ekterya.com

एक गिनी पिग के लिंग का निर्धारण कैसे करें

कई पालतू मालिकों को एक गिनी पिग या गिनी पिग के लिंग का निर्धारण करने में कठिनाई होती है (जिसे भी जाना जाता है "गिनी पिग"), खासकर नवजात गिनी सूअरों में। एक गिनी पिग के लिंग की पहचान अगर आप एक ही पिंजरे में एक और गिनी पिग डालते हैं तो अनियोजित गर्भधारण को रोकने में मदद मिल सकती है, और अपनी मां के साथ झगड़े से नवजात गिनी पिग की सुरक्षा में भी मदद कर सकती है। जबकि कई पशु चिकित्सक गिनी पिग सेक्स पहचान सेवाओं की पेशकश करते हैं, आप अपने खुद के पालतू जानवर के लिंग को भी निर्धारित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
गिनी पिग की जांच करें

एक गिनी पिग के सेक्स का निर्धारण करें शीर्षक चरण 1
1
तीन सप्ताह से कम उम्र के पिल्ले का परीक्षण न करें। नवजात गिनी सूअरों को अपनी मां द्वारा खारिज कर दिया जा सकता है अगर उन्हें मनुष्यों द्वारा नियंत्रित किया जाता है नवजात गिनी सूअरों को भी जब वे अपनी मां से दूर होते हैं, तो वे आसानी से परेशान हो सकते हैं, जिससे उनके जननांग क्षेत्र की जांच करते समय समस्याएं पैदा हो सकती हैं।
  • कई गिनी सूअर जल्दी से ठंडी पकड़ सकते हैं और परीक्षण के दौरान बहुत ठंडा हो सकता है। अगर आपको लगता है कि आपको तीन सप्ताह या उससे कम बच्चे की गिनी पिग जांचना है, तो आपको इसे जल्दी और धीरे से करना चाहिए।
  • Video: गिनी पिग लिंग

    एक गिनी पिग के लिंग का निर्धारण करें शीर्षक चरण 2
    2

    Video: हेमलेट से संक्रमित लिंग

    चिकित्सा दस्ताने का उपयोग करें गिनी पिग को संभालने के दौरान चिकित्सा दस्ताने का उपयोग करना एक अच्छा विचार है। गिनी सूअरों में कई बीमारियां हो सकती हैं जो मनुष्यों और अन्य गिनी सूअरों को प्रभावित कर सकती हैं।
  • यदि आप जानते हैं कि गिनी पिग को स्केल त्वचा, त्वचा की घावों, बालों के झड़ने, श्वसन रोग या दस्त के रूप में चिकित्सा समस्याएं हैं, तो आपको मेडिकल दस्ताने पहनना चाहिए। मेडिकल दस्ताने का उपयोग करें यदि गिनी पिग तीन हफ्तों से भी कम पुराना है, क्योंकि यह आपके गंध को फैलाने से रोक सकता है।
  • एक गिनी पिग के लिंग का निर्धारण शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    एक कम और स्थिर सतह पर परीक्षण करें। क्यूज आम तौर पर उन्हें उठाने और उन्हें लंबे समय तक रखने के लिए चुने जाते हैं। एक कम, स्थिर सतह पर नरम, साफ तौलिया रखें जैसे कम तालिका या मंजिल पर, इस तरह से परीक्षा के लिए तैयारी में है कि गिनी पिग सुरक्षित और सहज महसूस करता है
  • एक गिनी पिग के लिंग का निर्धारण शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    गिनी पिग को धीरे से लेकिन दृढ़ता से पकड़ो गिनी सूअरों को आसानी से डर लगता है और सामान्यतः, जब वे डर महसूस करते हैं तो लड़ेंगे। गिनी सुअर को दृढ़ता से पकड़कर धीरे-धीरे अपनी छाती और कंधे के चारों ओर से बचें। अपनी पीठ या पीठ पर गिनी सुअर रखें ताकि पेट और जननांग क्षेत्र आपके प्रति ओर इंगित करें, और एक तरफ अपनी तलवार पकड़ो। इससे आपके लिए गिनी पिग के जननांगों की जांच करना आसान हो जाएगा।
  • क्यूईस अपनी पीठ पर लंबी अवधि के लिए पसंद नहीं करते हैं। परीक्षा जल्दी और कुशलता से करने की कोशिश करो आप किसी व्यक्ति को गिनिया की सुअर पकड़ने में मदद करने के लिए कह सकते हैं, जब आप प्रक्रिया को गति देने के लिए परीक्षा लेते हैं।



  • भाग 2
    गिनी पिग के लिंग की पहचान करें

    एक गिनी पिग का सेक्स निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    गुप्ता और गुप्ता की गुप्ता के बीच की दूरी की जांच करें। गिनी साल की तलाश करके शुरू करो, जो एक ऊर्ध्वाधर खुलने वाला है जिसमें आमतौर पर एक भूरे या भूरे रंग का रंग होता है। गुदा गिनिया की सुर्खियों के जननांगों के नीचे स्थित है।
    • एक बार जब आप क्यू के गुदा और जननांगों को अलग कर लेते हैं, तो आप उन दोनों के बीच की दूरी को देख सकते हैं। महिला गिनी सूअरों में उनके योनी और उनके गुदा के बीच की एक छोटी सी जगह होती है। सामान्य तौर पर, योनी मादा गिनी सूअरों के मामले में गुदा के ऊपर है। पुरुष गिनी सूअरों में उनके शिश्न और गुदा के बीच अधिक से अधिक मात्रा है, जो उनके बीच 5 से 7.60 सेंटीमीटर (2 से 3 इंच) है।
  • एक गिनी पिग के लिंग का निर्धारण शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    गिनी पिग के जननांग खोलने के रूप की जांच करें। गिनी पिग के उद्घाटन पर बारीकी से देखें महिला गिनी सूअर आमतौर पर जननांग क्षेत्र में थोड़ा सूजन है। जननांग खोलने को धीरे से अलग करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें यदि जननांग क्षेत्र "वाई" बनाता है, तो इसका मतलब है कि गिनी पिग महिला है
  • नर गिनी सूअरों में एक जननांग खोलना होता है जो आसपास के त्वचा के स्तर से ऊंचा लिंग के साथ एक छोटे परिपत्र स्थान के आकार का होता है
  • पुरुष गिनी सूअरों जननांग और गुदा क्षेत्र में एक उभाड़ है। प्रबुद्धता गिनी पिग के अंडकोष की उपस्थिति के कारण होती है, जो गुदा और लिंग के साथ त्वचा के नीचे होती है। आपको यह भी जांचना चाहिए कि क्या गिनी पिग के वर्ष में एक डोनट आकृति है, क्योंकि यह वह जगह है जहां गिनी सूअरों के अंडकोष होंगे।
  • एक गिनी पिग के लिंग का निर्धारण शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    3
    एक लिंग की जांच के लिए जननांग खोलने के ठीक ऊपर दबाएं। कभी-कभी लिंग को देखना मुश्किल हो सकता है, खासकर पुराने और भारी पुरुष गिनी सूअरों में। लिंग को छूने के लिए, अपनी अंगुली का उपयोग गिनी पिग के जननांग क्षेत्र पर हल्के से दबाएं। लिंग दिखाई देना चाहिए
  • आप जननांग क्षेत्र पर धीरे-धीरे दबाकर रगड़ने के लिए अपनी अंगुली का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपको जननांग क्षेत्र के ठीक ऊपर "शिखा" लगता है, तो यह गिनी पिग के लिंग के अंदर है। यह एक स्पष्ट संकेत है कि गिनी पिग नर है
  • एक गिनी पिग के सेक्स का निर्धारण करें शीर्षक चरण 8
    4
    यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं तो गिनी पिग के लिंग की पुष्टि करने के लिए लाइसेंसधारी पशुचिकित्सा से पूछें। घर पर सावधानीपूर्वक और पूरी तरह से परीक्षा के साथ, यह गिनी सूअरों के लिंग की पुष्टि करना बेहद कठिन है। यदि आप गिनी डुक्कर के लिंग के 100% निश्चित नहीं हैं, तो आप इसे एक परीक्षण के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाह सकते हैं। एक भरोसेमंद पशुचिकित्सा या उस व्यक्ति पर जाएं जो पहले गिनी पिग की समीक्षा कर चुके हैं, क्योंकि जानकार पशु चिकित्सक गिनिया की सुअर के लिंग का गलत तरीके से निर्धारण कर सकते हैं।
  • यदि आप परीक्षा के दौरान परेशान महसूस करते हैं या इसके लिए बुरी तरह प्रतिक्रिया करते हैं तो आप पशु चिकित्सक को गिनी पिग भी ले सकते हैं अगर आप घर पर परीक्षा के दौरान जोर देते हैं या बहुत कुछ ले जाते हैं तो गिनी पिग का सही रीति पढ़ना मुश्किल हो सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com