ekterya.com

कैसे अपने मछली टैंक में अमोनिया के स्तर को कम करने के लिए

आपके मछली की देखभाल महत्वपूर्ण है जब तक आप संतुलन के एक बिंदु तक नहीं पहुंचते तब तक अमोनिया के स्तर को समायोजित करना पड़ सकता है। सौभाग्य से, आपके मछली टैंक में अमोनिया की मात्रा को बढ़ाने के तरीके हैं।

चरणों

आपका मछली टैंक चरण 1 में लोअर अम्मोनिया स्तर नाम वाली छवि
1
अमोनिया स्तर की जांच करें ऐसा करने के लिए, आपको एक परीक्षण किट की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास अभी भी एक नहीं है, तो इसे खरीदने के लिए क्योंकि यह आवश्यक है कि अमोनिया का स्तर जितना संभव हो उतना कम रहेगा।
  • आपकी मछली टैंक चरण 2 में लोअर अम्मोनिया स्तर नाम वाली छवि
    2
    पानी में बदलाव करें। अपने मछली टैंक के आकार के आधार पर, आपको इसे 10 या 20 प्रतिशत पर छोड़ देना चाहिए।
  • Video: पानी में टीडीएस का मतलब क्या है टीडीएस क्या है ? महत्वपूर्ण जानकारी पूरी वीडियो जरूर देखें

    आपकी मछली टैंक में लोअर अम्मोनिया स्तर नाम वाली छवि स्टेप 3

    Video: Thorium: An energy solution - THORIUM REMIX 2011




    3
    यह देखने के लिए कि क्या उसे साफ करने की आवश्यकता है या नहीं, अपने फ़िल्टर की जांच करें। अगर इसे साफ करने के लिए आवश्यक है, तो इसे अमोनिया को खत्म करने के लिए पत्थरों का उपयोग करें। जीने के पौधे भी अमोनिया को जल्दी से अवशोषित करते हैं फिश टैंक में फिलॉडेंडरन (फिलोडेंड्रोन) डालकर देखें ये पौधे इस विकास पद्धति का अच्छी तरह से विकास करते हैं और ठोस और हरे पत्ते वाले पौधे बहुत कम रोशनी वाले स्थानों में विकसित कर सकते हैं।
  • आपकी मछली टैंक में लोअर अम्मोनिया स्तर नाम की छवि चरण 4
    4
    अम्लीय को हटाने के लिए कंकड़ खरीदें और उन्हें फिल्टर में रखें। ये पत्थरों अमोनिया शेष कम रखने में मदद करते हैं। आप पत्थरों को फिर से भरना कर सकते हैं अमोनिया (ज़ोइलाइट) को नमक पानी के एक मजबूत समाधान में डुबोकर नहीं हटायें और न ही उन्हें चूर्ण डालें। यदि आप उन्हें सावधानी से उपयोग करते हैं, तो ज़ोइलाइट कई वर्षों तक रह सकते हैं।
  • आपकी मछली टैंक में लोअर अम्मोनिया स्तर नाम वाली छवि का चरण 5

    Video: सीमेंट टैंक में मछली पालन करना चाहते हैं तो पहले यह जान लें

    5
    नियमित पानी के बदलावों के साथ रहें और बजरी की सफाई करें नियमित रखरखाव से आपकी मछली को खुश और कम तनाव में रखने में मदद मिलेगी। यदि आप अमोनिया स्तर कम नहीं रखते हैं, तो आपकी मछली मर सकती है (और वे करेंगे)।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com