ekterya.com

डाशेशुंड में कमर की समस्याओं का निदान कैसे करें

डाकुशुंड कुत्तों की एक नस्ल है जो कि कई पीठ की समस्याएं हैं। बस अपने शरीर के आकार को देखकर (लंबी पीठ और छोटे पैरों के साथ) आपको तत्काल धारणा है कि आपकी रीढ़ की हड्डी में बहुत तनाव है यदि आप कारकों को जोड़ते हैं जैसे कठिनाई कि इन छोटे पैर सीढ़ियों में ऊपर या नीचे जाने के कारण पैदा होते हैं, तो आपको सॉसेज कुत्तों के पीछे चरम बल का एक विचार होगा। पीठ की चोट से पीड़ित होने के इस उच्च जोखिम के कारण, यह महत्वपूर्ण होगा कि आप अपने कुत्ते की समस्याओं की पहचान कर सकते हैं और यह जान सकते हैं कि यह क्या मामला है।

चरणों

भाग 1
पीठ दर्द के संकेतों को पहचानें

डाचशंड्स स्टेप 1 में निदान की समस्याओं का निदान करें
1
पीठ दर्द के सूक्ष्म लक्षणों पर ध्यान दें। ये कुत्ते से हल्के असुविधा के साथ भिन्न हो सकते हैं, जो कि सामान्य से अधिक शांत दिखता है, जो कि फुलाए हुए फलाव का सामना करता है, जो किसी भी समय अपने हिंद पैरों का उपयोग नहीं कर सकता है और विवश हो सकता है। ये पीठ दर्द के कुछ सूक्ष्म संकेत हैं जो संभावित समस्या की उपस्थिति का संकेत दे सकते हैं:
  • जाने से इन्कार, पीठ की समस्याओं से जुड़े दर्द बना देता है कुत्ता ले जाने के लिए तैयार नहीं है, और कम सिर के साथ एक क्षेत्र में अभी भी खड़े कर सकता है। अगर आप उसके कॉलर को उस पर डालने का प्रयास करते हैं तो मैं चिल्ला या रोता। कुछ कुत्ते पानी खाने या पीने से इनकार करते हैं, क्योंकि कटोरे की ओर सिर को कम करने से उन्हें दर्द होता है।
  • पीठ के किनारे होने के कारण: पीठ दर्द के साथ कई कुत्तों ने पीठ के मुंह के साथ एक स्थिति को अपनाना और कठोर रूप से खड़े हुए, और उनके आंदोलनों से सावधान रहना
  • एक व्यवहार को संशोधित करें: कुत्ते अपने पसंदीदा सोफे पर उतरने से इंकार कर सकता है, या वह बिस्तर पर जाने के लिए सीढ़ियों पर चढ़ने में सक्षम नहीं हो सकता है।
  • डोचेसंड्स स्टेप 2 में डायग्नोस बैक प्रॉब्लम्स नाम वाली छवि
    2
    अपने कुत्ते की प्रतिक्रिया गंभीरता से ले लो पीठ दर्द बहुत तीव्र है, और कई कुत्तों के जवाब में रोने और रोने लगेगा। दर्द होने की आशंका के दौरान जब वे जाने के लिए कहा जाता है, तब भी वे रो सकते हैं जब दर्द में दर्द होता है तो कुत्ते को अतिरंजित नहीं किया जाएगा।
  • डोचेसंड्स स्टेप 3 में डायब्नोस बैक प्रॉब्लम्स नाम वाली छवि
    3
    कुत्ते को पशु चिकित्सक को तुरंत ले जाएं यदि आपको अचानक पक्षाघात हो। यदि रीढ़ की हड्डी में दबाव काफी गंभीर है, तो इससे तंत्रिका क्षति हो सकती है यह ज्यादातर हिंद पैरों को प्रभावित करता है। शायद कुत्ते खड़े नहीं हो सकते हैं, और आगे बढ़ने की कोशिश करते समय शायद उसके सामने पैरों को अपने सामने के पैरों से खींच दें। यदि कुत्ते को अचानक विवश कर दिया जाता है, तो आपको इसे स्पाइनल क्षति का मूल्यांकन करने और उसका इलाज करने के लिए एक पशुचिकित्सा में ले जाना होगा।
  • गंभीर पक्षाघात मूत्राशय और आंत के कार्य में हस्तक्षेप कर सकता है, और कुत्ते को असंयम से पीड़ित हो सकता है या उसके मूत्राशय को खाली करने में सक्षम नहीं हो सकता है। इस समस्या से निपटने के लिए पशुचिकित्सा को आपको दिशानिर्देश देना चाहिए।
  • डोचशुंड्स चरण 4 में डायग्नोस बैक प्रॉब्लम्स नाम वाली छवि
    4
    अपने कुत्ते को आगे बढ़ने से रोकना अपने वीनर कुत्ता पीठ दर्द के संकेत दिखाता है, तो आप उसे आराम करने के लिए मजबूर करने के लिए उनकी गतिविधियों को सीमित करना चाहिए। आप एक पिंजरे में बजाय घर के माध्यम से स्क्रॉल, restríngelo पिल्ला अपने पशु चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति बुकिंग के समय मत।
  • डॉक्टर को अपने कुत्ते को लेने के लिए, इसे गाड़ी में लोड करें और डॉक्टर के कार्यालय में ले जाएं। यदि आप इसे अजीब ढंग से ले जाते हैं, तो यह एक डिस्क पैदा कर सकता है जो शोर को फ्रैक्चर बनाती है।
  • भाग 2
    पीठ दर्द का निदान करें

    डोचशुंड्स चरण 5 में डायग्नोस बैक प्रॉब्लम्स नाम वाली छवि
    1

    Video: Dachshund सर्दियों हाइबरनेशन! प्यारा और मजाकिया कुत्ते वीडियो!

    एक पशुचिकित्सा परीक्षा के लिए अपने कुत्ते को जमा करें पशुचिकित्सा एक शारीरिक परीक्षा का आयोजन करेगा, जिसमें अन्य समस्याओं का मूल्यांकन शामिल है जो दर्द पैदा कर सकता है और पीठ दर्द की तरह दिखता है। पशुचिकित्सक कुत्ते के पीछे का समर्थन करेंगे और पैर के पीछे की ओर घुमाएंगे, ताकि यह फर्श पर निर्भर हो सके। यह जांचने की अनुमति देगा कि क्या कुत्ता नोटिस करता है कि पैर गलत स्थिति में है और आसन ठीक करता है। यदि आप नहीं करते हैं, तो यह तंत्रिका क्षति की मौजूदगी का संकेत दे सकता है इसके अलावा, चिकित्सक यह निर्धारित करने के लिए कि तंत्रिकाओं को नुकसान पहुंचा है या नहीं, अन्य नर्व स्राव (जैसे अंगुलियों में दर्द महसूस करने की क्षमता) की जांच करेगा।
    • पशु चिकित्सक रीढ़ की हड्डी क्षेत्र ध्यान से स्पर्श करते हैं, और संवेदनशीलता और मांसपेशियों "fasciculation" है, जो मांसपेशियों को घुमा शामिल है दर्द के प्रति संवेदनशील होना के साथ स्थानीय क्षेत्रों के लिए और अधिक ध्यान देना होगा।
  • डाचशंड्स में चरण 6 की समस्या का निदान करें

    Video: टीना Dachshund उसके पिल्ले आराध्य हॉट डॉग पहनावे में साथ निभाता है | बहुत प्यारा!




    2
    पशुचिकित्सक को कुत्ते का एक्स-रे लेने की अनुमति दें यदि निविदा दर्द की पुष्टि की जाती है, तो पशुचिकित्सा दर्द के कारण की पुष्टि करने के लिए इमेजिंग परीक्षण की सिफारिश कर सकता है। दर्द के स्रोतों रोग डिस्क, रीढ़ की गठिया, स्पॉन्डिलाइटिस (कशेरुकाओं के संक्रमण), नसों की एक सूजन की बीमारी, और मोच और दबाव है। रीढ़ की हड्डी एक्सरे निदान परीक्षण हैं जो आमतौर पर पशु चिकित्सा क्लिनिक में उपयोग किए जाते हैं रीढ़ की हड्डी के प्रत्येक अनुभाग का एक्स-रे क्रमिक रूप से लिया जाएगा (संभावित क्षति के स्थान पर निर्भर करता है), जैसे कि गर्दन, सीने और पीठ के निचले हिस्से।
  • सामान्य तौर पर, प्रत्येक क्षेत्र में रेडियोग्राफ़ को दो बिंदुओं से लिया जाएगा, इस प्रकार क्रॉस रेफरेंस प्रदान करना। एक पक्ष (पार्श्व) होगा और दूसरा ऊपर या नीचे (डॉर्सोवेन्ट्रल या वेंट्रोडोर्सल) होगा।
  • रेडियोग्राफी रीढ़ की हड्डियों और उन दोनों के बीच की जगहों के बारे में उपयोगी जानकारी प्रदान कर सकती है, लेकिन यह रीढ़ की हड्डी की एक छवि प्रदान नहीं कर सकती है। इसके लिए, अधिक उन्नत इमेजिंग विधियों की आवश्यकता होगी।
  • एक्सरे की सीमाओं में से एक यह है कि वे आपको भ्रष्ट कर सकते हैं उदाहरण के लिए, 2 कशेरुकाओं के बीच एक संकीर्ण स्थान असामान्य है और यह इंगित करता है कि डिस्क में एक बीमारी है। हालांकि, रीढ़ की हड्डी पर दबाव डाले बिना डिस्क एक तरफ हानि रहित हो सकती थी। इसलिए, रेडियोग्राफ एक सुराग प्रदान कर सकते हैं, जिसे निदान के रूप में नैदानिक ​​संकेतों के अनुसार व्याख्या की जा सकती है।
  • डोचेसंड्स चरण 7 में डायग्नोस बैक प्रॉब्लम्स नाम वाली छवि
    3
    एक्स-रे के बजाय एमआरआई या सीटी स्कैन के विकल्प के बारे में पशुचिकित्सा से परामर्श करें अधिक परिष्कृत इमेजिंग तकनीकों ने एक्स-रे (उपलब्धता के आधार पर) को बदल दिया है ये अत्याधुनिक तकनीकों रीढ़ की हड्डी की कल्पना कर सकती हैं। इसलिए, अगर कोई डिस्क स्तंभ में उतरा है, तो डॉक्टर उसे "कमर लाइन" देख पाएगा, जहां सम्पीडन है।
  • यह जानकारी, अगर विशेष विसंपीड़न सर्जरी के विकल्प पर विचार किया जाता है महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह सर्जन वास्तव में पता करने के लिए जो डिस्क प्रभावित कर रहे हैं की अनुमति देगा, और सही क्षेत्र संचालित करने के लिए सक्षम हो जाएगा।
  • दुर्भाग्य से, अनुनाद और स्कैन बहुत महंगा हैं। इसके अलावा, कुत्ते को मशीन में अभी भी रहने के लिए संज्ञाहरण प्राप्त करना होगा। इसकी एक अतिरिक्त लागत होगी, और कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए अधिक जोखिम पैदा करेगा।
  • भाग 3
    पीछे की समस्याओं से बचें

    डोचशुंड्स चरण 8 में डायब्नोस बैक प्रॉब्लम्स नाम वाली छवि
    1
    इससे बचें कि आपका डिशशुंड फर्नीचर से कूद या सीढ़ियों तक ऊपर या नीचे जाने के लिए चलाया जाता है। जैसा कि बताया जा सॉसेज कुत्तों को अपनी डिस्क को समय से पहले उम्र और शरीर के आकार के दोहरे नुकसान की वजह से समस्याओं वापस करने के लिए प्रवण हैं। एक समझदार एहतियात कि dachshunds के हर मालिक पर विचार करना चाहिए के रूप में इस रीढ़ की हड्डी पर तनाव डालता है अपने कुत्ते सीढ़ियों से नीचे को रोकने के ऊपर चलाने के लिए या, के लिए है।
    • आप सीढ़ियों के ऊपर और नीचे कुत्ते सुरक्षा के दरवाजे रख सकते हैं। इससे कुत्ते को अपनी निगरानी के बिना चढ़ने या उतरने में असमर्थ हो जाएगा।
  • डोचशुंड्स चरण 9 में डायब्नोस बैक प्रॉब्लम्स नाम वाली छवि
    2
    फर्नीचर पर आने के लिए अपने कुत्ते को मदद करें यदि आप अपने कुत्ते के साथ सोते हैं तो आप बेड के लिए कुत्ते सीढ़ी रख सकते हैं ये छोटे सीढ़ी हैं जो छोटे पैरों के साथ कुत्ते को एक सतह तक पहुंचने की अनुमति देते हैं जहां वे कूद नहीं सकते हैं।
  • साथ ही, आप उन्हें अपने सोफे के मोर्चे पर या किसी अन्य फर्नीचर को अपने कुत्ते को एक्सेस करने के लिए रख सकते हैं।
  • डोचेसंड्स चरण 10 में डायग्नोस बैक प्रॉब्लम्स नाम वाली छवि

    Video: Dachshund डॉग नस्ल - कमाल तथ्य

    3
    अगर आपकी थोड़ी चोट होती है तो अपने डेशंड को आराम करने के लिए मजबूर करें यदि आपका डाशेशुंड पीठ दर्द के संकेत दिखाता है, तो आपको इसे पिल्ला पिंजरे तक सीमित करना चाहिए ताकि यह पूरी तरह आराम कर सके। मामूली चोटों के मामलों में, यह रीढ़ की हड्डी में सूजन को राहत देने की अनुमति देगा।
  • डोचेसंड्स स्टेप 11 में डायग्नोस बैक प्रॉब्लम्स नाम वाली छवि
    4
    जानें कि सॉसेज कुत्तों के पीछे की चोटों का बहुत ही उच्च दर है। इन कुत्तों को इंटरवेटेब्रल डिस्क या "हर्नियेटेड डिस्क" के रोगों से ग्रस्त हैं। यह जानने के लिए कि डिस्क की बीमारी कितना दर्दनाक हो सकती है, यह रीढ़ की शारीरिक रचना को जानने में उपयोगी होगा स्तंभ एक कठोर रॉड नहीं है, इसमें कुछ लचीलापन है क्योंकि यह कशेरुक नामक छोटे व्यक्तिगत हड्डियों से बना है। प्रत्येक कशेरुकाओं में एक खोखले "चाप" है, जिसके माध्यम से रीढ़ की हड्डी गुजरती हैं। डिस्क 1 कशेरुकाओं के बीच की जगह और इसके सबसे निकटतम दूरी तक पहुंच जाएगी - ये एक खनिज डोनट की उपस्थिति होगी। डिस्क कशेरुकाओं के ठोस शरीर से जुड़े होते हैं, लेकिन उन्हें रीढ़ की हड्डी में प्रवेश नहीं करना चाहिए।
  • प्रत्येक डिस्क में एक रेशेदार शरीर (रेशेदार ऐनलस) से घिरा एक स्पंज सेंटर (न्यूक्लियस पल्पोसस) होता है। डिस्क क्षति हो सकता है यदि तरल केन्द्र को सशक्त बनाता है और उसके गद्देदार प्रभाव खो देता है, या यदि रेशेदार शरीर उम्र और भंगुर और खुर या फ्रैक्चर होने का खतरा बन जाता है।
  • यदि एक बल लागू किया जाता है (जैसे कि कुत्ते को कुर्सी से छलांग या अजीब तरीके से झुकता है), तो डिस्क काटने और फाड़ने का खतरा है। अगर न्यूक्लियस पल्पोसस (अब ठोस) ऊपर की ओर दबाता है, तो यह रीढ़ की हड्डी पर दबाव डालेगा, जिससे दर्द का कारण होगा। यदि डिस्क बिल्कुल भी काम नहीं करती है, तो यह रीढ़ की हड्डी में प्रवेश करने के लिए नाभिक पंप्सुस की सामग्री को मजबूर कर सकती है और तंत्रिका क्षति का कारण बन सकती है।
  • डाचशंड्स (पेकिंगज़ और शिह त्ज़ू जैसे अन्य नस्लों के साथ) डिस्क कार्टिलेज के समय से पहले बूढ़ा होने की आनुवांशिक स्थिति है। यह रीढ़ की संरचना पर लगाए गए बल को जोड़ा जाता है, जिससे उन्हें 2 से 4 साल की उम्र से पीठ दर्द का सामना करना पड़ता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com