ekterya.com

अपने घोंसले से ईख पक्षियों का पीछा कैसे करें

रीडबर्ड्स और यूरोपीय स्टारल केवल एकमात्र प्रजाति नहीं हैं, जो पक्षियों को अपने घरों में घोंसले को नुकसान पहुंचाएगी। जब घोंसले प्रतियोगिता की बात आती है तो रीड पक्षी बहुत आक्रामक हो सकते हैं, और अंडे को छूने, और अन्य पक्षियों के घोंसले को खत्म करने के लिए खत्म हो जाएगा। वे एक उपद्रव बन सकते हैं तो यहां हम आपको बताते हैं कि कैसे अपने कैनेरीस को सुरक्षित रखने के लिए

चरणों

Video: गौरैया का घोंसला एक अभेद्य किला, कोई पक्षी नही कर सकता हमला जरूर देखे

Wren.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक व्रेन
1
कैरिज़ो पक्षी निवास से घोंसलों को दूर रखें। उन्हें कम से कम रखें, हालांकि अधिमानतः अधिक, पेड़ों और झाड़ियों से 50 फीट दूर। यह भी सुनिश्चित करें कि उन्हें किसी भी अन्य शिकारियों से दूर रखना सुनिश्चित करें यह घोंसले को एक सुरक्षित स्थान पर रखेगा और प्रतियोगिता को कम कर देगा जो माता-पिता का सामना करेंगे।
  • Video: रूला देगा Dr.Hathi का Full Video | Dr. Hansraj Hathi Aka Kavi Kumar Azad

    डमी-nest.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    2
    सचेत रहें और किसी झूठी घोंसलों को खत्म करें जो आपको मिलते हैं। आप अपने एक बक्से में शाखाओं के दुर्लभ घोंसले मिल सकते हैं ये झूठे घोंसले या उपयोग नहीं किए जा सकते हैं, क्योंकि पुरुष रीड पक्षियों ने घोंसले के शिकार के लिए एक विकल्प के रूप में अपने साथी को यह प्रस्ताव दिया है। इन घोंसलों में से कोई भी निकालें जो आप देखते हैं, हालांकि इन पक्षियों को लगातार हो सकता है
  • 3
    प्रवेश छेद को कवर करें हालांकि यह नीली पक्षियों को आकर्षित कर सकता है, ईड पक्षी ब्याज खो देंगे यह विधि 100% प्रभावी नहीं है
  • 4



    एक कैरिजो पक्षी रक्षक का उपयोग करें ये प्रभावी हैं, और आम तौर पर घोंसले के शिकार पक्षियों को प्रभावित नहीं करते हैं। मौसम शुरू होने से पहले आप रक्षक को रख सकते हैं, लेकिन यह पक्षियों को अपने बॉक्स में घोंसला नहीं करने का निर्णय ले सकता है। यदि आप इसे पैदा करने जा रहे हैं जब प्रजनन का मौसम शुरू हो गया है, कम से कम जब तक उन्हें अंडे की प्रतीक्षा करें यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि पक्षियों ने अंडे लगाने के बाद रहने का फैसला किया है।
  • हाउस-रेन-nestbox.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">इमेज शीर्षक से होम व्रे नेस्टबॉक्स
    5
    ईख पक्षियों बहुत जिद्दी हैं, और कभी-कभी बहुत मुश्किलें पूर्ववत करने के लिए। एक विकल्प इन पक्षियों के लिए घोंसलों के अन्य बक्से लगाने हैं - उस बॉक्स को नजरअंदाज करने वाले गौरैयों के विपरीत, कई ईख पक्षियों ने नए बॉक्स को चुन लिया होगा। हालांकि यह एक बहुत अच्छा विकल्प नहीं है क्योंकि इन पक्षियों की जनसंख्या में वृद्धि होगी।
  • युक्तियाँ

    बैंगनी-Martin-Housing.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: पक्षियों का तारों पर बैठने के पीछे का कारण जानकर चौंक जाएंगे आप

    Video: जानिए अंडे के कितने फायदे ,कितने नुक्सान Benefits and Side Effects of Eggs in Hindi

    पर्पल मार्टिन हाउसिंग शीर्षक वाली छवि
    एक बैंगनी मार्टिन घर का उपयोग करना एक अच्छा विचार है। यद्यपि यह नीली पक्षियों को डरा नहीं करेगा, ईदाद पक्षियों का इस्तेमाल नहीं करना है।
    • गौरैयों के विपरीत, रीड पक्षी उत्तर अमेरिका के मूल नहीं हैं, और बड़ी मात्रा में कीड़ों का सेवन करते हैं (कम से कम उनके आकार के लिए)। वे पक्षियों के लिए बीज या भोजन पर नहीं खिलाते हैं, और उन्हें माली और खेतों के लिए लाभकारी माना जाना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रीड पक्षियों का रक्षक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com