ekterya.com

अपने कुत्ते की नस्ल का निर्धारण कैसे करें

कई सालों से, इंसानों ने कुत्तों को अपना शिकार करने, स्थानों का ख्याल रखने और कुत्ते के प्रतियोगिताओं को पारित करने के लिए अपनाया, बिना उनकी नस्लों को जानने के, वे केवल उनके कुत्तों के बारे में क्या सोचते थे।

आधा लोग अपनी नस्ल को जानने के बिना एक कुत्ते को अपनाने के लिए, लेकिन उन्हें पता होना जरूरी है ताकि उन्हें सही ढंग से प्रशिक्षित किया जा सके।

इस कारण से, यह जानना बेहद महत्वपूर्ण है कि आपके कुत्ते की नस्ल क्या है, हालांकि यह जटिल हो सकता है। एक नोटबुक प्राप्त करें और अपने कुत्ते की सभी विशेषताएं ध्यान दें।

चरणों

छवि को निर्धारित करें आपका कुत्ता निर्धारित करें`s Breed Step 1
1
अपने कुत्ते के आकार का निर्धारण करें अपना वजन और ऊंचाई निर्धारित करें, क्योंकि अधिकांश लोग अपने आकार के आधार पर कुत्ते की नस्ल को निर्धारित कर सकते हैं। एक पैमाने ले लो और अपने कुत्ते को तौलना, फिर एक लंबी टेप के उपाय की सहायता से, अपने कुत्ते की ऊंचाई अपने पैरों से उसके सिर पर रखें
  • छवि को निर्धारित करें आपका कुत्ता निर्धारित करें`s Breed Step 2
    2
    खेलते समय अपने कुत्ते को देखो आपको पता होना चाहिए कि यह चंचल है या नहीं और यह निर्धारित नहीं करता कि आपका कुत्ता कब तक खेल सकता है।
  • छवि को निर्धारित करें आपका कुत्ता निर्धारित करें`s Breed Step 3

    Video: Super thief chor pe mor चोर पे मोर राजस्थानी हरयाणवी कॉमेडी

    3
    देखें कि वह अन्य कुत्तों और अन्य जानवरों के साथ कैसे प्रतिक्रिया करता है देखें कि क्या यह अनुकूल है, अगर वह उनसे लड़ना या लड़ने की कोशिश करता है
  • Video: Learn Java Programming with Beginners Tutorial




    छवि को निर्धारित करें आपका कुत्ता निर्धारित करें`s Breed Step 4
    4

    Video: Lovely Te Lovely ● New Full Punjabi Movie | Latest Punjabi Movies 2016 | Hit Punjabi Films

    अपने कुत्ते की त्वचा को स्पर्श करें देखें कि आपका कोट नरम या मोटा है, यदि यह छोटा या लंबा है या यदि यह मोटी या पतली है
  • छवि को निर्धारित करें आपका कुत्ता निर्धारित करें`s Breed Step 5
    5
    अपने रंग का निरीक्षण करें देखें कि क्या आपका कुत्ता भूरा है, यदि यह काला धब्बे के साथ सफेद है, आदि।
  • छवि को निर्धारित करें आपका कुत्ता निर्धारित करें`s Breed Step 6
    6
    अपने सभी नोटों की जांच करें अपने कुत्ते की विशेषताओं को नोट करने के बाद, अपनी विशेषताओं को ऑनलाइन देखें या अपनी नस्ल के बारे में पशुचिकित्सा से पूछें।
  • युक्तियाँ

    • आपके डीएनए परीक्षण उपलब्ध हैं जो आपके कुत्ते में मौजूद नस्लों को निर्धारित करते हैं, अर्थात ये परीक्षण आपको नहीं बताते हैं कि आपका मिश्रित नस्ल वास्तव में लैब्राडोर या डेशंड है, लेकिन वे आपको बताएंगे कि इसमें 60% लैब्राडोर और 30 सॉसेज कुत्ते और कुछ अन्य नस्ल का 10%। अमेज़ॅन में आप इन परीक्षणों में से एक पा सकते हैं, जैसे अधिकांश प्रमुख पालतू स्टोर्स स्थानीय पशु चिकित्सकों आमतौर पर एक सेवा के रूप में इन परीक्षणों की पेशकश करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com