ekterya.com

कैसे उसे डरा बिना अपने हम्सटर जाग करने के लिए

हम्सटर्स "क्रिप्शकुलर" जानवर हैं, जिसका अर्थ है कि वे सुबह और शाम कम रोशनी के दौरान अधिक सक्रिय हैं। इसलिए, संभव है कि आपका हम्सटर बहुत समय तक सोता है जबकि आप जाग रहे हैं। यदि आप अपने हम्सटर के साथ खेलना चाहते हैं, तो कभी आपको उसे जागृत करना होगा सौभाग्य से, आश्चर्य की बात के बिना उसे प्राप्त करने या उसे डरा देने के कई तरीके हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि जब तक वह सामान्य रूप से उठता है (उदाहरण के लिए, जब सुबह का समय आ जाता है या शाम आती है), तब तक उसे जितना करीब हो सके जागृत करना है। अपने हम्सटर को जागृत करने से बचें, जब वह दोपहर में बहुत गहरी नींद में है।

चरणों

विधि 1
अपने हम्सटर को धीरे से जगाना

इमेज का शीर्षक, इसे बिना डराने वाले अपने हम्सटर के ऊपर उठाना चरण 1
1
उसे धीरे से बात करो अपनी आवाज की आवाज़ के साथ अपने हम्सटर को जागृत करने की कोशिश करें अपने पिंजरे के करीब जाओ और उसे धीरे से बात करना शुरू करें। तुम भी जब तक आप जाग उठने तक हंस या गाने की कोशिश भी नहीं कर सकते।
  • इमेज शीर्षक से डब्लूसीएप अप हाइमस्टर अप स्टेरिंग बिना स्टेप 2
    2

    Video: उठाओ और अपने हैम्स्टर संभाल करने के लिए कैसे

    उसे एक पुरस्कार प्रदान करें अपने हम्सटर को उठाने के लिए एक और तरीका है उसे नाश्ता प्रदान करना है एक सैंडविच को पकड़ने की कोशिश करें जहां आप सो रहे हैं (यह गंध करने के लिए पर्याप्त है) और गंध को जगा दें
  • आप एक सब्जी का एक छोटा सा टुकड़ा (जैसे गाजर या ब्रोकोली) का उपयोग कर सकते हैं या पालतू स्टोरों में उपलब्ध हैमस्टर के लिए स्नैक का उपयोग कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से इसे डिकर बिना अपना हैमस्टर अप करें
    3
    अपने चेहरे पर चलना यदि आपका हम्सटर बाहर सो रहा है, तो दूसरा विकल्प धीरे-धीरे उसके चेहरे पर उड़ा देना है बेशक, आप उसे डरा नहीं करना चाहते, इसलिए वह थोड़ा बल से उड़ना शुरू कर देता है और फिर जब तक वह जागना शुरू नहीं होता तब तक तीव्रता बढ़ जाती है।
  • इमेज शीर्षक से डब्लूसीएप अप हाइमस्टर अप स्टेरिंग स्टेप 4
    4
    उसे अपनी उंगली से धक्का देने से बचें जो भी आप करते हैं, अपने हम्सटर को छूने या उसे खदेड़ने से बचें। यह उसे उठाने के लिए एक कारगर तरीका नहीं है क्योंकि वह तुरंत रक्षात्मक हो जाएगा। यदि आप इस तरह उसे जगाना चाहते हैं, तो वह नहीं चाहता कि आप उसे ले जाएं, अकेले खेल दें।
  • इमेज शीर्षक से डब्लूसीएप अप हाइमस्टर अप स्टेरिंग बिना स्टेप 5
    5
    धीरे से हटो याद रखें, बिंदु उसे डरने के बिना उसे जागना है, इसलिए त्वरित या घोटाले से बचें। इसके बजाय, हर बार जब आप उससे संपर्क करते हैं, तो धीरे-धीरे आगे बढ़ें यह आपको धीरे से और अच्छे मूड में जागने की अनुमति देगा।
  • विधि 2
    अपने हम्सटर के पर्यावरण को बदलने

    इमेज शीर्षक से डब्लूसीएप अप हाइमस्टर अप स्केटिंग करने के बिना चरण 6
    1
    कमरे में अंधेरे हैम्स्टर्स उठने और सूर्यास्त या सूर्योदय (या सूर्यास्त) पर चलना शुरू करते हैं। इसलिए, आप अपने कमरे में रोशनी डाइज करके उसे जगाने में सक्षम हो सकते हैं यदि आप कमरे को पर्याप्त रूप से अंधेरे में कर सकते हैं, तो आपके हम्सटर को प्रकाश के परिवर्तन के जवाब में जागना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से डब्लूसीएप अप हाइमस्टर अप स्टेरिंग बिना स्टेप 7
    2
    तापमान बदलें एक अन्य विचार आपके हम्सटर के वातावरण के तापमान को बदलना है। वातावरण ठंडा होने पर हम्सटर अधिक सोते हैं, और गर्म होने पर जागते हैं। आप पूरे कमरे को गर्म करने की कोशिश कर सकते हैं (हीटिंग को चालू करने या पोर्टेबल हीटर का उपयोग करने के लिए) या केवल आपके पिंजरे (जब अवरक्त लैंप या गर्म संपीड़न का उपयोग करते हुए) गर्मी।
  • इमेज शीर्षक से डब्लूसीएप अप हाइमस्टर अप स्कायर बिना स्टेप 8
    3
    भोजन का अपना कटोरा मिलाएं आप पिंजरे के माध्यम से अपना हाथ चिपकाकर और भोजन के अपने कटोरे को मिलाकर अपने हम्सटर की सुनवाई की भावना और भोजन की इच्छा को अपील कर सकते हैं। अपने कटोरे में कुछ ताज़ा भोजन रखें और इसे ऊपर उठाने तक (एक सूक्ष्म शोर बनाकर) उठें।



  • इमेज शीर्षक से डब्लूसीएप अप हाइमस्टर अप स्कर्इंग बिना स्टेप 9
    4
    अपना घर उठाएं सामान्य तौर पर, पिंजरे के अंदर एक घर (या आश्रय) के अंदर हैम्स्टर सोते हैं। उसे उठाने के लिए एक विधि अपने छोटे से घर को बढ़ाने के लिए है। आप अपने घर को उठाने और इसे पिंजरे (हम्सटर को उजागर) में उतारने या बस इसे ऊपर उठाने और इसे अपने स्थान पर वापस रखकर (जो आपको जागृत करने के लिए पर्याप्त रूप से आगे बढ़ सकते हैं) के बीच चुन सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से डब्लूसीएक अप हाइमस्टर अप स्कर्इंग बिना स्टेप 10
    5
    अपने पिंजरे को हल्के से टैप करें आप अपने हम्सटर के पिंजरे को हल्के से छूने से कंपन के साथ हल्का आवाज़ बना सकते हैं। अपनी उंगली का उपयोग करते हुए, अपने पिंजरे को हल्के से स्पर्श करें (जहां आप सो रहे हैं) जब तक आप जाग न हो जाते।
  • विधि 3
    अपने हम्सटर को एक निश्चित समय पर उठाने के लिए ट्रेन करें

    इमेज शीर्षक से डब्लूसीएक अप हाइमस्टर अप स्कोअर बिना स्टेप 11
    1

    Video: वेकिंग अप द एक हैम्स्टर

    ध्यान रखें कि हैम्स्टर्स "क्रेपस्क्यूलर" जानवर हैं आमतौर पर (हालांकि गलती से) उन्हें "नॉटिचरल" कहा जाता है, जब वास्तव में वे "क्रिप्स्क्यूलर" होते हैं रात में जब रात में जानवर अधिक सक्रिय होते हैं, आपका हम्सटर सांझ घंटों (शाम और सुबह) के दौरान अधिक सक्रिय हो जाएगा। इसे अपने हम्सटर के बारे में ध्यान में रखते हुए आपको अपने सपने के पैटर्न को बेहतर ढंग से समझने और उनके साथ सौदा करने में मदद मिलेगी।
  • Video: अपने हम्सटर अप उचित तरीके से जगाने के लिए कैसे

    इमेज का शीर्षक, यह बिना डराने वाले अपने हम्सटर को उठाना चरण 12
    2
    अपने हम्सटर के शेड्यूल का रिकॉर्ड रखें यदि आप अपने हम्सटर को थोड़ा पहले उठाने के लिए प्रशिक्षित करना चाहते हैं (इस तरह से आप उसके साथ समय बिता सकते हैं), तो पहला कदम उसके शेड्यूल का रिकॉर्ड होना है। 3 से 5 दिन के बीच व्यतीत करें जब आप सो रहे हों और जब आप जाग रहे हों
  • इमेज का शीर्षक, इसे डिक करने के बिना आपका हम्सटर उठाना चरण 13
    3
    इसे हर दिन एक ही समय में फ़ीड करें। एक बार जब आप अपने हम्सटर के शेड्यूल को जानते हैं (विशेषकर जब वह दोपहर में जागता है), तो इस दिन प्रत्येक दिन इसे खिलाऊं। उदाहरण के लिए, यदि आपका हम्सटर हर रात 8:30 पी पर जागता है मी।, सुबह 8:30 बजे भोजन शुरू करें। अगले चरण पर आगे बढ़ने से कम से कम एक हफ्ते पहले करो।
  • इमेज शीर्षक से डब्लूसीएप अप हाइमस्टर अप स्काइरिंग स्टेर 14
    4
    मिनटों को कम करके अपना भोजन समय बदलना प्रारंभ करें हर बार 15 मिनट कम करके अपने भोजन के समय को बदलना शुरू करें उदाहरण के लिए, पहले सप्ताह के बाद, आप इसे 8:15 पी.एम. में खिलाकर अपने हम्सटर को थोड़ी देर पहले जागने शुरू कर देंगे। मीटर। जब तक आप 8:15 बजे जागने शुरू नहीं करते तब तक ऐसा जारी रखें। अपने दम पर (यह लगभग एक सप्ताह लेना चाहिए) फिर, अपने हम्सटर को 8:00 बजे खिलाओ। मी, और इतने पर।
  • छवि को स्किअर किए बिना अपना हम्सटर खोलें शीर्षक 15
    5
    धीरज रखो इस तकनीक को काम करने के लिए, समय के साथ सूक्ष्म रूप से किया जाना चाहिए। इसलिए, इस प्रक्रिया के दौरान धैर्य रखें। एक बार फिर, समझें कि यह आपके हम्सटर की जन्मजात प्रकृति है, जो शाम और सुबह में जाग जाती है। आप इस रातोंरात को बदलने में सक्षम नहीं होंगे। इसके अलावा, आप इस पद्धति को पूरी तरह से बदलने में सफल नहीं होंगे। सबसे अच्छे मामले में आप अपने हम्सटर को नियमित रूप से जागने से पहले एक घंटे जागने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने हम्सटर को जागते समय कठिन या मोटे मत बनो। एक शांत और चिकनी तरीके से करो।
    • इसे तुरंत पिंजरे से न लें। चलो थोड़ा और जागना।

    चेतावनी

    • एक हम्सटर के साथ शारीरिक संपर्क से बचें जो गहरी नींद में है अन्यथा, यह एक दर्दनाक काटने के कारण हो सकता है।
    • यदि दिन में अभी भी शुरुआती है, तो अपने हम्सटर को जागरुक न करें। अन्यथा, आप अपनी नींद के पैटर्न को तोड़ देंगे और तनाव पैदा कर सकते हैं।
    • वैसे भी, आपको हम्सस्टर नहीं उठना चाहिए, इसलिए इस तकनीक का उपयोग केवल तभी आवश्यक है जब पशु चिकित्सक के साथ नियुक्ति
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com