ekterya.com

हमले के दौरान अपने कुत्ते को कैसे मदद करें

किसी हमले के बीच में एक प्यारे पालतू को देखकर आप को चिंतित होना चाहिए, निराशाजनक या डर लगाना चाहिए। पर्यावरण से किसी भी उत्तेजना को समाप्त करें, आश्वस्त प्रदान करें और हमले के बाद उस पर ध्यान दें जो कि सभी परेशान क्षणों के दौरान बड़ी मदद का होगा। अगर आप शांत रहें और अपने पालतू जानवर को सुरक्षित रखने पर ध्यान केंद्रित करें, तो आप उसे कम से कम समय में ठीक करने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने कुत्ते को सुरक्षित रखें

चित्रा 1 चित्रा 1 चित्रा
1
शांत रहो अपने कुत्ते को एक हमले के दौरान भ्रमित और डरे हुए होंगे। यदि आप पाश या चिल्लाते हैं, तो आप अधिक तनाव पैदा करेंगे या यदि आप इस धारणा को मजबूत नहीं करेंगे कि यह डरने के लिए ठीक है। यह ख़तरे से आपके आंदोलन को बढ़ाएगा और इस प्रकरण को लंबा कर सकता है यह मूल रूप से एक त्वरित वसूली के लिए हानिकारक है
  • हमले के दौरान, आपका कुत्ता एक अति संवेदनशील स्थिति में है- शोर, प्रकाश और एक स्पर्श, मस्तिष्क में बिजली के आवेगों की एक श्रृंखला को ट्रिगर कर सकता है जो हमले का शिकार करता है। यदि आप शांत रहें, तो आप संभावित ट्रिगर्स के अस्तित्व में स्थिति का मूल्यांकन कर सकते हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए कार्य कर सकते हैं कि शांत और शांत वातावरण।
  • समय नीचे लिखें जैसे ही यह शुरू होता है और जब यह समाप्त होता है, हमले के समय को रिकॉर्ड करें। इस हमले की गंभीरता का विचार करने के लिए पशुचिकित्सा के लिए उपयोगी जानकारी है।
  • इसके अलावा, जब एक पालतू जानवर के एक हमले के बीच में है, यह उस समय pasara- नहीं करता है लगता है, लेकिन यह है कि क्या एक जीवन भर की तरह केवल एक या दो मिनट तक चली महसूस पता करने के लिए आरामदायक हो सकता है।
  • एक जब्ती के दौरान अपने कुत्ते को मदद देने वाला चित्र शीर्षक चरण 2
    2
    उन वस्तुओं को निकालें जो आपके कुत्ते को चोट पहुंचा सकती थीं। किसी हमले के दौरान, अपने कुत्ते को उसके चारों ओर जो कुछ भी होगा नष्ट कर देगा। चारों ओर देखो और आस-पास के ऑब्जेक्ट की तलाश करें, जिसके साथ वह टकराने और चोट पहुंचा सकता है, जैसे कुर्सियों के पैरों या इलेक्ट्रिक हीटर। यदि संभव हो तो, कुत्ते को स्थानांतरित करने के बजाय किसी भी ऑब्जेक्ट को अपने रास्ते से बाहर निकालना, जैसा कि बाद में इसे उत्तेजित करेगा
  • आपको उन वस्तुओं को भी निकालना होगा जिन्हें आप तोड़ने या हिलना नहीं चाहते हैं, चाहे वे आपके कुत्ते के लिए खतरे हों या नहीं।
  • चित्रा 3 चित्रा
    3
    अपने कुत्ते को बचाने के लिए कुशन का उपयोग करें ऑब्जेक्ट्स को निकालना आसान है, जो कमरे से बहुत भारी नहीं हैं, लेकिन यह टेबल जैसे भारी ऑब्जेक्ट्स के साथ नहीं है - इसलिए, सुरक्षा प्रदान करने के लिए खतरनाक क्षेत्रों में एक तकिया रखें। इसके अलावा, कंबल और तौलिए इस तरह की ज़रूरत के समय काम करते हैं।
  • अपने सिर को कवर किए बिना अपने कुत्ते पर रजाई लगाने का यह एक अच्छा विकल्प है, अगर वह बड़ी वस्तु को मारने के खतरे में है
  • यदि आपका कुत्ता फर्श के साथ सिर को मार रहा है, तो चलने के लिए नरम करने के लिए इसके नीचे एक तकिया लगाने के लिए ठीक है
  • एक जब्ती के दौरान अपने कुत्ते का शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    कुत्ते के मुंह में या उसके पास न रखें। यह एक पुरानी कहानी है कि एक कुत्ते एक हमले के दौरान अपनी जीभ को निगल सकता है। किसी भी परिस्थिति में किसी कुत्ते के मुंह में अपना हाथ नहीं लगाया जा सकता है जिसका हमला है वह नहीं जानता कि वह क्या कर रहा है, वह काट देगा और जब तक हमले खत्म नहीं हो जाते, तब तक अपना हाथ नहीं चलेगा, क्योंकि यह जोखिम अनावश्यक और लापरवाह है।
  • एक जब्ती के दौरान अपने कुत्ते को मदद देने वाला चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    अपने कुत्ते को केवल तभी चले, अगर यह खतरे में है आपको केवल अपने कुत्ते को स्पर्श करना होगा (नीचे दिए गए समझाए गए समय के साथ-साथ, आपको नीचे दिए गए विवरण के साथ-साथ एक ट्रैंक्विलाइज़र दे दो) यदि वह खतरे में है और उसके हमले में उसे गंभीर चोट लगी है उदाहरण के लिए, यदि आप सीढ़ी के शीर्ष पर एक हमले से पीड़ित हैं - तो इसे बढ़ने और मंजिल पर चुपचाप इसे एक सुरक्षित जगह पर रखने के लिए खतरनाक है।
  • "स्लाइड" आपके पालतू यहाँ आवश्यक है आप एक हमले के बीच में अपनी बाहों में एक कुत्ते नहीं करना चाहते हैं और वह दोनों खुद को चोट पहुंचाने का जोखिम उठाते हैं। अगर आप इसे दबा सकते हैं, उसे दबा सकते हैं या उसे इस तरह से स्थानांतरित कर सकते हैं कि इसे लोड करने में शामिल न हो ताकि आप दोनों सुरक्षित रहें
  • एक जब्ती के दौरान अपने कुत्ते को मदद करने वाला शीर्षक चित्र 6
    6
    एक वीडियो रिकॉर्ड करें अपने कुत्ते को पुनर्प्राप्त करने में आपकी मदद करने के लिए जो भी किया जा सकता है, आपके स्मार्टफ़ोन के साथ हमले का एक छोटा वीडियो बनाएं। यह आपके पालतू जानवरों के लिए बहुत उपयोगी है, चूंकि किसी हमले की तरह दिखाई देने वाली चीज वास्तव में असली हमला नहीं है। यह पशु चिकित्सक के लिए एक महान मदद है हमले firsthand निरीक्षण।
  • किसी अन्य व्यक्ति को वीडियो रिकॉर्ड करने दें, अगर आप इसे करने के लिए बहुत उत्साहित हैं बस सुनिश्चित करें कि यह उचित दूरी पर रहता है ताकि कुत्ते की हालत खराब न हो।
  • भाग 2
    उत्तेजना को कम करता है

    एक जब्ती के दौरान अपना कुत्ता मदद शीर्षक शीर्षक छवि 7
    1
    रोशनी बंद करें और पर्दे खींचें एक अर्ध-गहरा कमरा आपके पिल्ला के लिए बहुत कम उत्तेजना प्रदान करता है, संभावित रूप से सुधार और हमले को कम कर सकता है। चारों ओर देखो और देखो कि आप क्या कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि कमरा यथासंभव शांतिपूर्ण और कमजोर है। रात के दौरान अपने कुत्ते को देखने के लिए मंद प्रकाश छोड़ दें
    • साधारण शब्दों में, एक हमले एक मस्तिष्क में बिजली की तूफान है। कुछ भी जो मस्तिष्क को उत्तेजित करता है- चाहे वह एक प्रकाश हो, शोर, कुछ गंध या छूता-पड़ता है, उस पर हमला हो सकता है या उससे भी अधिक दर्द हो सकता है।
  • एक जब्ती के दौरान अपने कुत्ते को मदद देने वाला चित्र शीर्षक 8
    2
    सुनिश्चित करें कि कमरे में मौन है आपके कुत्ते के मस्तिष्क में यह बिजली तूफान बाहरी शोर से तेज होगा इसे दूर करने में मदद करने के लिए, टीवी और रेडियो बंद करें, और सभी को कमरा छोड़ दें। आखिरी चीज जो आपके कुत्ते की जरुरत होती है वह एक चौंकाने वाले लोगों के दर्शकों के साथ होती है, जो बड़े पैमाने पर श्वास और बात कर रहे हैं, इसलिए उन्हें अपने कुत्ते को अंतरिक्ष और शांति देने के लिए कमरे से बाहर ले जाएं।
  • हमले के समय को ध्यान में रखते हुए और यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह ठीक है, आपको अपने मन की शांति के लिए अपने कुत्ते को देखने की आवश्यकता होगी। इस समय के दौरान जितना संभव हो उतना शांत और शांत रहें, उसके लिए उसे कम मुश्किल बनाने के लिए



  • एक जब्ती के दौरान अपना कुत्ता मदद शीर्षक से चित्र चरण 9
    3
    किसी भी प्रकार की गंध से छुटकारा पाएं एक कुत्ता (ट्रैकर) की घ्राण उत्तेजना काफी शक्तिशाली-तो हो सकता है अगर आप सुगंधित मोमबत्ती या ओवन में एक भुना जलाया है, उपायों गंध के किसी भी प्रकार से छुटकारा पाने के लिए समय निकालें। मोमबत्ती बाहर उड़ा, उन्हें बाहर ले जाना और बेहतर वेंटिलेशन के लिए दरवाजे खोलता है।
  • आप एक हमले के दौरान बड़े कुत्ते को आसानी से नहीं ले जा सकते हैं। हमले के दौरान छोटे कुत्ते को स्थानांतरित करना आसान होगा, हालांकि यह एक अच्छा विचार नहीं है क्योंकि संपर्क एक उत्तेजक है और इसकी नाजुक स्थिति को भंग कर सकता है। अपने कुत्ते को स्थानांतरित करने के बदले गंध से छुटकारा पाने के लिए यह बहुत आसान होगा
  • एक जब्ती के दौरान अपने कुत्ते को मदद देने वाला चित्र शीर्षक 10

    Video: कुत्ते के हमले से बचने के 5 सबसे आसान तरीके ( काटने के बाद क्या करे ) How to Survive a Dog Attack

    4
    अपने कुत्ते को पालतू मत करो यह कुछ मालिकों के लिए एक विवादास्पद समस्या है क्योंकि उन्हें लगता है कि वे अपने पालतू जानवरों को उनकी चिंता को शांत करने के लिए मजबूर करते हैं। यह एक जोखिम है क्योंकि स्पर्श उत्तेजना का एक रूप है, इसलिए इसे अकेला छोड़ना बेहतर होता है। यदि आप शामिल होने की कोशिश नहीं करते तो आपका हमले तेजी से बढ़ जाएगा
  • एक हमले के दौरान, सबसे अच्छे रूप में उन्हें नहीं पता होगा कि आप वहां हैं और सबसे खराब है, आप हमले को लंबा कर सकते हैं स्पर्श करने से आपको दिलासा मिल सकता है, यह उसके लिए नहीं होगा
  • भाग 3
    ट्रैंक्विलाइज़र का उपयोग करें

    एक जब्ती के दौरान अपने कुत्ते को मदद करने वाला शीर्षक चित्र 11

    Video: कुत्ते के काटने के पर कया होता है। जारूर देखे।

    1
    यदि आवश्यक हो, तो पिछले हमले के आश्वासन का उपयोग करें। यदि आपके पालतू जानवरों के पिछले हमलों में हैं, तो पशुचिकित्सक ने एक गोल के दौरान या उसके बाद का उपयोग करने के लिए रेक्टिकल डायजेपा ट्यूबों को निर्धारित किया हो सकता है। डायजेपा एक आश्वस्त है और मस्तिष्क गतिविधि को शांत करने और कुछ कुत्तों में हमले का अंत करने के लिए पर्याप्त है।
    • चूंकि आपका कुत्ते हमले के दौरान मौखिक दवाओं को नहीं निगल सकता है, इसलिए दवा की आपूर्ति का एक सुविधाजनक तरीका मलाशय के माध्यम से होता है। डायजेपाम गुदा मलिका के साथ अच्छी तरह से अवशोषित होता है और जल्दी से रक्त प्रवाह में प्रवेश करता है।
    • एक 20 किलो कुत्ते को 10 मिलीग्राम डायजेपाम गुदा सिरिंज की जरूरत है, जितनी जल्दी हो सके हमले के बाद। 24 घंटे की अवधि के दौरान खुराक को तीन गुना तक बढ़ाया जा सकता है।
  • एक जब्ती के दौरान अपने कुत्ते को मदद करने वाला शीर्षक चित्र 12
    2
    एक गुदा सपोसिटरी का प्रयोग करें डायजेपा को ठीक से स्थापित करने के लिए, खुराक सिरिंज के ढक्कन को हटा दें और डायजेपाम की एक बूंद को मुंह से चिकना करने के लिए मुखपत्र की नोक में दबाएं। अपने कुत्ते को सुरक्षित और नाजुक तरीके से दवा कैसे पहुंचे यह है:
  • गुदा से अपने कुत्ते की पूंछ को नाजुक रूप से निकालें और आप गुदा खोलने को देख सकते हैं।
  • नोक केंद्रीय छेद में रखें और एक नाजुक चाल का उपयोग कर, सिरिंज के कंधों की गहराई तक मलाशय अप में सिरिंज उपचार की गर्दन दबाएँ।
  • लुमैन में दृढ़ता से सपोसिटरी के साथ, मलाशय में सामग्री को खाली करने के लिए ट्यूब को कस लें।
  • मुखपत्र निकालें और इस्तेमाल किया सपोसिटरी दूर फेंक
  • एक जब्ती के दौरान अपने कुत्ते को मदद देने वाला चित्र शीर्षक 13
    3
    जितनी जल्दी हो सके ट्रैंक्विलाइज़र की आपूर्ति करें जितनी जल्दी तुम कुत्ते को दीयापैम देते हैं, उतनी ही जल्दी ही लक्षण गायब हो जाते हैं। हालांकि, जल्दी में होने से गुस्सा मत रहो। हालांकि समय महत्वपूर्ण है, यह अधिक महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते की स्थिति को बढ़ाना नहीं है।
  • आप अपने कुत्ते को दवा देने के लिए आक्रमण के बाद भी शांत रह सकते हैं और भविष्य के एपिसोड को रोकने में मदद कर सकते हैं, खासकर अगर वह हमलों के शिकार हैं।
  • भाग 4
    हमले के बाद अपने कुत्ते की देखभाल करें

    एक जब्ती के दौरान अपने कुत्ते को मदद देने वाला चित्र शीर्षक 14
    1

    Video: युवक को कुत्ते ने काटा

    अपने कुत्ते को एक स्नैक दें एक बार आप ठीक होने पर, आपका कुत्ता भूख या प्यास हो सकता है छोटे कुत्ते को एक हमले के बाद कम रक्त शर्करा होने की संभावना है और यह एक अच्छा संकेत है, अगर आप खाने के लिए कुछ आदेश देते हैं यहां तक ​​कि अगर आप इसके लिए नहीं पूछते हैं, तो भोजन और पानी उपलब्ध कराएं।
    • चिंता मत करो अगर आप स्वचालित रूप से नहीं खाते। उसे फिर से अपने पर्यावरण के अनुकूल होने के लिए एक मिनट दें बाकी भी आवश्यक है
  • एक जब्ती के दौरान अपने कुत्ते को मदद करने वाला शीर्षक शीर्षक चरण 15
    2
    अपने कुत्ते को अपनी गति से काम करने दें वह मदद नहीं कर सकता, लेकिन थोड़ी देर के लिए अजीब और अनियंत्रित महसूस करता है, इसलिए यदि वह आराम करना चाहता है, तो उसे जाने दें यह पूरी तरह से समझ में आता है कि आप थके हुए हैं और आपको कोई चिंता नहीं करनी चाहिए।
  • इसके अलावा, कुछ कुत्तों को आवर्ती हमलों से पीड़ित होता है, जिसका अर्थ है कि उन्हें 24 घंटे की अवधि के भीतर अधिक हमले होने की संभावना है। यदि यह आपके कुत्ते को होता है, तो इसे शांत, शांत और आराम से रखें
  • एक जब्ती के दौरान अपने कुत्ते को मदद देने वाला चित्र शीर्षक 16
    3
    अगर यह आपके कुत्ते का पहला हमला है, तो पशु चिकित्सक को बुलाओ। पशु चिकित्सक अपने जानवर की समीक्षा करने और जांच करने के लिए किसी भी बीमारी या एक अंतर्निहित समस्या यह है कि पहले उदाहरण में हमले शुरू हो रहा है या नहीं कुछ रक्त परीक्षण बनाना चाहते होंगे। आपके सवालों का भी उत्तर दिया जाएगा ताकि आपके मन की शांति हो।
  • पशुचिकित्सक की स्थिति पर बेहतर नियंत्रण होगा और आपके द्वारा दी जाने वाली जानकारी को और अधिक विस्तृत किया जाएगा। यदि आपके पास एक रिकॉर्ड किया हुआ वीडियो नहीं है, तो पशु चिकित्सक को पता चले कि एक एपिसोड कितने समय तक चले, आपके कुत्ते का व्यवहार क्या था और हमले के बाद आपका पिल्ला कैसा था
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com