ekterya.com

कैसे gerbils देखभाल करने के लिए

Gerbils एक लोकप्रिय प्रकार के पालतू पशु हैं और ठीक ही इसलिए: वे दोस्ताना, मिलनसार और जिज्ञासु हैं। यद्यपि वे एक बिल्ली या एक कुत्ते के रूप में महंगे नहीं हैं, उन्हें दैनिक ध्यान और देखभाल की आवश्यकता होगी शायद सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको उन्हें पर्याप्त आवास प्रदान करना पड़ता है जो उन्हें अपने जंगली अवस्था में खोदने की अनुमति देता है।

चरणों

भाग 1
गेर्बिल खरीदें

कैर फॉर गर्बिल्स चरण 1
1
एक ब्रीडर खोजें सबसे अच्छा विकल्प ब्रीडर से खरीदना है पालतू जानवरों की दुकान में जानवरों की संख्या के कारण, यह संभव है कि इन प्रतिष्ठानों में एक दूसरे के साथ gerbils के जीन और उनके संबंधों की निगरानी में कठिनाई होती है। यह समस्याग्रस्त है क्योंकि वे दोनों मिलनसार और क्षेत्रीय हैं, जिनकी सावधानीपूर्वक योजनाबद्ध बातचीत आवश्यक है। एक गैरिबिल ब्रीडर अधिक गर्बिल के लिंग को जानने की अधिक संभावना है अगर दो गेर्बिल्स एक दूसरे से परिचित हैं और अगर उनके पास पारिवारिक संबंध हैं।
  • एक ब्रीडर आपको गारबिल्स के माता-पिता को बता देना चाहिए। उसे करने के लिए पूछें और सत्यापित करें कि आप अपने स्वभाव और स्वास्थ्य को पसंद करते हैं। उनके कई गुण उनके कूड़े में प्रसारित किए जाएंगे।
  • बच्चे और उसके कूड़े के बारे में ब्रीडर प्रश्न पूछें क्या वह स्वस्थ पैदा हुआ था? कूड़े का क्या प्रतिशत मर गया? माता पिता कैसे जन्मजात हैं? माता-पिता अन्य जीरबिल्स के साथ कैसे बातचीत करते हैं?
  • चित्र के लिए शीर्षक Gerbils चरण 2
    2
    स्वस्थ और दोस्ताना गेरबिल्स की तलाश करें यहां तक ​​कि स्वस्थ गेरबिल शायद केवल दो से चार वर्ष तक जीवित रहते हैं। इसलिए, आपको अपने गारबिल के बीमार होने के लक्षण देखने चाहिए। कुछ सुराग भी बताएंगे कि क्या गैर्बिल अनुकूल है या नहीं।
  • स्वस्थ जीरबिल्स के लिए, पूंछ को देखो शरीर के रूप में लंबे समय तक और बालों से भरा होता है, आँख उज्ज्वल, बड़े और स्पष्ट होते हैं, और शरीर मोटी और मोटा है। सुस्त आँखें, लाल या खून बह रहा नाक और उदास व्यवहार से पता चलता है कि गैरीबिल बीमार है।
  • जिन गिलबिल दोस्ताना हैं, वे लक्षण जो अपेक्षा करते हैं वह कम या ज्यादा हैं। आपको कांच से संपर्क करना चाहिए और ध्यान देना चाहिए। ऐसा नहीं है कि युवा gerbils अपने परिवेश का पता लगाने के लिए एक रास्ता के रूप में एक छोटे से मुंह को चबा स्वाभाविक है। हालांकि, यह दर्दनाक नहीं होना चाहिए। यदि gerbil आप मुश्किल काटता है, यह असामाजिक होने की संभावना है



  • चित्र के लिए शीर्षक Gerbils चरण 3
    3
    कई गेर्बिल खरीदें गेरबिल्स स्वाभाविक रूप से मिलनसार जानवर हैं और अकेले छोड़ दिए जाने पर उदास और उदासीन हो जाते हैं। आपको हमेशा कम से कम दो और शायद अधिक खरीदना चाहिए। सामान्यतया, पहली बार मालिक के लिए इष्टतम व्यवस्था उसी लिंग के दो जीर्बिलस खरीदना है। यदि आपके gerbils पुनरुत्पादन, यह आपके लिए एक महंगा और जटिल प्रक्रिया हो सकती है
  • दो जीरबिल्स के लिंग को पहचानना हमेशा आसान नहीं होता है। ऐसा करने के लिए, उन्हें अपने हाथ में अपनी पीठ पर रखें तीन हफ्ते की उम्र में, मूत्र मूत्र और गुदा खुदाई के बीच एक छोटी दूरी दिखाएगा। तीन से पांच सप्ताह की आयु तक, पुरुष प्रमुख अंडकोष विकसित करेंगे, जो पहचान आसान बना देंगे। एक पेशेवर से योग्य मदद उपयोगी होगी, लेकिन, स्थापना के आधार पर, स्वामी को आपको बहुत मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए gerbil की पृष्ठभूमि का पर्याप्त ज्ञान नहीं होगा।
  • केयर फॉर गेरबिल्स स्टेप 4
    4
    एक दूसरे को खुश करने वाले गैर्बिल्स की तलाश करें यह मुश्किल हो सकता है अगर विक्रेता के पास उनकी बातचीत का पर्याप्त ज्ञान नहीं है यदि संभव हो तो, आपको वही कूड़े से जीरबिलस खरीदना चाहिए और वह 6 से 8 सप्ताह के बीच पुराने हैं। यह उनके लिए एक दूसरे के साथ संबंध स्थापित करने का सबसे अच्छा समय है। यदि यह संभव नहीं है, तो आप उन्हें विभाजित पिंजरे पद्धति के साथ एक दूसरे को पेश कर सकते हैं।
  • एक दूसरे के लिए अज्ञात गेरबिलों को उपस्थित करने के लिए, एक्वैरियम के लिए एक विभाजक खरीद लें। इसे टैंक के केंद्र में रखें और टैंक के विभिन्न पक्षों पर गेर्बिल्स रखें। उन्हें दिन में कई बार बदल दें ताकि वे दूसरे की गंध के लिए इस्तेमाल हो जाएं।
  • लगभग एक हफ्ते के बाद, विभाजक उठाएं और एक दिन के लिए गेरबिल्स को बहुत बारीकी से मॉनिटर करें। हालांकि, हल्के ढंग से हिट करने के लिए ठीक है, अगर वे हवा में कूदते हैं या गेंद से लड़ने शुरू करते हैं, ये संकेतक हैं कि वे आक्रामक हैं और उन्हें तुरंत अलग किया जाना चाहिए। इसके विपरीत, यदि वे एक साथ सोते हैं, तो इसका मतलब है कि उन्होंने एक बंधन का गठन किया है।
  • यदि यह प्रक्रिया विफल हो जाती है, तो तीन बार कोशिश करें अगर यह वैसे भी काम नहीं करता है, तो शायद वे कभी भी साथ नहीं मिल सकते हैं।
  • कभी भी एक जोड़ी पहले से ही एक बंधन का गठन किया है जो एक तीसरे gerbil पेश करने की कोशिश करो वे अज्ञात नवागंतुक के खिलाफ सहयोग करेंगे।
  • केयर फॉर गर्बिल्स चरण 5
    5

    Video: How to INTRODUCE A SONG | How to Speak before your Sing | #DrDan
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com