ekterya.com

कैसे मछलीघर में घोंघे से छुटकारा पाने के लिए

घोंघे एक्वैरियम के अवांछित निवास हैं इन जानवरों (या अंडे) एक मछलीघर पास करके जीवित पौधे या गीला और गंदा अलंकरण है कि नई मछली पहुंचने में पानी की थैलियों में उन दोनों के बीच स्थानांतरित कर रहे हैं, या नेटवर्क के साथ एक्वैरियम तक पहुँच सकते हैं दूसरे को इन जानवरों की एक बड़ी आबादी पैदा करने के लिए केवल एक घोंघे की आवश्यकता होगी। ये मूली जल्दी से प्रतिलिपि बनाते हैं और एक त्वरित में एक्वैरियम को संतृप्त कर सकते हैं। आपको उनमें से छुटकारा पाने के लिए थोड़े समय और प्रयास की ज़रूरत होगी, लेकिन यह घोंघे मुक्त मछलीघर होने के लायक होगा।

चरणों

विधि 1
एक मछलीघर में घोंघे को हटा दें

एक्सीरियम स्टेप 1 में गिल रिट ऑफ़ गलल्स शीर्षक वाला इमेज
1
अधिक में अपनी मछली फ़ीड मत इससे घोंसले की आबादी में तेजी से वृद्धि हो सकती है। अपने मछलीघर में मछली को कम भोजन दें (प्रत्येक भोजन पर खाने के लिए पर्याप्त है) और यह निर्धारित करें कि क्या यह घोंघे की अधिक जनसंख्या को हल करता है
  • एक्सीरियम स्टेप 2 में गल रिट ऑफ गनल्स शीर्षक वाला इमेज
    2
    घोंघे को मारने के लिए एक रासायनिक का उपयोग करें कॉपर सल्फेट सबसे सामान्यतः गन्ने को मारने के लिए उपयोग किया जाता है और मछली के लिए सबसे सुरक्षित है। यदि आप इसका उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको पैकेज में प्रदान किए गए उपयोग के निर्देश पत्र का पालन करना होगा, ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि मछली उपचार से बच रही है। आमतौर पर, यह घोंघे की भारी मौत का कारण होगा, जो मछलीघर के लिए खराब गंध दे सकता है। यदि ऐसा होता है, तो आपको मृत घोंघों को हटाने और पानी को अनुकूलित करने के लिए कुछ समय बिताना होगा ताकि यह मछली के लिए स्वस्थ रह सके और मछलीघर में सभी जीवित पौधों को जीवित किया जा सके।
  • एक्सीरियम स्टेप 3 में स्नोल गेट रिड ऑफ़ इमेज
    3
    मछलीघर में घोंघे का जाल रखें। ऐसे कई घोंघे जाल होते हैं जिन्हें आप इंटरनेट या मछली स्टोर में प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, लेटिष का एक बड़ा टुकड़ा बहुत आसान जाल है जिसे आप मछलीघर के एक तरफ स्टेम के मजबूत अंत को सुरक्षित करके और रातोंरात छोड़ कर रख सकते हैं। जब आप सुबह में शीट निकालते हैं, तो आपको इसके नीचे बहुत से घोंघे मिलेंगे। यदि आप इसे एक पंक्ति में कुछ रातों के लिए करते हैं, तो यह एक्वैरियम से अधिकतर घोंघे को निकालने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • जब आप उन्हें नोटिस करते हैं तो आप उन्हें निकाल भी सकते हैं। यह सबसे प्रभावी तरीका है अगर छोटी मात्रा में घोंघे होती है हालांकि, यह समस्या को बड़ी हद तक हल नहीं कर सकता है, क्योंकि घोंघे ज्यादातर रात का समय है
  • Video: मैं अपने मछली टैंक में घोंघे से कैसे छुटकारा पाऊँ?

    एक्सीरियम स्टेप 4 में गल रिट ऑफ गनल्स नामक छवि
    4
    मछलीघर में घोंघे शिकारी रखें। मेहतर मछली एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि घोंघे खाया जाएगा। छोटे एक्वैरियम के मामले में, आप zebrafish या बौना loaches रख सकते हैं। यदि आपके पास एक बड़ा मछलीघर है, तो जोड़ी लच या तेंदुए कैटफ़िश एक ही समारोह का प्रदर्शन करेंगे।
  • खूनी गन्दा भी अन्य प्रजातियों के घोंघे द्वारा खाया जाएगा। ये जल्दी से प्रतिलिपि नहीं करेंगे, इसलिए वे सामान्य रूप से उसी समस्या को दूसरे घोंसलों के रूप में प्रस्तुत नहीं करते हैं
  • एक्सीरियम स्टेप 5 में गल रिट ऑफ गनल्स शीर्षक वाला इमेज

    Video: मछलीघर घोंघे अच्छाबुरा प्यारा ⭐⭐⭐⭐⭐

    5
    कई समाधान का उपयोग करें जाहिर है, मछलीघर से इन कीट समस्याओं को खत्म करने के कई तरीके हैं। घोंघे इसकी बड़ी रकम के कारण जल्दी से एक मछलीघर को संतृप्त कर सकते हैं - इसलिए, आपको इसके उन्मूलन को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। उनको समाप्त करने के लिए आपको कुछ समाधानों का प्रयास करना पड़ सकता है



  • एक्सीरियम चरण 6 में गल रिट ऑफ गनल्स नामक छवि
    6
    सब कुछ साफ करो यदि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण से बाहर है या आप एक निश्चित समाधान चाहते हैं, तो आप मछलीघर में एक गहरी सफाई कर सकते हैं। इसका मतलब है आप, मछलीघर से (बजरी और गहने, यहां तक ​​कि पौधों से) सभी आइटम निकालने अपनी जगह पर सब कुछ लौटने से पहले पानी और साफ और सूखा हर वस्तु के निकास और मछलीघर की भरपाई करने के लिए है।
  • Video: कैसे घोंघे स्वाभाविक रूप से कोई रसायन 100% प्रभावी से छुटकारा पाने के

    विधि 2
    घोंघा समस्याओं से बचें

    ऐक्वेरियम चरण 7 में गल रिट ऑफ गनल्स शीर्षक वाला इमेज
    1
    सभी वस्तुओं की जांच करें जिन्हें आप मछलीघर में रखते हैं। यदि आप घोंघे को मछलीघर में प्रवेश करने से रोकते हैं, तो आप बहुत समय और प्रयास को बचा सकते हैं। मछलीघर में उन्हें रखने से पहले जीवित पौधों या गहने की जांच करें, ताकि आप घोंघे या उनके अंडे की पहचान कर सकें। मछलीघर में वस्तुओं को रखने से पहले सभी घोंघे या अंडे निकालें
  • एक्सीरियम स्टेप 8 में गिल रिट ऑफ गललेस शीर्षक वाली छवि
    2
    मछलीघर में उन्हें रखने से पहले संगरोध आइटम एक संगरोध एक्वैरियम प्राप्त करें जहां आप उन्हें मछली मछलीघर में रखने से पहले जीवित पौधे छोड़ सकते हैं। उन्हें कुछ हफ़्ते के लिए छोड़ दें और आपको कोई भी घोंघे मिल जाए।
  • एक्सीरियम स्टेप 9 में गिल रिट ऑफ़ गलल्स शीर्षक वाली छवि
    3
    मछलीघर में उन्हें रखने से पहले घोंघे को मारने के लिए एक समाधान में मछलीघर में सभी चीजें लीजिये। यदि आप पौधों को ब्लीच के साथ हल में भिगोते हैं, तो यह घोंघे और अंडे को मार सकता है। शुद्ध ब्लीच और पानी के 19 हिस्सों के एक हिस्से का समाधान करें, जो लगभग 3/4 कप ब्लीच और 4 एल (1 गैलन) का पानी है। पौधों को 2 या 3 मिनट के लिए इस समाधान में भिगोएँ, उन्हें 5 मिनट तक पानी में चलने में अच्छी तरह कुल्ला और कुल्ला।
  • यह निश्चित पौधों के लिए थोड़ा मजबूत हो सकता है, इसलिए कुछ भी गारंटी नहीं देता कि इससे उन्हें नुकसान नहीं होता है
  • आप एल्यूमीनियम सल्फेट और पानी के समाधान में पौधे भी लगा सकते हैं। एल्यूमीनियम सल्फेट के 2 या 3 चम्मच को मिलाकर 4 एल (1 गैलन) पानी और भाप को भंग करने के लिए मिलाएं। इस समाधान में पौधों को विसर्जित कर दें और उन्हें कम से कम 2 या 3 घंटे या 24 घंटों तक अधिकतम आराम दें। पौधों को निकालें और उन्हें मछलीघर में रखने से पहले कुल्ला।
  • युक्तियाँ

    • मछलीघर में एक छोटी सी घोंघे की समस्या एक समस्या नहीं होगी। वे सफाईकर्मी हैं और उस प्रयोजन के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
    • मलेशियन तुरही घोंघे एक आम प्रजाति है जो एक्वैरियम पर हमला करता है। वे खुद को मछलीघर की बजरी के नीचे दफन करना पसंद करते हैं और रात में अधिकतर सक्रिय होते हैं। आप इस समस्या को ध्यान नहीं दे सकते हैं, जब तक कि उन में से बहुत से हैं, जहां तक ​​बजरी लगती है सेब के घोंघे भी एक मछलीघर पुन: पेश और संतृप्त कर सकते हैं।
    • कुछ मछली के लिए बेबी घोंघे का भोजन भोजन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है
    • जीवित पौधों के कुछ आपूर्तिकर्ता उन्हें गारंटी प्रदान करते हैं कि उनके पास घोंघे नहीं हैं, इसलिए आपको इस प्रकार के पौधों को जब भी संभव हो, देखना चाहिए।

    चेतावनी

    • जोकर loaches एक बहुत बढ़ सकता है। यदि आप उन्हें घोंघे की आबादी को नियंत्रित करने के लिए ज़रूरी चाहते हैं तो उनको बड़े एक्वैरियम में रखना बेहतर होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com