ekterya.com

कैसे बिल्लियों में जीवाणु त्वचा संक्रमण का निदान और इलाज

बिल्लियों में जीवाणु त्वचा की संक्रमण, जिसे पोडोडर्मा भी कहा जाता है, पर्यावरण या आंतरिक कारकों के कारण हो सकता है। Staphylococcal संक्रमण जीवाणु त्वचा संक्रमण का सबसे आम कारण है। आप शायद अपने त्वचा की जांच कर घर पर अपने बिल्ली के लक्षणों का निदान कर सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या उसके घावों, दर्द और घावों का कारण है। डॉक्टर परीक्षण, संस्कृतियों और रक्त परीक्षणों के जरिए निदान की पुष्टि या शासन कर सकते हैं। उपचार संक्रमण की गंभीरता पर निर्भर करता है। यदि यह हल्का संक्रमण है, तो संभवतः आपको सामयिक एंटीबायोटिक और औषधीकृत शैंपू निर्धारित किया जाएगा। यदि यह कुछ अधिक गंभीर है, तो आपको मौखिक और सामयिक एंटीबायोटिक दवाओं का निर्धारण किया जाएगा।

चरणों

विधि 1
लक्षणों की पहचान करें

Video: जब बिल्लियों काटो: 3 में 1 मरीजों बिल्ली अस्पताल में भर्ती हाथ को काटने के साथ, संक्रमण आम, मेयो ढूँढता

बिल्लियों में निदान और उपचार जीवाणु त्वचा संक्रमण नाम वाली छवि चरण 1
1
अपनी बिल्ली की त्वचा की जांच करें एक जीवाणु त्वचा संक्रमण बिल्ली के शरीर पर कहीं भी प्रकट हो सकता है, जिसमें उसका चेहरा और नाक भी शामिल है। ध्यान से बिल्ली के पूरे शरीर को अपने फर के ऊपर अपना हाथ रखकर देखें, जैसे कि आप उसे सहलाते हैं। लग रहा है और खुजली, लाल त्वचा के घावों, pustules (pimples), बालों के झड़ने के लिए त्वचा की जांच करता है, खुले घावों और एपिडर्मल collarettes बह (यानी, एक परिपत्र बढ़त गुच्छे या खुली ट्रिम युक्त के साथ एक परिपत्र घाव)।
  • त्वचा की परतें बैक्टीरिया की त्वचा के संक्रमण भी विकसित कर सकती हैं। अगर बिल्ली की त्वचा में परतें हैं, तो यह देखने के लिए सुनिश्चित करें कि क्या चक्कर और घावों के निशान हैं।
  • अन्य जानवरों के काटने और खरोंच से त्वचा के संक्रमण और फोड़े भी हो सकते हैं। इन सावधानी से मॉनिटर करें
  • कैट्स स्टेप 2 में डायग्नोस एंड ट्रीट बैक्टीरियल स्किन इन्फेक्शंस नाम वाली छवि
    2
    बिल्ली की खुजली की निगरानी करें यह निर्धारित करने की कोशिश करें कि क्या बिल्ली ने संक्रमण के पहले या बाद में खुजली का अनुभव शुरू कर दिया है। यदि संक्रमण को विकसित करने से पहले बिल्ली को खुजली का अनुभव करना शुरू हो गया है, तो इसका कारण पर्यावरणीय होने की अधिक संभावना है। अगर संक्रमण के विकास के बाद बिल्ली प्रभावित क्षेत्र में खुजली का अनुभव करने के लिए शुरू हो गई है, तो यह अधिक संभावना है कि संक्रमण का कारण आंतरिक कारकों के कारण होता है
  • बिल्लियों में निदान और उपचार जीवाणु त्वचा संक्रमण शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    जांचें कि क्या आपके बिल्ली को बुखार है। बिल्लियां जिन पर गहरे पोडोडर्मा होते हैं, एक गंभीर त्वचा संक्रमण, खुले घावों और बुखार का उत्सव हो सकता है। बिल्लियों में बुखार के लक्षण भूख और निराशाजनक व्यवहार, सुस्त, चुप और निकाले गए हैं। यदि एक बिल्ली को बुखार है, तो यह स्पर्श को गर्म महसूस कर सकता है।
  • अन्य लक्षणों में उल्टी, दस्त, फली मसूड़ों और कमजोरी शामिल है
  • बिल्लियों में निदान और उपचार जीवाणु त्वचा संक्रमण शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें चूंकि बैक्टीरिया और फंगल संबंधी संक्रमण के बीच अंतर करना मुश्किल है, क्योंकि जब आप किसी समस्या की पहचान करते हैं तो आपको बिल्ली को पशुचिकित्सा में लेना होगा। पशुचिकित्सा भी मूल्यांकन कर सकता है कि संक्रमण पर्यावरणीय या आंतरिक कारकों का उत्पाद है। वह तब तक दवा नहीं लिख सकता जब तक कि वह परीक्षा नहीं लेता। परीक्षण में निम्न शामिल हो सकते हैं:
  • खुजली और स्राव की सूक्ष्म परीक्षा
  • एंटीबायोटिक संवेदनशीलता परीक्षण और पैदा कर रहा संक्रमण बैक्टीरिया की पहचान करने के संस्कृति (इस scraping त्वचा शामिल हो सकते हैं और कवक संक्रमण और आंत्र परजीवी के लिए कवक संस्कृतियों)
  • खाना और एलर्जी परीक्षणों को कारण के रूप में भोजन एलर्जी को बाहर करने के लिए
  • एक पिस्सू कंघी का प्रयोग करें कि क्या आपकी त्वचा और बालों पर जूँ और fleas हैं
  • किसी भी आंतरिक कारण की पहचान करने के लिए रक्त परीक्षण
  • विधि 2
    बिल्ली का इलाज करें




    बिल्लियों में निदान और उपचार बैक्टीरियल त्वचा संक्रमण शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    प्रभावित क्षेत्र के आसपास के बालों को ट्रिम करें यह उपाय संक्रमित क्षेत्र की सफाई को बनाए रखने और इसका इलाज करने के लिए आवश्यक है। शौचालय के कैंची का प्रयोग करें ताकि बाकियों को लगभग 1.5 सेंटीमीटर (0.5 इंच) के आसपास ट्रिम कर दें। उन्हें प्रयोग करने से पहले और बाद में साबुन और पानी के साथ कैंची को साफ करना सुनिश्चित करें।
    • कई पशु चिकित्सा कार्यालय एक यात्रा से पहले बिल्ली के बाल ट्रिम करने में खुशी होगी
  • बिल्लियों में निदान और उपचार जीवाणु त्वचा संक्रमण शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    प्रशासक मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं पहले एक तौलिया में बिल्ली को लपेटो मंजिल पर बैठते समय, अपने घुटनों के बीच की बिल्ली को रखें धीरे से, लेकिन दृढ़ता से, बिल्ली के सिर के शीर्ष पर एक हाथ रखें आपको अपने अंगूठे को अपने जबड़े और दूसरी अंगुलियों के एक तरफ दूसरी ओर रखना चाहिए। फिर, बिल्ली के मुंह के कोने में सिरिंज को, कुत्ते की दांत के पीछे रखें। धीरे-धीरे छोटे अंतराल में दवा का संचालन करें ताकि बिल्ली को निगलने का समय हो।
  • संक्रमण की गंभीरता के आधार पर, चिकित्सक सामयिक या मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं, या दोनों को लिख सकता है।
  • यह जरूरी है कि जब तक पशुचिकित्सा आपको अन्यथा बताए न हो, आप संपूर्ण नुस्खा को पूरा करें।
  • कुछ आम मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं एमोक्सीसाईक्लिन और clavulanic एसिड (Clavamox), cefovecin (Convenia), clindamycin और cephalexin हैं।
  • बिल्लियों में निदान और उपचार जीवाणु त्वचा संक्रमण शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    औषधीय शैंपू का उपयोग करें पानी के पांच हिस्सों के साथ औषधीय शैम्पू के एक हिस्से को मिलाएं। फिर, बाथटब में या सिंक में, एक कप या नली का उपयोग करके गर्म पानी में बिल्ली को सावधानी से भिगो दें सुनिश्चित करें कि आप अपनी आंखों पर पानी, अपने कानों पर या नाक पर पानी नहीं छेलें बाल विकास की दिशा में बिल्ली के बाल पर शैम्पू को हल्का मालिश करें। इस ऑपरेशन को एक कप के साथ बिल्ली को धोकर सावधानी से समाप्त करें
  • औषधीय शैम्पू चिकित्सीय देखभाल और benzoyl पेरोक्साइड युक्त शैंपू के रूप में, इलाज के लिए और हल्के संक्रमण के साथ संक्रमित क्षेत्रों बिल्लियों साफ करने के लिए एक अच्छा तरीका है।
  • ये उत्पाद भविष्य में बैक्टीरिया की त्वचा के संक्रमण को रोकने में भी मदद कर सकते हैं।
  • आपकी बिल्ली को स्टेप 8 के साथ सो जाओ
    4
    संभव कारणों के बारे में सोचो बैक्टीरियल त्वचा संक्रमण के कारण हो सकता पर्यावरण (उदाहरण के लिए, एलर्जी, रासायनिक विषाक्त पदार्थों, पिस्सू, कण और परजीवी के लिए)। उन्होंने यह भी इस तरह के असहिष्णुता या खाद्य एलर्जी, हाइपोथायरायडिज्म, hyperadrenocorticism, हार्मोनल असंतुलन, कैंसर और ग्रंथियों के रोगों के रूप में आंतरिक समस्याओं से हो सकता है। अगर समस्या बनी रहती है या पुनरावर्तक हो, तो पर्यावरण या बिल्ली के आहार में संभावित कारणों की पहचान करने का प्रयास करें यदि अतिरिक्त लक्षण दिखाई देते हैं, तो एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें कि क्या कोई अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्या है
  • पराग, मोल्ड, पाइन सुई या अन्य पदार्थों से एलर्जी, त्वचा विकारों में महत्वपूर्ण योगदान देती है। यह देखने के लिए कि क्या यह बिल्ली की स्थिति में सुधार है, पर्यावरण के इन तत्वों को खत्म करने का प्रयास करें
  • बिल्लियों में निदान और उपचार बैक्टीरियल त्वचा संक्रमण शीर्षक वाली छवि चरण 8
    5

    Video: बिल्लियों में त्वचा की समस्याएं - कैसे निदान करने और बैक्टीरियल त्वचा संक्रमण बिल्लियों में इलाज के लिए | त्वचा मुद्दों |

    बिल्ली की वसूली की निगरानी करें अगर बिल्ली के लक्षण बदतर हो जाते हैं, यदि आप नए लक्षण विकसित करते हैं या यदि आप एक हफ्ते में कोई सुधार नहीं देखते हैं, तो पशुचिकित्सा से संपर्क करें पशुचिकित्सा को बुलाओ और बिल्ली का पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया और लक्षणों का वर्णन करें। ऐसा होने की संभावना है कि पशुचिकित्सा आपको व्यक्ति में एक अतिरिक्त नियुक्ति पर जाने के लिए कहेंगे।
  • पशुचिकित्सा अधिक परीक्षण, संस्कृति और रक्त परीक्षण कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com