ekterya.com

चिकन के लिंग का निर्धारण कैसे करें

यदि आप अपने मुर्गियों के लिंग को जानते हैं, तो आप उन्हें भविष्य में बेहतरीन रहने की स्थिति प्रदान कर सकते हैं। हालांकि, आपको ध्यान रखना चाहिए कि चिकन के लिंग का निर्धारण प्रत्यक्ष प्रक्रिया नहीं है, लेकिन इसके लिए आपको विभिन्न सुरागों की जांच करनी चाहिए। चूंकि लड़कियों को चूने के बाद, आप अपने पंखों के पैटर्न को देखने के लिए देखते हैं कि क्या आप रंग में कोई भी स्पष्ट अंतर देखते हैं। कुछ हफ्तों के बाद, देखें कि क्या कोई मुर्गियां हैं जो ज़्यादा बड़े और अधिक आक्रामक लगती हैं। आप यह सोच सकते हैं कि आप सफल रहे हैं यदि आप अपने मुर्गियों के 50% से अधिक सही ढंग से पहचान कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
नवजात शिशुओं का निरीक्षण करें

Video: Patanjali Youvan Gold Plus Capsule | पतंजलि यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल शीघ्रपतन और पुरुष रोगों के लिए

एक चिकन चरण 1 का लिंग निर्धारित करें
1

Video: चाइनीज कैलेंडर के प्रयोग से कैसे जाने गर्भ में लड़का है कि लड़की - Chinese Baby gender calculator

अपने पंखों के पंखों को देखो चूजों नीचे अपने पंख के साथ हैं, अपने पंख के सिरों पंख livianas.Para के हाशिये पर उन्हें निरीक्षण करने के लिए है, तो आप लड़की मजबूती से अपने हाथों में दूसरे के साथ लेना चाहिए और,, पंख जब तक विंग का विस्तार वे थोड़ा अलग और दृश्यमान हैं। पुरुष चूजों (लंड) के पंखों पर पंख, लगभग एक ही लंबाई है, जबकि महिला चूजों (मुर्गियों) दो अलग-अलग लंबाई है।
  • चूहे के चूहे के 1 या 2 दिन बाद पंखों से आप सेक्स की पहचान कर सकते हैं और यह आम तौर पर आपको सटीक परिणाम देगा। हालांकि, यदि आप लंबे समय तक इंतजार करते हैं, तो पंखों के पंख बहुत तेज होंगे और आप उन्हें पहचान नहीं पाएंगे।
  • एक चिकन चरण 2 के लिंग का निर्धारण करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    नीचे के रंग पर ध्यान दें चूहों को शराबी पंखों से ढक दिया जाएगा, नरम और छोटे जब तक उनका विकास 6 सप्ताह की उम्र से अधिक नहीं हो जाता। पुरुष लड़कियों के मामले में, उनके सिर आमतौर पर हल्के रंग होते हैं, जबकि मादाओं की आमतौर पर गहरे भूरे रंग के होते हैं। अगर एक महिला के नीचे धारियाँ या धब्बे हैं, तो ये आमतौर पर भूरे या काले रंग के होते हैं, जबकि पुरुष लड़कियों के उच्चारण के निशान आमतौर पर सफेद या पीले होते हैं।
  • उदाहरण के लिए, रोड आइलैंड रेड या न्यू हैम्पशायर नस्लों के पुरुष लड़कियों के नीचे का रंग लगभग स्वर्ण है
  • इसी प्रकार, रेड स्टार (लाल सितारों) एक शैली से जुड़ी हुई दौड़ है, इसलिए पुरुष और महिला विभिन्न रंगों के हैं। नर मक्खन सुनहरे रंग से पैदा होते हैं, जबकि महिलाएं लाल रंग की सुनहरी रंग से पैदा होती हैं।
  • कुछ मामलों में, डाउन के रंग की पहचान करके एक दिन पुरानी लड़की के लिंग का अनुमान लगाया जा सकता है।
  • कुछ दौड़ में नीचे के पैटर्न हैं जो सेक्स के लिए विशिष्ट हैं उदाहरण के लिए, बार्डेड प्लायमाउथ चट्टानों की पुरुष लड़कियों ने अपने सिर पर पीले रंग का स्पॉट लगाया है।
  • छवि का शीर्षक एक चिकन चरण 3 का लिंग निर्धारित करें
    3
    आकार पर ध्यान दें चूजों 3 और 4 के बीच सप्ताह पुराने हैं, तो आप, पुरुषों और महिलाओं के शरीर के आकार से guiándote के बीच अंतर करने के लिए शुरू करने के लिए सक्षम होना चाहिए, क्योंकि पुरुषों, शरीर और बड़ा सिर हो जाते हैं जबकि मादाओं एक है थोड़ी छोटी दिखती है
  • छवि का शीर्षक एक चिकन चरण 4 का लिंग निर्धारित करें
    4
    सीवर के माध्यम से सेक्स की पहचान करने का प्रयास करें हालांकि, हमें आपको पहले ही चेतावनी दी जानी चाहिए कि यह पेशेवर आमतौर पर इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए बेहतर है। हालांकि, यदि आप इसे स्वयं के लिए करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको चिकन को धीरे से इलाज करने के लिए सावधान रहना चाहिए। इसे अपने हाथ में पकड़ो और पेट तक पेट को दबाएं, जब तक कि यह शौच न करे। अब जब सीवर साफ है, तो इसे देखें। यह संभावित है कि लड़की नर है अगर आप उभाड़ना देखते हैं, जबकि, अगर आप किसी का पालन नहीं करते हैं, तो यह इंगित करता है कि लड़की महिला है
  • चिक्स पुरुषों और कुछ नस्लों की महिलाओं गटर में छोटे मोतियों की एक श्रृंखला की तरह कुछ है, ऐसी स्थिति में पुरुषों एक बड़े और अधिक गोल केंद्र में है, जबकि महिलाओं के केंद्र में एक खाता फ्लैट उपस्थिति ।
  • एक चिकन चरण 5 के लिंग का निर्धारण करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब तक बच्चा 6 सप्ताह का हो, तब तक रुको। यदि आप तब तक प्रतीक्षा करने के लिए तैयार हैं जब आप सेक्स की पहचान करने के लिए तैयार हों, क्योंकि भौतिक परिवर्तनों को ध्यान में रखना आसान होगा (उदाहरण के लिए, चाल का विकास)। इसके अलावा, व्यवहार में परिवर्तन, जैसे कि अलार्म प्रतिक्रिया, स्पष्ट और अधिक निरंतर होगी
  • इसके अलावा, यदि आप कुछ महीनों तक इंतजार करते हैं, तो पुरुषों को रेंगना शुरू करने की संभावना अधिक होती है।
  • विधि 2
    पुराने लड़कियों और मुर्गियों की जांच करें

    छवि का शीर्षक एक चिकन चरण 6 का लिंग निर्धारित करें
    1
    6 सप्ताह की उम्र में रिज के विकास पर ध्यान दें। इस बिंदु के लिए, पुरुषों के लकीरें (यानी, चेहरे क्षेत्र में मांसल एक्सटेंशन) पूर्ण विकास में होंगे और आप देखेंगे कि वे सिर के ऊपर सीधे विस्तार करते हैं। इसके अलावा, शिखर की त्वचा लाल हो जाएगी दूसरी तरफ, मादाओं के चेहरे पर त्वचा पीले रहेगी और फैल नहीं जाएगी।
  • एक चिकन चरण 7 के लिंग का निर्धारण करें
    2
    पिछली पीठ पर पंखों की जांच करें, अगर चिकन 8 से 10 सप्ताह पुरानी है। इसे अपने हाथ में दृढ़ रूप से पकड़ कर रखें और अपनी पीठ और पूंछ के बीच मीटिंग बिंदु पर गौर करें। यहां आपको कुछ पंख मिलेंगे और आप देखेंगे कि पुरुषों के दांतेदार और नुकीले हैं, जबकि महिलाएं अधिक गोल और चिकनी दिखती हैं
  • एक चिकन चरण 8 के लिंग का निर्धारण करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्वभाव को ध्यान में रखें मुर्गियों को जब वे सामूहीकरण करते हैं और देखो, ऐसा करने के लिए, उनमें से किसने प्रभावशाली या विनम्र प्रवृत्तियों को देखने का प्रयास करें। नर मुर्गियों एक तो डरावना नहीं से व्यवहार करते हैं और जब तक महिलाओं को और अधिक आसानी शोर से डर रहे हैं और रहने को लकवा मार प्रतिक्रिया करते हैं, अधिक अपने साथियों भयभीत करने की कोशिश की संभावना है।
  • लड़ाई या उड़ान प्रतिक्रिया का निरीक्षण करने के लिए एक अन्य विकल्प है कि लड़कियों को सराहना करने के लिए दृष्टिकोण। नर मुर्गियां एक चेतावनी के रूप में चिल्लानेगी और मादाएं आम तौर पर चुप रहेंगी।
  • Video: Aai Pahije | Superhit Marathi Full Movie | Sadashiv Amrapurkar, Mandakini Badbade, Laxmikant Berde




    एक चिकन चरण 9 के लिंग का निर्धारण करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    वयस्क मुर्गियों के कैरेंकल्स पर ध्यान दें। यही कारण है कि चिकन में चोटी क्षेत्र के नीचे लटका हुआ है कि ढीली त्वचा को संदर्भित करता है। चिकन के रूप में आकार में बाली वृद्धि बढ़ता है और पुरुषों में, एक उज्जवल रंग (आमतौर पर लाल) प्राप्त महिलाओं में जबकि, पीले, सफेद और स्लेटी रहेगा।
  • निर्धारित करें कि एक चिकन चरण 10 के सेक्स का शीर्षक
    5
    अगर आप वयस्क मुर्गियों का निरीक्षण करने जा रहे हैं, तो यह देखें कि वे अंडे देते हैं या नहीं। यदि आप देखते हैं कि एक चिकन अंडे देता है, तो यह स्पष्ट है कि यह एक परिपक्व चिकन (महिला) है। यह 12 से 30 सप्ताह की उम्र के बीच हो सकता है हालांकि रोस्टर्स (जो कि, पुरुष) अंडे नहीं लगा पाएंगे, यह संभव है कि वे इसी समय के दौरान दृढ़ता से कड़ी मेहनत करेंगे।
  • विधि 3
    अन्य पहचान विकल्प का मूल्यांकन करें

    छवि का शीर्षक एक चिकन चरण 11 के लिंग का निर्धारण
    1
    वाणिज्यिक प्रयोजनों के लिए लेजर स्पेक्ट्रोस्कोपी का उपयोग करें यह तकनीक नई है और ऊष्मायन के करीब 3 दिनों के बाद प्रयोगशाला में एक छोटे लेजर बीम के साथ अंडा के इंटीरियर को रोशन करना शामिल है। फिर, तकनीशियन डीएनए का इस्तेमाल करते हैं जो यह निर्धारित करने के लिए अंडे में शामिल होता है कि भविष्य में लड़की के लिंग का क्या होगा।
  • एक चिकन चरण 12 के लिंग का निर्धारण करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक चिकन प्राप्त करें जिनके लिंग को रंग से अलग किया जा सकता है। ये लड़कियां नस्लीय हैं, जब वे हैंच, तो वे एक रंग पैटर्न दिखाते हैं जो सेक्स के लिए विशिष्ट है, ताकि आप जान सकें कि लड़की लगभग तुरंत क्या लिंग है और महान परिशुद्धता के साथ। उदाहरण के लिए, रेड स्टार मुर्गियां इस प्रकार की एक नस्ल हैं और नर सुनहरा पीला हैं, जबकि मादा एक सुनहरा लाल रंग है।
  • छवि का शीर्षक एक चिकन चरण 13 का लिंग निर्धारित करें
    3
    एक पेशेवर किराया आप खेतों या अन्य पोल्ट्री उत्पादकों के लिए स्थानीय आपूर्तिकर्ता से पूछ सकते हैं कि वे आपके मुर्गियों के लिंग की पहचान करने के लिए आपको किस पेशेवर की सिफारिश करेंगे। इन पेशेवरों को आमतौर पर मुर्गियों के लिंग की पहचान करने और एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए व्यापक अनुभव है। सामान्य तौर पर, आपको मुर्गियों की एक निश्चित संख्या के सटीक पहचान के लिए एक फ्लैट शुल्क लिया जाएगा।
  • छवि का शीर्षक एक चिकन चरण 14 का लिंग निर्धारित करें
    4
    अंडे के आकार के आधार पर पहचान पर निर्भर न करें। कुछ पुरानी कहानियों के अनुसार, अंकुड़ा हुआ अंडे पुरुष की पिटाई का उत्पादन करते हैं और गोल अंडे मादा लड़कियों का उत्पादन करते हैं, इस विचार के साथ कि आप अंडे के आकार को देखकर चिक के लिंग की पहचान कर सकते हैं। हालांकि, समय के साथ इस पद्धति को खारिज कर दिया गया है और लगभग अनुमान लगाया गया सटीक है।
  • चित्रित करना एक लिंग का लिंग निर्णय 15
    5
    एक विधि चुनें जिसका सटीकता स्तर 50% से अधिक है बस आप चुने हुए प्रत्येक चिकन के लिंग का आकलन करके, आप आधे समय के बारे में अनुमान लगाएंगे। इसलिए, यह विचार करने के लिए कि एक पहचान पद्धति सफल है, इसमें 50% से अधिक की सफलता की संभावना होना चाहिए। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले तरीकों का रिकॉर्ड रखें, जो आपने अनुमान लगाया है और अंतिम परिणाम हैं ताकि आप जान सकें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है
  • युक्तियाँ

    Video: सोयाबीन(Soyabean) की खेती के लिए उन्नत बीज कहा से मिलेगा | Soyabean Farming

    • आपको यह पता लगाने में धैर्य रखें कि कौन-सी पहचान पद्धति आपके और मुर्गियों के लिए सबसे अच्छा काम करती हैं और ध्यान रखें कि कोई भी विधि 100% सटीकता नहीं रखेगी।

    चेतावनी

    • मुर्गियों की पहचान करने से पहले, आपको सावधानी से विचार करना चाहिए कि आप नर के साथ क्या करेंगे अगर आप उन्हें रखने और उन्हें बढ़ाने का इरादा नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com