ekterya.com

काटने के लिए एक हम्सटर की देखभाल कैसे करें

एक हम्सटर अच्छा पालतू हो सकता है, क्योंकि यह एक छोटा और आसान देखभाल जानवर है हालांकि, आपको उसके साथ सावधानी बरती रहनी चाहिए, क्योंकि वह तुम्हें डराता है अगर वह डरा या बेचैन हो। हालांकि यह व्यवहार एक ऐसी समस्या नहीं है जिसके लिए प्रशिक्षण को स्वयं ठीक करने की आवश्यकता होती है, जैसे अन्य पालतू जानवरों के मामले में घोड़ों

या कुत्तों, हाँ, यह बचा जा सकता है यदि आप अपने हम्सटर से सावधानी बरतें हैं, तो आप काट लेंगे और अपने छोटे पालतू जानवरों के साथ अधिक मज़ेदार हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने हम्सटर की देखभाल

एक हम्सटर के लिए देखभाल के शीर्षक वाला छवि जो चरण 1
1
अपने हाथों को धो लें हैम्स्टर्स के पास बहुत अच्छी दृष्टि नहीं है, कारण वे गंध से आगे बढ़ते हैं। यदि आपके हाथ कुछ गंध करते हैं, खासकर कुछ स्वादिष्ट, तो आपका पालतू आपको भोजन का सोच कर काट सकता है। आप किसी कारण से उसके पिंजरे में अपने हाथ डाल रहे हैं, अच्छी तरह से धोने के लिए, ताकि आप अपनी खुशबू समझते हैं और समझते हैं कि आप यकीन है कि आप के अनुकूल हैं हैं कि कर सकते हैं सुनिश्चित करें।
  • Video: The Great Gildersleeve: Gildy Traces Geneology / Doomsday Picnic / Annual Estate Report Due

    एक हम्सटर के लिए देखभाल के शीर्षक वाली छवि जो चरण 2
    2
    उसे काटने के लिए कुछ दे दो अपने हम्सटर के दाँत पूरे जीवन में बढ़ेंगे उन्हें बहुत बड़ी या बहुत तेज बढ़ने से रोकने के लिए, उन्हें कुछ ऐसी चीज देना सुनिश्चित करें, जैसे लकड़ी या शाखाएं यह आपके हम्सटर के लिए स्वस्थ है और आपके काटने के लिए कम चोट लगी है।
  • एक हम्सटर के लिए देखभाल के शीर्षक वाला छवि जो चरण 3
    3
    अपने हम्सटर को रखने के लिए जगह ढूंढें जब आप साफ करते हैं पिंजरे में अपने पालतू जानवरों के मुक्त होने के लिए यह एक अच्छा विचार नहीं है, जब आप इसे साफ करने की कोशिश कर रहे हैं। विचार करें कि आप उसे डरा सकते हैं और आप उसे काटने के दौरान आप पिंजरे में अपना हाथ ले जा सकते हैं। इसलिए, इसे बाहर ले जाना सुनिश्चित करें और इसे उस जगह पर रखें जहां वह बच नहीं सकता। इसे अस्थायी रूप से रखने के लिए एक अच्छी जगह एक यात्रा टोकरी है।
  • हैम्स्टर के लिए एक गेंद का उपयोग करना एक अच्छा विचार नहीं है। यह आप लगातार यकीन है कि यह ज़्यादा गरम नहीं करता है या गेंद सीढ़ियों से नीचे गिरने या एक जगह है जहाँ आप चोट कर सकते हैं में स्थानांतरित करने के लिए देखने के लिए है, क्योंकि है। यह ध्यान रखना मुश्किल हो सकता है कि आपका ध्यान पिंजरे में है।
  • Video: CANCER AUGUST 2016 MONTHLY HOROSCOPES BY MARIE MOORE

    एक हम्सटर के लिए देखभाल के शीर्षक वाली छवि जो चरण 4
    4
    अपने हम्सटर की जांच के लिए यह देखने के लिए कि इसमें कोई चोट है या नहीं जब ये जानवर घायल होते हैं, तो वे आक्रामक हो सकते हैं और गंभीर चोट से उनकी परेशानी को दिखाने के लिए काट सकते हैं। अपने हम्सटर को पशु चिकित्सक के पास लेने के लिए पकड़ते समय सावधानी के रूप में दस्ताने पहनना याद रखें।
  • अन्य लक्षण है कि आपके हम्सटर चोट किया जा सकता है भूख की कमी, खून बह रहा सूजन, लंगड़ापन, साँस लेने में कठिनाई, squeaking या दर्द की शिकायत कर रहे हैं, या सामान्य से अधिक सोते हैं।
  • "गीली पूंछ" या transmissible ileal hyperplasia, एक गंभीर बीमारी के लिए देखते रहें। अगर हम्सटर की पूंछ गीली दिखती है और इस तरह से रहती है, तो आपको इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना होगा। यह रोग गंदा पिंजरे का उत्पाद है, इसलिए अपनी जगह को नियमित रूप से साफ करना सुनिश्चित करें।
  • Video: KUTUDA NE VAR (WHAT'S IN THE BOX CHALLENGE)

    विधि 2
    काटने से अपने हम्सटर को रोकें

    केयर फॉर अ हैमस्टर शीर्षक वाला इमेज जिसमें काटता है चरण 5
    1
    अपने हम्सटर को लोगों के लिए सत्कार करना इन जानवरों को अज्ञात लोगों द्वारा छेड़छाड़ की तरह पसंद नहीं है। इसलिए, यदि आपके पास एक नया हम्सटर है, तो धीरे धीरे अपने हाथों को आगे बढ़ना शुरू करें इस तरह, आप अपनी उपस्थिति के लिए उपयोग किया जाएगा और तंत्रिकाओं द्वारा काटा जा रहा से बचने
    • पहली बार जब आप अपने पिंजरे में हम्सटर शब्दों में कहें, तो आप बेहतर उसे अकेला कुछ दिनों के लिए छोड़ जाएं ताकि उनके नए निवास स्थान के बिना इस्तेमाल किया जाता है हस्तक्षेप चाहते हैं।
    • कुछ दिनों के बाद, धीरे धीरे पिंजरे में अपना हाथ डालें जब हम्सटर जागता है। लेकिन उसके पास मत जाओ बल्कि, उसे आपसे संपर्क करें। आप अपने हाथों को अपने पालतू जानवरों को आकर्षित करने के लिए पुरस्कार का उपयोग कर सकते हैं
    • एक बार जब आपका हम्सटर आपके हाथ से सहज महसूस करता है, तो आप उसे दुखी करना शुरू कर सकते हैं और फिर उसे पकड़ सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने पेट को ध्यान से और सुरक्षित रूप से उठाकर अपने हाथों को एक साथ रख दें
  • एक हम्सटर के लिए देखभाल के शीर्षक वाली छवि जो चरण 6
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका हम्सटर जाग रहा है हम्सटर चिड़चिड़े हो सकते हैं, जबकि वे सोते हैं और अगर आप उन्हें जगाते हैं तो उन्हें काट सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप इसे लोड करना चाहते हैं और इसके साथ खेलना चाहते हैं, तो आप दोनों के लिए सबसे अच्छी बात यह सोना देना है।
  • हम्सटर रात के जीव हैं, इसलिए वे दिन के दौरान जाग या सक्रिय नहीं हैं। सबसे अधिक संभावना है कि वह अधिक सक्रिय है और रात में शुरुआती तौर पर समाज के लिए तैयार है।



  • केयर फॉर अ हैमस्टर शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने हम्सटर व्यायाम करें एक और कारण यह है कि इन जानवरों को काटने का कारण यह है कि वे ऊब या बेचैन महसूस करते हैं। इसलिए, यह सुनिश्चित कर लें कि आपके पालतू जानवर को अपनी ऊर्जा निकालने का एक तरीका है। उदाहरण के लिए, आप इसे अपने पिंजरे से निकाल सकते हैं और इसे एक सुरक्षित क्षेत्र के लिए या हम्सस्टर के लिए एक गेंद में मुक्त चलाने दें। आप अपने पिंजरे के अंदर या किसी ट्रेडमिल को तलाशने के लिए प्लास्टिक की नल डाल सकते हैं।
  • एक हम्सटर के लिए केयर का शीर्षक
    4
    दस्ताने पहनें यदि आपके पास हम्सटर है जो काफी आक्रामक या बीमार है, तो आप पिंजरे में हाथ डालते समय दस्ताने पहनने का एक अच्छा विचार हो सकता है। आप बागवानी के लिए दस्ताने का उपयोग कर सकते हैं, जिससे आप अपने काटने से आपकी त्वचा तक पहुंचने के बिना अपने पालतू जानवर को पकड़ सकते हैं।
  • विधि 3
    एक हम्सटर काटने का इलाज करें

    केयर फॉर अ हैमस्टर शीर्षक वाला इमेज जिसमें काटता है चरण 9
    1
    शांत रहो यदि आपका हम्सटर आपको काटता है, तो ज्यादा परेशान न करने का प्रयास करें ताकि आपको तनाव न हो। उसे हिलाएं या चिल्लाओ मत, जैसा कि आप केवल उसे डरा देंगे और संभावना बढ़ेंगे कि वह आपको फिर से काट देगा।
    • यदि हम्सटर आपको काटते समय आपको काटता है, तो इसे अपने पिंजरे में धीरे-धीरे वापस डाल दें। इस तरह, यह संभव है कि इसे जारी किया जाता है। यदि यह काम नहीं करता है, तो अपना मुंह सावधानी से खोलें, आपकी त्वचा को मुक्त करने के लिए
  • केयर फॉर अ हैमस्टर शीर्षक वाला इमेज जिसमें 10 का काटता है
    2
    घाव साफ करो एक हम्सटर का काटने से त्वचा में घुसना हो सकता है यदि उसके दांत काफी लंबे होते हैं, लेकिन इसे आमतौर पर मामूली घाव के रूप में माना जा सकता है। एक साफ कपड़े के साथ खून निकालने के लिए साबुन और पानी से धो लें।
  • यदि घाव गहरा है, तो त्वचा का फाड़ा और बहुत खून बह रहा है, स्वच्छ, सूखे कपड़े के साथ दबाव डालना और जितनी जल्दी हो सके डॉक्टर के कार्यालय में जाना चाहिए।
  • कैर फ़ॉर ए हम्सटर नामक छवि जो काटता है 11
    3
    घाव को बेचो काटने के क्षेत्र की सफाई के बाद, आपको संभव संक्रमण से बचने के लिए होगा। घाव पर एक एंटीबायोटिक क्रीम लागू करें और फिर इसे एक साफ पट्टी के साथ कवर करें सुनिश्चित करें कि आप पूरे घाव को कवर करते हैं।
  • केयर फॉर अ हैमस्टर शीर्षक वाला इमेज
    4
    अन्य बीमारियों के किसी भी लक्षण के लिए बने रहें अन्य जानवरों के साथ के रूप में, एक हम्सटर के काटने ऐसे लिम्फोसाइटिक कोरियोमेनेंनजाइटिस, रेबीज, और Tularemia के रूप में मनुष्य, बैक्टीरिया और रोगों संचारित कर सकते हैं। आप एक काटने पीड़ित हैं, तो इस तरह के बुखार और दर्द के रूप में अन्य लक्षण के प्रति सावधान रहना, या यदि घाव ठीक नहीं है, वे एक और अधिक गंभीर समस्या का संकेत हो सकता है। अगर आप काटने के बाद इन लक्षणों में से कोई भी नोटिस करते हैं, तो तत्काल एक डॉक्टर से संपर्क करें
  • हम्स्टर के लिए रेबीज होना बहुत आम नहीं है जब तक आपका पालतू बीमार नहीं होता और अजीब व्यवहार करता है, और जहां आप रहते हैं, वहां रेबीज की एक महामारी है, शायद कोई खतरा नहीं है दूसरी ओर, यदि आपको संदेह है कि आपके हम्सटर में रेबीज हैं, तो जितनी जल्दी हो सके चिकित्सक को जाना बेहतर होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका हम्सटर अपने पिंजरों की सलाखों को काटता है, तो यह संभव है कि यह आपका ध्यान प्राप्त करने की कोशिश करेगा। आप व्यायाम करना चाहते हैं, ऊब हो सकते हैं या बड़े पिंजरे की आवश्यकता हो सकती है।
    • हम्सटर बच्चों के बीच लोकप्रिय पालतू है क्योंकि उनके छोटे आकार और विनम्र स्वभाव हालांकि, बच्चों को गलत तरीके से हेरफेर करने या काटने के लिए बुरी तरह प्रतिक्रिया करने की सबसे अधिक संभावना बच्चे हैं। इन जानवरों के साथ बातचीत करते समय उनकी निगरानी सुनिश्चित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com