्नान करते हैं और अपनी स्वच्छता बनाए रखते हैं, तो आप अपने जीवन के नियंत्रण में अधिक महसूस करेंगे। यहां तक ​​कि अगर आपको अभी भी अस्थिर लगता है, तो एक स्वस्थ दिनचर्या का पालन करें और आप एक बड़ा अंतर देखेंगे।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको बहुत बुरा लगता है, तो आप बेहतर महसूस कर सकते हैं यदि आप अपने आप को फिक्स करने के बिना पूरे दिन बिछाने के बजाय स्वच्छ कपड़े डालते हैं
  • यदि आप पर्याप्त आराम करते हैं, तो आप अपनी भावनाओं को बेहतर ढंग से नियंत्रित कर सकते हैं। यदि आप अच्छी तरह से सोए नहीं होने से थक गए हैं या आप नींद से ज्यादा सोते हैं, तो स्थिति का सामना करना मुश्किल होगा।
  • भाग 2
    अपने प्यारे दादाजी की स्मृति का सम्मान करें

    डैल विद द डेथ ऑफ ए ग्रैंडप्रेनेंट चरण 7

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com