ekterya.com

यह निर्णय कैसे करें कि आपको पालतू जानवरों के साथ विदेश जाना चाहिए या नहीं

यदि आप किसी दूसरे देश में जा रहे हैं, तो यह निर्णय लेने में बहुत तनावपूर्ण हो सकता है कि आपको अपना पालतू लेना चाहिए या नहीं। अपने प्यारे जानवरों के भविष्य के बारे में चिंता किए बिना विदेश में चलना एक कठिन चुनौती है प्रक्रिया की खोज करने और अन्य विकल्पों पर विचार करने के लिए कुछ समय लें। आपके पालतू जानवरों के लिए और आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प कौन सा है यह निर्धारित करने के लिए आप कई कदम उठा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें

पेटी ओवरसीज चरण 1 में जाने के लिए तय करें
1
पशुचिकित्सा से बात करें यदि आप अपने पालतू जानवरों के साथ विदेश जाने के विकल्प पर विचार करते हैं, तो आपको सबसे पहले पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए। इस फैसले के सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक यह निर्धारित करना है कि क्या आपके पालतू जानवरों के लिए पर्याप्त शारीरिक स्वास्थ्य ले जाना है या नहीं पालतू जानवरों को हवा से यात्रा करने में कठिनाई हो सकती है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपकी अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त नहीं है।
  • पशुचिकित्सा अपने पालतू जानवरों पर रक्त परीक्षण करना चाहते हैं और यह भी टीकाकरण करना चाहते हैं। ऐसा लगता है कि इसके लिए माइक्रोचिप की भी आवश्यकता है
  • एक पालतू जानवर के साथ विदेश जाने के लिए चिकित्सा आवश्यकताओं के बारे में जानने में मदद करने के लिए पशु चिकित्सक से पूछें वह स्वास्थ्य से संबंधित सभी प्रश्नों के लिए आपका सर्वश्रेष्ठ संसाधन होगा
  • यदि आपका पालतू बुजुर्ग है, तो आपके हृदय के स्वास्थ्य और रक्तचाप को जानने के लिए कुछ परीक्षणों की आवश्यकता भी हो सकती है।
  • प्रति व्यक्ति चित्र पेटी ओवरसियस चरण 2 में ले जाना तय है
    2
    संगरोध के बारे में प्रश्न नए देश में आने पर, वे आपके पालतू जानवरों को अलग कर सकते थे, जिसका मतलब है कि वे चिकित्सा पर्यवेक्षण के अधीन होंगे। प्रत्येक देश के स्वास्थ्य और सुरक्षा कानून परिरतन की अवधि निर्धारित करेंगे। यदि आप आगे बढ़ने की योजना बना रहे हैं, तो आपको पहले चीजों में से एक करना चाहिए जो आपके नए घर की संगरोध आवश्यकताओं की समीक्षा करें।
  • दुनिया के देशों को रेबीज, नियंत्रित रेबीज और उच्च रेबीज सूचकांक वाले देशों वाले देशों में विभाजित किया गया है।
  • जिस देश का आप से आगे बढ़ना है और जिस देश पर आप स्थानांतरित करेंगे वह यह तय करेगा कि आपके पालतू जानवरों को अलग-थलग करना होगा या नहीं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कई देशों से गुस्से के बिना किसी देश से स्थानांतरित होने जा रहे हैं, तो आप अपने पालतू को बिना संगरोध की आवश्यकता के लिए प्रवेश कर सकते हैं और कुछ प्रक्रियाएं कर सकते हैं
  • ऐसे कई वेब पेज हैं जो आप प्रत्येक देश की संगरोध प्रतिबंधों को जान सकते हैं। अधिकांश सरकारों के पास वेब पेज हैं जो आपके देश के अंदर और बाहर अपने पालतू जानवरों को लेने के लिए नियमों का संकेत देगा।
  • अंतर्राष्ट्रीय पेट और पशु परिवहन संघ (आईपीएटीए) नामक एक संगठन है, जो कई स्थानों के संसाधनों की समीक्षा करने के लिए कई संसाधन प्रदान करता है। इसके अलावा, यह संगठन प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी प्रदान करता है।
  • पेटी ओवरसियस चरण 3 में स्थानांतरित करने का फैसला
    3
    आवश्यकताओं को ढूंढें संगरोध के नियमों के अलावा, आपको उन टीके और प्रक्रियाओं के बारे में सीखना होगा जो आपके पालतू जानवरों की आवश्यकता होगी। प्रत्येक देश में अपने क्षेत्र में प्रवेश करने वाले घरेलू जानवरों पर अलग प्रतिबंध है। यदि आप यूरोपीय संघ के किसी देश में जाने के लिए जा रहे हैं, तो आपको यूरोपीय संघ से स्वास्थ्य प्रमाणपत्र की आवश्यकता होगी।
  • यूरोपीय संघ में, आप अपने पालतू जानवर, एक माइक्रोचिप प्रमाण पत्र और पशुचिकित्सा से एक पत्र के लिए प्रशासित रेबीज टीके के रिकॉर्ड की आवश्यकता होगी।
  • उस देश के स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करें जहां आप स्थानांतरित होने जा रहे हैं। वे आपको बता सकते हैं कि आपको कौन सी प्रक्रियाएं की आवश्यकता होगी।
  • बहुत से लोग एक पालतू हस्तांतरण सेवा का उपयोग करना चुनते हैं यह व्यवसाय सभी आवश्यकताओं की समीक्षा करेगा और अपने पालतू के लिए यात्रा के सभी कागजी कार्रवाई और रसद की देखभाल करेगा।
  • पेटी ओवरसीज चरण 4 में जाने के लिए तय करें
    4
    अपने पालतू जानवरों के आराम को ध्यान में रखें यह जरूरी है कि आप सुनिश्चित करें कि आपका पालतू यात्रा के साथ भावनात्मक रूप से निपट सकता है और एक बड़ा कदम यदि आपका पालतू चिंता से ग्रस्त है, तो लंबे समय तक यात्रा उसे मनोवैज्ञानिक रूप से चोट पहुंचा सकती है ज्यादातर पशु चिकित्सकों में निंदनीय पदार्थों के उपयोग को हतोत्साहित किया जाता है, इसलिए यह निर्धारित करना सबसे अच्छा होता है कि आपका पालतू एक उड़ान के दौरान स्वाभाविक रूप से शांत रह सकता है या नहीं।
  • अपने पालतू जानवर के भावनात्मक स्वास्थ्य के बारे में पशुचिकित्सा से बात करें
  • इसके अलावा, आपको अपने पालतू जानवर को यात्रा को सहन करने के तरीके के साथ आने चाहिए उड़ानों की तलाश करें जिनमें कम से कम उड़ान बार और स्टॉपओवर की कम से कम संख्या है।
  • भाग 2
    लॉजिस्टिक्स को ध्यान में रखें

    पेटी ओवरसियस चरण में स्थानांतरित करने का फैसला
    1
    एक समय सीमा निर्धारित करें विदेशों में कदम बढ़ाना एक चुनौती है। यह समझना जरूरी है कि, आपके जैसे ही, आपके पालतू को इस कदम से पहले कई संगठनों की आवश्यकता होगी आप इस समय के उत्साह में तय नहीं कर सकते कि आप अपने पालतू जानवरों के साथ आगे बढ़ेंगे आम तौर पर, यह विदेशों में अपने पालतू जानवरों के साथ जाने के लिए योजना बनाने के महीने लगते हैं
    • टीके के लिए एक विशिष्ट समय सीमा होने की संभावना है, जो देश पर निर्भर करेगा, जिस पर आप आगे बढ़ेंगे। उदाहरण के लिए, कभी-कभी आपके पालतू जानवर को नए देश में आने से पहले 3 से 6 महीने के लिए आपके टीके की आवश्यकता हो सकती है।
    • आवश्यकताओं का पता लगाने के बाद, संभव समय सीमा पर चर्चा करने के लिए पशुचिकित्सा पर जाएं।
    • जब आप तय करते हैं कि आप अपने पालतू जानवरों के साथ आगे बढ़ने जा रहे हैं या नहीं, तो ध्यान रखें कि यह आपके तैयार होने के साथ ही आपके साथ नहीं जा सकता।
  • पीट ओवरसीज चरण 6 पर जाने के लिए तय करें
    2

    Video: DRIVING TO KAYLA'S CHEER COMPETITION | SHAWN GETS CRAZY!

    यात्रा विकल्पों की जांच करें पालतू जानवरों के साथ यात्रा पर एयरलाइंस की अलग-अलग नीतियां हैं शुरू करने के लिए, अपने पालतू जानवरों के प्रकार के साथ यात्रा करने के लिए विशिष्ट शर्तों के बारे में पूछताछ करने के लिए एयरलाइंस से संपर्क करें। उदाहरण के लिए, कुछ एयरलाइंस आपको अपनी बिल्ली को अपनी सीट के नीचे पिंजरे में ले जाने की अनुमति दे सकती है। दूसरों को आप कार्गो क्षेत्र में यात्रा करने की आवश्यकता होगी।
  • अगर पालतू जानवरों की सुरक्षा के लिए नीतियां हैं, तो एयरलाइन से संपर्क करें। इन नीतियों में जानवरों को नियंत्रित जलवायु के साथ हमेशा रखना होता है, यह सुनिश्चित करें कि पालतू जानवर विमान से उतरने वाले पहले और चढ़ने के लिए सबसे पहले होंगे, और वचन कभी भी मंच पर जानवरों को नहीं छोड़ेंगे।
  • यदि आप अपने पालतू जानवरों के साथ यात्रा करना चुनते हैं, तो परिवहन पिंजरे अच्छी तरह से अग्रिम खरीद लें। अपने पालतू को पिंजरे में रहने के लिए इस्तेमाल करने का अवसर दो।
  • पीट ओवरसीज चरण 7 में स्थानांतरित करने का फैसला
    3



    अपना नया शहर अन्वेषण करें यदि आपने आगे बढ़ने का फैसला किया है, तो आपको अपने पालतू जानवर के परिप्रेक्ष्य से अपने नए घर की जांच करनी होगी। स्थानीय पशु चिकित्सकों के बारे में पता करें और उनमें से एक से संपर्क करें ताकि वे अपने कार्यालय के बारे में पूछ सकें। इसके अलावा, अपने घर के प्रकार को ध्यान में रखें क्या आपके पास अपने पालतू जानवरों के लिए पर्याप्त जगह है?
  • अगर आपके पास एक कुत्ता है, तो ध्यान रखें कि आपका नया घर कुत्तों के लिए सुरक्षित है। क्या आपके पास एक आंगन होगा या क्या वहां पास के एक कुत्ता पार्क है जहां आपका पालतू खेल सकते हैं?
  • अपने कुत्ते के वर्तमान पशुचिकित्सक से आपको एक नया ढूंढने में मदद करने के लिए कहें।
  • भाग 3
    लागत का मूल्यांकन करें

    पेटी ओवरसियस चरण 8 में स्थानांतरित करने का फैसला
    1
    अपनी भावनाओं पर प्रतिबिंबित करें एक पालतू छोड़ना भावनात्मक रूप से मुश्किल हो सकता है सब के बाद, पालतू जानवर आपके परिवार का हिस्सा हैं यदि आप अपना पालतू छोड़ते हैं तो आप क्या महसूस करेंगे, इस पर ध्यान देने के लिए कुछ समय लें अपराध पर विचार करने के लिए एक कारक होगा? क्या यह उदासी या अवसाद का कारण हो सकता है?
    • इसके अलावा, आपको कुछ समय बिताने चाहिए कि आपके पालतू जानवरों के लिए सबसे अच्छा क्या होगा। यदि आप उसके साथ ले जाते हैं और इस कदम को अच्छी तरह से सामना नहीं करते हैं, तो यह भावनात्मक रूप से थकाऊ हो सकता है
    • सलाह के लिए पूछें यदि आपके पास दोस्त या रिश्तेदार हैं जो इस कठिन निर्णय को लेकर आए हैं, तो उनसे संपर्क करें और उनसे पूछें कि क्या वे आपको इसका विचार दे सकते हैं।
  • पेटी ओवरसीज चरण 9 में स्थानांतरित करने का फैसला
    2
    खर्च की गणना करें एक पालतू जानवर के साथ चलना बहुत महंगा हो सकता है आपको पशुचिकित्सा के लिए अतिरिक्त यात्राओं का भुगतान करना होगा - इसके अतिरिक्त, सभी आवश्यक परीक्षाओं को पूरा करना और टीकाकरण महंगा हो सकता है। इसके अलावा, एक पालतू जानवर के साथ यात्रा करना बहुत महंगा है। यह संभावना है कि आपको एक अलग विमान टिकट का भुगतान करना होगा।
  • यदि आप एक पालतू हस्तांतरण सेवा का उपयोग करते हैं, तो यह प्रक्रिया को आसान बना सकता है। हालांकि, यह एक अतिरिक्त व्यय होगा जिसे आपको ध्यान में रखना होगा।
  • इसके अलावा, आपको यह विचार करना चाहिए कि आपको अपने पालतू जानवरों के लिए एक नया परिवहन पिंजरे खरीदने की ज़रूरत है। यह महंगा हो सकता है, जो उसके आकार पर निर्भर करेगा।
  • Video: पीएम नरेंद्र मोदी की इन वायरल तस्वीरों का सच क्या है? | The Lallantop

    पेटी ओवरसीज चरण 10 में स्थानांतरित करने का फैसला
    3
    एक बजट बनाएं यदि आप विदेश जाने की योजना बना रहे हैं, तो आपको कई अप्रत्याशित व्यय करना पड़ सकते हैं। एक सावधानीपूर्वक वित्तीय योजना विकसित करने की कोशिश करें अपने पालतू जानवरों के हस्तांतरण में होने वाले सभी खर्चों को ध्यान में रखें
  • यदि आप अमेरिकी सेना में हैं, तो कई तरह से आप एक पालतू जानवर के साथ चलते समय खर्च की बचत कर सकते हैं।
  • कई एयरलाइंस आपको एक रियायती मूल्य की पेशकश करेंगे यहां धर्मार्थ संगठन भी हैं जो कि खर्चों को चुकाने में मदद कर सकते हैं।
  • भाग 4
    अपने पालतू जानवरों के साथ आगे बढ़ने के अलावा अन्य विकल्पों को ध्यान में रखें

    पेटी ओवरसियस में स्थानांतरित करने का फैसला
    1
    अपने विकल्पों पर सावधानी बरतें एक पालतू घूमने के रसद पर ध्यान देते हुए आप बहुत अधिक डूब सकते हैं। यदि आप इसके बारे में सोचते हैं और आप निश्चित रूप से नहीं जानते हैं कि आपका पालतू इस कदम से निपटने में सक्षम होगा, तो आपको अन्य विकल्पों पर विचार करना पड़ सकता है। इस तरह एक महत्वपूर्ण निर्णय करते समय, यह जरूरी है कि आप अपने सभी विकल्पों पर विचार करें।
    • शुरू करने के लिए, इस कदम की अवधि के बारे में सोचो। क्या आप केवल एक वर्ष के लिए छोड़ने की योजना बना रहे हैं? यदि हां, तो शायद अपने पालतू छोड़ने के लिए सबसे अच्छा है।
    • पशुचिकित्सा की सलाह को ध्यान में रखें अगर आपको लगता है कि विदेशों में सफलतापूर्वक जाने की आपके पालतू जानवरों की क्षमता के बारे में संदेह है, तो आपके स्वास्थ्य के लिए यह आपके लिए एक नया घर खोजना सबसे अच्छा हो सकता है
  • Video: "Ross" und "Reiter"

    पेटी ओवरसीज चरण 12 में स्थानांतरित करने का फैसला
    2
    मदद के लिए अपने दोस्तों और परिवार से पूछें आदर्श उपाय एक मित्र या रिश्तेदार के लिए हो सकता है कि वह आपके पालतू जानवर को अपनाने के लिए हो। अगर आप जानते हैं कि आप एक स्नेही घर में हैं, तो आप बेहतर महसूस करेंगे, और आप उसके साथ संपर्क में रह सकते हैं। अपनी स्थिति को अच्छी तरह समझाएं और अपने पालतू जानवरों के बारे में सभी सवालों का जवाब दें।
  • इसे स्पष्ट करें कि आपको तत्काल प्रतिक्रिया की आवश्यकता नहीं है। अपने अनुरोध पर विचार करने के लिए अपने मित्र या रिश्तेदार समय दें।
  • यदि आपके मित्र और करीबी रिश्तेदार आपकी मदद नहीं कर सकते, तो अपने व्यापक सामाजिक नेटवर्क पर जाएं। सामाजिक नेटवर्क पर पदों को रखें जहां आप अपने पालतू जानवर और आपकी स्थिति का वर्णन करते हैं। अपने मित्रों को इसे प्रकाशित करने के लिए भी पूछें
  • पेटी ओवरसियस चरण 13 में स्थानांतरित करने का फैसला
    3
    एक पशु संगठन से संपर्क करें कई प्रकार के पशु बचाव संगठन हैं। कुछ नस्लों के लिए विशिष्ट हैं, लेकिन अन्य सभी प्रकार के जानवरों की मदद करते हैं। अपने क्षेत्र में आश्रय से संपर्क करें और पूछें कि क्या उनके पास स्थानांतरण कार्यक्रम हैं।
  • इसके अलावा, आप पशुचिकित्सा के कार्यालय से पूछ सकते हैं अगर उन्हें कोई पता है जो आपके पालतू जानवर को अपनाने कर सकता है आप एक पशु प्रेमी से मिल सकते हैं जो एक नए साथी की तलाश में है।
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि आप अपने पालतू जानवर को एक सुरक्षित और स्नेही घर में छोड़ दें। अपने पालतू जानवर को प्रकृति में कभी नहीं छोड़ें
  • Video: कुत्ते को रोटी खिलाने से मिलेगा खज़ाना | Hanuman ji | Balaji | Tuesday | Must Watch

    युक्तियाँ

    • सलाह के लिए पशुचिकित्सा से पूछें
    • अपने पालतू जानवरों के साथ चले गए दोस्तों या परिवार से बात करें
    • जल्दी में तय मत करो सोचने के लिए पर्याप्त समय लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com