ekterya.com

कैसे अपने कुत्ते से छुटकारा पाने के लिए

अपने कुत्ते के लिए एक अच्छा घर खोजने के लिए, अपने दोस्तों और परिवार से बात करें, स्वामी के घर पर जाएं, और अपने पालतू जानवरों के लिए जिम्मेदार मालिक खोजने के बाद एक गोद लेने का अनुबंध करें। यदि आपको अपने पालतू जानवरों के लिए कोई जिम्मेदार घर नहीं मिल रहा है, तो अपने पास आश्रयों के लिए petfinder.com या adoptapet.com (या अपने क्षेत्र से एक) जैसे पृष्ठों का उपयोग करें। अपने कुत्ते को छोड़ने से पहले, पूछें कि क्या आश्रय आपके जानवरों को नहीं मारता है। हालांकि, इसे सबमिट करने से पहले, पर पुनर्विचार क्या आपके कुत्ते को रखने की कोई संभावना नहीं है।

चरणों

विधि 1
एक अच्छा घर खोजें

छवि का शीर्षक, जाओ अपने कुत्ता चरण 1 के लिए जाओ
1
अपने दोस्तों और परिवार के साथ पहले बात करें आगे बढ़ने से पहले, पता करें कि कोई व्यक्ति जिसे आप जानते हैं और विश्वास करते हैं, अपने कुत्ते को अपनाना चाहते हैं। यह सबसे आदर्श स्थिति होगी, क्योंकि आप कुत्ते को पहले से जानते होंगे और आप भविष्य में इसे देख सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि आपके कुत्ते के लिए सही घर वह होगा जिसमें यह ध्यान और पोषण प्राप्त करता है जिसमें इसकी आवश्यकता होती है। यह ऐसी जगह भी होगी जहां आप अपना शेष जीवन व्यतीत कर सकते हैं, और जहां आपको पर्याप्त पशु चिकित्सा देखभाल मिलती है
  • छवि का शीर्षक, जाओ अपने कुत्ता चरण 2 के लिए जाओ
    2
    पशु चिकित्सक, मित्रों और परिवार के माध्यम से अपने कुत्ते को बढ़ावा देना यदि आपका परिवार और दोस्त अपने कुत्ते को अपनाने नहीं कर सकते, तो उनके परिचितों के संपर्क में मुँह के शब्द के माध्यम से मिलें। पशुचिकित्सा, अपने दोस्तों और परिवार से उन सभी लोगों से बात करें जो एक जिम्मेदार पालतू मालिक हैं और एक कुत्ते बनाना चाहते हैं।
  • अगर कुछ भी काम नहीं करता है, तो आप अपने कुत्ते को एक स्थानीय समाचार पत्र के माध्यम से प्रचार कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, जाओ अपने कुत्ता चरण 3 के लिए जाओ
    3
    संभव भावी स्वामी की यात्रा करें घर की जाँच करें और परिवार के साथ बातचीत करें। निर्धारित करें कि पर्यावरण आपके कुत्ते के लिए सही है। छोटे बच्चों और अन्य जानवरों को ध्यान में रखें यदि आपका कुत्ता उनके साथ अच्छा नहीं करता है, तो आप एक और घर पा सकते हैं
  • भावी नए मालिक से आपको एक पहचान दिखाने के लिए कहें कुछ लोग हैं जो जानवरों से "लाभ" हैं इसका मतलब यह है कि वे जानवरों को इकट्ठा करते हैं और उन्हें जानवरों पर परीक्षण करने वाले संस्थानों को बेचते हैं। यदि आप एक वैध आईडी मांगते हैं और इसे आपको दिखाने के लिए मना करते हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आप एक पालतू कुत्ते की तलाश में सही मालिक नहीं हैं।
    • नए मालिक के पहचान दस्तावेज की संख्या दर्ज करें। यदि आप अपने कुत्ते को इस व्यक्ति को देने के लिए जा रहे हैं, तो अपने रिकॉर्ड को अपने रिकॉर्ड में रखें।
  • छवि के शीर्षक में जाओ आपका कुत्ता चरण 4
    4
    नया स्वामी अनुबंध पर हस्ताक्षर करें। गोद लेने की आवश्यकताओं को रिकॉर्ड करें अनुबंध पर हस्ताक्षर करें और नए स्वामी को यह भी हस्ताक्षर करें। इन स्थितियों में उचित पोषण, व्यायाम और पशु चिकित्सा देखभाल शामिल हो सकती है अनुबंध में एक ऐसा हिस्सा हो सकता है जो इंगित करता है कि नए मालिक को आप से संपर्क करना चाहिए यदि आप भविष्य में अपनाने के लिए कुत्ते को देने का निर्णय लेते हैं।
  • छवि के शीर्षक से आपका कुत्ता चरण 5 प्राप्त करें
    5

    Video: गली के कुत्तों को भगाने वाले लोग ये video जरूर देखे ।।

    इसे देने से पहले अपने कुत्ते को चेतावनी दी गई या निष्फल हो गई है। यह किसी गैर-जिम्मेदार प्रजनन को रोक देगा जो नए घर में हो सकता है। इस प्रक्रिया को करने से पहले नए मालिक से बात करें, तो आप कुत्ते के साथ क्या होता है इसके बारे में जानकारी रखेंगे



  • विधि 2
    एक आश्रय में जाओ

    छवि का शीर्षक, आपका रिज ऑफ द डॉग चरण 6
    1

    Video: How to Help My Dog Sleep! Relaxing Music for Dogs!

    अपने क्षेत्र में आश्रयों की सूची ढूंढने के लिए petfinder.com, adoptapet.com या एक समान पृष्ठ पर जाएं। अपना ज़िप कोड दर्ज करें और आप पशु देखभाल, पशु नियंत्रण केंद्रों और पशु आश्रयों के लिए संगठनों की एक सूची देखेंगे। पास के पशु आश्रय को खोजने के लिए आप फोन बुक को भी देख सकते हैं। यदि आप अमेरिका में हैं, तो आप अपने क्षेत्र में आश्रयों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए 411 पर कॉल कर सकते हैं।
    • उन आश्रयों की जांच करके उन पर जाकर आपस में कर्मचारियों से बात करके और उनमें से प्रत्येक के बारे में पशुचिकित्सा से परामर्श करें।
    • सुनिश्चित करें कि आश्रय आपके जानवरों को नहीं मारता है और यह आपके कुत्ते को चोट नहीं पहुंचाएगा।
  • छवि के शीर्षक से आपका कुत्ता चरण 7 प्राप्त करें
    2
    यदि आपके पास एक शुद्ध कुत्ता है, तो पास नस्ल बचाव संगठन से संपर्क करें। इस प्रकार के संगठन को खोजने के लिए, अपने क्षेत्र में पशु आश्रय से बात करें या इंटरनेट पर खोजें। इन संगठनों को आपके कुत्ते की नस्ल का पूरा ज्ञान होगा और आपके लिए एक अच्छा घर खोजने के लिए आपके साथ सहयोग करेगा।
  • कभी-कभी, ये संगठन केवल कुत्तों से आश्रयों को स्वीकार करते हैं। इस मामले में, आपको अपने कुत्ते को अपनाने के लिए सबसे उचित तरीके से जांच करनी पड़ सकती है।
  • हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए संगठन की खोज करें कि यह एक घोटाला नहीं है। इंटरनेट पर खोजें, अपने क्षेत्र में आश्रय के कर्मचारियों से बात करें, या सुविधाओं पर जाएं और वहां के लोगों से बात करें।
  • छवि का शीर्षक, अपने रुचिकर के कुत्ते के चरण 8
    3
    ऑनलाइन बचाव समूहों के साथ संवाद करें आप उन्हें अपनी वेबसाइट पर अपने कुत्ते की जानकारी प्रकाशित करने के लिए कह सकते हैं। इसे एक सौजन्य प्रकाशन कहा जाता है यदि वे स्वीकार करते हैं, तो आपको गोद लेने की प्रक्रिया के दौरान अपने कुत्ते को घर पर रखना होगा, जब तक कि आप इंटरनेट पर कोई मालिक नहीं पाते।
  • बचाव समूह में आप अपने कुत्ते को समय-समय पर गोद लेने की घटना के लिए ले जा सकते थे।
  • कुछ समूह आपको अपनी राय व्यक्त करने की अनुमति देगा कि आपके कुत्ते को कौन अपन कर सकता है - इसके लिए, वे आपको उनके साथ अनुरोधों की समीक्षा करने देंगे।
  • विधि 3
    अपने कुत्ते को एक अन्य घर देने का विकल्प पर पुनर्विचार करें

    अपने कुत्ते के चरण 9 के बारे में जानें
    1
    अपने कुत्ते के खराब व्यवहार को नियंत्रित करें कई कुत्तों दूसरे घर की तलाश में हैं क्योंकि वे इतने अनियंत्रित हैं कि उनके मालिक उन्हें नियंत्रित नहीं कर सकते। हालांकि, आप अपने व्यवहार को नियंत्रित करने के लिए अपने कुत्ते के साथ आसान अभ्यास कर सकते हैं। इसे से छुटकारा पाने से पहले अपने कुत्ते के व्यवहार को सही करने के विकल्प पर विचार करें।
    • अपना कुत्ता व्यायाम अधिक बार करें आप अपने कुत्ते के मस्तिष्क को पहेली-प्रकार के खिलौनों को भोजन के साथ खरीदने, छिपाना और तलाशने, या उसके साथ आज्ञाकारिता प्रशिक्षण चलाने के द्वारा व्यायाम कर सकते हैं। इसके अलावा, उसे ऑब्जेक्ट लाने या फ्लाइंग डिस्क के साथ खेलने के लिए सिखाएं, ताकि आप उसे लंबे समय तक चलने के बिना टायर कर सकें।
    • अपने कुत्ते के लिए चयनात्मक खिलौने खरीदें। यह आपको अपने जूते और अपने फर्नीचर के टुकड़े टुकड़े करने से बचाने में मदद कर सकता है।
    • अपने कुत्ते के साथ एक बुनियादी आज्ञाकारिता प्रशिक्षण करें उदाहरण के लिए, उसे आगंतुकों के आने पर या जब आप घर पर व्यस्त रहते हैं तो बैठने के लिए सिखें। अपने कुत्ते को व्यवहार, खेल और प्रशंसा के साथ जब भी आप पालन करते हैं, और उन पुरस्कारों को हटा दें, यदि आप पालन नहीं करते हैं। इनाम प्रदान करें और जैसे-जैसे संबंधित व्यवहार होते हैं, जैसे ही उन्हें निकाल दें। ये मूल आज्ञाकारिता रणनीति आपको अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने में मदद कर सकती है।
  • छवि का शीर्षक दोगुना हो जाओ अपने कुत्ता चरण 10
    2
    अपने घर की कठिनाइयों का ख्याल रखना कई मालिकों का मानना ​​है कि जब वे चलते हैं, तो उन्हें अपने कुत्तों से छुटकारा मिलना चाहिए, क्योंकि यह उन जगहों को ढूंढना मुश्किल हो सकता है जो पालतू जानवरों की अनुमति देता है। हालांकि, कई एजेंसियां ​​हैं जो आपको एक घर ढूंढने में विशेषज्ञ हैं जो आपके पालतू जानवर को स्वीकार करता है। ऑनलाइन अचल संपत्ति एजेंसियां ​​खोजें जो उस पहलू के विशेषज्ञ हैं
  • अपने संभावित मकान मालिक के लिए अपने कुत्ते का "फिर से शुरू" करें अपने पालतू जानवरों के बारे में जानकारी दें (कोच, पशु चिकित्सकों, आदि से संदर्भ के संदर्भ या पत्र) जिसमें आप पुष्टि कर सकते हैं कि आप अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं। अपने कुत्ते की तस्वीर रखें, उसके व्यक्तित्व का वर्णन करें, और वह क्या पसंद करता है और पसंद नहीं करता, इसलिए आपके मकान मालिक को आपके कुत्ते को पूरा करने का अवसर मिलेगा।
  • अपने कुत्ते को कुछ महीनों के लिए दोस्त या रिश्तेदार के साथ छोड़ दें, जबकि आप एक नए घर की तलाश कर रहे हैं। यह एक जगह ढूंढने में कुछ समय ले सकती है जो आपको कुत्तों के लिए अनुमति देता है - हालांकि, अगर आप अपने कुत्ते को अपने विश्वास के साथ छोड़ देते हैं, तो खोज परिणाम देगा।
  • जब आप एक घर की तलाश करते हैं तो अपने कुत्ते को एक कुत्ते या पशु चिकित्सा में रखें। यह विकल्प अधिक महंगा है और इसे अंतिम उपाय के रूप में उपयोग किया जाना चाहिए। हालांकि, यदि आप एक बार फिर से चाहते हैं तो मैं आपको कुछ वर्षों में एक नया कुत्ता प्राप्त करने की कीमत को छोड़ सकता है
  • Video: How to Calm Your Dog Down Music! Relaxing Music for Dogs to Stop Anxiety and Help Keep them Calm!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com