ekterya.com

रॉटवेविलर्स में गठिया का निदान कैसे करें

Rottweilers आनुवंशिक रूप से कूल्हे dysplasia और संयुक्त रोगों से ग्रस्त हैं। जोड़ों को प्रभावित करने वाली सूजन की वजह से गठिया एक दर्दनाक स्थिति है युवाओं में संयुक्त क्षति कुत्तों को गठिया से पहले ही जन्म देती है, या तो समय से पहले या बाद में हो सकती है। अपने Rottweiler में इस स्थिति का निदान कैसे करें ताकि आप सही देखभाल प्रदान कर सकें

चरणों

विधि 1
लक्षणों की पहचान करें

Rottweilers चरण 1 में निदान संधिशोथ शीर्षक वाला छवि
1
किसी भी लंगड़ापन को नोट करें अधिकांश गठिया के लक्षण गतिशीलता से संबंधित हैं अक्सर एक विशेष संयुक्त दूसरों की तुलना में अधिक प्रभावित होता है और इससे आपके कुत्ते को लंगड़ा हो सकता है या अन्य पैरों की तुलना में गले के पैर पर कम भार का समर्थन किया जा सकता है।
  • हालांकि, शुरुआती चरणों में, आपका कुत्ता अक्सर स्वतंत्र रूप से चला सकता है और असुविधा को भूल सकता है जब वह किसी को आगे बढ़ाने के लिए देखता है। इसलिए, ऐसा लग सकता है कि लंगड़ा आता है और चला जाता है, और पैदल चलने के बजाय चलने से पहले बिगड़ता है।
  • गठिया के साथ कुत्ते को जोरदार अभ्यास के बाद दिन में बदतर होने की प्रवृत्ति होती है। वह खुशी से एक दिन एक गेंद का पीछा कर सकता था, लेकिन अगले दिन जब संयुक्त अभी भी सूखा है, वह अक्सर पहले की तुलना में अधिक लंगड़ा होता।
  • राइटवेइल्स चरण 2 में निदान संधिशोथ शीर्षक वाली छवि
    2
    ध्यान दें कि आप गतिविधियों से बचें। गठिया आपके कुत्ते को उन गतिविधियों से बचने का कारण बन सकता है, जिन्हें उन्होंने पहले आनंद लिया है। आपका कुत्ता अपने पसंदीदा चलने के लिए बाहर जाने के लिए अनिच्छुक हो सकता है या वह आपकी कार या फर्नीचर में कूदने से इंकार कर सकता है
  • Rottweilers चरण 3 में निदान संधिशोथ शीर्षक वाली छवि
    3
    दर्द के लक्षणों के लिए देखो गठिया अपने कुत्ते के लिए दर्द का कारण बनता है नोट करें कि अगर आप घूमते समय घबराते हैं आपका कुत्ता प्रभावित क्षेत्र को छूकर भी आपको काट सकता है या परेशान हो सकता है।
  • राइटवेइल्स चरण 4 में निदान संधिशोथ शीर्षक वाली छवि
    4
    कठोरता का पता लगाता है यदि आपके कुत्ते को गठिया का प्रारंभिक चरण है, तो वह अक्सर सुन्न हो जायेगा जब वह थोड़ी देर के लिए विश्राम कर रहा है, जैसे कि सुबह पहली बार या नींद के बाद। वह अपने जोड़ों और मांसपेशियों को गर्म करने से पहले मजबूती से धीरे-धीरे खींचने और चलने में समय व्यतीत कर सकता है और वह अधिक आज़ादी से स्थानांतरित कर सकता है।
  • Rottweilers चरण 5 में निदान संधिशोथ शीर्षक वाली छवि
    5
    मूड स्विंग्स का पता लगाता है दर्द और असुविधा भी आपके कुत्ते के मूड को प्रभावित कर सकती है दर्द एक जानवर को अंतर्मुखी या निराशाजनक बना सकता है और उसकी आदतों को बदल सकता है। दर्द भी अपने कुत्ते को चिड़चिड़ा कर सकता है और काटने या आक्रामक व्यवहार के लिए प्रवण हो सकता है, इसलिए व्यवहार में बदलाव आपको अंतर्निहित समस्या की तलाश में प्रेरित करेगा, जैसे गठिया।
  • विधि 2
    गठिया का निदान करें

    Rottweilers चरण 6 में निदान संधिशोथ शीर्षक वाली छवि
    1
    पशु चिकित्सक को अपना रौथिलर लें। यदि आपका कुत्ते गठिया के लक्षण दिखाता है, तो उसे पशुचिकित्सा में ले जाएं पशुचिकित्सक देखेंगे कि कुत्तों को कुचलने के बाद कैसे बंद हो जाता है, यह सीढ़ियों से कैसे निपटता है और यह कैसे पता चलता है कि यह कैसे मोबाइल है और किस पैर या पैर प्रभावित हैं।
    • पशुचिकित्सा भी गर्मी और सूजन के लिए जोड़ों को महसूस करेगा, फिर फ्लेक्स और प्रत्येक संयुक्त को विस्तारित करने के लिए देखेंगे कि क्या वे स्वतंत्र रूप से चलते हैं या यदि आंदोलन सीमित है।
  • Rottweilers चरण 7 में निदान संधिशोथ शीर्षक वाली छवि
    2



    एक्स-रे जोड़ों गठिया के लिए एक्स-रे आम निदान उपकरण हैं हालांकि, पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस के प्रारंभिक चरण में, जो संयुक्त से पहले सूजन हो जाता है और हड्डी को फिर से तैयार किया जाता है, संभव है कि गठिया का पता लगाना संभव नहीं है क्योंकि परिवर्तन अभी तक नहीं हुआ है।
  • एक्स-रे भी पशुचिकित्सक को लंगड़ापन के अन्य कारणों की पहचान कर सकते हैं, जैसे कि मोच, संक्रमण, फ्रैक्चर, संधिशोथ गठिया और कैंसर।
  • Video: Intervija बराबर rotveileriem ar kinologu Tamaru Gafarovu raidījumam "Kepa उज sirds"

    Rottweilers चरण 8 में निदान संधिशोथ शीर्षक वाली छवि
    3
    स्कैनर के साथ अपने कुत्ते को अन्य प्रकार के स्कैन को समझें। क्लिनिक के आधार पर, आपका पशुचिकित्सक एक कम्प्यूटरीकृत टोमोग्राफी या एमआरआई का सुझाव दे सकता है हालांकि, ये विधियां बहुत महंगे हैं और हर जगह उपलब्ध नहीं हैं।
  • Rottweilers चरण 9 में निदान संधिशोथ शीर्षक वाली छवि
    4
    श्लेष द्रव के नमूने प्राप्त करें यदि एक संयुक्त सूजन हो जाती है, तो पशुचिकित्सक विश्लेषण के लिए श्लेष्म के द्रव के एक छोटे से नमूने को हटाने के लिए एक सुई और एक सिरिंज के साथ चुभने का निर्णय ले सकता है।
  • यह संयुक्त संक्रमण को समाप्त करने में मदद कर सकता है और पुष्टि करता है कि सूजन सूजन के कारण होती है।
  • विधि 3
    गठिया को रोकें

    Rottweilers चरण 10 में निदान संधिशोथ शीर्षक वाली छवि
    1
    आनुवंशिक प्रवृत्ति को समझें रुटवियर्स में संधिशोथ आम तौर पर है, क्योंकि यह हिप डिस्प्लासिया की आनुवांशिक प्रवृत्ति है, जो युवा जानवरों में विकृत कूल्हों का कारण बनता है। हिप संयुक्त के खराब आकार का मतलब है कि पहनना अधिक होता है, जिसके परिणामस्वरूप सूजन और गठिया होते हैं।
    • इसके अलावा, ओस्टियोकॉन्डोसिस डिस्केकंस (ओसीडीडी) बढ़ते युवा कुत्ते में क्षतिग्रस्त संयुक्त सतहों का कारण बन सकता है, जिसके परिणामस्वरूप समयपूर्व गठिया हो सकता है।
  • राइटवेलर्स में निदान संधिशोथ शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2

    Video: Rotveileru saimnieks Daugavpilī savus suņus raksturo kā miermīlīgus

    एक सम्मानित ब्रीडर से अपने Rottweiler खरीदें। आप एक ब्रीडर से खरीदकर गठिया के साथ एक कुत्ते को होने की संभावना को कम करने में मदद कर सकते हैं जो हिप डिस्प्लाशिया के लिए प्रजनन जानवरों की जांच करते हैं और साबित करने के लिए प्रमाणन प्रदान कर सकते हैं कि कुत्तों के पास अच्छे कूल्ह हैं
  • Rottweilers चरण 12 में निदान संधिशोथ शीर्षक वाली छवि
    3
    जब आप युवा होते हैं, तो शारीरिक मेहनत को सीमित करें गठिया को रोकने में मदद करने का एक अन्य तरीका पिल्ला को बहुत ज्यादा टायर नहीं करना है या उसे व्यायाम में भाग लेने की ज़रूरत नहीं है, जैसे कि "चपलता", जब तक कि वह काफी पुराना न हो। यह जोड़ों पर तनाव डालता है इन गतिविधियों से बचें, जब तक आप 18 महीने का हो नहीं करते, क्योंकि हिप डिस्थप्लासिया इस युग से प्रस्तुत करेगा।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आप उसके साथ नहीं खेल सकते हैं या व्यायाम नहीं कर सकते। बस अपने जोड़ों से सावधान रहें
  • Rottweilers चरण 13 में निदान संधिशोथ शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने रोटवेलर को अधिक वजन देने से बचें। अतिरिक्त भार लोड करने से जोड़ों पर अतिरिक्त दबाव डाला जाता है और इसे टाला जाना चाहिए। इसलिए, रोलेटवेलर पतली रखने के लिए बेहतर है ताकि वह एक लंबा और सक्रिय जीवन पा सके।
  • रोट्विएल्जर चरण 14 में निदान संधिशोथ शीर्षक वाली छवि
    5
    आपको पता होना चाहिए कि सामान्यतः गठिया कहाँ होता है गठिया शरीर में किसी भी संयुक्त को प्रभावित कर सकता है। हालांकि, कंधों, कूल्हों, कोहनी, घुटनों और टखनों को अक्सर प्रभावित होते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com