ekterya.com

कैसे अपने गिनी पिग लत करने के लिए

क्या आपकी गिनी सुअर दूर रहती है? क्या यह कंबल है जब आप इसे लाड़? क्या आप पूरे दिन अपनी झोपड़ी में रहते हैं? ठीक है, यह अब और नहीं होगा, अगर आप पढ़ते रहेंगे।

चरणों

गिनी-पिग, -निस-और-प्यारा.जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">गिनी पिग, नाइस और प्यारा नाम वाला छवि
1
अपने गिनी पिग को अपने परिवेश के लिए इस्तेमाल करने दो। जिज्ञासु जानवरों के साथ गिनी सूअर, इसलिए इसमें कुछ समय लग सकता है। इस समय के दौरान उसे हेरफेर या परेशान करने का प्रयास न करें।
  • गिनी-पिग-खिला-Zoomars.jpg पर" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">ज़ूमर में फीडिंग गिनी पिग शीर्षक वाली छवि

    Video: The Great Gildersleeve: Leroy's Paper Route / Marjorie's Girlfriend Visits / Hiccups

    2
    कुछ ही घंटों में, या एक बार जब आप शांत हो जाते हैं, तो एक पुरस्कार लें और इसे अपने हाथ में डाल दें पुरस्कार अंगूर की तरह कुछ हो सकता है, या अजवाइन का एक छोटा सा साफ टुकड़ा हो सकता है अपने गिनी पिग को दूर से भोजन की गंध दें और धैर्य रखें। आखिरकार, उसकी जिज्ञासा बहुत ज्यादा होगी और वह खाएंगे।
  • यदि आप पहले से अपने हाथ से नहीं खाते हैं, तो खाने के दौरान अपने गिनी पिग को अपनी उपस्थिति के लिए इस्तेमाल करने दें।
  • 3
    जब आप उसके आसपास हों तो आपको शांत होना चाहिए। अपनी श्वास को प्रोत्साहित करें और आँखों में सीधे नज़रें न देखें। वे आम तौर पर धमकी के एक रूप के रूप में सीधे नज़र से संपर्क देखते हैं
  • माई-न्यू-गिनी-पिग! -1.जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">मेरा नया गिनी पिग शीर्षक वाली छवि! 1
    4



    एक बार जब आपका गिनी पिग आपकी खुशबू के लिए इस्तेमाल हो जाता है, तो अपनी पीठ को पीटना शुरू करो। अपने पालतू जानवरों पर दबाव मत डालें बहुत दबाव आपको डराता है और आपको असुविधाजनक बना सकता है धीरे-धीरे यह लंबे समय तक स्ट्रोक करें जब तक कि जब भी आप उसे परेशान नहीं करना चाहते तब तक तनाव न हो जाए।
  • रिक्की स्वयंसेवक-साथ-बच्चे-gerbil-एट-adoption.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">दत्तक ग्रह पर बच्चा गारबिल के साथ रिक्की स्वयंसेवी शीर्षक वाली छवि
    5
    अपना गिनी पिग लें अपने पेट के नीचे अपना हाथ रखो, उसका सिर और पूंछ पकड़ो इसे अपनी गोद में रखें और धीरे-धीरे स्ट्रोक करें। देखें कि क्या आप अपने गिनी पिग को आश्वस्त कर सकते हैं जब तक कि वह सो जाता है।
  • गिनी-सुअर-15.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">गिनी पिग्स 15 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो इसे उठाने के लिए इस्तेमाल करें और अपनी गोद में रख दें। यदि आप चाहें, तो आप इसे अपनी छाती के करीब रखने की कोशिश कर सकते हैं। जब तक वह आराम से है, वह मन नहीं करेगा।
  • युक्तियाँ

    • बस पिंजरे में झोपड़ी को एक बार रख दिया जाए। अन्यथा, आप केवल अपने पालतू जानवरों को और अधिक शर्मीली बना रहे हैं।
    • उसे दैनिक ध्यान देना याद रखें या वह अपने मालिक पर विश्वास खो सकता है।

    चेतावनी

    • बहुत दबाव लागू न करें आप अपने गिनी पिग को चोट या मार भी सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com