ekterya.com

कैसे एक रेत केकड़े फ़ीड करने के लिए

अपने प्राकृतिक राज्य में, रेत के खेतों को रेत में दफन किया जाता है जहां पानी किनारे से मिलता है। सबसे बड़ा रेत केक कछुआ के गुच्छों और गुल शवों पर भोजन करते हैं, जबकि छोटे लोग मॉलस्क, कीड़े, प्लवक और शैवाल को पसंद करते हैं। ये क्रस्टेशियंस खारे पानी के जीव हैं जो कि उच्च तापमान को जीवित रहने की आवश्यकता होती है। इसलिए, उन्हें एक्वैरियम में रखना बहुत मुश्किल है। यदि आपको मछलीघर में एक रेत केकड़ा रखना चाहिए, तो सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं तालाब को तटीय समुद्र तट रेत के साथ भरकर प्लवक में समृद्ध किया जाता है।

चरणों

विधि 1
अध्ययन जंगली रेत केकड़ों

छवि रेड क्रैब्स चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
समझे कि कैसे रेत केक जंगली में व्यवहार करते हैं ये क्रस्टेशियन समुद्र तट की रेत में दफन हो जाते हैं जहां ज्वार किनारे में मिलते हैं और रेत में दफन पाए जाने पर उनके अधिकांश भोजन की तलाश करते हैं। शब्द "रेत केकड़ा" बड़े (आमतौर पर शिकारी) और छोटे (आमतौर पर सफाई वाले) प्रजातियों की एक विस्तृत विविधता का वर्णन करता है इसलिए, आपको अपने विशिष्ट केकड़े की आवश्यकताओं के अनुसार किसी भी आहार को अनुकूलित करना चाहिए। बड़े और छोटे रेत केकड़ों के बीच मतभेदों पर विचार करें:
  • बड़ा रेत केक जीवित या क्षय करने वाले शिकार को खिलाते हैं, जो कि उन्हें दफन कर रहे हैं जब वे मुठभेड़ करते हैं। इन शिकारों में छोटे केकड़े, कछुआ होचिंग और समुद्री पक्षी के शव शामिल हो सकते हैं। बड़े केकड़ों रेत को रेत के रूप में दफन कर देते हैं। इससे हवा और पानी लगातार अपने निवास स्थान पर प्रसारित हो सकते हैं।
  • छोटे रेत केक मॉलस्क, वर्म्स, प्लंक्टन और शैवाल पर भोजन करते हैं। ये क्रस्टेशियंस ज्यादातर स्वैच्छिक होते हैं क्योंकि वे अपने पारिस्थितिक तंत्र को कार्बनिक पदार्थों के क्षय से मुक्त करते हैं, जो हानिकारक जीवाणुओं को बंदरगाह कर सकते हैं।
  • छवि रेड क्रेड्स चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: развлечения для детей ЭЛЕКТРОМОБИЛЬ Детский ВЛОГ Озеро БАННОЕ Катаемся на горках #Автомобили

    देखें कि रेत केकड़ों को स्वाभाविक रूप से कैसे खाएं क्रेब्स खुद रेत में दफनते हैं, सागर का सामना करते हुए, केवल उनकी आंखों और सामने वाले एंटेना को उजागर किया जाता है। जब ज्वार गिरता है और उन्हें स्नान करता है, वे एंटीना का एक दूसरा सेट तैनात करते हैं जो पानी से छोटे प्लैंकटन को छानते हैं। आंदोलन बहुत तेजी से होता है इसलिए, जब भी ज्वार निकल जाता है, तब रेत केक भोजन के कई काटने एकत्र कर सकते हैं।
  • अधिकांश केक किसी भी दिशा में आगे बढ़ सकते हैं (आगे, पिछड़े और किनारे) हालांकि, रेत केकड़ों केवल पीछे की ओर ले जाते हैं इसलिए, वे ध्यान से लहरों से भोजन इकट्ठा करने के लिए स्थित होना चाहिए।
  • छवि रेड क्रेड्स चरण 3
    3
    रेत केकड़ों की संभोग की आदतें जानें प्रकृति में, संभोग ज्यादातर वसंत और गर्मियों में होता है एक महिला 45,000 अंडे तक का उत्पादन कर सकती है। लगभग 30 दिनों के बाद, जब तक अंडा सेवन नहीं हो तब तक वह अपने पेट पर उन्हें ले जाती है। दो या चार महीनों के लिए, प्लैक्टन और धाराओं की तरह लार्वा बहाव उन्हें समुद्र के साथ दूर ले जा सकता है।
  • रेत केक अपने जीवन के पहले वर्ष के दौरान पुन: उत्पन्न कर सकते हैं यदि पानी काफी गर्म है आम तौर पर वे दो या तीन साल से ज्यादा नहीं रहते हैं।
  • विधि 2
    एक टैंक में रेत केक रखें

    छवि रेड क्रैड्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    1
    अपने प्राकृतिक वातावरण से रेत केकड़ों की चुनौतियों पर विचार करें ये क्रस्टेशियन नमक पानी के तटों में रहते हैं और जीवित रहने के लिए उच्च तापमान की आवश्यकता होती है। रेत केक ज्वार के समान ही गति से रहते हैं और जहां तक ​​वे विकास करते हैं वहां समुद्र तट के नाजुक पारिस्थितिकी तंत्र को पुन: उत्पन्न करना मुश्किल हो सकता है। इसके अलावा, रेत के केक में एक विविध आहार है और संभवत: उन्हें विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थों को प्रदान करना मुश्किल होगा जो वे आदी हैं।
  • फ़ीड रेड केकड़े चरण 5 के शीर्षक वाला छवि
    2
    ताजा समुद्र तट रेत और समुद्र के पानी के साथ एक टैंक रखें जंगली में, रेत केक अपने गीले रेत में गहरे दफन करते हैं और अपने एंटीना के साथ जाल प्लवक करते हैं। समुद्र तट रेत के साथ केकड़ा आवास को भरकर इस प्रक्रिया को पुन: उत्पन्न करें और फिर हर दिन रेत पर समुद्री पानी डालना। किसी भी कांच मछलीघर का उपयोग करें ध्यान रखें कि रेत केक बहुत सूखी या तंग रेत में नहीं खो सकते हैं।
  • पारिस्थितिकी तंत्र से सीधे समुद्र से रेत लेने की कोशिश करें जहां आपको केकड़ा मिला। यह बहुत संभावना है कि स्थानीय समुद्रतट रेत में कीड़े और सूक्ष्मजीव शामिल हैं जो आपके केकड़े की जरूरत है।
  • प्रकृति के रेत केकड़ों को बैंकों में इकट्ठा किया जाता है, ताकि आप एक ही टैंक में कई रेत केक डाल सकें। हालांकि, याद रखें कि बड़े केकड़ों छोटे केकड़ों को खाना पसंद करते हैं।
  • छवि रेड क्रैड्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    समुद्री पानी के साथ टैंक नियमित रूप से भरें। घर पर बना नमक पानी रेत केकड़ों के लिए पर्याप्त नहीं है, इसमें शैवाल और प्लवक शामिल होना चाहिए। आप एक्वैरियम और विदेशी पालतू जानवरों के स्टोर के लिए कुछ दुकानों में एक्वैरियम के लिए प्लवक, समुद्री शैवाल और समुद्री जल खरीद सकते हैं। ध्यान रखें कि ये आइटम महंगा हो सकते हैं।
  • समझें कि यह रणनीति रेत केकड़ों के व्यवहार का अध्ययन करने के लिए एक अल्पकालिक प्रयोग है। यह जरूरी नहीं कि एक टिकाऊ और दीर्घकालिक तरीका एक पालतू के रूप में रेत केकड़ा को रखने का तरीका है। यदि आपको थोड़े समय के लिए केवल रेत केकड़ा का अध्ययन करने की ज़रूरत होती है, तो इसे अपने प्राकृतिक निवास स्थान पर वापस करने पर विचार करें जब आप इसे पूरा कर लेंगे।
  • छवि रेत केकड़े चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक रेत केकड़ा के बजाय एक स्वर्ग केकड़ा पर विचार करें पालतू के रूप में रेत केक रखते हुए कभी-कभी मुश्किल और असंभव भी होता है यदि आप एक केकड़ा की तलाश कर रहे हैं जो कि देखभाल और फ़ीड करने में आसान है, तो एक स्वंय केकड़े के बारे में सोचें। उनके बारे में जांच, अपने अवतार केकड़े के लिए एक आवास बनाएँ और जानने के लिए उसका ख्याल रखना.
  • मछलीघर के स्वामित्व वाले केकड़ों में लगभग किसी भी भोजन का सेवन होता है, शैवाल और मछली से बीफ़, अंडे और सब्जियां होती हैं। यह ज्ञात है कि उनके स्वाभाविक राज्य में रहने वाले केकड़ों पत्ते, फल और यहां तक ​​कि लकड़ी भी खाते हैं। आप सेमेट्री केक के लिए खाना भी खरीद सकते हैं जो केकड़ों के प्राकृतिक आहार के समान है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रेत केकड़ा
    • उपयुक्त आवास (किसी प्रकार का हवादार कंटेनर, जैसे कि खाली लघु मछली टैंक या मछली टैंक)
    • बीच रेत
    • समुद्र के पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com