ekterya.com

अगर आपकी गर्भपात हो, तो आपकी बिल्ली की मदद कैसे करें

कभी-कभी बिल्ली बिल्ली के बच्चे की कूड़े को जन्म देने में विफल होती है। शारीरिक रूप से अपनी बिल्ली के लिए यह बहुत दर्दनाक हो सकता है ज्यादातर बिल्लियों भावनात्मक रूप से एक गर्भपात पर प्रतिक्रिया नहीं करते हैं - हालांकि, कुछ मामलों में वे व्यथित हो सकते हैं गर्भपात होने के बाद आपको अपनी बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए, ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि उसे आवश्यक चिकित्सा ध्यान मिले। घर पर, आप को पुनर्प्राप्त करने के लिए एक आरामदायक और सुरक्षित वातावरण प्रदान करें। अपनी बिल्ली को निष्फल करने का यह एक अच्छा विचार है, ताकि आप भविष्य में गर्भपात से बच सकें।

चरणों

विधि 1
पशु चिकित्सा का अनुरोध करें

Video: भाइयो से निवेदन है किसी भाई के पास कोई सरकारी विभाग में ऊपर तक जान पहचान है तो मुझे उनके बारे में जा

छवि जिसका नाम गर्भपात था चरण 1

Video: Gary Yourofsky - The Most Important Speech You Will Ever Hear

1
यदि आप अंतिम चरण में गर्भपात का अनुभव करते हैं तो पशुचिकित्सा के लिए अपनी बिल्ली ले लो गर्भवती होने के अंतिम चरण में गर्भपात होने पर आपकी बिल्ली को पशु चिकित्सा का ध्यान देने की आवश्यकता होगी इस प्रकार के गर्भपात से संक्रमण हो सकता है।
  • एक बिल्ली का औसत गर्भावस्था समय 65 से 69 दिन है। अगर गर्भपात के अंतिम चरण में गर्भपात होता है, तो अपनी बिल्ली को पशुचिकित्सा में ले जाएं
  • आपकी बिल्ली की सहायता करने वाली छवि जिसका नाम एक गर्भपात चरण 2 था
    2
    जांचें कि क्या आपकी बिल्ली परजीवी है यदि आपकी बिल्ली को परजीवी से संक्रमित है, तो यह गर्भपात का कारण बन सकता है। गर्भपात वाले एक बिल्ली को हमेशा यह निर्धारित करने के लिए जांच करनी चाहिए कि क्या परजीवी है यदि आपकी बिल्ली ने परजीवी करार किया है (जैसा कि उसने किया था), संक्रमण का इलाज करने के लिए उचित दवा का प्रबंधन करना महत्वपूर्ण होगा।
  • यदि पशुचिकित्सा परजीवी के लिए परीक्षण करना चाहता है, तो आपको स्टूल नमूना लेना पड़ सकता है। इसके अलावा, पशुचिकित्सा के लिए रक्त परीक्षण भी करना पड़ सकता है
  • यह इलाज बिल्ली की आयु, उसके स्वास्थ्य और इसके वजन के अनुसार बदलता रहता है। ऐसा नहीं है कि पशु चिकित्सक कार्यालय में antiparasitic दवा व्यवस्थापन कर सकते हैं, या आप घर पर अपनी बिल्ली को देने के लिए हो सकता है की संभावना है। एंटीपारैसिटिक्स आमतौर पर पेस्ट, जैल या टैबलेट्स होते हैं।
  • छवि जिसका नाम गर्भपात था चरण 3 में मदद करें
    3
    दवा के बारे में पशुचिकित्सा से परामर्श करें बिल्लियों आमतौर पर समस्याओं के बिना एक गर्भपात से उबरने हालांकि, कुछ मामलों में, दवाएं दर्द और असुविधा को नियंत्रित करने में मदद कर सकती हैं। पशुचिकित्सक यह निर्धारित करने में सक्षम होंगे कि आपकी बिल्ली को दवा की आवश्यकता है या नहीं।
  • सामान्य तौर पर, गर्भपात को नियंत्रित करने में मदद के लिए एंटीबायोटिक दवाएं दी जाती हैं। इसका कारण यह है कि गर्भपात से पीड़ित बिल्ली संक्रमण का विकास कर सकती है।
  • यदि आपको लगता है कि आपकी बिल्ली दर्द महसूस करती है, तो दर्द की दवा और विरोधी भड़काऊ दवाओं की सिफारिश की जा सकती है।
  • सावधानी से सभी पशुचिकित्सा के निर्देशों का पालन करें कि दवा को सुरक्षित रूप से कैसे संचालित किया जाए लक्षणों के गायब होने के बाद भी आपको अपनी बिल्ली को एंटीबायोटिक दवाओं का पूरा उपचार देना होगा।
  • छवि जिसका शीर्षक है तुम्हारी बिल्ली सहायता जिसका एक गर्भपात चरण 4 था
    4
    पता लगाएँ कि क्या आप बीमारियों या अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्याओं का पता लगाने के लिए परीक्षण कर सकते हैं कभी-कभी गर्भपात का कोई अंतर्निहित कारण नहीं होता है। हालांकि, कई स्वास्थ्य समस्याएं हैं जो आपकी बिल्ली को निरस्त कर सकती हैं दाद, कम प्रोजेस्टेरोन स्तर या गर्भाशय की समस्याओं जैसे गर्भपात के कारण गर्भपात हो सकता है।
  • पशु चिकित्सक आपको अपने बिल्ली के सामान्य स्वास्थ्य के बारे में और साथ ही किसी अन्य असामान्य व्यवहार या परेशान लक्षणों के बारे में प्रश्न पूछेंगे। यदि आपको संदेह है कि एक अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्या है, तो आप समस्या का निदान करने के लिए आवश्यक परीक्षण करेंगे।
  • विधि 2
    घर पर अपनी बिल्ली की देखभाल करें

    छवि जिसका नाम गर्भपात था चरण 5 में मदद करें
    1
    यदि आवश्यक हो तो अपनी बिल्ली को अलग करें बिल्लियां अक्सर भावनात्मक रूप से गर्भपात का जवाब नहीं देती, बस जैसे ही लोगों को होता। हालांकि, कुछ मामलों में बिल्लियों को परेशान किया जा सकता है और ऐसे व्यवहार करते हैं जैसे कि एक तरफ से दूसरे चलते हैं और उत्तेजित हो जाते हैं। इन मामलों में, एक अच्छा माहौल में बिल्ली को बचाने के लिए यह एक अच्छा विचार है
    • चुप कमरे में अपने बिल्ली को बाहर शोर और व्याकुलता से मुक्त रखें भोजन, पानी और कूड़े के बक्से जैसे कमरे में आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे रखें। आपको एक गर्म बिस्तर भी प्रदान करना चाहिए।
    • बिगड़ती बिल्लियों को आमतौर पर स्थान की आवश्यकता होती है। हालांकि, आपको समय-समय पर यह कैसे जांचना चाहिए। यदि आप मिलनसार दिखते हैं, तो देखभाल के साथ उसे लाड़ और उससे आश्वस्त करने के लिए बात करें।
  • छवि का शीर्षक, आपकी बिल्ली सहायता, जिसका गर्भपात चरण 6 था
    2



    पशुचिकित्सा के निर्देशों के अनुसार अंतर्निहित स्थितियों का इलाज करें घर पर, निर्देशों का पालन करें जो पशु चिकित्सक ने आपको दिया है बिल्लियों को काफी हस्तक्षेप की आवश्यकता के बिना एक गर्भपात से सुरक्षित रूप से ठीक हो सकता है, जब तक कि वे उचित उपचार प्राप्त करते हैं यदि पशुचिकित्सक ने कोई दवा निर्धारित की है या आपको देखभाल के लिए सिफारिश की है, तो पत्र में उनके निर्देशों का पालन करें।
  • यदि आपके पास कोई सवाल है तो चिकित्सक को फोन करने में संकोच न करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप अपनी बिल्ली की सही देखभाल कर रहे हैं।
  • छवि जिसका नाम गर्भपात था चरण 7 में आपकी बिल्ली सहायता
    3
    जटिलताओं के लक्षण पहचानें सामान्य तौर पर, बिल्लियों को अपने दम पर गर्भपात से ठीक हो जाएगा, केवल न्यूनतम हस्तक्षेप के साथ। हालांकि, सुनिश्चित करने के लिए कि गर्भपात होने के बाद आपको अपनी बिल्ली की निगरानी करनी चाहिए।
  • कुछ बिल्लियों गर्भपात के बाद बहुत ज्यादा रक्तस्राव हो सकती हैं या गुदा क्षेत्र के पास एक अन्य निर्वहन हो सकता है। एक पशुचिकित्सा देखें अगर आपको भारी रक्तस्राव या मुक्ति दिखाई देती है।
  • यदि ऐसा लगता है कि आपकी बिल्ली बहुत दर्द महसूस करती है, तो आपको उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।
  • विधि 3
    इसे फिर से होने से रोकें

    छवि जिसका शीर्षक है तुम्हारी बिल्ली सहायता जिसका एक गर्भपात चरण 8 था
    1
    अपने बिल्ली को जीवाणुरहित करें अपनी बिल्ली को निष्फल बनाने का यह एक अच्छा विचार है, जब तक आप इसे पुन: प्रस्तुत न करना चाहते हैं आप भविष्य में किसी और गर्भपात से निपटना नहीं चाहते हैं, और बिल्ली के बच्चे की देखभाल महंगी हो सकती है। यदि आप अपनी बिल्ली को बाँझते हैं, तो यह पूरी तरह से गर्भधारण को रोक देगा।
  • छवि जिसका नाम गर्भपात होता है आपकी बिल्ली सहायता शीर्षक 9
    2
    प्रारंभिक चरण में गर्भावस्था के लक्षणों की पहचान करें। यदि आप अपने बिल्ली की गर्भावस्था के दौरान पशु चिकित्सक के पास जाते हैं, तो इससे गर्भपात होने का खतरा कम हो सकता है। अगर आपकी बिल्ली spayed नहीं है और uncastrated पुरुषों के करीब है, वह गर्भवती होने का खतरा होगा प्रारंभिक चरण में अपनी बिल्ली का मूल्यांकन करने के लिए गर्भावस्था के लक्षणों को पहचानें
  • बिल्लियों को आमतौर पर गर्भावस्था के अंत तक वजन नहीं मिलता है, इसलिए आपको अन्य लक्षणों के लिए दिखना चाहिए। यह निर्धारित करने का मुख्य तरीका है कि आपकी बिल्ली गर्भवती है, उसके निपल्स को देखना है। गर्भावस्था के प्रारंभिक चरण में, बिल्ली के निपल्स बहुत गहरा और बड़ा हो जाएगा
  • इसके अलावा, गर्भावस्था के दौरान बिल्ली का वजन बढ़ेगा, इसलिए उसके आकार में परिवर्तन इंगित कर सकता है कि यह गर्भवती है
  • Video: Best Speech You Will Ever Hear - Gary Yourofsky

    Video: आइसक्रीम स्टिक से क्राफ्ट | Popsicle Sticks crafts | DIY ideas to use popsticks

    आपकी बिल्ली की सहायता से चित्रित चित्र, जिसका गर्भपात चरण 10 था
    3
    गर्भावस्था के दौरान पर्याप्त पोषण प्रदान करें गर्भावस्था के दौरान बिल्लियों को उपयुक्त भोजन की आवश्यकता होती है स्वस्थ आहार से स्वस्थ गर्भावस्था हो सकती है आपको अपनी गर्भावस्था के दौरान अपने बिल्ली के भोजन में अतिरिक्त प्रोटीन शामिल करना होगा।
  • अपनी बिल्ली के अतिरिक्त प्रोटीन के सुरक्षित स्रोतों के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें यह संभावना है कि पशुचिकित्सा बिल्ली के एक निश्चित ब्रांड की सिफारिश करेंगे भोजन
  • अपनी बिल्ली गर्भावस्था के अंत में, पशु चिकित्सक की संभावना बिल्ली के बच्चे के लिए भोजन देने और पोषक तत्वों स्तनपान सुधार करने के लिए प्राप्त करना चाहते हैं जाएगा।
  • गर्भावस्था के दौरान आपको अपनी बिल्ली के लिए हमेशा भोजन उपलब्ध होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपके पास आमतौर पर भोजन कार्यक्रम है, तो अपने बिल्ली को गर्भावस्था के दौरान आज़ादी से खाना दो।
  • छवि जिसका शीर्षक है तुम्हारी बिल्ली सहायता जिसका गर्भपात चरण 11
    4
    परजीवी के संबंध में सक्रिय रहें अपने बिल्ली की स्टूल पशु चिकित्सक पर अक्सर जाँच की है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपकी बिल्ली घर छोड़ देती है या पिछले दिनों में पिस्सू रखती है परजीवी गर्भपात कर सकते हैं - इसलिए, अगर आप अपनी बिल्ली को उनसे मुक्त रख लें, तो गर्भपात से बचने के लिए यह उपयोगी हो सकता है।
  • चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि इस अवधि (आपके हाथों सहित) के दौरान आपके बिल्ली का स्पर्श पूरी तरह से साफ है। वह इस समय के दौरान संक्रमण के लिए बहुत कमजोर होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com