ekterya.com

कैसे कुत्तों में कूल्हे दर्द को शांत करने के लिए

गठिया या हिप डिस्प्लाशिया से पीड़ित कुत्तों में हिप दर्द एक सामान्य समस्या है यह स्थिति अक्सर बदतर हो जाती है जब कुत्ते पैर का उपयोग कर बंद हो जाता है, जिससे मांसपेशियों को बर्बाद किया जा सकता है। इसका मतलब यह है कि कुत्ते के पास संयुक्त का समर्थन करने के लिए कम मांसपेशी है, जो लंगड़ापन का एक दुष्चक्र शुरू करता है जो अधिक लंगड़ापन की ओर जाता है। कई ऐसी तकनीकें हैं जो आपके कुत्ते को फिजियोथेरेपी, गैर-मेडिकल दर्द से राहत और दर्दनाशक दवाओं सहित अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद कर सकती हैं। इन तकनीकों के बारे में इस तरह जानें कि आप अपने कुत्ते की कूल्हे के दर्द से छुटकारा पा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
मालिश

रिफ्लिट हिप पेन इन कुत्तों चरण 1
1
कुत्ते की मालिश के बारे में जानें अपने कुत्ते को देने से मालिश तनाव को दूर करने, रक्त परिसंचरण में सुधार और दर्द को दूर करने में मदद कर सकता है। यह आपके कुत्ते के साथ भावनात्मक संबंध स्थापित करने का भी एक अच्छा तरीका है और यह भी आपको घावों या अन्य स्वास्थ्य स्थितियों का पता लगाने में मदद कर सकता है जिन्हें इलाज की आवश्यकता हो सकती है।
  • मालिश एक लाभप्रद प्रभाव के साथ एक मान्यता प्राप्त चिकित्सा है जो पशु चिकित्सकों की सिफारिश और अभ्यास करते हैं।
  • रिफ्लिट हिप पेन इन कुत्तों चरण 2
    2
    यह जानना आवश्यक है कि कब आपको मालिश नहीं करना चाहिए एक मालिश हमेशा आपके कुत्ते के दर्द का जवाब नहीं होता है। कुछ मामलों में, मालिश आपके कुत्ते को भी बदतर महसूस कर सकता है। यदि आपके पास है तो आपको अपने कुत्ते को मालिश नहीं करना चाहिए:
  • हिप टूटी हुई या डिस्लोकेटेड
  • संयुक्त में एक संक्रमण
  • एक त्वचेय संक्रमण
  • यदि आपको इन शर्तों में से किसी पर संदेह है, तो तुरंत अपने कुत्ते को डॉक्टर के पास ले जाएं। इन बीमारियों को एक पेशेवर द्वारा तत्काल चिकित्सा उपचार की आवश्यकता है
  • रिफ्लिट हिप पेन इन कुत्तों चरण 3
    3
    कुत्ते को अपने पक्ष पर बुरे कूल्हे को उजागर करना चाहिए। यह बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए क्योंकि प्रभावित हिप पर निर्भर न होने के प्रयास में संभवत: इसे एक तरफ धकेल दिया जाएगा। जब आप क्षेत्र को स्पर्श करते हैं, तो आप देख सकते हैं कि यह कठोर और तनावपूर्ण है, तब भी जब आप इसका उपयोग नहीं कर रहे हैं। यह एक अच्छा संकेत है कि मालिश प्रभावी हो सकती है
  • जब तक त्वचा या हड्डी टूट नहीं है, एक मालिश आपके कुत्ते के दर्द से छुटकारा पा सकता है। हालांकि, अगर आप किसी भी त्वचा की समस्याएं देखते हैं या यदि आपका कुत्ता सुनवाई कर रहा है, तो मालिश को छोड़ें और भौतिक मूल्यांकन के लिए सीधे अपने पशुचिकित्सा में जाएं।
  • रिफ्लिट हिप पेन इन कुत्तों चरण 4
    4
    अपने हाथ की हथेली के साथ अपने कुत्ते की कूल्हे मालिश करें घूमने वाले आंदोलन के साथ, हाथ के आधार पर दबाव डालना, दिल की तरफ बढ़ना धीरे और कोमल आंदोलनों आराम कर रहे हैं - कठिन और तेजी से आंदोलनों उत्तेजित दर्द से राहत के लिए, एक आंदोलन हर पांच सेकंड आदर्श है। प्रभावित अंग 10 से 20 मिनट के लिए, 2 से 3 बार एक दिन में मालिश करें।
  • हिप दर्द के साथ एक जानवर तनाव और कठोर मांसपेशियों होगा मांसपेशियों में तनाव संयुक्त जोड़ता है, जिससे सूजन की सतह को रगड़ना पड़ता है, जिससे अधिक दर्द हो जाता है। मालिश न केवल मांसपेशियों को आराम करने में मदद करता है, बल्कि एंडोर्फिन की रिहाई को भी उत्तेजित करता है - एक नैसर्गिक एनाल्जेसिक जो कि मॉर्फिन के समान रासायनिक संरचना है।
  • Video: ये 1 ही दिन में गोरापन इतना ज्यादा बढ़ा देगा ये नुस्खा की गोरेपन की सीमा नही रहेगी//दुनिया का नं 1

    रिफ्लिट हिप पेन इन कुत्तों चरण 5
    5
    छोर से काम करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कूल्हे को सही ढंग से मालिश करते हैं, कल्पना कीजिए कि आप द्रव को दिल से वापस मालिश करते हैं। विपरीत दिशा में काम करने के लिए रक्त जमा करने के लिए मजबूर करता है जो सूजन और कम गतिशीलता पैदा कर सकता है। इसके अलावा, अपनी मांसपेशियों को खींचकर अपने कुत्ते के लिए बेहतर लगता है कि वे उन्हें नीचे करने के बजाय मजबूर करते हैं
  • विधि 2
    निष्क्रिय लचीलापन

    रिफ्लिट हिप पेन इन कुत्तों चरण 6
    1
    निष्क्रिय गतिशीलता पर विचार करें निष्क्रिय जुटाना खींचने के समान है। हिप संयुक्त के निष्क्रिय लचीलापन में धीरे से प्रभावित हिंद पंजा वापस सिर से दूर खींचती है। निष्क्रिय लचीलापन आकार और मांस जोड़ों में मांसपेशियों को रखने के उद्देश्य के लिए अंगों के सौम्य विस्तार का उपयोग करता है।
    • निष्क्रिय लामबंदी के पीछे सिद्धांत है कि दर्द सीमा पैर के आंदोलन है, लेकिन फिर संयुक्त कूल्हे गति की अधिक हानि हुई stiffens और जब तक संयुक्त लंबे समय से दर्दनाक और कड़ा हो जाता है चक्र जारी ।
  • रिफ्लिट हिप पेन इन कुत्तों चरण 7
    2
    अपने कुत्ते की स्थिति कैसे तय करें आप एक खड़े या कास्ट स्थिति में कुत्ते के साथ निष्क्रिय लचीलापन का उपयोग कर सकते हैं। यदि दोनों कूल्हे पीड़ित हैं तो कुत्ते को फेंकना बेहतर होता है क्योंकि जब कोई पैर उठाया जाता है तो विपरीत कूल्हे पर अतिरिक्त वजन का समर्थन करने में असुविधा हो सकती है।
  • अपने कुत्ते के पैरों के बीच एक छोटे से तकिया रखने की कोशिश करें ताकि उन्हें और अधिक आरामदायक महसूस हो सके।
  • रिफ्लिट हिप पेन इन कुत्तों चरण 8
    3
    अपने कुत्ते को अपने अच्छे पक्ष पर रखें बाईं कूल्हे को फैलाने के लिए निष्क्रिय जुटाने का इस्तेमाल करने के लिए, कुत्ते को दायें तरफ रखकर बाएं पैर का सामना करना पड़ता है। सही कूल्हे के लिए, अपने बायीं ओर कुत्ते को डालें, दाएं पैर का सामना करना।
  • यह संभवत: यह स्थिति है कि आप वैसे भी सबसे आरामदायक होंगे। इसे विपरीत दिशा में बिछाते हुए बुरा कूल्हे से वजन और दबाव दूर ले जाता है।
  • रिफिप्स हिप पेन इन कुत्तों से शीर्षक चित्र 9



    4
    जांघ वापस धक्का शुरू करो। अपने बाएं हाथ को जांघ के सामने सिर के बीच में स्लाइड करें और कपाली की मांसपेशियों को अपनी बाईं हथेली के साथ घेरे। जांघ वापस धक्का एक कोमल लेकिन फर्म दबाव लागू करें ताकि कुत्ते के पैर भी पीछे हट जाएं।
  • आंदोलन को बल न दें और अगर कुत्ते को असुविधाजनक लगता है तो रोकें। आप अपने लचीलेपन को सुधारने की कोशिश नहीं करेंगे, आप मांसपेशियों को तनावपूर्ण और कठोर होने के लिए खिंचाव करने का प्रयास करेंगे।
  • रिफ्लिट हिप पेन इन कुत्तों स्टेप 10 नामक छवि
    5

    Video: भोजपुर में अज्ञात महिला ने लगाया गर्भवती को इंजेक्शन

    लगभग 40 सेकंड के लिए विस्तारित स्थिति पकड़ो और फिर रिलीज़ करें। इसे दो दिनों के 2 सत्रों में दो दिन के लिए करने का प्रयास करें। यह संयुक्त लचीला बनाए रखने में मदद करता है और दर्द से राहत देता है।
  • जुड़ाव मांसपेशियों को आकार और संयुक्त मोबाइल रखने के उद्देश्य के लिए एक अंग को निष्क्रिय रूप से विस्तारित करने का कार्य है। लामबंदी के पीछे सिद्धांत है कि दर्द सीमा पैर के आंदोलन है, लेकिन फिर संयुक्त कूल्हे आंदोलन की अधिक हानि हुई stiffens और underutilization चक्र का वंशज प्रदान करता है।
  • विधि 3
    मेडिकल थेरेपी

    रिलीफ हिप पेन इन कुत्तों चरण 11
    1
    अपने कुत्ते को एनएसएडी देने शुरू करें नॉनटेरोडायडियल एंटी-इन्फ्लैमेटरी ड्रग्स (एनएसएआईडी) दवाओं से पीड़ित रिलेवर हैं जो सूजन को कम करते हैं। कॉक्स -2 "बुरा" एंजाइमों कि संयुक्त सूजन मध्यस्थता बाधा है, जबकि कॉक्स 1 "अच्छा" एंजाइमों कि गुर्दे और पेट के अस्तर में रक्त के प्रवाह को बनाए रखने पर कम प्रभाव होने से कार्य करते हैं। संक्षेप में, वे आपके कुत्ते के दर्द और सूजन को कम कर सकते हैं।
    • इन दवाओं सुरक्षा के एक उच्च मार्जिन जब ठीक से इस्तेमाल किया और कम ऐसे गैस्ट्रिक अल्सर और अन्य दर्दनाशक दवाओं के साथ तुलना में खून बह रहा विकार के रूप अप्रिय दुष्प्रभाव कारण होने की संभावना हैं। एनएसएआईडी अक्सर पशु चिकित्सा meloxicam (Metacam), carprofen (Rimadyl) और Robenacoxib (Onsior) निर्धारित कर रहे हैं।
    • मेटाकैम का रखरखाव खुराक 0.05 मिलीग्राम / किग्रा मौखिक रूप से, खाने के बाद या बाद में, दिन में एक बार। मौखिक निलंबन में 1.5 मिलीग्राम / एमएल है - एक 30 किलो सामान्य लैब को आपके भोजन में दैनिक 1 मिलीलीटर की आवश्यकता होती है।
  • रिफिप्स हिप पेन इन डॉग्स स्टेप 12 नामक छवि
    2
    अपने कुत्ते को एस्पिरिन दें एस्पिरिन (एसिटिस्लालिसिस्क एसिड) हल्के से मध्यम दर्द से राहत प्रदान कर सकता है अगर कोई अन्य एनाल्जेसिक उपलब्ध नहीं है, तो एक स्वस्थ कुत्ता रोजाना रोजाना 10 मिलीग्राम / किग्रा की मात्रा में एस्पिरिन ले सकता है, खाने के बाद या बाद में। एस्पिरिन आमतौर पर 300 मिलीग्राम की गोलियों में आती है, इसलिए एक 30 किलो (66 पौंड) किसान के लिए एक सामान्य खुराक भोजन के साथ दिन में दो बार एक गोली होगा।
  • हालांकि, लंबे समय तक इस्तेमाल गैस्ट्रिक अल्सर के साथ जुड़ा हुआ है, विशेष रूप से जब एक खाली पेट पर प्रशासित। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि एस्पिरिन आंतों, पेट और गुर्दे की परत के लिए रक्त के प्रवाह को कम करता है। बफरिंग एस्पिरिन इस समस्या में मदद कर सकता है, लेकिन आपको कुत्ते पर अभी भी इसका उपयोग करना चाहिए।
  • यदि आपके कुत्ते को अपने दर्द को नियंत्रित करने के लिए लगातार खुराक की आवश्यकता होती है, तो अपने पशुचिकित्सा से पूछें कि उसे जांचना और सबसे सुरक्षित एनएसएआईडीएस
  • एनएसएडी दवा के अलावा एस्पिरिन को कभी भी नहीं दिया जाना चाहिए। जब संयुक्त हो, तो यह भी अधिक संभावना है कि दोनों दवाओं में गैस्ट्रिक असंतुलन गंभीर परिणामों के साथ होता है, जिसमें अचानक मौत भी शामिल होती है।
  • रिलीफ हिप पेन इन कुत्तों चरण 13
    3
    एसिटामिनोफेन पर विचार करें आप कुत्तों को एसिटामिनोफेन या टाइलेनॉल दे सकते हैं। जब वितरण की सिफारिश की खुराक के रूप में ज़्यादा एक जहरीले मेटाबोलाइट N-acetyl-p-aminobenzoquinonaimina कहा जाता है, जो जिगर को नुकसान पहुंचा सकता है और अंत में जिगर की विफलता का कारण बन साथ जिगर ओवरलोड लेकिन सावधान रहें।
  • खुराक 10 मिलीग्राम / किग्रा मौखिक रूप से, दिन में दो बार या खाने के बाद। अधिकांश गोलियां 500 मिलीग्राम हैं, इसलिए एक 30 किलोग्राम (66 एलबी) किसान एक दिन में दो बार से ज़्यादा पांचवां गोदाम ले सकता है। यदि आपको संदेह है, तो हमेशा कम खुराक का प्रबंध करें
  • छोटे कुत्तों के लिए, केवल बच्चों के लिए निलंबन का उपयोग करें ताकि कुत्ते को ज्यादा मात्रा में लेने से रोक सकें।
  • Video: इंजेक्शन गांठ के लिए सबसे अच्छी क्रीम

    विधि 4
    भौतिक चिकित्सा

    रिफ्लिट हिप पेन इन कुत्तों चरण 14
    1
    गर्मी का उपयोग करें गर्मी का प्रयोग रक्त वाहिकाओं को फैलाने में मदद करता है और कूल्हे के संचलन को उत्तेजित करता है। बदले में, यह हानिकारक विषाक्त पदार्थों को निकालने में मदद करता है जो दर्द-प्राप्त नसों को परेशान करते हैं बस अपने कुत्ते को जलाने के लिए सावधान रहें - हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह एक सुरक्षित तापमान पर है, आपकी त्वचा पर इसे पहले प्रयास करें।
    • एक सरल तरीका गेहूं की एक बोरी का उपयोग करना है (जिस प्रकार आप माइक्रोवेव में गर्मी करते हैं) बोरी गर्मी के लिए निर्माता के निर्देशों का पालन करें और, कुत्ते को झूठ बोलने के साथ, ताकि दर्दनाक कूल्हे सुलभ हो, कूल्हे पर गर्म गेहूं की बोरी डाल दें। इसे 10 से 15 मिनट तक छोड़ दें और फिर कुछ निष्क्रिय आंदोलन अभ्यास जारी रखें।
  • रिफ्लिट हिप पेन इन कुत्तों चरण 15
    2
    आपके पशुचिकित्सा से ट्रांस्क्युट्यूएनस नर्व उत्तेजना (टीएनएस) के बारे में पूछें इस उपचार में संवेदी नसों को सुन्न करने और दर्द के संचरण को अवरुद्ध करने के लिए त्वचा के लिए एक छोटा विद्युत् विद्युतीय प्रवाह के आवेदन शामिल हैं। यह डेल्टा फाइबर उत्तेजक द्वारा किया जाता है जो रीढ़ की हड्डी में एनकेफेलीन को छोड़ देता है, जो बदले में दर्द को संवेदनशीलता कम कर देता है।
  • दर्द के साथ मदद करने के लिए पशु चिकित्सकों अक्सर शल्य चिकित्सा के बाद इस तरह के उपचार का प्रशासन करते हैं, लेकिन इसके प्रभाव केवल एक घंटे तक ही होते हैं।
  • रिलीफ हिप दर्द इन कुत्तों के चरण 16
    3
    लेजर एक्यूपंक्चर प्रदान करने के लिए एक प्रशिक्षित पशुचिकित्सा खोजें। पारंपरिक चीनी पशु चिकित्सा चिकित्सा (एमवीटीसी) में प्रशिक्षित पशु चिकित्सक अपने कुत्ते को लेजर एक्यूपंक्चर उपचार प्रदान कर सकते हैं जिससे कूल्हे का दर्द दूर हो सके। लेजर आपके कुत्ते के अपने शरीर से दर्द को दूर करने के लिए रसायनों की रिहाई को उत्तेजित करता है। यदि आप इस उपचार के विकल्प में रुचि रखते हैं, तो अपने पशुचिकित्सा के लिए एक संदर्भ पूछें।
  • युक्तियाँ

    Video: Gulliver's Travels (1939)

    • कैसे अपने कुत्ते को आरामदायक बनाने के लिए और उसके कुछ दर्द को राहत देने के सुझाव के लिए अपने पशुचिकित्सा से पूछें आपका पशुचिकित्सक आप अपने कुत्ते को आराम करने के लिए उपयोग कर सकते हैं तकनीक का प्रदर्शन करने के लिए तैयार हो सकता है, जैसे मालिश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com