ekterya.com

आपकी बिल्ली की शारीरिक भाषा को कैसे समझें

कभी-कभी आपकी बिल्ली को समझना मुश्किल हो सकता है यद्यपि आप बात करते हैं और आप आप कैसा महसूस नहीं बता सकता, वहाँ हमेशा अपने मन निर्धारित करने के लिए अपने पुसीकैट के शरीर की भाषा पढ़ने के लिए तरीके हैं और आप खुश चिंतित या परेशान कर रहे हैं। अपनी बिल्ली के शरीर की भाषा को समझने से आपको अपने पालतू जानवरों के लिए एक अच्छा दोस्त और साथी बनने में मदद मिलेगी।

चरणों

विधि 1
पहचान लें जब आपकी बिल्ली मित्रवत और चंचल लगती है

छवि का शीर्षक आपकी बिल्ली को समझें`s Body Language Step 1
1
यदि आपके कान आगे बढ़ें तो देखें बिल्लियों के कान बहुत भावपूर्ण हो सकते हैं और अक्सर उनके सामान्य मनोदशा का एक अच्छा संकेत हो सकता है। जब आपके कान आगे की तरफ इशारा कर रहे हैं, तो यह संकेत देगा कि आप मैत्रीपूर्ण महसूस करते हैं और आप अपने साथ कुछ प्रकार के संपर्क की तलाश कर सकते हैं।
  • आगे की तरफ कान का अर्थ हो सकता है कि बिल्ली उसके चारों ओर क्या हो रहा है, इसमें रुचि है।
  • छवि का शीर्षक आपकी बिल्ली को समझें`s Body Language Step 2
    2
    अपनी पूंछ की स्थिति की जांच करें शायद आपके बिल्ली के मूड को पढ़ने का सबसे आसान तरीका इसकी पूंछ की स्थिति का पालन करना है। यदि यह मित्रतापूर्ण लगता है, तो इसकी पूंछ खड़ी हो सकती है और टिप उसके सिर पर इशारा करते हुए, थोड़ा घुमावदार आगे हो सकता है। पूंछ की यह स्थिति बताती है कि आप शायद आपके साथ बातचीत करने की कोशिश कर रहे हों, खासकर यदि वह एक ही समय में काम कर रहे हो।
  • एक पूंछ स्पष्ट रूप से, यू आकार की नोक पर एक वक्र के साथ, एक अच्छा संकेत खेलना चाहता है लेकिन, अपने शरीर की गतिविधियों के आधार पर, यह कुछ और ही अर्थ हो सकता है। आम Halloween बिल्ली सिल्हूट, धनुषाकार और एक पूंछ उल्टे वापस यू आकार के साथ उसके पैरों के सुझावों पर खड़े साथ, यह भी मतलब है कि पुसीकैट डरा दिया।
  • यदि आप झूठ बोल रहे हैं और आराम कर रहे हैं, तो आपकी पूंछ आम तौर पर दिखाई देनी चाहिए
  • आपके शरीर के नीचे या चारों ओर छिपी हुई एक पूंछ एक संकेतक हो सकती है जिसे आप थोड़ा उत्सुक महसूस कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक आपकी बिल्ली को समझें`s Body Language Step 3
    3
    उसकी स्थिति का निरीक्षण करें यदि आप खड़े और चलते हैं, तो यह देखने के लिए जांचें कि आपका सिर ऊपर या नीचे है या नहीं। सामान्य तौर पर, एक उठाया हुआ सिर एक दोस्ताना और संभावित रूप से मनभावन मन की स्थिति दर्शाता है। यदि आपका सिर तुला या पूरी तरह से सीधा हुआ है, तो आप सुझाव दे सकते हैं कि आपके पास कुछ और नकारात्मक भावनाएं हैं
  • यदि आप नीचे झूठ बोल रहे हैं और अपने पेट के साथ घूम रहे हैं, तो आप खेलने में अधिक रुचि रखते हैं।
  • विधि 2
    शारीरिक भाषा की पहचान करें जो चिंता या भय को इंगित करता है

    छवि का शीर्षक आपकी बिल्ली को समझें`s Body Language Step 4
    1
    देखें कि क्या आपके कान पीछे या बग़ल में हैं यदि आपकी बिल्ली घबराई, भयभीत या चिंतित है, तो उसके कान नीचे करना संभव है। अपने कान, पूरी तरह से नीचे और पीछे की ओर कर रहे हैं ताकि वे सिर करने के लिए और अधिक या कम समानांतर रहे हैं, यह है कि डर या धमकी दी लग रहा है इसका मतलब है और आप थोड़ी देर के लिए अकेला ही रखना है। इस स्थिति में कान भी गुस्सा या आक्रामकता दिखा सकते हैं।
    • ध्यान रखें कि इस स्थिति में कान एक संदेश हो सकता है कि आपको दूर रहना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक आपकी बिल्ली को समझें`s Body Language Step 5
    2
    अपनी आँखें देखें विकृत विद्यार्थियों का संकेत हो सकता है कि आपकी बिल्ली उत्सुक या भयभीत होती है यदि आपको लगता है कि आपके विद्यार्थियों को फैली हुई है और आप कुछ परेशान हैं, तो थोड़ी देर शांत करने के लिए थोड़ी देर के लिए इसे अकेला छोड़ दें। निहित विद्यार्थियों का आमतौर पर सुझाव है कि आप उस समय संपर्क या उससे संपर्क करने में रुचि नहीं रखते हैं।
  • अनुबंधित विद्यार्थियों का सुझाव है कि आप तनावपूर्ण हैं या शायद, आप आक्रामक महसूस करते हैं।
  • छवि का शीर्षक आपकी बिल्ली को समझें`s Body Language Step 6
    3



    इसकी पूंछ की स्थिति का निरीक्षण करें। अक्सर, आपकी बिल्ली अपनी पूंछ को उसके शरीर के करीब समायोजित करेगी अगर यह भयभीत हो या भयभीत हो। उसकी पूंछ कम या उसके पैरों के बीच tucked हो सकता है। आम तौर पर यह सबमिशन की स्थिति है और यह सलाह दी जाती है कि आप अपने मन की स्थिति के प्रति संवेदनशील हों।
  • अगर आपको पता चलता है कि इस स्थिति में आपकी बिल्ली की पूंछ है, तो अचानक आंदोलनों और शोर से बचने की कोशिश करें।
  • छवि का शीर्षक आपकी बिल्ली को समझें`s Body Language Step 7
    4
    यह कैसे चलता है देखो यदि आप झुकाव में चलते हैं, तो फर्श के पास अपने शरीर के साथ, आप कुछ डर और चिंता व्यक्त कर सकते हैं एक जगह की तलाश में एक बिल्ली को छिपाने या दीवार का सामना करने के लिए बैठना शोर और उसके चारों ओर की गतिविधि से खुद को बचाने के लिए एक रास्ता तलाश रहा है।
  • विधि 3
    पता है जब आपकी बिल्ली आक्रामक महसूस करती है

    छवि का शीर्षक आपकी बिल्ली को समझें`s Body Language Step 8
    1

    Video: एकाग्रता बढ़ाने के लिए टिप्स - Onlymyhealth.com

    उसके बालों को देखो बिल्लियों के उज्ज्वल बाल गुस्सा या आक्रामकता की आसानी से पहचानने योग्य अभिव्यक्ति है। अगर आपकी बिल्ली बिल्ली अपने घर के बाहर एक और बिल्ली के साथ लड़ाई में रही है, तो वह सभी ब्रश वाले बालों के साथ भीड़ सकता है।
    • बाल बाल और धनुषाकार वापस स्पष्ट संकेत हैं कि आप दूर रहें।
  • छवि का शीर्षक आपकी बिल्ली को समझें`s Body Language Step 9
    2
    इसकी पूंछ देखें सामान्य रूप से, बाल बाल और धनुषाकार वापस एक खड़ी पूंछ के साथ किया जाएगा, जो आम तौर पर फुसलाया जाएगा। इस स्थिति में एक पूंछ नकारात्मक भावनाओं को इंगित करता है, लेकिन कभी-कभी, एक बिल्ली जो आक्रामक महसूस करती है वह इसे रखने के बजाय पूंछ को रखेगी। यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने मनोदशा का न्याय करने के लिए दूसरे शरीर के संकेतों के साथ पूंछ को देखें
  • छवि का शीर्षक आपकी बिल्ली को समझें`s Body Language Step 10
    3
    कान की स्थिति की जांच करें ध्यान रखें कि फ्लैट कान और नीचे आक्रामकता का एक संकेतक हो सकता है। फ्लैट कान, लेकिन पिछड़े से ज्यादा पक्षों में, डर की बजाय क्रोध का संकेत हो सकता है यदि आपके कान थोड़ा आगे हैं, तो आप यह कहना चाह सकते हैं कि आप सतर्क रहें और अपने चारों ओर क्या हो रहा है पर ध्यान केंद्रित करें।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    छवि का शीर्षक आपकी बिल्ली को समझें`s Body Language Step 11
    4
    उसकी आँखों को देखो विद्यार्थियों का विस्तार आक्रामकता का सूचक हो सकता है। शायद आप आक्रामक और रक्षात्मक आक्रामकता के बीच भेद कर सकते हैं सामान्य तौर पर, अनुबंधित छात्र आक्रामक आक्रामकता का संकेत होते हैं और फैलाव वाले लोग एक अधिक रक्षात्मक आक्रामकता का सुझाव देते हैं और, शायद, थोड़ा भयभीत।
  • अन्य संकेतकों के साथ हमेशा अपनी आंखों पर विचार करने की कोशिश करें अन्य समय पर अनुबंधित छात्र इंगित कर सकते हैं कि बिल्ली खुश और आराम से है
  • आमतौर पर, एक बिल्ली unblinking घूर रहा है अगर यह, आक्रामकता का एक संकेत है के बाद से बिल्लियों अक्सर आशय से संघर्ष के दौरान एक दूसरे को देखने के लिए जाते हैं।
  • अपनी बिल्ली के साथ नेत्र संपर्क बनाना और उनमें से दोनों एक दूसरे को देखकर धीरे धीरे झपकी लेते हैं, यह एक संकेत है कि वे दोनों एक दूसरे की कंपनी में खुश और आरामदायक महसूस करते हैं।
  • चेतावनी

    Video: ऐसे करें लड़की को फ़ोन पर इम्प्रेस | Ladki Ko Phone Par Impress Karna | Impress The Girl On The Phone

    • यदि आपकी बिल्ली लंबी अवधि के लिए एक अजीब तरीके से व्यवहार करती है, तो यह एक पशुचिकित्सा द्वारा जांच की जाने योग्य है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com