ekterya.com

कैसे चिकन पंखों को काटने के लिए

मुर्गियों के पंखों को काटने के लिए उन्हें उड़ने के बारे में चिंता किए बिना मुक्त चलने की अनुमति देने का एक अच्छा तरीका है। यह मुर्गियों के लिए दर्द के बिना एक सरल प्रक्रिया है नीचे आप चिकन पंखों में कटौती करने के लिए कदम पढ़ सकते हैं।

चरणों

क्लिप क्लिप चिकन विंग्स चरण 1
1
चिकन पकड़ो वे बहुत तेज़ जानवर हैं, इसलिए यह आसान हो चुका है। यदि चिकन एक पिंजरे में है, तो यह अच्छा विचार है कि कोई व्यक्ति इसे पकड़ने के लिए आपकी मदद करे, जब आप इसे पकड़े। आप चिकन को पकड़ने के लिए एक बॉक्स का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि चिकन को फ्लैप से शुरू होता है, तो इसे अपने हाथों से धीरे से दबाएं, जब तक कि यह शांत न हो जाए।
  • इस प्रक्रिया के दौरान आप अपने पंजे और चोंच से सावधान रहना चाहिए। छाती को पकड़ने के लिए दोनों हाथों का उपयोग करें, अपने पैरों के साथ वापस और उनके पंख सुरक्षित। यह उन्हें विनम्र और हेरफेर करने में आसान बनाने के लिए काम करता है।
  • छवि क्लिप क्लिप चिकन पंख चरण 2
    2
    उड़ान पंखों को उजागर करने के लिए एक पंख बढ़ाएं उड़ान पंख पंख के सबसे लंबे होते हैं और उन पंखों के समान निकट होते हैं जिन्हें आप चित्र या ड्राइंग में देखते हैं। कभी-कभी वे पक्षी के अन्य पंखों की तुलना में थोड़ा अलग रंग हैं। पंख जो आप कट जाएंगे, वे पहले दस हैं, जो सबसे लंबे समय तक हैं और जो पक्षी को उड़ने के लिए सेवा प्रदान करते हैं।
  • जब आप काट रहे हों या इसके विपरीत, पक्षी को पकड़ने के लिए सहायक होना अच्छा विचार है।
  • छवि क्लिप क्लिप चिकन पंख चरण 3



    3

    Video: गर्म पंख के लिए चिकन विंग्स कट कैसे

    तेज कैंची का उपयोग करना, केवल सबसे लंबे पंख वाले पंखों को काट लें पंखों की टिप और मांस के बीच आधे रास्ते पंखों को काट लें यदि आप कलम को अपनी संरचना के बीच में कटौती करना चाहते हैं, तो आप पक्षी को चोट पहुंचाने के करीब नहीं होंगे, लेकिन आप चिकन को उड़ने से रोकने के लिए पर्याप्त निकाल देंगे। आपको प्रत्येक पेन से 6 सेमी से अधिक निकालने की आवश्यकता नहीं है। आप इस प्रक्रिया के दौरान चिकन को परेशान नहीं करना चाहते हैं, इसलिए अपने पंखों को कम कर सकते हैं जैसे कि आप कर सकते हैं।
  • किसी भी पंख में कटौती की जा सकती है, लेकिन केवल एक कटौती उड़ान की कोशिश करते समय यह पक्षी को असंतुलित करेगा, और इसलिए यह उड़ान भरने में सक्षम नहीं होगा। एक मजबूत चिकन उड़ान ले सकता है यदि आप दोनों पंखों के पंखों को काटते हैं और उन्हें सममित छोड़ देते हैं।
  • यदि आप पंखों को भी कम करना चाहते हैं, तो आपको उस जगह की पहचान करने के लिए पंख को रोशनी के स्रोत के पास रखना चाहिए जहां रक्त की नसें जो कि शरीर को सिंचाई करती है। इस बिंदु पर कुछ मिलीमीटर काटकर पक्षी को चोट पहुंचाने के बिना अधिकतर फ़्लाईट पंख को हटा दें।
  • क्लिप क्लिप चिकन पंख चरण 4

    Video: सर काटने के बाद भी 18 महीने तक जिंदा रहा ये मुर्गा

    4
    जाँच लें कि चिकन को पंखों में घूमने में कोई कठिनाई नहीं है। कभी-कभी कट पंख आसानी से नहीं जाते हैं और आपको इस प्रक्रिया को प्राप्त करने के लिए पक्षियों को थोड़ा सा मदद करना होगा। चिकन को कैप्चर करने के चरण को दोहराएं और यदि आप देखते हैं कि पक्षी को परेशान करने में परेशानी हो रही है, तो ध्यान से अपने उंगलियों के साथ पंख खींचें, जब तक कि उन्हें हटा दिया न जाए।
  • चिकन अपने पंखों को ढंके जाने के बाद फिर से उसी प्रक्रिया के साथ पंखों को काट लें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको संदेह है और अपने पंखों को कटौती करने की हिम्मत नहीं करते, तो सहायता के लिए पशु चिकित्सक को बुलाएं।

    चेतावनी

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com