ekterya.com

जानवरों के लिए एक आश्रय का निर्माण कैसे करें

यदि आप कभी भी एक आश्रय शुरू करना चाहते थे, तो आपको एक बनाना होगा! कुत्तों, बिल्लियों, पक्षियों और यहां तक ​​कि घोड़ों के लिए आश्रयों (हालांकि, आपको जो समस्याएं मिल सकती हैं, उसके बारे में जागरूक होने की कोशिश करें) जो भी आप चुनते हैं, यह आलेख आपको आरंभ करने में सहायता करेगा।

चरणों

एक पशु आश्रय बिल्ड 1 शीर्षक वाली छवि चरण 1

Video: Power Rangers Super Megaforce Episodes 1-20 Season Recap | Superheroes History | Neo-Saban

1
एक पशु चिकित्सा क्लिनिक के पास एक जगह ढूंढें या जहां लोग आसानी से पहुंच सकते हैं आप जनता के लिए दुर्गम इलाके में एक आश्रय का निर्माण नहीं करना चाहेंगे। यदि आपकी वहां अभी तक नहीं है तो आपको अपनी स्थानीय नगरपालिका से भी योजना की अनुमति की आवश्यकता हो सकती है अपने केंद्र के निर्माण और रखरखाव लागत को ध्यान में रखें
  • एक पशु आश्रय बिल्ड 2 शीर्षक वाला चित्र

    Video: Raadha Aur Seeta

    2
    आप अपनी आश्रय कैसे देखना चाहते हैं, उसका संक्षिप्त विवरण बनाएं क्षेत्र का आकार समझें यदि बहुत सारे पालतू जानवर हैं, तो इन्हें घराने के लिए एक मध्यम आश्रय बनाएं और इसके विपरीत। ध्यान रखें कि यह आपके क्षेत्र में आश्रयों की संख्या पर भी निर्भर करता है।
  • एक पशु आश्रय बिल्ड 3 शीर्षक वाली छवि चरण 3



    3
    मदद के लिए पूछो! यदि आप कुछ लोगों को जानते हैं जो आपको शरण बनाने में सहायता कर सकते हैं, तो मदद के लिए उन्हें पूछें! यह समुदाय की मदद से एक समुदाय परियोजना बन सकता है (अतिरेक को क्षमा कर सकता है) आप उस व्यक्ति से पूछ सकते हैं जो आश्रय के निर्माण में मदद करने के लिए डिजाइन और आर्किटेक्चर में माहिर हैं, लेकिन कुछ पैसे की भागीदारी की योजना बना सकते हैं। एक विकल्प के रूप में, आप सलाह देने के लिए अपने मित्रों या परिवार का उपयोग कर सकते हैं और अपने डिजाइन को बेहतर बनाने में आपकी सहायता कर सकते हैं। उन लोगों का धन्यवाद करने के लिए मत भूलो जिन्होंने आपकी मदद की।
  • एक पशु आश्रय बिल्ड 4 शीर्षक छवि
    4
    अपने समुदाय और आसपास के समुदायों में शब्द फैलाएं पशु चिकित्सकों को बताएं और उनसे पूछें कि क्या वे जानवरों के इलाज के लिए अपना समय थोड़े दान कर सकते हैं। समय के साथ, एक पशुचिकित्सा को खोजने का प्रयास करें जो आपके साथ कम से कम आधे समय का काम करता है बाहर उड़ने वाले, एक वेबसाइट बनाएं, रविवार की खबर में विज्ञापन डालें, आदि। इसे काम करने के लिए आपको कई दानों की आवश्यकता होगी!
  • युक्तियाँ

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    • आश्रय बनाने में आपकी सहायता करने के लिए अपने दोस्तों से पूछें। आप अपने आप से सब कुछ नहीं करना चाहते हैं!
    • कुछ पिंजरों, चादरें, भोजन, दवाइयां आदि में निवेश करें। जानवरों के लिए!

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि जानवरों के रेबीज नहीं हैं यदि हां, तो उनका इलाज करें तुरंत। सुनिश्चित करें कि सभी जानवरों को अपने रेबीज शॉट्स प्राप्त हो, क्योंकि यह एक बहुत खतरनाक और घातक बीमारी है।
    • सुनिश्चित करें कि जानवरों की जगह है - यह एक आश्रय है, न किनल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com