ekterya.com

कैसे अपने कुत्ते की ticks से छुटकारा पाने के लिए

टक्स अपने कुत्तों और बिल्लियों के दुश्मन हैं और एक निश्चित तरीके से हानिकारक हैं। वे कई रोगों जैसे कि लाइम रोग, एहिलिचियोसिस, एनाप्लेसमोसिस और बॉयोबायोसिस के कारण होते हैं। टिक्स मेजबान से जुड़ी हुई हैं और उनकी भूख को संतुष्ट करने के लिए उनके रक्त को निकालना है। पिल्ले अधिक वयस्क जानवरों की तुलना में अधिक टिकते हैं इन प्रकार के suckers मुख्य रूप से गर्मियों और वसंत के दौरान दिखाई देते हैं क्योंकि वे इस प्रकार के मौसम में बढ़ते और बेहतर प्रजनन करते हैं। कीटों से छुटकारा पाने के लिए आपको पहले टिके चाहिए। नीचे आप कुछ तरीके पाएंगे जिसमें आप इन कीटों को प्रभावी रूप से नियंत्रित कर सकते हैं

चरणों

प्रभावशाली ढंग से अपने कुत्तों से टिक्क्स को छुटकारा पाने वाला चित्र चरण 1
1
शैंपू तब उपयोगी होते हैं जब टिक का निदान बहुत गंभीर न हो। एंटी टिक शैंपू में प्रभावी तत्व होते हैं जो उचित स्नान के बाद उन्हें मारते हैं। आपको अपने कुत्तों को इन शैंपूों के साथ स्नान करना चाहिए ताकि हर एक या दो हफ्ते अपने शरीर से पूरी तरह से टिकी को खत्म कर दें।
  • प्रभावी रूप से अपने कुत्तों से छुटकारा पाने के लिए शीर्षक से छवि चरण 2
    2
    मौखिक दवाएं भी हैं, जैसे कि गोलियां, जिन्हें मासिक रूप से उपलब्ध कराया जा सकता है ये दवाएं फायदेमंद हैं क्योंकि आप उपचार में बाधा नहीं डाल सकते क्योंकि ऐसा होता है जब आप स्थानीयकृत उपचार का उपयोग करते हैं ये गोलियां अंडे, लार्वा या वयस्क टिक्स सहित सभी चरणों में कार्य करेगी।
  • अपने कुत्तों से प्रभावी ढंग से छुटकारा पाने के लिए शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    स्थानीयकृत उपचार पशु चिकित्सकों द्वारा अनुशंसित हैं या पालतू स्टोर या ऑनलाइन में एक नुस्खा के बिना उपलब्ध हैं। ये दवाएं एक महीने के लिए प्रभावी ढंग से काम करती हैं ताकि आपको 30 दिन तक प्लेग के बारे में चिंता न करें। आपको सबसे अच्छा चांदी नियंत्रण दवा का चयन करना चाहिए, उत्पादों के निर्देशों को पढ़ें या अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें फ्रंटलाइन प्लस कुत्तों में टिक्सेस का इलाज करने का एक अच्छा विकल्प है।
  • प्रभावी रूप से अपने कुत्तों से छुटकारा पाने के लिए शीर्षक से छवि चरण 4
    4
    टिक कॉलर मुख्य रूप से गर्दन और सिर में उन्हें पीछे हटाना ये कॉलर आपके पालतू जानवर की त्वचा के संपर्क में आते हैं, जिसके कारण रसायनों और सक्रिय यौगिकों को आपकी त्वचा पर स्थानांतरित किया जाता है, जो टिक्सेस को समाप्त करता है। अपने कुत्ते की त्वचा पर सावधानीपूर्वक कॉलर रखें ताकि वह काट न सके। आपको अपने कुत्ते या बिल्ली को दिखाए जाने वाले किसी भी परेशानी पर ध्यान देना चाहिए।



  • प्रभावी रूप से अपने कुत्तों से छुटकारा पाने के लिए शीर्षक से छवि चरण 5
    5

    Video: How To Get Rid Of Fleas On Your Dog or Cat Naturally

    इसमें टिक टिक रसायन होते हैं जो कि एक साफ कपड़े, एक स्पंज या एक त्वचा के साथ झाड़ू और जानवर के फर के साथ लागू किया जा सकता है जिससे पानी के साथ इसे भंग कर दिया जाता है। जैसे ही आप इसे कुत्ते पर लागू करते हैं, इसे कुल्ला न करें। यह बहुत ही छोटे जानवरों जैसे कि पिल्लों, बेबी बिल्लियों या गर्भवती बिट्स में इन उत्पादों का उपयोग करने के लिए अनुशंसित नहीं है।
  • Video: कुत्ता KI KHUJLI KA ILAAJ भाग -1

    प्रभावी रूप से अपने कुत्तों से छुटकारा पाने के लिए शीर्षक से छवि चरण 6
    6
    स्प्रे ऐसे सामयिक अनुप्रयोग हैं जो टिक्स को जल्दी से मारते हैं और आपके पालतू जानवरों के पोस्ट संरक्षण के लिए भी उपयोगी होते हैं। आप उन्हें कीटों की रोकथाम और शैंपू जैसे निवारक उत्पादों के अन्य तरीकों से उपयोग कर सकते हैं। सावधान रहें जब आप जानवरों के फर पर उनका इस्तेमाल करते हैं ताकि यह आपकी आंखों, कान या नाक को प्रभावित न करे।
  • अपने कुत्तों से छुटकारा पाने के प्रभावी ढंग से शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    7
    आप अपने पालतू जानवरों के लिए टिकी से छुटकारा पाने के लिए सामयिक पाउडर भी आवेदन कर सकते हैं। पाउडर खरीदें जो आपके कुत्ते या बिल्ली की आयु और आकार के लिए विशिष्ट हैं और निर्देश पढ़ें। जब संदूषण गंभीर है, तो आपको उन्हें सप्ताह में एक बार उपयोग करना चाहिए। उन्हें लागू करते समय सावधान रहें और अपने पालतू जानवरों से इनहेलिंग से बचें।
  • प्रभावी रूप से अपने कुत्तों से छुटकारा पाने के लिए शीर्षक से छवि चरण 8
    8
    आखिरी लेकिन कम से कम, अपने घर, उद्यान और यार्ड को स्वच्छ और टिक्कों से मुक्त रखें, क्योंकि ये आपके पालतू जानवर के शरीर में आपकी आय का प्रमुख स्रोत हैं। पौधों और झाड़ियों को काट लें ताकि वे वहां नहीं रह सकें। वैकल्पिक रूप से, आप अच्छी गुणवत्ता वाली स्प्रे उत्पादों का उपयोग करके वैक्यूम कर सकते हैं जो टिक नियंत्रण के लिए प्रभावी हैं।
  • चेतावनी

    • इस प्लेग से छुटकारा पाने के लिए आवश्यक सभी आवश्यक कार्रवाई करें और अगर आप किसी भी उत्पाद का उपयोग करने के बारे में निश्चित हैं तो अपने पशुचिकित्सा के साथ भी जांच लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com