ekterya.com

यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आपको अपने खरगोश को बाँझ करना चाहिए

क्या आप अपने खरगोश निष्फल होनी चाहिए? संक्षेप में, हाँ! यदि आप प्रदर्शनियों के लिए या मॉडल के रूप में (विज्ञापन, मूवी, टेलीविजन, आदि) के लिए एक पेशेवर खरगोश ब्रीडर नहीं हैं, तो आपके खरगोश को सेक्स की परवाह किए बिना निष्फल होना चाहिए। क्यों?

चरणों

छवि शीर्षक निर्धारित करें कि क्या आपका खरगोश नियत किया गया है चरण 1
1
जानें कि खरगोश की नस्ल नर द्वारा तुरंत माउंट किया जाने वाला और जब भी महिलाएं घुमक्कड़ करती हैं प्रकृति ने "शिकार" जानवरों के रूप में डिजाइन किए खरगोशों प्रवासी घर की खरगोशों का शिकार नहीं करते हैं, हालांकि वे खरगोशों की तरह पुन: उत्पन्न करते रहेंगे अपने घर में रहने वाले बहुत सारे खरगोशों के लिए अच्छा नहीं है, एक साल में, आप सैकड़ों नहीं हो सकते हैं, लेकिन हजारों खरगोशों को आप सभी के लिए घर नहीं पा सकेंगे। सैकड़ों और सैकड़ों खरगोश टिड्डुओं के नरम बादल की तरह होते हैं - वे जो कुछ भी देखते हैं वे खाते हैं। वहां से, वे अपनी ज़रूरतें पूरी करते हैं और फिर थोड़ी अधिक खाती हैं।
  • निर्धारित-चाहे-टू-Have-योर-खरगोश-Neutered कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: Our Miss Brooks: The Auction / Baseball Uniforms / Free TV from Sherry's

    छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि आपका खरगोश नियत किया गया है कि क्या चरण 2
    2
    आपको समझना चाहिए कि खरगोश को बाँटने के मुख्य कारण यह है कि इसे अधिक विनम्र बनाना है। वे आसानी से संभाल लेंगे और न तो किसी न किसी तरह। हालांकि, आप समाजीकरण के साथ आक्रामक व्यवहार का विरोध कर सकते हैं और खरगोश की अच्छी नस्ल का चयन कर सकते हैं। एक खरगोश जो अकेले रहता है उसे निष्फल होने की आवश्यकता नहीं होती है और इसके मालिक को अपने यौन अंगों को अपनी आवश्यकताओं के लिए निकालने के परिणामों को ध्यान में रखना चाहिए। यदि आपके पास एक से अधिक खरगोश हैं, तो निश्चित रूप से इसे निर्बाध होना होगा। हालांकि, ऐसे मामलों में जहां दो विस्थापित महिलाएं एक साथ शांति से जीने में सफल हुए हैं।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक निर्धारित करें कि आपका खरगोश निओर किया जाए तो चरण 3



    3
    अपने व्यवहार के लिए खरगोश को निष्फल करने के लाभों को ध्यान में रखें। यहां तक ​​कि अगर आपका खरगोश किसी अन्य खरगोश के पास कभी नहीं पहुंचा, तो उसे अभी भी दीर्घ और स्वस्थ जीवन जीने के लिए निष्फल कर दिया जाना चाहिए:
  • महिला: एक उपजाऊ महिला गर्भाशय के कैंसर को जल्दी से प्राप्त कर सकती है। बाधाएं हर साल खराब होती हैं कि यह निष्फल नहीं है। जब तक वह 5 साल की हो, गर्भाशय के कैंसर से मरने की संभावना 80% होती है।
  • पुरुष: अन्य खरगोशों के साथ रहने वाले पुरुष अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए जो कुछ भी देखते हैं, वे उन सभी पर पेशाब करेंगे, यदि उन्हें खारिज नहीं किया गया है। एक पुरुष जो अकेले रहता है लेकिन नियत नहीं किया गया है आम तौर पर ऐसा नहीं करेगा। पुरुषों ने महिलाओं को जन्म दिया है और, दुर्भाग्य से, वे अपने नवजात संतानों को खा सकते हैं।
  • Video: Our Miss Brooks: English Test / First Aid Course / Tries to Forget / Wins a Man's Suit

    छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि क्या आपका खरगोश नियत किया गया है चरण 4

    Video: Our Miss Brooks: Connie the Work Horse / Babysitting for Three / Model School Teacher

    4
    जहां उपयुक्त हो वहां खुद को राहत देने के लिए खरगोश को प्रशिक्षित करें। सभी खरगोश, जो न सिर्फ निष्फल, केवल खुद को राहत देने के लिए एक लिटिर बॉक्स का इस्तेमाल करना सीख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि बॉक्स गहरा है और इसे उस स्थान पर रखें जहां आप सुरक्षित महसूस कर रहे हों, जैसे प्रकाश के बिना एक कोने
  • युक्तियाँ

    • खरगोश के रूप में जल्द से जल्द निष्फल हो। खरगोश कम उम्र में प्रजनन शुरू कर सकते हैं: पुरुषों के लिए 6 महीने और महिलाओं के लिए 4। उन्हें स्टरलाइज़ करने से उनके व्यवहार को बहुत अलग करना होगा

    चेतावनी

    • एक पशुचिकित्सा का चयन करना सुनिश्चित करें जो छोटे जानवरों के इलाज में माहिर हैं या कम से कम खरगोशों के साथ काम करने से पहले। यह है बहुत महत्वपूर्ण।
    • एक खरगोश को बाँझ करने के लिए एक बिल्ली या कुत्ते को बाँटने की तुलना में थोड़ी अधिक लागत होती है, लेकिन यह एक नाजुक काम है जो आपको हर पैसा खर्च करने के लायक होगा।
    • कुछ दिनों के लिए खरगोश नहीं उठाएं सावधान रहें
    • खरगोश को अकेला छोड़ने के बाद ही अकेला छोड़ दें, लेकिन करीब रहें ताकि आपको सहज महसूस हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com