ekterya.com

गायों को कैसे बढ़ाएं और स्वाभाविक रूप से चलाने के लिए

यह इस रूप में सरल है: गाय के सामने घास रखो, गाय के पीछे बैल डालो दूसरे शब्दों में, प्राकृतिक प्रजनन बस heifers या गाय के झुंड के साथ बैल रख दिया और यह कुछ हफ्तों या कुछ महीनों के लिए अपना काम करते हैं, तो यह बाहर ले जाने है।

चरणों

ब्रीड गाव और हेइफ़र्स स्वाभाविक रूप से चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: कैसे थन गाय और भैंस का || को बढ़ाने के लिए कैसे दूध बढ़ाने के लिए || देसी farmola

अपनी गायों के लिए एक अच्छा घोड़े का चयन करें यकीन है कि बैल विरासत आसानी प्रसव यदि आप प्राकृतिक नस्ल बछिया चाहते हैं या यदि आप बैल कि नस्ल सुधार करने के लिए चुन लिए जाएँगे के झुंड पसंद करते है कि सुनिश्चित करें। नस्ल के सुधार के लिए देखो, आपके हेइफ़र आपके पास बछड़े का चयन करेंगे। एक शुद्ध नस्ल घोड़े खरीदें मंडरा, या घोड़े के बराबर या बिक्री के लिए या बदलने के लिए बछड़ों के लिए अपने झुंड के समान के संचालन शुरू करने के लिए। जो भी आपकी पसंद है, कुछ आपको पछतावा नहीं होगा
  • अपनी गायों और हेइफ़र्स के लिए एक घोड़े का चयन करना बेहद जरूरी है यदि आप एक गरीब संरचना बैल प्राप्त करते हैं, तो आपके पास कम बछड़ों होंगे
  • प्रजनन के मौसम से कुछ हफ़्ते पहले स्टैलियन खरीदें, खासकर अगर यह एक चालक है जिसे खरीदा जाने से पहले एक फीडिंग टेस्ट स्टेशन में किया गया है। इस रास्ते में घोड़े जो आदी आया अनाज के बजाय एक आहार में अपने खेत या खेत और आहार फाइबर के अनुरूप ढलने जा सकते हैं।
  • एक अपवाद होगा अगर घोड़े की चारा पर अनाज पर परीक्षण किया जाता है, जो हर बार ज्यादा आम है क्योंकि मेद में इसे रखने की आवश्यकता अधिक सामान्य है।
  • जब आप एक घोड़े खरीदते हैं तो गाय / बैरगी के साथ घोड़े का रिश्ता याद रखें कई झुंड के लिए, अनुपात घोड़े की चराई के आकार और उम्र के आधार पर, 1 घोड़े 25 से 50 गायों है। बड़ी संख्या में गायों के झुंड अक्सर एक छोटे से घोड़े का उपयोग करते हैं, जैसे कि यह एक छोटी सी जगह में गायों के झुंड थे।
  • परिपक्व स्टैलियन नए गाड़ियों की तुलना में अधिक गायों को लोड करते हैं, इसलिए आपको उन जरूरतों को समायोजित करना पड़ता है एक परिपक्व स्टेलियन में प्रति सीज़न 30 से 50 गायों होते हैं, जबकि एक युवा घोड़े, प्रति मौसम में 10 से 25 गायों।
  • ब्रीड गाव और हेइफ़र्स स्वाभाविक रूप से चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सिद्ध बैल के वीर्य प्राप्त करें यह अत्यधिक अनुशंसित है कि आप घोड़े खरीदने अन्यथा आप और अधिक महंगा एक बहुत भुगतान करेंगे की तुलना में यह वास्तव में इसके लायक पशु चिकित्सक semental.Un जानवर के साथ साथ एक परीक्षण वीर्य की रेटिंग करने से पहले करते हैं।
  • यदि आप कोशिश करने के बाद स्टड प्राप्त करते हैं और आपको पता है कि यह एक विफलता है, तो आपको इसे बेचना होगा। आपके द्वारा प्राप्त की गई कीमत आपको जो भुगतान की गई हो उससे कम होगी।
  • ब्रीड गाव और हेइफ़र्स स्वाभाविक रूप से चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    पशुपालन या खेत में घोड़े लाओ इसे एक मजबूत बाड़ के साथ एक पेन में रखें, इसे फ़ीड करें और पानी तक पहुंचें। सबसे पहले वह परेशान हो जाएगा, लेकिन वह कुछ दिनों में शांत हो जाएगा।
  • स्वास्थ्य प्रबंधन पर आपके मानदंडों के आधार पर, आप चाहते हैं कि स्टैलियन स्वास्थ्य संचरित बीमारियों जैसे कि ट्राइकोमोनीस बोवाइन वायरल डायरिया, विवियोसिस आदि के विषय में स्वास्थ्य क्षमता की गारंटी देता है। यदि आप सुरक्षित रहना चाहते हैं, तो उसे गायों और हेइफ़र्स के साथ छोड़ने से तीन या चार सप्ताह तक संगरोध में डाल दें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि परीक्षण किसी भी यौन संचारित बीमारी के लिए नकारात्मक है जो आपके झुंड को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • ब्रीड गाव और हेइफ़र्स स्वाभाविक रूप से चरण 4 नाम की छवि



    4
    प्रजनन शुरू करने के लिए गायों और हेइफ़र्स के साथ घोड़े को रखो। आपके पास पत्थरों के साथ कलम में गाय और हेइफ़र डालने का विकल्प भी है, केवल इतना है कि पेन बहुत बड़ी है आप बहुत छोटा कलम है कि एक गंदे स्थान पर हो जाएगा और एक मंडूक बहुत बड़ा घोड़े भी सफल लोड हो रहा है गाय या heifers होने के लिए खराब हो जाता है में एक लोट लगाते हो जाएगा में खिलाने के लिए नहीं है। यदि बाद में आपका मामला है तो एक और स्टैलियन खरीदने पर विचार करें, आदर्श रूप से उसी आयु की नहीं।
  • ब्रीड गाव और हेइफ़र्स स्वाभाविक रूप से चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: मुबारक गायों पहली बार के लिए घास के लिए बाहर लंघन। अप्रैल 2012

    5
    पूरे प्रजनन के मौसम में घोड़े को रखें। इसमें 45 दिनों से लेकर 120 दिनों तक की सीमा होती है। आदर्श यह है कि आपके पास 45 से 60 दिनों के प्रजनन का मौसम है, लेकिन निश्चित रूप से यह खेत से खेत तक भिन्न होता है।
  • गायों और हेइफ़र्स के प्रजनन के साथ घोड़े की प्रगति की जांच के लिए नियमित रूप से झुंड की जांच करें। यह आप जिस तरह से देख सकते हैं कि क्या उनकी मादा के प्रजनन में घोड़े सक्रिय हैं या उनकी लड़कियों की तुलना में घास में अधिक दिलचस्पी है।
  • इसके बाद समय (आधे घंटे या एक घंटे) झुंड इस कितनी अच्छी तरह या खराब आप उसकी गायों में रुचि घोड़े हैं की एक विचार दे देंगे देखने में व्यतीत।
  • अगर आपको पता चलता है कि घोड़े वास्तव में कुछ नहीं कर रहा है, तो आप यह सोच सकते हैं कि यह "रात में सवारी करें" (वह रात में संभोग के साथ और अधिक सक्रिय होने के लिए चुना है), तो यह आपको अभी तक नहीं मिला है चोट किसी तरह का है कि यह प्रजनन के लिए अक्षम कर देता है, या बस दिलचस्पी नहीं है (कुछ निर्माताओं के इस तरह के stallions के लिए उन्हें फोन "समलैंगिक स्टड")।
  • ब्रीड गाव और हेइफ़र्स स्वाभाविक रूप से चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: चराई गायों अकॉर्डियन संगीत सुनने के लिए भीड़

    प्रजनन के मौसम के अंत में, गायों घोड़े को सुरक्षित रूप से semental.Retira हटा दिया और जिम्मेदारी है, यह झुंड से बैल को दूर करने के लिए सबसे अच्छा है। यह झुंड से घोड़े को हटाने नहीं है, यह घोड़ों से गायों को निकालना है। आप पूरे झुंड को कलम में डालकर और फिर गायों को बुलडोन में बैल को छोड़कर हटा सकते हैं।
  • कुछ उत्पादक गायों के साथ बछड़े को छोड़ने के लिए चुनते हैं जब तक कि बच्चे के जन्म के समय शुरू नहीं होते, इसलिए वे लगभग एक साल तक अकेले नहीं होंगे। आप इस समय प्रजनन के अंत में घोड़े को हटाने के लिए सुनिश्चित हो सकते हैं कि आप गायों और हेइफ़र्स में गुदा के साथ गुर्दे का पता लगा सकते हैं। अंत में यह आप पर निर्भर है कि क्या आप झुंड के साथ घोड़े को छोड़ देते हैं या नहीं।
  • युक्तियाँ

    Video: पशुओं का दूध कैसे बडाऐ

    • रचना और स्वभाव हैं "महत्वपूर्ण" झुंड के लिए एक अच्छी घोड़े के चयन में खराब संरचना के साथ एक घोड़े होने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है (वे दोष हैं जो अनदेखी करने के लिए बहुत स्पष्ट हैं)। जब आप उसके करीब होते हैं तो यह बहुत अप्रिय होता है
    • एक घोड़े चिंता का विषय है जब आप खेत से बाहर हो और उनके महिलाओं है, लेकिन बिल्कुल चिंतित नहीं होगा जब दिन इस तरह उसके सिर आदि चलती, उसकी गर्दन arching आप एक हाथ दिखाने के लिए, के रूप में संकेत की धमकी यदि वह आपको या किसी अन्य व्यक्ति के लिए इन कार्यों में से किसी को दिखाता है जो इस घोड़े के पास काम करता है, जल्द से जल्द इसे सेवानिवृत्त.
  • का उपयोग करता है, पढ़ता है, समझता है और एक अच्छा semental.Hay EPD के कई राय चयन करने के लिए अपेक्षित संतान मतभेद (EPD) और शारीरिक परीक्षा का उपयोग करता है, और कई निर्माताओं का मानना ​​है कि EPD सुरक्षित नहीं होना चाहिए: कभी कभी उपस्थिति और कुछ शारीरिक विशेषताओं एक घोड़े का एक निर्माता के लिए पर्याप्त नहीं है (भले ही उसे अनुभव हो और पता है कि वह क्या चाहता है) उन्हें बताने के लिए यह गायों और हेइफ़रों को गर्भनाल करना अच्छा है या नहीं।
  • प्रजनन के मौसम से पहले साबित बछड़ों का वीर्य परीक्षण हमेशा सुनिश्चित करें कि आप काम पर जाने के लिए तैयार हैं और सक्षम हैं।
  • ध्यान रखें कि वीर्य का परीक्षण केवल शुक्राणु कोशिकाओं की व्यवहार्यता और स्वास्थ्य को दिखाता है जिससे कि सेल की सामान्य गतिशीलता और शरीर क्रिया विज्ञान को देखा जा सके। यह स्टैलियन का कामेच्छा नहीं दिखाता है या अगर वह गायों और हेइफ़र्स के झुंड के प्रजनन में रुचि रखते हैं।
  • चेतावनी

    • ब्रीडिंग सीजन के दौरान स्टैलियन की देखभाल स्टैलियन वर्ष के इस समय के दौरान अक्सर खतरनाक होते हैं, लेकिन यदि उसे बचाने के लिए हरम का सामना करना पड़ता है और आपको प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखता है जिसे उसे छुटकारा पाने की जरूरत होती है
    • एक घोड़े बहुत खतरनाक हो सकता है अगर वह आपको बॉस के रूप में नहीं देखता।
    • यह मत मानो कि वह अपना काम करने जा रहा है, और आपको लगता है कि उसे उसे काम करने की ज़रूरत है। आपको हमेशा यह जांचना होगा कि क्या आप गायों की सवारी करते हैं या आपके पेट को पूरा करने में अधिक रुचि रखते हैं।
    • यह जानने का एकमात्र तरीका है कि आप सफल रहे हैं, जब आप प्रजनन के मौसम समाप्त होने के बाद गर्भावस्था की जांच करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com