ekterya.com

कैसे एक घोड़े से उतरना

घोड़े को अलग करना पहले कुछ समय असहज हो सकता है, लेकिन मूल बातें समझना मुश्किल नहीं है। जैसा कि आप अभ्यास करते हैं, यह आंदोलन तेजी से और अधिक तरल पदार्थ होगा, जो आपके और घोड़े के लिए इसे सुरक्षित करेगा।

चरणों

विधि 1
पश्चिमी काठी या अंग्रेजी काठी से विस्मृत करें

शीर्षक वाला चित्र, एक घोड़े का चरण 1 हटाएं
1
सुनिश्चित करें कि घोड़े अभी भी शांत हैं जब तक घोड़े पूरी तरह से बंद नहीं हो जाते तब तक कभी भी अलग न करें। यदि घोड़ा डरा हुआ है या कोई अनुभव नहीं है, तो उसे उतारने से पहले शांत हो जाओ जब आप घोड़े को शांत करते हैं, तो थोड़ी देर के लिए अपना वजन कम करें, इसलिए जब आप उतारने के लिए जाते हैं तो आपको आश्चर्यचकित नहीं किया जाएगा
  • शीर्षक वाला चित्र, एक घोड़े का चरण 2 हटाएं
    2
    अपने बाएं हाथ से मुग्ध और माने को पकड़ो अपने बायीं तरफ दो पुर्जों को पास करें। घुड़दौड़ उतारने की प्रक्रिया के दौरान मकान पकड़ो, लेकिन उन्हें ढीले छोड़ने के लिए सावधान रहें। अचानक घोड़े को फेंक मत डालें मुग्ध धारण करते समय, घोड़े के माने को भी पकड़ लेते हैं इस तरह, आप जानवर को चोट पहुंचाने के बिना अपने आप को स्थिर कर सकते हैं
  • अधिकांश घोड़ों को बायीं तरफ उतारने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है और यदि आप दाहिनी ओर उतरने की कोशिश करते हैं तो आप डरे हुए हो सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र, एक हॉर्स चरण 3 को डिस्मैट करें
    3
    रकाब से सही पैर निकालें रकाबियों पर खड़े हो जाओ और अपने दाहिने हाथ से काठी की घुंडी पकड़ो, यदि आवश्यक हो तो खुद को संतुलन दें। दाहिने पैर की टिप झुकाएं ताकि पैर को सही जगह से हटाया जा सके। तत्काल, अगले चरण के साथ जारी रखें ताकि यह एक तरल आंदोलन बन जाए।
  • यदि आप बिना किसी घुंडी के अंग्रेजी काठी का उपयोग करते हैं, तो अपनी उंगलियों को काठी के सामने किनारे के नीचे रखकर सामने रखें।
  • शीर्षक वाला चित्र, एक हॉर्स चरण 4 को डिसमाउंट करें
    4
    घोड़े की पीठ पर दाहिने पैर को मुड़ें अपने शरीर को काठी के मोर्चे पर आगे लाओ और घोड़े की पीठ पर बायीं ओर अपने निशुल्क दाहिने पैर को लाओ। घोड़े की पीठ पर किक करने के लिए सावधान रहें, क्योंकि यह उसे चौंकाकर चलना शुरू कर सकता है
  • जब आप दाहिने पैर के साथ आंदोलन कर रहे हैं, तो आप फ्रेम के इरेज़र (रियर भाग उठाए गए) को पकड़ने और बेहतर संतुलन रखने के लिए अपने दाहिने हाथ को ले जा सकते हैं।
  • यद्यपि आप शिफ्ट बनाए रखने के लिए बाएं फ़ुटबोर्ड पर स्थित पैर का उपयोग कर सकते हैं, जब आप कताई कर रहे हैं, तब तक धक्का न दें। ऐसा करके आप घोड़े को खींच सकते हैं और इसे चलना शुरू कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र, एक हॉर्स चरण 5 पर डिस्मैट करें
    5
    समापन समाप्त (एक पैर के साथ) Disassembling समाप्त करने के लिए दो विशिष्ट तरीके हैं और हम इस अनुभाग में प्रत्येक एक का वर्णन करते हैं। एक पैर पर उतरना करने के लिए, आपको केवल दाहिने पैर को कम करना पड़ता है और इसे अपने बायां पैर को रकाब में रखकर जमीन पर डाल दिया जाता है और अपने हाथों को घुंडी पर और काठी के सामने (सामने और पीछे) प्रभाव को अवशोषित करने के लिए जमीन को स्पर्श करते हुए थोड़ा घुटने फ्लेक्स करें सुनिश्चित करें कि घोड़े को स्थानांतरित नहीं किया जाए फिर, अपने बाएं पैर को रकाब से हटाने के लिए अपने दाहिने हाथ का उपयोग करें
  • अपने बाएं पैर के साथ फर्श से फ़ुटबाई तक पहुंचने के लिए आपको काफी लंबा होना चाहिए यदि नहीं, तो आपको एक उठाए गए मंच पर उतरना होगा या नीचे वर्णित "दो चरणों" विधि का उपयोग करना होगा।
  • अगर आपको लगता है कि जब आप घुड़दौड़ में घूमने लगते हैं, तो आप जमीन से "बाउंस" कर सकते हैं ताकि आप फिर से काठी पर उतर जाएं और गिरने से बचें। यदि आप इतनी ताकतवर नहीं हैं या आपके पास ऐसा करने के लिए पर्याप्त अनुभव नहीं है, तो यह विधि एक खतरनाक स्थिति का कारण बन सकती है।
  • शीर्षक वाला चित्र, एक हॉर्स चरण 6 पर डिस्मैट करें
    6



    समापन समाप्त करें (दोनों पैरों के साथ) वैकल्पिक रूप से, अपने बायां पैर को रकाब से धीरे से हटाकर जमीन पर घोड़े के पेट के नीचे स्लाइड करके इसे अलग करना समाप्त करें। तरल पदार्थ में इस आंदोलन को पूरा करें, जब आप जमीन को छूते हैं तो अपने घुटनों को थोपने और ठोके जाने के बिना।
  • इस विधि को किसी भी ऊंचाई से किया जा सकता है। इसके अलावा, यदि आपका कदम आगे बढ़ना शुरू हो जाता है, तो आपके पैरों को रकाब में पकड़े जाने का कोई खतरा नहीं है।
  • रकाब से छुटकारा पाने के लिए अपना पैर हिला या शेक न करें, ऐसा करने से घोड़े को डरा लगता है। इसके बजाय, धीरे से रकाब के खिलाफ दबाव डालें या अपने हाथों को ऊपर उठाने के लिए उठाएं और अपने आप को लंबा बनाएं और इस तरह रकाब से अपने पैर को हटा दें और निकालें।
  • शीर्षक वाला चित्र, एक हॉर्स चरण 7 को डिस्मैट करें
    7
    घोड़े के लिए गाइड चूंकि आप सभी समय पर हथियार रखते थे, जब आप जमीन पर (घोड़े पर नहीं) चलते हैं, तो अब घोड़े को चलना आसान होता है। टहलने के लिए उसे लेने से पहले, घोड़े को मारने से बचने या कुछ बाधाओं से पकड़े जाने से बचने के लिए रकाबियों को बढ़ाएं
  • विधि 2
    सवार की काठी से या बैनबैक की सवारी के बाद से छूट जाती है

    शीर्षक वाला चित्र, एक हॉर्स चरण 8 को डिस्मैट करें
    1

    Video: जानवर को कैसे वश में कर लेते हैं लोग ? How to train a horse in Hindi

    यदि आप सवार की काठी में हैं, तो सहायता मांगें यदि आप एक सवार की काठी में सवारी करते हैं, तो दोनों तरफ एक ही तरफ से, किसी को पूछने के लिए बाहर निकलने में मदद करें। अपने आप पर कूदना आमतौर पर आपके कपड़ों को दोहन में पकड़े जाने का कारण बनता है, जिससे आपको लगाम रखने के लिए मुश्किल हो जाता है।
  • Video: सपने में घोड़े पर चढ़ना । सपने में घोड़े को देखना

    शीर्षक वाला चित्र, एक हॉर्स चरण 9 को डिस्मैट करें
    2
    यदि आप बैनबैक की सवारी करते हैं, तो बस कूदें यदि आप घोड़े की गर्दन पर सवारी करना चाहते हैं, तो घोड़े की गर्दन पर सही पैर लेना है। सावधान रहें कि यह करते समय घोड़े की गर्दन को मारने न दें या आप आसानी से डरे हुए हो। एक बार दोनों तरफ बाईं ओर हैं, जमीन पर कूदो
  • इस तरह से काठी से ऐसा करने की कोशिश न करें, क्योंकि दोहन में पकड़े जाने के लिए बहुत आसान है।
  • शीर्षक वाला चित्र, एक घोड़े का चरण 10 हटाएं
    3
    स्लाइड अगर आपने बैनबैक रखा है घुड़सवारी के बाद घोड़े को बाहर निकालने के लिए एक और तरीका पश्चिम की ओर से एक अंग्रेजी काठी या काठी से उतरा हुआ है। घोड़े की ढीली पर अपना दाहिना पैर मुड़ें फिर, पेट को नीचे स्लाइड करें चूंकि आपके पास रखने के लिए कोई माउंट नहीं है, इसलिए आपको अपने संतुलन को खोने से बचने के लिए इस आंदोलन को जल्दी और द्रव्यमान करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • फ्लाट लैंड उतराई का सबसे अच्छा स्थान है यदि आप ढलान या ढलान पर उतरना चाहते हैं, तो घोड़े को स्थिति दीजिए ताकि आप ऊंचे तरफ उतरा सकें।
    • यदि आप घोड़े पर भरोसा नहीं करते हैं, तो यह स्पष्ट रूप से रहने के लिए, दीवार पर उतरने से पहले, बाड़ या अन्य बाधा के सामने सीधे स्थित करें। इस तरह आप इसे अचानक आगे बढ़ने से रोकेंगे

    चेतावनी

    • हमेशा सवारी जूते और लंबी पैंट पहनते हैं।
    • जब आप एक खतरनाक स्थिति में हैं, जैसे कि घोड़े डरे हुए हैं या पकड़े हुए हैं, तो आम तौर पर डिसाइबलिंग एक अच्छा विचार नहीं है। घोड़े को अपनी पीठ के आधार पर जमीन से नियंत्रित करना आसान है। इसके अलावा, इन प्रकार की परिस्थितियों में सुरक्षित रूप से जुदा करना अधिक मुश्किल होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com