ekterya.com

मछलियां खाने के लिए मच्छर लार्वा की नस्ल कैसे करें

कुछ मछली को जीवित भोजन खिलाए जाने की आवश्यकता होती है, जो अक्सर गुच्छे या छर्रों की तुलना में अधिक महंगा होता है। यदि आप मछली जमा करना चाहते हैं, तो आपको उन्हें उनके संभोग चक्र के दौरान जीवित भोजन के साथ खिलाना पड़ सकता है कारण यह है कि आप इसे करने का निर्णय क्यों लेते हैं, यह बढ़ाना पालतू स्टोरों में खरीदने से अधिक सुविधाजनक और किफायती हो सकता है। मच्छर लार्वा को तैयार करना आसान है और आप अपने मछली के लिए निशुल्क पौष्टिक भोजन लेंगे। तुम्हारी ज़रूरत है पानी के लिए एक कंटेनर, थोड़ा धैर्य और सावधानी बरतें।

चरणों

भाग 1
मच्छर लार्वा के लिए एक अनुकूल वातावरण तैयार करें

फिश फूड चरण 1 के लिए रेगिस्तान मच्छर लार्वा नामक छवि
1
लार्वा को बढ़ाने के लिए पानी का कंटेनर लें कई कंटेनर विकल्प हैं जिनमें से आप मच्छर लार्वा की नस्ल का चयन कर सकते हैं। बड़ा कंटेनर आप अधिक लार्वा नस्ल, लेकिन याद रखें कि जो लोग अंततः वयस्क मच्छरों कि अपने बगीचे में रहते हैं एकत्र नहीं करतीं लिए अनुमति देगा। सुनिश्चित करें कि आप एक साफ, खाद्य ग्रेड कंटेनर का उपयोग करें ऐसी किसी भी चीज़ का उपयोग न करें जिसमें पेंट, टार या अन्य रसायनों शामिल हैं, क्योंकि ये शैवाल या लार्वा को जहर देंगे।
  • एक 19-लीटर (5-गैलन) बाल्टी पानी के स्रोत के रूप में एक उत्कृष्ट पसंद है, लेकिन अगर आपके पास बहुत से मछली हैं जिन्हें आप खाना चाहते हैं, तो आप कुछ बड़ा चुनना पसंद कर सकते हैं, जैसे कि 190-गैलन (50-गैलन) बैरल।
  • 1 लीटर (1 चौथाई गेलन) के एक कंटेनर को खिलाने के लिए मछली सबसे छोटे किसानों राशि पर्याप्त मच्छरों के लार्वा के साथ आप प्रदान कर सकते हैं।
  • फिश फूड स्टेप 2 के लिए मस्साइटो लार्वा को रेसिस करें
    2
    पानी के साथ बाल्टी भरें स्वच्छ पानी में अक्सर पोषक तत्वों की कमी होती है, मच्छर लार्वा को जीवित रहने की आवश्यकता होती है, इसलिए यदि आप अपनी बाल्टी या कंटेनर को वर्षा जल से भर देते हैं, तो यह पर्यावरण पैदा करेगा जो कि लार्वा को आप आसानी से समर्थन कर सकते हैं। । आप बारिश का पानी भरने के लिए आवश्यक कंटेनर के लिए आवश्यक समय की प्रतीक्षा कर सकते हैं। यदि आप नल के पानी का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इसका इलाज करें ताकि यह मच्छर लार्वा के लिए सुरक्षित हो, अन्यथा यह क्लोरीन शैवाल की वृद्धि को रोक सकता है, जो आपके भोजन का मुख्य स्रोत है।
  • पानी में गिरने वाले कूड़े को छोड़ दें इससे जीवाणु वृद्धि में वृद्धि होगी कि मच्छर लार्वा पर फ़ीड होगा।
  • क्लोरीन को बेअसर करने के लिए, जो आपके क्षेत्र में नल का पानी हो सकता है, एक dechlorinator के साथ टैप में पानी का इलाज करें।
  • आप सबसे अधिक पालतू भंडार या एक्वैरियम में एक जल dechlorinator किट खरीद सकते हैं।
  • फिश फूड स्टेप 3 के लिए रेस मस्क्किटो लार्वा नामक छवि
    3

    Video: काले घोड़े की नाल और शनि (kale ghode ki naal shani) Hindi

    एक छायांकित क्षेत्र में बाल्टी को व्यवस्थित करें मच्छरों गंदे और छायादार जल स्रोतों में सबसे अच्छा कामयाब रहे प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश के तहत बाल्टी रखने से बचें, अगर आप पानी करते हैं, क्योंकि बहुत ज्यादा लार्वा के लिए बहुत गर्म दिन जीवित रहने के गर्म किया जा सकता है। आप एक छोटे से पानी डालना सकता है जब आप बाल्टी ले जाते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि आप पूरी तरह से तो आप मच्छरों के लार्वा ला सकता भरे जाने की जरूरत नहीं है में रहते हैं।
  • एक शामरी या एक पत्तेदार पेड़ के मुकुट के नीचे बाल्टी रखें ताकि यह सीधे सूर्य के प्रकाश को न दें।
  • चिंता न करें, तो सूरज की रोशनी समय पर बाल्टी तक पहुँच जाता है, लेकिन इतना acomódala बहुत लंबा दिन के दौरान के लिए सीधे धूप प्राप्त नहीं।
  • फिश फूड चरण 4 के लिए मस्साइटो लार्वा को रेज़ेस इमेज
    4
    जब तक मच्छर पानी में अंडे नहीं रखता तब तक रुको। मच्छर लार्वा को बेचने वाले बहुत कुछ स्टोर हैं, इसलिए आपको इन कीड़ों के लिए अपने जल स्रोतों में अपने अंडे लगाने की प्रतीक्षा करनी होगी। जिस क्षेत्र में आप रहते हैं उसके आधार पर, यह केवल वसंत और गर्मी के महीनों के दौरान ही हो सकता है यह संभवतः केवल एक हफ्ते पहले है कि आप मच्छर के अंडों को पानी में देखते हैं।
  • मच्छर के अंडे गहरे भूरे रंग के छोटे गुच्छों के समान होंगे, जो आम तौर पर 48 घंटों के अंतराल में हैं।
  • जब मच्छर के अंडे को पकड़ते हैं, तो वे दो एंटीना के साथ छोटे पेट की तरह कुछ रिलीज करेंगे। ये पिल्ले आमतौर पर के रूप में जाना जाता है "छोटे साँप" और वे लार्वा हैं जिनके साथ आप अपने मछली को खिल सकते हैं।
  • यदि आप एक या दो सप्ताह में बाल्टी में कोई अंडे नहीं देखते हैं, तो इसे अपने यार्ड या बगीचे में दूसरे स्थान पर बदलने की संभावना पर विचार करें। अगर यह सूरज में है, या बहुत अधिक ठंडा हो रहा है, अगर क्षेत्र अत्यधिक शांत और छायांकित है तो पानी अधिक हो सकता है।
  • भाग 2
    मछली मच्छर के लार्वा के साथ फ़ीड




    फिश फूड चरण 5 के लिए मस्जिट लार्वा को उठाइये
    1
    लार्वा को पकड़ने के लिए एक ड्रॉपर या एक छोटा सा नेट का उपयोग करें। मच्छर लार्वा बहुत छोटा है, इसलिए जलीय जीवन के मिनट रूपों पर कब्जा करने के लिए डिज़ाइन किए गए एक छोटे से मछलीघर जाल को खरीदने के बारे में सुनिश्चित करें। आर्टेमिया के लिए तैयार किए गए नेटवर्क आपको अच्छी तरह से सेवा देंगे। आप लार्वा या मच्छर के अंडे को एक या छोटे समूहों में एक बार पकड़ने के लिए ड्रॉपर का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप जल्दी से लार्वा या अंडे को एक्वैरियम में स्थानांतरित करते हैं, इसलिए उन्हें मछली खाने से पहले वे मर नहीं जाते
    • कंटेनर से पानी डालना उचित नहीं है जिसमें मछलीघर के अंदर सीधे लार्वा की उत्पत्ति होती है, क्योंकि आप मछली टैंक में मच्छरों के पानी से शैवाल और गंदगी पेश नहीं करना चाहते हैं।
  • फिश फूड चरण 6 के लिए मस्जिटी लार्वा को बढ़ाएं
    2

    Video: Ghode की नाल Ke 10 Prayog, हार्स शू, घोड़े की नाल के 10 भाग्य चमकाने वाले प्रयोग

    मछलीघर के अंदर अंडे के बिना अंडे के प्लेस क्लस्टर ध्यान रखें कि ज्यादातर मछली संभवतया अंडे के छोटे समूहों को नहीं खाएंगे, लेकिन जैसे ही वे हैंड लार्वा खाए जाते हैं यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि मच्छर लार्वा आपके बगीचे के माध्यम से उड़ने वाली वयस्क कीड़े की कीट नहीं बनें।
  • मछली को खाने से पहले अंडे के समूहों को खाने के लिए मछली ठीक है
  • आम तौर पर अंडे उत्पन्न होने के 48 घंटों के भीतर ही रहेंगे, इसलिए आप शायद उन्हें अक्सर नहीं मिलेंगे।
  • फिश फूड चरण 7 के लिए मस्साइटो लार्वा को उठाइये
    3
    छोटे लार्वा को पकड़ो और उन्हें मछलीघर में रखें। आप अंडे की तुलना में लार्वा को खोजने की अधिक संभावना रखते हैं क्योंकि वे जो गति से हैंडल करते हैं मच्छर लार्वा अक्सर सांस लेने के लिए सतह तक बढ़ेगा। लार्वा के रूप में वे बढ़ने त्वचा बदल जाएगा, तो आप लार्वा त्वचा के छोटे टुकड़े खाली मिल सकता है। ध्यान रखें कि मछली को ढीली त्वचा खाने की संभावना नहीं है।
  • लार्वा में एंटेना लगते हैं, जो वास्तव में साइफन ट्यूब होते हैं जो वे सांस लेते हैं।
  • पिल्ले चरण में प्रवेश करने वाले लार्वा यह दिखेगा जैसे वे एक सिर विकसित कर चुके हैं और अब शैवाल पर फ़ीड नहीं करेंगे। आप मछली को भी खिला सकते हैं, लेकिन यदि नहीं, तो उन्हें समाप्त करें, क्योंकि यह वयस्कता तक पहुंचने से पहले अंतिम चरण है।
  • फिश फूड चरण 8 के लिए मस्साइटो लार्वा को उठाएं
    4
    हर हफ्ते लार्वा लीजिए यहां तक ​​कि अगर आप अधिक लार्वा आप अपने मछली दे सकते है, यह विकासशील लार्वा साप्ताहिक लेने के लिए महत्वपूर्ण है। पर्यावरण पर निर्भर करते हुए, मच्छर के अंडे सिर्फ चार दिनों में वयस्क कीड़े के स्तर तक पहुंच सकते हैं या दो सप्ताह तक लग सकते हैं।
  • मच्छरों से पीड़ित होने से अपने बगीचे को रोकने के लिए, सभी लार्वा को हटा दें कि बाल्टी से पानी डालना नाली में डालने से आपकी मछली नहीं खाती।
  • ध्यान रखें कि आपके बगीचे में पानी डालना लार्वा को वयस्क मच्छरों से उभरने से रोका जा सकता है।
  • फिश फूड चरण 9 के लिए रेगिस्तान मच्छर लार्वा नाम वाली छवि
    5
    मृत लार्वा को त्यागें। ऐसा लगता है कि आपकी मछली मृत लार्वा को नहीं खाती है, इसलिए यदि कुछ जीवित नहीं रहते तो आप हर हफ्ते इसे बदलते समय केवल एक्वैरियम पानी के साथ उन्हें त्याग कर सकते हैं। यदि सभी लार्वा मर रहे हैं, तो तापमान या पानी की गुणवत्ता के साथ समस्या हो सकती है।
  • यदि आप नल का पानी इस्तेमाल करते हैं, तो क्लोरीन का निशान हो सकता है ध्यान रखें कि क्लोरीन मच्छर लार्वा को मार देगा।
  • अगर दिन के दौरान कुछ समय में बाल्टी सूर्य के नीचे होती है, तो यह लार्वा को जीवित रहने के लिए बहुत ज्यादा गर्म कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com