ekterya.com

कैसे अपने मछली टैंक में नाइट्रेट और नाइट्राइट स्तर को कम करने के लिए

क्या आपको नाइट्रेट के उच्च स्तर की समस्या है? यहां मैं आपको दिखाता हूं कि उन्हें कैसे जल्दी से डाउनलोड करें नाइट्रेट के उच्च स्तर के चार संभाव्य स्रोत हैं: कम रखरखाव, अधिक आहार, कई मछली या खराब पानी की गुणवत्ता।

चरणों

अपनी मछली टैंक चरण 1 में अपने नाइट्रेट_निट्रेट स्तर को कम करने वाला चित्र
1
जितनी जल्दी हो सके, जल का 30% का एक परिवर्तन करें। मछली टैंक को बनाए रखने के लिए, आपको प्रत्येक सप्ताह कम से कम 25% पानी में बदलाव करना चाहिए। जब आप पानी में बदलाव करते हैं, तो आप पानी से नाइट्रेट अपशिष्ट बढ़ रहे हैं और इसे नाइट्रेट से मुक्त पानी में बदल दिया है। यह एक लंबे समय के लिए छोड़कर नाइट्रेट के एक अतिरिक्त है जो आपके मछली को चोट पहुंचा सकता है में परिणाम होगा।
  • अपनी मछली टैंक चरण 2 में आपके नाइट्रेट_निट्र्राइट स्तर को कम करने वाला चित्र
    2
    भोजन की मात्रा कम करें याद रखें कि एक मछली का पेट आपकी आंख के समान आकार है एक अच्छा समय के लिए थोड़ा खाना पर्याप्त होगा
  • यदि आप अपने मछली को विभिन्न प्रकार के भोजन (चिंराट, कीड़े, पत्रक आदि) देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि मात्रा नियंत्रित होती है।
  • खाना खाने के समय एक स्थान पर भोजन करें जहां मछली आसानी से उन्हें मिल जाएंगे।
  • एक विशेष वैक्यूम या क्लीनर के साथ मछली टैंक से बचा कोई भी भोजन निकालें।
  • अपनी मछली टैंक चरण 3 में आपके नाइट्रेट_निट्र्राइट स्तर को कम करने वाला इमेज



    3
    सामान्य नियम का पालन करें, जिसमें गैलन प्रति वयस्क मछली का 1 इंच होना चाहिए। याद रखें कि यह मार्गदर्शिका केवल छोटे उष्णकटिबंधीय मछली के लिए है एक 12-इंच पाइक 12-गैलन टैंक में फिट नहीं है, और 10 इंच की मछली में 30-गैलन टैंक में अंगूठे नहीं होता है। सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें
  • अपनी मछली टैंक चरण 4 में आपके नाइट्रेट_निट्र्राइट स्तर को कम करने वाला चित्र
    4
    नाइट्रेट को खोजने के लिए पानी का परीक्षण करें यदि पिछले चरण के बाद भी आपके पास उच्च स्तर हैं यदि आपको अभी भी समस्याएं हैं तो अपने जल स्रोत को बदल दिया है
  • परिषद

    Video: Quit Your Job and Farm - PART 1 - 10 Small Farm Ideas, from Organic Farming to Chickens & Goats.

    • यह जानने के लिए कि आपके मछली टैंक में भीड़ लग गई है, सामान्य नियम बहुत ही कठिन अनुमान है। कारकों के लिए दूसरे को ध्यान में रखना चाहिए, जैसे कि कितने मलबे मछलियाँ पीछे छोड़ देंगी वे क्षेत्रीय रूप से व्यवहार करेंगे? ये मछली कैसे बढ़ेंगे?
    • गोल्डफ़िश मछली की एक इंच से अधिक गैलन की जरूरत है क्योंकि वे बहुत कचरे का उत्पादन करते हैं। एक अच्छा नियम पहले गोल्डफिश के लिए 20 गैलन और प्रत्येक अतिरिक्त मछली के लिए 10 गैलन है। एकल-पूंछ मछली को सौंदर्यशास्त्र के लिए अधिक स्थान की आवश्यकता होती है।
    • प्राकृतिक पौधों के साथ मछली टैंक आम तौर पर अन्य टैंकों की तुलना में नाइट्रेट का निचला स्तर होता है। यदि आपके पास लगातार समस्याएं हैं, तो आप अपने टैंक में पौधों को लगाने पर विचार करना चाह सकते हैं। इसके लिए कुछ अच्छे पौधे डकवेड और हाइफोफिला हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नाइट्रेट परीक्षण किट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com