ekterya.com

कैसे अपने कुत्ते को शांत करने के लिए

अंत में, आप अपने कुत्ते को शांत करने का निर्णय कैसे करेंगे, इस स्थिति पर निर्भर करेगा। अजनबियों, गड़गड़ाहट, आतिशबाजी, कचरा ट्रक, पशु चिकित्सक का दौरा और अन्य जानवरों आप, डर चिंतित और परेशान कर दिया कर सकते हैं। हमारी वृत्ति cuddle और उसे गले लगाना चाहता है, लेकिन बेहतर तरीके स्थिति है कि अपने कुत्ते को पढ़ाने के भय, चिंता या घबराहट महसूस करने के लिए नहीं होगा संभालने के लिए कर रहे हैं। उसे शांत करने के लिए, आपको उसके व्यवहार की व्याख्या करने और उसे जानने के लिए समय लेना होगा कि उसकी प्रतिक्रिया किस बात से ट्रिगर होती है

चरणों

विधि 1
अपने कुत्ते को शांत करें

छवि का नाम एक कुत्ता चरण 1
1
एक चिंतित कुत्ते की शरीर की भाषा को पहचानें एक कुत्ते की शरीर की भाषा जटिल है और इसका अर्थ गलत तरीके से समझा जा सकता है। चिंता या भय की कोई सार्वभौमिक संकेत नहीं है जो हम देख सकते हैं, क्योंकि प्रत्येक कुत्ते अलग-अलग प्रतिक्रिया देते हैं। भयभीत कुत्ते के लिए आक्रामक कार्य करने के लिए और दूसरे के लिए पलायन और छुपाने के लिए असामान्य नहीं है वे दोनों सुनिश्चित करना चाहते हैं, लेकिन स्थिति की प्रसंस्करण का उनके पास एक अलग तरीका है। कुछ सामान्य लक्षण हैं:
  • बेंट बॉडी पोस्टर
  • विचलित दिखने या फैले हुए छात्र
  • कान पीछे या थोड़ा पीछे की ओर कुचल
  • भ्रूभंग
  • रिरियाना
  • शेक या कंपकंपी
  • पसीना पैर
  • मूत्र या फेकल असंयम
  • छवि का शीर्षक एक कुत्ता चरण 2
    2
    अपने कुत्ते के व्यवहार के कारण को समझें ज्यादातर समय, यह स्पष्ट होगा। आपका कुत्ता स्पष्ट रूप से गड़गड़ाहट, एक विशिष्ट व्यक्ति, ऊंचे आवाज़ या विशेष स्थान से डरता है। अपने आप को अपने स्थान पर रखें आप दुनिया के बारे में कुछ जानते हैं, लेकिन आप प्रभावशाली कुछ देखते हैं आप कैसा प्रतिक्रिया देंगे? अपने मित्र के लिए सहानुभूति दिखाएं
  • इमेज का शीर्षक शम एक कुत्ता चरण 3
    3
    चिंता का स्रोत कम करें अपने कुत्ते को दूसरे कमरे में ले जाएं, अगर कोई खास व्यक्ति आपको परेशान करता है आंधी को बंद करें और गड़गड़ाहट या आतिशबाजी की आवाज को छिपाने के लिए संगीत की मात्रा बढ़ाएं। कुत्ते दूर चला और अपने को सुरक्षित स्थान (शायद उसके पिंजरे) में छिपाने के लिए चाहता है, भयावह ध्वनि तकिया मदद करने के लिए एक स्पष्ट कंबल के साथ कवर किया। फिर, जिस पद्धति पर आप उसे शांत करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, वह उस पर निर्भर करता है जो उन्हें डरता है।
  • ज़ोर से आवाज़ से कमरे के दरवाज़े खोलकर आप उसके लिए एक सुरक्षित स्थान बना सकते हैं या आप अपने पिंजरे का इस्तेमाल करने के लिए उसे प्रशिक्षित कर सकते हैं। इस अंतिम मामले में, कुत्ते अपने पिंजरे को सभी के सबसे सुरक्षित स्थान के रूप में विचार करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, एक कुत्ता चरण 4
    4
    उसे विचलित करें आपको कुत्ते को कुछ और ध्यान देना चाहिए, कुछ "सकारात्मक" और उत्पादक भी। क्या आपके पास पसंदीदा खिलौना है या चबाना छड़ी है? यदि हां, तो उसे नकारात्मक उत्तेजना से विचलित करने की पेशकश करें यह खेलने के लिए एक सुविधाजनक स्थिति में एक तनावपूर्ण स्थिति को बदल देता है। अंत में, कुत्ता एक मजेदार अनुभव के साथ अपने तनाव के प्रारंभिक कारण लिंक करेगा और बाद में नहीं रह गया तो नकारात्मक उत्तेजनाओं से प्रभावित हो (उदाहरण के लिए अजनबियों, गड़गड़ाहट, पशु चिकित्सक या अन्य जानवरों)।
  • इमेज का शीर्षक शम एक कुत्ता चरण 5
    5
    अपने कुत्ते को पकड़ो प्रत्येक कुत्ते अलग है प्रत्येक व्यक्ति को विभिन्न प्रकार के दुर्व्यवहार पसंद है। कुछ कोमल शोक की तरह, जबकि अन्य मजबूत पैटींग और गले लगाते हैं एक सबसे आम बड़बड़ाना में से एक है कोमल बैक स्ट्रोक। कुत्ते के सिर के ऊपर अपने हाथ की हथेली रखें और जब तक आपके कूल्हों तक पहुंच न जाए तब तक रीढ़ की हड्डी का पालन करें। इसे फिर से शांत करने के लिए इसे फिर से करें
  • हालांकि, ध्यान रखें कि कुत्ते भयानक महसूस करने के लिए एक इनाम के रूप में दुर्व्यवहारों की व्याख्या कर सकता है। यद्यपि यह विरोधाभासी लगता है, कुत्ते को कुचलने से वह भविष्य में भयभीत हो सकता है। स्थिति का न्याय करें, लेकिन कभी-कभी यह संदेश भेजने के लिए अपने भयभीत व्यवहार को अनदेखा करना बेहतर होता है कि चिंता करने की कोई बात नहीं है
  • इमेज का शीर्षक है एक कुत्ता चरण 6



    6
    थंडरशर्ट (विरोधी चिंता शर्ट) का उपयोग करें यह शर्ट कुत्ते के धड़ पर रखा जाता है और जब कुत्ते चिंताग्रस्त हो जाता है तब दबाव लागू होता है। कुत्ते ने इस दबाव की व्याख्या की, जैसे एक बच्चे को डायपर में लपेटा जा रहा है। यह कुछ कुत्तों के लिए आश्वस्त है
  • पुरानी कुत्तों में नई शोर फाबियास को संभालते हुए छवि शीर्षक चरण 2
    7
    सुनने के लिए अपने कुत्ते के लिए क्लासिक संगीत चलाएं। कई मालिकों और कुत्ते के घरों में इन जानवरों को आश्वस्त करने के लिए कम मात्रा में शास्त्रीय संगीत को पुन: पेश किया जाता है।
  • विधि 2
    अपने कुत्ते में चिंता से बचें

    छवि शीर्षक एक कुत्ता चरण 7
    1
    अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें कई कुत्ता प्रशिक्षकों का मानना ​​है कि अधिकतर चिंतित, घबराहट या डर गए कुत्ते अपर्याप्त प्रशिक्षण का प्रत्यक्ष परिणाम हैं। अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करते समय आपको सकारात्मक व्यवहार को मजबूत करना चाहिए। उसे सिखाओ डॉक्टर पर चिंतित नहीं हो, कुत्ता पार्क में परेशान या डर जब तूफान हैं एक वैकल्पिक कार्य की पेशकश करके इसे ध्यान में रखें और तब उसे पुरस्कृत करें जब वह कार्य को सफलतापूर्वक पूरा करेगा।
    • उदाहरण के लिए, पशुचिकित्सा के कार्यालय की यात्रा के दौरान, यदि आपके कुत्ते को प्रतीक्षा कक्ष में बहुत चिन्तित हो जाता है, तो उसे बैठने या झूठ बोलने के लिए कहें कोई बुनियादी आदेश काम करेगा एक बार जब आप सफलतापूर्वक अपने आदेश को पूरा कर लिया है, तो उसे इनाम दें यह प्रशिक्षण को मजबूत करेगा और तनावपूर्ण स्थिति से विचलित करेगा। भविष्य में, कुत्ते भी पशुचिकित्सक के प्रतीक्षा कक्ष को बैठकर और एक पुरस्कार प्राप्त कर सकते थे, न कि किसी अजनबी के द्वारा जांच के साथ।
  • इमेज का शीर्षक शम एक कुत्ता चरण 8
    2
    अपनी प्रतिक्रिया छिपाएं कुत्ते आपको अपने पैक के सदस्य के रूप में समझता है। यदि आप उत्सुक या भयभीत दिखते हैं, तो आप एक समान भावनात्मक स्थिति को अपनाना होगा। यदि आप अपने आप को परेशान करने की स्थिति में देखते हैं, तो इसे न दिखाएं। गहराई से कई बार साँस लें और प्रत्येक सांस को गिनें, धीरे-धीरे और जान-बूझकर साँस खोलें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने पालतू जानवरों को संचालित करने के लिए पशुचिकित्सा लेते हैं और आपको इसके बारे में तनाव महसूस होता है, तो अपने कुत्ते को यह नोटिस न दें। इन स्थितियों में आपको कुत्ते के लिए हमेशा एक सकारात्मक अनुभव बनाना चाहिए दूसरी तरफ, यदि हर बार जब आप गड़गड़ाहट सुनाते हैं तो चिल्लाते हैं, तो आपके कुत्ते को लगता है कि इससे डरने के लिए कुछ है। इससे चिंता भी बढ़ जाएगी
  • छवि का शीर्षक एक कुत्ता चरण 9
    3
    फेरोमोन डिफ्यूज़र का उपयोग करें फेरोमोंस रासायनिक संदेशवाहकों जबकि यह सुनिश्चित करना है कि उनके पिल्लों सुरक्षित हैं स्तनपान कि एक कुत्ते की मां का उत्सर्जन करता है कर रहे हैं। रसायन के सिंथेटिक संस्करण (जिसे कुत्ते तुष्टीकरण फेरोमोन या डीएपी के रूप में जाना जाता है) कई पालतू सुपरमार्केट में उपलब्ध हैं। बस उन्हें दीवार से कनेक्ट करें या उन्हें कुत्ते के कॉलर में संलग्न करें और देखें कि आपका कुत्ते साथी कैसे शांत हो जाता है।
  • इमेज का शीर्षक, एक कुत्ता चरण 10
    4
    अपने कुत्ते को एक ज़िलेकने पूरक दें। इसमें दूध से निकाले जाने वाला प्रोटीन होता है जो डायजेपाम के समान एक शांत एजेंट के रूप में काम करता है। इस कैप्सूल को दिन में दो बार प्रशासित किया जाता है और तूफानों के दौरान कुत्तों को शांत करने, पशु चिकित्सक की मुलाकात या शेड में रहने के लिए दिखाया गया है।
  • Video: How to Make Your Dog Calm Down! The Best Playlist of Music to Help Anxious or Upset Dogs Relax!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com